कुत्ते और बिल्लियों के लिए catgots से बचने के लिए विनाशकारी व्यवहार 17 रणनीतियों

वे जमीन पर वस्तुओं को फेंक देते हैं, दूसरों को नष्ट करते हैं और हमेशा जाते हैं जहां उन्हें नहीं जाना चाहिए। और कई खिलौनों की पेशकश करने के लिए, हमेशा अपने पसंदीदा फर्नीचर में अपने दांत और नाखूनों को नाखून करना पसंद करते हैं।

यदि आपके पास कभी पिल्ला या बिल्ली का बच्चा था, तो आप पहले से ही जान लेंगे कि एक युवा जानवर कितना विनाशकारी हो सकता है। लेकिन कभी-कभी, यहां तक ​​कि पुराने जानवर भी प्रशंसकों को खेल सकते हैं। उनके साथ क्या होता है?

व्यवहार की समस्याओं का विशाल बहुमत ऐसा नहीं है। ये सामान्य व्यवहार पैटर्न हैं, हालांकि जानवर के पर्यावरण के लिए अनुचित। दूसरे शब्दों में, बिल्ली के लिए खरोंच और कुत्ते को वस्तुओं काटने के लिए सामान्य है ... लेकिन जब अनुपस्थिति की वस्तु एक नई और बहुत महंगी होती है तो अनुचित sofЎ. हालांकि, अधिकांश जानवर जल्दी से सीखते हैं, और थोड़ा सामान्य ज्ञान और प्रशिक्षण विधियों के बुनियादी ज्ञान के साथ, आप अपनी ऊर्जा को कम विनाशकारी गतिविधियों के प्रति चैनल कर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उसे कई खिलौने दो . जैसे ही युवा जानवरों को चीजों के दर्द को कम करने के लिए वस्तुओं को काटने की जरूरत होती है, वैसे ही पुराने जानवरों को खुद को मनोरंजन करने की आवश्यकता होती है ... खासकर जब आप उनके साथ नहीं खेल सकते हैं। कुत्तों को काटने की तरह कुत्तों, जबकि बिल्लियों छोटे चूहों और अन्य मोबाइल और हल्की वस्तुओं को पसंद करते हैं, जिन्हें हवा में फेंक दिया जा सकता है और पीछा किया जा सकता है। जब वे "अनुमति" खिलौनों में रुचि रखते हैं तो उन्हें चापलूसी करना न भूलें।

लेकिन मैं उन्हें अपने खिलौने नहीं देता हूं। यदि आप अपने कुत्ते को अपने स्नीकर्स के साथ खेलने के लिए सिखाते हैं, तो आप उसे अन्य खेल के जूते से अलग करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

इसे पहली बार रोको . यदि आप अपने पालतू जानवरों को अपनी संपत्तियों को नष्ट करने की इजाजत देते हैं, भले ही केवल एक बार, इसमें हमेशा समस्याएं हो सकती हैं। तो पहली बार जब आप इसे किसी चीज में काटते हुए देखते हैं, तो «iNo! В» कहें और ऑब्जेक्ट को खिलौने से प्रतिस्थापित करें।

चीजों को जगह में बदलें . बच्चों की तरह, यहां तक ​​कि सबसे अच्छा जानवर भी समय-समय पर कुछ शरारत कर सकता है, जैसे कचरा, बर्तन या अपने सबसे अच्छे जूते में शामिल होना। इस व्यवहार से बचने का सबसे आसान तरीका है वस्तु को अपने दायरे से प्रश्न में हटा दें। हो सकता है कि आप बाथरूम में गंदे कपड़े की टोकरी छोड़ने का आग्रह करें, लेकिन ध्यान रखें कि जानवरों के साथ तर्क करना असंभव है, और यदि यह समस्याएं पैदा करता है, तो जल्दी या बाद में आपको इसे बदलना होगा।

अलार्म आवाज दें . यदि आप अपने घर को घर छोड़ते ही फर्नीचर पर जाते हैं, तो हो सकता है कि आंदोलन का पता लगाने वाले लोगों के अलार्म से उन्हें विचलित कर दिया जाए। कुत्तों के अधिकांश शोर के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और अलार्म सुनते समय चले जाएंगे। इस प्रकार का अलार्म भी बिल्लियों के साथ प्रभावी हो सकता है, हालांकि कुछ बिल्लियों को यह एहसास नहीं होता कि «वे» »कारण हैं उपद्रव। वे सोचते हैं कि क्या होता है। आंदोलन से ट्रिगर किए गए अलार्म हार्डवेयर स्टोर्स और निर्माण सामग्री के स्टोर में बेचे जाते हैं।

