मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है

मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है

इसमें कोई संदेह नहीं है कि बिल्लियों महान साथी हैं: सुरुचिपूर्ण, चंचल और बुद्धिमान। हालांकि, कभी-कभी, परिस्थितियां हो सकती हैं जो हमें विचलित करती हैं और हमारे साथियों के साथ हमारे सह-अस्तित्व में सद्भाव को तोड़ देती हैं। इन परिस्थितियों में से एक जो हमें विचलित कर सकता है और हमें परेशान कर सकता है घर के अंदर अंकन.

सबसे पहले, आप सोच सकते हैं कि बिल्लियों के पास क्यों है निर्जलित होने पर भी चिह्नित करने की आवश्यकता है . खैर, इस व्यवहार क्योंकि बिल्लियों, क्योंकि शिकारियों होने के बावजूद बहुत प्रादेशिक जानवर हैं अपने ही तरह से अन्य जानवरों या संभावित "घुसपैठियों" की चपेट में भी कर रहे हैं, इस प्रकार छोड़ने घ्राण और दृश्य के निशान अपने क्षेत्र परिसीमित है और एक सुरक्षित क्षेत्र बनाएं जिसमें वे सुरक्षित महसूस करें। वे अपनी आयु, लिंग, स्वास्थ्य की स्थिति, प्रजनन चक्र के समय आदि पर जानकारी भी प्रदान करते हैं। कुछ जानने के लिए ExpertoAnimal में पढ़ना जारी रखें व्यावहारिक समाधान जब एक नसबंदी बिल्ली जांच रखता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

अगर मैं अपनी बिल्ली को निर्जलित करता हूं, तो क्या यह अंकन बंद कर देगा?

वहाँ हैं के तीन रूप बिल्लियों पर अंकन : चेहरे, मूत्र के साथ, और नाखूनों के साथ।

स्टेरलाइजेशन आमतौर पर 53% और 78% मामलों के बीच सुधार करता है मूत्र के साथ अंकन पुरुषों में मादाओं में, अगर यह गर्मी से चिह्नित होने के कारण होता है, तो यह आमतौर पर गायब हो जाता है, अगर अंतर्निहित कारण एक और है तो गायब नहीं होता है।

चेहरे की निशान और नाखूनों के साथ , वे नसबंदी का जवाब नहीं देते हैं। यह तय करते समय इन बिल्ली को ध्यान में रखा जाना चाहिए कि क्या हमारी बिल्ली को निर्जलित करना है या नहीं, और हमारे पशुचिकित्सा के बारे में सभी संदेहों को स्पष्ट करते हैं, जो कि कास्टेशन साधनों की यथार्थवादी अपेक्षाओं को निर्धारित करते हैं।

फिर हम कुछ और विवरण और कुछ के साथ तीन प्रकार के अंकन के विस्तार से समीक्षा करेंगे व्यावहारिक सलाह जब वे किसी समस्या का सामना करते हैं तो उन्हें जितना संभव हो उससे बचने के लिए।

1. चेहरे अंकन

इसमें शामिल हैं के किनारे रगड़ें गरदन ऊर्ध्वाधर वस्तुओं या अन्य जानवरों या लोगों के साथ। यह व्यवहार एक छोड़ देता है घर्षण ब्रांड कि बिल्ली अपने सुरक्षित क्षेत्र के रूप में मानती है और उसे परिवर्तन से जुड़े तनाव को कम करने में मदद करती है। यह आमतौर पर एक संकेत है कि आप आरामदायक हैं और आप "घर पर" हैं। आम तौर पर यह मालिक में अस्वीकृति का कारण नहीं बनता है, इसके विपरीत, यह स्नेह और विश्वास का संकेत है।

1. चेहरे अंकन

2. मूत्र के साथ चिह्नित

निस्संदेह वह व्यक्ति है जो अक्सर मालिकों और यहां तक ​​कि कभी-कभी चिंतित होता है, सबसे खराब मामले में परामर्श और त्याग का कारण है। शुरू करने के लिए, यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि जब हमारी बिल्ली का व्यवहार होता है तो अंतर कैसे किया जाए अंकन और यह कब होता है रोगजनक प्रक्रिया.

जब मूत्र के साथ एक बिल्ली का निशान होता है, तो यह करता है स्प्रे micturition पूंछ उठाने, ऊर्ध्वाधर सतहों पर। वह आम तौर पर उन्हें पूरे घर में बनाता है और सैंडबॉक्स के अंदर या बाहर बाहर रहता है अगर वह घर के बाहर जाता है (मल के साथ अंकन बहुत दुर्लभ है)। जब बिल्ली पूरी होती है (अप्रचलित), फ़ेलिनिन नामक पदार्थ की बड़ी मात्रा में उपस्थिति के कारण, अंकन अधिक बार होता है और मूत्र की गंध बहुत मजबूत होती है।




