कुत्ते को घर पर चिह्नित करने से कैसे रोकें

कुत्ते को घर पर चिह्नित करने से कैसे रोकें
घर के अंदर एक कुत्ते टैग अगर क्या करना है? हम आपको अपने पालतू जानवरों में इस अवांछित व्यवहार से बचने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।




कुत्ते यौन संबंधों वाले अन्य कुत्तों के साथ संवाद करने के लिए टैगिंग का उपयोग करते हैं या एक क्षेत्र उनका है। चिह्नित करना एक आदत है कि, हालांकि कुत्तों की प्रकृति का हिस्सा समस्या पैदा कर सकता है अगर हमारे पालतू घर के अंदर ऐसा करने की आदत प्राप्त करते हैं। हम अपने कुत्ते टिक नहीं रोका जा सकता है, क्योंकि यह आपके वृत्ति का हिस्सा है, लेकिन, जैसा कि हम जान सकते हैं कि अपनी आवश्यकताओं के अच्छा स्थानों रहे हैं, तो हम आपको जहां चिह्नित करने के लिए और जहां नहीं दिखा सकते हैं।
अगर कुत्ते ने घर के अंदर क्षेत्र चिह्नित किया है, तो जानवरों को पेशाब करने वाली सतहों को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है। कुत्तों अक्सर उन जगहों पर अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं जहां उन्होंने पहले ऐसा किया है, इसलिए हमें उन्हें फिर से शुरू करने से रोकने के लिए गंध को पूरी तरह से खत्म करना होगा।
हमें उस घर की वस्तुओं की पहचान करनी चाहिए जो अक्सर चिह्नित होते हैं क्योंकि वह आपका मानता है और सिखाता है कि वे नहीं हैं, कि वे हमारे हैं। वस्तुओं सबसे कुत्तों, उनके मालिकों के बेड हैं तो यह केवल चढ़ाई करने के लिए जब हम करते हैं और उन्हें पढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है करने की संभावना से एक है, इसलिए, हम दिखा देंगे कि वह नेता नहीं है और अंकन रोक उसके रूप में वह क्षेत्र।
बंद दरवाजों को रखकर घर तक पहुंच को सीमित करने से हम इसे और अधिक नियंत्रित रखने में मदद कर सकते हैं और आपको हमारी उपस्थिति से दूर पेशाब से रोक सकते हैं। हमारे सामने ऐसा करने से, हम उसे समझा सकता है जब एक शोर (टेबल या वाहवाही पर एक झटका), जबकि कहा, "नहीं!" एक आधिकारिक आवाज में। यह प्रक्रिया आपको सिखाएगी कि यह क्षेत्र चिह्नित करने के लिए सही जगह नहीं है और आप जो कर रहे हैं वह गलत है।
अगर उसे बदनाम करने के बाद हम उसे सड़क पर ले जाते हैं और उसे ऑब्जेक्ट चिह्नित करते समय उसे इनाम देते हैं, तो वह न केवल उसे समझेंगे, जहां उसे यह नहीं करना चाहिए, बल्कि यह भी कहां है। यह प्रशिक्षण सफल होने तक सप्ताह तक टिक सकता है, इसलिए आपको बहुत धीरज रखना होगा और अगर वह पहले दिन का पालन नहीं करता है तो उसे दंडित या हिट नहीं करना होगा।
यद्यपि इन दिशानिर्देशों का पालन करने से आपके व्यवहार में उल्लेखनीय सुधार होगा, इन समस्याओं से बचने के लिए सबसे अधिक सलाह दी जाती है कि आप अपने कुत्ते को निर्जलित करें। इस तरह, आप बिट्स के rutting सत्र में खुद को चिह्नित या आक्रामक व्यवहार जैसे समस्याओं से बचेंगे। आप इसे ट्यूमर की उपस्थिति जैसी बीमारियों से दूर रखने में मदद करेंगे और आपके जीवन प्रत्याशा को बढ़ाएंगे, क्योंकि नसबंदी वाले कुत्ते लंबे समय तक जीवित रहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित कियाबिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती हैमेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है
मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकेंघर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें
» » कुत्ते को घर पर चिह्नित करने से कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com