तो एक क्रैम्प के साथ। ध्वनि अलार्म के विकल्प के रूप में, आपका पशुचिकित्सक एक कॉन्ट्रैक्शन की सिफारिश कर सकता है जो थोड़ी विद्युत धारा उत्पन्न करता है जब जानवर जाता है जहां इसे नहीं करना चाहिए। यद्यपि ये उपकरण बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन अपने जानवर के आकार को फिट करने वाला एक खरीदना सुनिश्चित करें। ये अलार्म पालतू आपूर्ति भंडार में बेचे जाते हैं।

इसे अपने आप का एक कमरा सौंपें . जानवर को किसी स्थान पर सीमित रखना - या तो इसे कमरे में संलग्न करके या पिंजरे में डालकर "आप दूर होने पर अपने विनाशकारी प्रवृत्तियों को नियंत्रित करने का एक आसान तरीका है। साथी जानवरों को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है अगर वे केबल्स काटने या जहरीले सफाई उत्पादों में प्रवेश करते हैं। पिंजरे स्वयं और उनके सामान दोनों की रक्षा के लिए एक अच्छी प्रणाली हैं। वे जानवर को सिखाने के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं जहां आपको अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहिए।




इसे तुरंत कास्ट करें या ऐसा न करें . जब तक आप एक जानवर को दंडित या दंडित नहीं करते हैं, तब तक एक क्रिया के बाद चिकित्सकीय रूप से - और हम सेकंड के बारे में बात करते हैं ", यह पुरस्कार या दंड को उसके व्यवहार से संबद्ध नहीं करेगा। यदि आप इसे कुछ नष्ट कर पाते हैं, तो दृढ़ता से कहें «ВЎNo! В»। समय के साथ, वह सीखेंगे कि उससे क्या उम्मीद की जाती है।

केवल कुत्तों के लिए

अपने ताल के लिए अपील करें . आप दिखाते हैं कि आपका कुत्ता अपने खिलौनों से अधिक रुचि दिखाता है, उदाहरण के लिए, अपने इतालवी loafers द्वारा। इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है कि पहले को अपील करना। तेल, लहसुन नमक, मांस और पनीर के स्वाद जैसे कुत्ते। इसलिए, कपड़े के खिलौने को तेल या लहसुन नमक के चुटकी के साथ ड्रेस करने का प्रयास करें। आप छोटे मूंगफली का मक्खन या पनीर फैलाने के साथ खोखले खिलौने भी भर सकते हैं।

उसे एक अच्छी याददाश्त दो . चूंकि, निस्संदेह, जब आप अकेले होते हैं, तो आपका कुत्ता सबसे बड़ा शरारत करता है, घर छोड़ने से पहले उसे आश्वस्त करने का प्रयास करें। कुछ मिनट के लिए अपने पेट पर डालो या उसे बैठने या झूठ बोलने के लिए कहें और उसे इलाज के साथ इनाम दें। जब जानवर उसे कमजोर तरीके से देखना शुरू कर देता है, तो वह अपना सूटकेस सिखाता है। यदि आप घबराहट के संकेत दिखाते हैं, तो इसे शांत करने के लिए कुछ और मिनट दें। फिर, चले जाओ। थोड़ी सी किस्मत के साथ, आप असहाय के साथ भाप को न छोड़ने के लिए पर्याप्त सुरक्षित और शांत महसूस करेंगे। इस प्रक्रिया के लिए कुछ योजना की आवश्यकता है और आपको आधा घंटे जल्दी उठने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह इसके लायक हो सकता है।