के मामलों में रोगों मूत्र पथ, पेशाब आमतौर पर क्षैतिज सतहों और पशु (सबसे सामान्य मूत्राशयशोध या मूत्राशय सूजन है) आमतौर पर थोड़ा राशि और आवृत्ति (dysuria), दर्द का भी दिखा संकेत (estranguria) और में कभी-कभी, रक्त (हेमेटुरिया) के साथ पेशाब करें। कूड़े बॉक्स के लिए घृणा के मामलों, एक ही है, लेकिन बाहर और सामान्य मात्रा में, और यह भी के बारे में अक्सर पेशाब में वे बाहर शौच के लिए जाते हैं।

अगर हमें संदेह है कि जो व्यवहार दिखाता है वह स्वास्थ्य समस्या के कारण हो सकता है, तो यह महत्वपूर्ण है पशुचिकित्सा से संपर्क करें इसका पता लगाने के लिए। विशेष रूप से पुरुषों में, यह गंभीर हो सकता है और तेजी से कार्य करना चाहिए (भी, नसबंदी बिल्लियों और अधिक वजन में निचले मूत्र पथ में समस्याएं अधिक आम हैं)।

जब अंकन के बाद अंकन बनी रहती है, तो यह आम तौर पर तनाव समस्याओं से संबंधित होती है, जो मल्टीगाटो घरों में अधिक आम होती है। इसके अलावा, निचले मूत्र पथ की बीमारियां संक्रामक कारणों से हो सकती हैं, लेकिन अधिकांश पुराने तनाव की स्थितियों से भी ट्रिगर होते हैं।

इसलिए, सुझाव हम आपको जो भी देंगे, वह हमारी बिल्लियों में तनाव को कम करने के उद्देश्य से ऊपर जाएगा:

  1. पर्यावरण संवर्द्धन : यह विशेष रूप से बिल्लियों में महत्वपूर्ण है घर के अंदर, और समय खर्च उनके साथ खेलने से जा रहा है,, खिड़कियों के पास उपयुक्त खिलौने, ऊंचे स्थानों, जहां से वे अपने क्षेत्र नियंत्रित कर सकते हैं, प्लेटफार्मों प्रदान करते हैं ताकि वे बाहर की ओर देख सकते हैं सब घर बिल्लियों के लिए स्थानों और पर्याप्त आराम कर फीडर , अगर पानी की जरूरत है तो उन्हें छिपाने के लिए पानी के स्रोत या स्थान।
  2. शौचालय क्षेत्र : रेत ट्रे को उस क्षेत्र से दूर रहने की सिफारिश की जाती है जहां बिल्ली आराम करती है और खाती है। हमें स्वच्छता से सावधान रहना चाहिए और अक्सर सब्सट्रेट के प्रकार और ट्रे के प्रकार को बदलने से बचाना चाहिए। यह काफी बड़ा होना चाहिए ताकि बिल्ली स्वयं चालू हो सके और हमारे पास बिल्लियों की संख्या के संबंध में एन + 1 के ट्रे का अनुपात होना चाहिए। हमें उन्हें एक शांत क्षेत्र में रखने की कोशिश करनी चाहिए और यदि संभव हो तो सामान्य मार्ग क्षेत्र नहीं होना चाहिए।
  3. चिह्नित क्षेत्र की सफाई : एक एंजाइमेटिक डिटर्जेंट के साथ क्षेत्र को साफ करने की सिफारिश की जाती है और एक बार यह साफ हो जाने पर, इसे अच्छी तरह से सूखा और शल्य चिकित्सा शराब के साथ इसे मिटा दें। अंत में, यह सिंथेटिक बिल्ली का उपयोग करने वाले फेरोमोन स्प्रे का उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी है, इसे चिह्नित सतह पर छिड़काव करना। इस तरह, बिल्ली इस बात पर विचार करेगी कि उसने उस जगह को चिह्नित किया है और इसमें फिर से पेशाब नहीं करेगा। हम ब्लीच या अमोनिया जैसे मजबूत गंध वाले उत्पादों की सफाई के उपयोग से बचेंगे।
  4. कभी नहीं हमें लड़ना होगा, पेशाब करने के लिए हमारे जानवर पर बहुत कम हमला करना चाहिए। वे इसे बदला लेने के रूप में नहीं करते हैं, लेकिन चिंता का प्रबंधन करने के तरीके के रूप में वे पीड़ित हैं और यदि हम आक्रामक तरीके से कार्य करते हैं तो हम केवल स्थिति को और खराब कर देंगे।
  5. अगर हम उम्मीद करते हैं कि घर पर एक बड़ा बदलाव होगा : एक नया पशु, एक बच्चा, सुधारों, निकालना आदि के आगमन, हम प्रयास करना चाहिए कि परिवर्तन संभव के रूप में क्रमिक है और हम फिर से सिंथेटिक फेरोमोन के उपयोग में मदद कर सकते हैं, या तो स्प्रे या बिल्ली के लिए विसारक महसूस करें कि यह अभी भी उसका क्षेत्र है और वह शांत है। आप कपड़े के साथ अपनी गर्दन को रगड़ने और इसे नए फर्नीचर, नए घर, बच्चे के पालना आदि के लिए साफ़ करने में भी मदद कर सकते हैं। और यह महत्वपूर्ण है कि वह नए सदस्यों या अजनबियों से मिलने के लिए मजबूर न हो, यदि वह डरता है और छुपाता है, तो हमें अपनी जगह का सम्मान करना चाहिए।
2. मूत्र के साथ चिह्नित

