पेट वसा खोने के 6 त्वरित तरीके

इस समस्या से निपटने के लिए दुनिया भर के लाखों लोग। यहां तक ​​कि जो लोग अधिक वजन नहीं रखते हैं, उन्हें उस जिद्दी पेट वसा से छुटकारा पाने में बहुत मुश्किल लगता है। तो, क्या आप वास्तव में वजन कम करना चाहते हैं? खैर, प्रतिबंधक आहार या दुर्घटना काम नहीं करेगा। आपको स्मार्ट होना है। बहुत से लोग मानते हैं कि आपके शरीर के लिए नियमित भोजन का सेवन करने से प्रशासन आपके चयापचय को तेज करने में मदद कर सकता है और अंततः, वजन घटाने में आपकी मदद करता है।

1. सुनिश्चित करें कि आपके पास फाइबर समृद्ध खाद्य पदार्थों की एक बड़ी मात्रा है। वे आपको पूर्ण तेज़ और लंबे समय तक महसूस करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, पानी की पर्याप्त आपूर्ति के साथ, एक उच्च फाइबर आहार आपके पाचन तंत्र को बेहतर तरीके से काम करने में मदद करेगा। यह एक बेहतर चयापचय और इसलिए वजन घटाने की ओर जाता है। पेट वसा को कम करने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, ज़ाहिर है, प्राकृतिक वजन घटाने पर युक्तियों को संदर्भित करता है।

2. हम सभी जानते हैं कि दही कैल्शियम में समृद्ध एक बहुत ही स्वस्थ भोजन है। हालांकि, यह टेनेसी विश्वविद्यालय में किए गए एक प्रयोग के मुताबिक, पेट में वजन कम करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। कम कैलोरी आहार के बाद 34 मोटापे से ग्रस्त व्यक्ति। 16 दैनिक पूरक के रूप में 400 से 500 मिलीग्राम कैल्शियम प्राप्त हुआ। अन्य 18 को दही से 1100 मिलीग्राम कैल्शियम मिला। प्रयोग के अंत तक, दोनों समूहों ने वजन कम किया था। हालांकि, पोषण संबंधी पूरक प्राप्त करने वाले लोगों को केवल पेट से 0.63 सेमी खो दिया गया और जो लोग दही खा चुके थे, वे पूरे जीवन को 4 सेमी तक कम कर देते थे!

3. आप हमेशा डॉक्टरों के कार्यालय में समाचार, पत्रिकाएं, इंटरनेट सुनते हैं, ताकि आपको पर्याप्त मात्रा में नींद मिलनी पड़े। क्या आप कुछ जानते हैं? यह सच है! वास्तव में, पर्याप्त नींद लेना न केवल स्वास्थ्य लाभों के लिए काम करता है जो हम हर समय सुनते हैं, अधिक से अधिक नींद वास्तव में शरीर को वसा जलाने की क्षमता को और अधिक लगातार बढ़ाती है। वास्तव में, आप पूरी रात आराम पर 500 कैलोरी जला सकते हैं ... मुझे लगता है कि आप सोते समय वसा जला देंगे!

4. प्रति दिन कार्बोहाइड्रेट की अनुशंसित छह सर्विंग्स खाएं। क्रूज़ कार्बोहाइड्रेट के एक हिस्से को परिभाषित करता है, जैसे लगभग 20 ग्राम कार्बोहाइड्रेट। पेट फैट इलाज आहार के लिए, आपको अपने आहार में अच्छे कार्बोहाइड्रेट (पूरे अनाज, सब्जियां, आदि) शामिल करना होगा।




5. चाय: केटेचिन होते हैं, जो कार्बोहाइड्रेट की इच्छा को कम करते हैं और थोड़ी थर्मोजेनेसिस का कारण बनते हैं। एक दिन में 2-4 कप चाय पीएं। व्यायाम करने से पहले चाय पीना चयापचय में वृद्धि कर सकता है और वसा जलने में तेजी ला सकता है।

6. भोजन बढ़ाएं - एक दिन में सामान्य 2 या 3 बड़े भोजन के बजाय, मैं अनुशंसा करता हूं कि आपको 4-6 छोटे स्वस्थ भोजन मिलें। आप देखते हैं, जब आप प्रत्येक भोजन के लिए प्राप्त कैलोरी की मात्रा को कम करते हैं, तो यह आपके चयापचय को मजबूत बनाए रखेगा। दूसरी तरफ, यदि आप प्रत्येक भोजन से अधिक कैलोरी प्राप्त करते हैं, तो इससे शरीर और आप अतिरिक्त कैलोरी स्टोर कर सकते हैं।

लेखक प्राकृतिक वजन घटाने पर एक ऑनलाइन शोधकर्ता है। पोषण विशेषज्ञ। पेट वसा खोने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें, अतिरिक्त कैलोरी को स्टोर करने के लिए प्रभावी रूप से शरीर को पेट वसा खोना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा जलने आहार खाने से आपके शरीर को टोन करें?वसा जलने आहार खाने से आपके शरीर को टोन करें?
वजन कम करने के लिए धीरे-धीरे खाएंवजन कम करने के लिए धीरे-धीरे खाएं
काम करने के 3 दिन आहारकाम करने के 3 दिन आहार
कब्ज का इलाज करने के लिए आहार बदलेंकब्ज का इलाज करने के लिए आहार बदलें
अफ्रीकी आम - आहार के बिना वजन घटाने?अफ्रीकी आम - आहार के बिना वजन घटाने?
वजन को प्रभावी ढंग से कम करने के तरीके पर तरीकेवजन को प्रभावी ढंग से कम करने के तरीके पर तरीके
नींबू पानी आहार detox detoxification प्राकृतिक वजन घटाने की योजनानींबू पानी आहार detox detoxification प्राकृतिक वजन घटाने की योजना
एक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोनाएक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोना
वजन खाने पास्ता खोना?वजन खाने पास्ता खोना?
आदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंकआदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंक
» » पेट वसा खोने के 6 त्वरित तरीके
© 2022 TonMobis.com