एक दोस्त को आमंत्रित करें . अगर आप घर से दूर रहते हैं तो आपके कुत्ते के पास विनाशकारी व्यवहार होता है, तो आपको एक साथी की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, एक और कुत्ता खरीदने के लिए जरूरी नहीं है। MГЎs एक सरल उपाय यह एक पड़ोसी जो tambiГ © n पशु अकेले dГa दौरान छोड़ने के लिए और पुनर्मिलन dos.В कुछ dГas दौरान घर जाने के लिए और उसके पड़ोसी के घर दूसरों के लिए जाना अन्य कुत्ते OrganГcese मिल रहा है। यदि यह संभव नहीं है, तो फोन बुक में कुत्ते की सेवा सेवा की तलाश करें या पशु चिकित्सक से पूछें कि क्या आप किसी को जानते हैं। एक और विकल्प है कि पड़ोसी के बेटे को कक्षा के बाद कुत्ते के साथ चलने के लिए थोड़ी सी राशि का भुगतान करना है।

केवल बिल्लियों के लिए

इसे एक ध्रुव के साथ फ़ीड करें। लोग गलती से मानते हैं कि बिल्लियों ने अपने नाखूनों को तेज करने के लिए फर्नीचर खरोंच किया। वे वास्तव में क्या करते हैं अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं। (GlГЎndulas एक caracterГstico खुद गंध बंद उसके पैर।) В क्या वे चाहते हैं आंसू और shreds करने के लिए कुछ न कुछ है, और इस तरह रस्सी या बर्लेप के रूप में सामग्री इस fin.В लिए एकदम सही हैं के लिए scratching पोस्ट आकर्षक है, ट्यूना के एक कण से थोड़ा तरल भरें या शीर्ष पर एक छोटा खिलौना लटकाओ।

इसे सही जगह पर उठाओ . चूंकि बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए खरोंच की है, इसलिए आपको स्क्रैपर पोस्ट को उनके लिए एक महत्वपूर्ण जगह पर रखना होगा। यदि आप भोजन कक्ष में ध्रुव रखते हैं, तो फर्नीचर के पास जो जानवर खरोंच करने का प्रयास करता है, वहां होगा इसका उपयोग करने की अधिक संभावना है। जब आप इसका उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप इसे थोड़ा और अधिक बुद्धिमान साइट पर थोड़ा सा स्थानांतरित कर सकते हैं।

इसे व्यवहार के साथ विसर्जित करें . अपनी बिल्ली के प्रशिक्षण scratching पोस्ट का उपयोग करने, वहीं कवर सतहों जहां solГa araГ Г © एल के लिए एक कम आकर्षक सामग्री ar ±, plГЎstico या कागज aluminio.В TambiГ © n के रूप में टेप का इस्तेमाल कर सकते हैं: एक घड़ी बैटरी pliГ © सर्कल, चिपकने वाला भाग का सामना करना पड़ता है, और उसे उस जगह पर रखता है जहां बिल्ली खरोंच होती है। इन्सुलेटिंग टेप फर्नीचर को नुकसान नहीं पहुंचाता है और बिल्लियों चिपचिपा सतह से संपर्क घृणा करता है।

एक इनाम प्रणाली बनाएँ . यदि आपकी बिल्ली खरोंच वाली पोस्ट को देखती है, तो उसे एक इलाज की तरह एक छोटा सा पुरस्कार दें। यदि आप इसे छूते हैं, तो इसे एक बड़ा इनाम दें, और यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो इसे कुछ और महत्वपूर्ण के साथ पुरस्कृत करें, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं।

प्यार के अंधेरे पक्ष को उजागर करें। यदि आपकी बिल्ली फर्नीचर पर नाखूनों का प्रयोग करने में बनी रहती है, तो इसे प्लास्टिक स्प्रेयर या पानी की बंदूक के साथ करें। या सिक्कों से भरा एक हिला सकते हैं: शोर आपको डरा देगा।

पैरों को पकड़ो। यदि उपरोक्त कार्यों की कोई विधि नहीं है, तो यह संभावना है कि पशुचिकित्सा यूफियास के लिए कुछ संरक्षकों की सिफारिश करेगा: छोटे प्लास्टिक या रबर कवर जो जानवर की नाखूनों का पालन करते हैं। वे बिल्ली को खरोंच से नहीं रोकते हैं, लेकिन वे नुकसान को कम करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
» » कुत्ते और बिल्लियों के लिए catgots से बचने के लिए विनाशकारी व्यवहार 17 रणनीतियों
© 2022 TonMobis.com