3. नाखूनों के साथ चिह्नित

इस मामले में, हमें फाइलिंग और नाखूनों और पंजे के अभ्यास के साथ चिह्नित करने के मामले को भी अलग करना होगा। जब बिल्ली है नाखून पहनना , वह आमतौर पर सतह पर खरोंच और पीछे खींचने, सीधे एक ऊर्ध्वाधर सतह पर खड़े होकर करता है। वे अक्सर पेड़ के टुकड़ों का उपयोग करते हैं यदि वे घर के अंदर हैं या स्क्रैपर्स और / या फर्नीचर हैं। इस मामले में, वे हमेशा एक ही साइट चुनते हैं। यह एक शारीरिक व्यवहार है और हमारे सूअरों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

के मामले में अंकन , आमतौर पर घर के आसपास करते हैं, इस तरह के दरवाजे के फ्रेम और खिड़कियों, दीवारों ... अंकन के इस प्रकार, खरोंच और घ्राण पैरों के पंजों में मौजूद पसीने की ग्रंथियों द्वारा के साथ एक दृश्य छाप छोड़ देता है के अन्य सदस्यों को चेतावनी के रूप में रणनीतिक स्थानों को चुनने अपने क्षेत्र की सीमाओं की एक ही तरह की।

फर्नीचर को खरोंच से बचने और स्क्रैपर का उपयोग करना आसान बनाने के लिए, वहां वे जाते हैं कुछ सुझाव :

  1. खुरचनी : यह मजबूत, स्थिर और पर्याप्त उच्च होना चाहिए ताकि बिल्ली उस पर अपनी पीठ खींच सके। इसे अपने आराम स्थान के पास रखने की अनुशंसा की जाती है। तो हम देखते हैं कि इस तरह के एक मेज पैर या सोफे के रूप में फर्नीचर का एक टुकड़ा का उपयोग कर, हम अगले दरवाजे और हर बार बिल्ली वहाँ खरोंच पर जाने का प्रयास करेंगे, तो हम आपको सुचारू रूप से और स्क्रेपर डांटने के बिना ले जाएगा और धीरे इतना है कि उस पर अपने हाथ रगड़ जानें कि वह जगह है जहां आपको अपने नाखूनों को तेज करना चाहिए।
  2. हम उपयोग कर सकते हैं कटनीप स्प्रे में उसे अपने खुरचनी में जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए। कभी भी स्क्रैपर पर फेरोमोन स्प्रे नहीं करें क्योंकि यह "चिह्नित" माना जाने पर इसे खरोंच से बचने से बचाएगा। ExpertoAnimal में बिल्लियों के लिए catnip के बारे में और जानें।
  3. मल्टीगाटो घरों में, हम पर्यावरण के संवर्द्धन और सलाह को ध्यान में रखते हैं जो हमने पिछले खंड में दिया है ताकि उन्हें प्रतिस्पर्धा या तनाव से चिह्नित किया जा सके।
  4. मूत्र के मामले में, हम उसी क्षेत्र को साफ करने के लिए आगे बढ़ेंगे और अंत में फेरोमोन छिड़केंगे।
  5. अगर हम देखते हैं कि बिल्ली दरवाजा और खिड़की के फ्रेम खरोंच, नियंत्रण का उपयोग करें घर के लिए संभव अजीब बिल्लियों के। एक अच्छा विकल्प चुंबकीय कैच की स्थापना हो सकती है।

अगर हमारे बिल्ली का बच्चा अभी भी है युवा , नए परिस्थितियों, नए लोगों के लिए, अन्य दोस्ताना जानवरों आदि के लिए आदी होना महत्वपूर्ण है ताकि जब वह वयस्क हो तो वह तनावपूर्ण परिस्थितियों के प्रति संवेदनशील नहीं होता है। अपनी बिल्ली एक वयस्क है और हम देखते हैं कि लेबलिंग और चिंता के अन्य लक्षणों के बढ़ रहे हैं, अपने जीवन की गुणवत्ता कम हो गई है और हम इसे प्रबंधन करने में सक्षम नहीं हैं, तो हम अपने आप को एक के हाथ में रख दिया नैदानिक ​​नैतिकता में पशु चिकित्सक विशेषज्ञ मामले का आकलन करने के लिए।

3. नाखूनों के साथ चिह्नित

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. हार्ट बीएल, बैरेट आरई, 1 9 73: वयस्क पुरुष बिल्लियों में घुमावदार, रोमिंग और मूत्र छिड़काव पर जाली के प्रभाव. जे Amer Vet Med Assoc 163, 2 9-2 9 2 9।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती हैस्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती है
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा है
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्रएक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्यबिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य
बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
» » मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है
© 2022 TonMobis.com