कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक नशा से बचने के लिए 14 सुझाव जहर

पशु हमारे compaГ में मौजूदा ± Гa हमेशा nooks और दिलचस्प छेद और में उनके नाक चिपके हुए कभी कभी वे क्या allГ अपने salud.В के लिए खतरनाक सभी वॉलपेपर ओएस ±, कुत्तों और बिल्लियों के हजारों В «seguridadВ में जहर कर रहे हैं »अपने घरों से। समस्या यह है कि इस तरह के एंटीफ्ऱीज़र के रूप में दिए गए निर्देशों का और, और भी बदतर, कुछ वमनकारी उत्पादों हमारे लिए, नहीं पढ़ा है, स्वाद मारना बनाते हैं।

यदि आप अपने साथी जानवर को जहरीले पदार्थ में प्रवेश करके या इसमें घुमाकर खोजते हैं, तो आपातकाल पर विचार करें और उसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास लाएं। जहर के मामले में, हर मिनट मायने रखता है। अगर आपको तुरंत पेशेवर सहायता नहीं मिल रही है, तो आपको उन्हें बचाने के लिए यही करना होगा।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

कारण की पहचान करें पशुचिकित्सा को बुलाए जाने से पहले, यह पता लगाना आवश्यक है कि पशु ने वास्तव में क्या खाया है। बस उसे बताओ कि बिल्ली ने कीटनाशक खा लिया है। पशु चिकित्सक को पता है cuГЎles उत्पाद के तत्व हैं, quГ © concentraciГіn कर रहे हैं और किसी भी अन्य informaciГіn आप मिल envase.В TambiГ © n पशुचिकित्सा cuГЎnto पशु सूचित करने के लिए कंटेनर की याद आ रही राशि की गणना करने के लिए सलाह दी जाती है जहर किया जाता है कर सकते हैं की जरूरत है । अगर वह उल्टी हो, तो प्लास्टिक के थैले में एक विशाल नमूना रखें। इस तरह, पशुचिकित्सक जहरीले पदार्थ के बारे में मूल्यवान सुराग प्राप्त कर सकते हैं।

जहर को निष्कासित करने के लिए इसे उतारो . पशु दवाओं, एंटीफ्ऱीज़र या अन्य tГіxicas पदार्थ (बशर्ते कि वे इस तरह के lejГa रूप cГЎusticas नहीं हैं), reducirГЎ जोखिम haciГ © Ndolo vomitar.В इस लक्ष्य को पूरा dГ © हाइड्रोजन पेरोक्साइड domГ © stico का उपयोग करेगा किया जाता है तो (3% ) - 5 किलो प्रति वजन वजन के लगभग एक बड़ा चमचा। से रबड़ के गोले में हाइड्रोजन पेरोक्साइड रखो या एक needleless सिरिंज 5 मिनट vomitarГЎ से पहले पशु के सिर जानवर लेने के लिए और जीभ पर lГquido वापस डाल, mГЎs गहरा posible.В mayorГa मामलों में, । (हालांकि यह विधि बिल्लियों के साथ काम नहीं कर सकती है - यहां तक ​​कि पशु चिकित्सकों को भी उन्हें उल्टी बनाने में कठिनाई होती है।) यदि नहीं, तो 10 मिनट प्रतीक्षा करें और ऑपरेशन दोहराएं। हालांकि, तीसरी खुराक को प्रशासित न करें, क्योंकि हाइड्रोजन पेरोक्साइड का अधिक मात्रा जहरीला हो सकता है।

खतरे को बेअसर करें . यदि पशु ने रासायनिक उत्पाद डाला है - जैसे केरोसिन या गन्ना प्लंगर "इसे उल्टी करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं। यदि ऐसा होता है, तो जहर नीचे जाकर और ऊपर जाने पर 2 बार जला देगा। इसके बजाय, पशु dГ © जो कुछ इन पदार्थों के प्रभाव को निष्प्रभावी है quГmicas.В तो एक क्षारीय उत्पाद †"के रूप में सवार caГ ± erГasвЂ" dГ © le सिरका के 3 चम्मच या एक नींबू का रस एक ही राशि में पतला पानी का एक बार फिर, तरल को एक सिरिंज या रबर घुंडी में डाल दें और इसे अपने मुंह में देखें। AsГ conseguirГЎ tГіxico एक पेट में quГmica पदार्थ के प्रभाव को बेअसर, ठंडा quemadura.В जानवर किया जाता है एक ГЎcido †"उदाहरण के लिए, एक बैटरी या काट lejГa†पीने" मैग्नीशिया के neutralГcelo दूध है। खुराक शरीर के वजन के 2.5 किलो प्रति 1 चम्मच है।

कोयले के साथ Absórbalo . carbГіn सक्रिय, दोनों गोली और पाउडर पानी के साथ मिश्रित में, अवशोषित कर लेता है विषाक्त पदार्थों को एक पेट rГЎpidamente, इससे पहले कि वे organismo.В हालांकि घुसना करने के लिए समय है, यहां तक ​​कि, प्रशासन के carbГіn © रों के बाद होता है permanecerГЎ में मूल जहर मैं बीमार हूँ, इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखना चाहिए।

इसे दूध से पतला करो . दूध जहर को कम करने में मदद करता है, जबकि पेट में और मुंह में जलन को शांत करता है। यदि जानवर सचेत है, तो उसे दूध देने में गलत नहीं होगा। हालांकि, अगर यह चेतना खो गया है, तो इसे पीने या खाने के लिए कुछ भी न दें क्योंकि यह डूब सकता है।

जानवरों की पहुंच से दवाएं रखो। बालरोधी कैप्स कुत्ते या जिज्ञासु बिल्ली को कोई समस्या नहीं पैदा करते हैं। घरेलू कीटनाशकों के बाद, मनुष्यों के लिए दवाएं जानवरों में जहर का दूसरा कारण हैं। परिणामस्वरूप, सभी दवाओं को एक सुरक्षित स्थान पर रखें। और कार के ब्रीफकेस, बैग या दस्ताने बॉक्स में दवाएं ले जाने से बचें।

पशु-सबूत ताले स्थापित करें। जानवर उत्सुक होने पर एक अद्भुत आविष्कार दिखाते हैं। और उत्पादों है कि उनकी ऊंचाई †रखने के कई "उदाहरण के लिए, सिंक cocina†क्लीनर के तहत domГ © sticos" संभावित mortales.В हैं आप कोई सबूत ताले niГ लॉकर्स में ओएस ± है, तो baГ ± oy रसोईघर, किसी कंपनी का कोई भी प्राणी उन्हें खोल सकता है।




गेराज के मार्ग को रोकें . जहर का एक बहुत ही आम कारण कारों के लिए एंटीफ्ऱीज़ का इंजेक्शन है। इस उत्पाद में एक मधुर स्वाद है, जो जानवरों के ताल के लिए बहुत ही सुखद है, और असाधारण रूप से विषाक्त है। एक चम्मच एक बिल्ली को मार सकता है और एक कप से भी कम एक छोटे कुत्ते को मार सकता है। खुले कंटेनरों को न छोड़ें जहां जानवर उन्हें ढूंढ सके और उन्हें खोजने से पहले रेडिएटर या होस से स्प्लैश साफ़ करना सुनिश्चित करें।

मिठाई प्रतिबंधित करें। साथी जानवरों के लिए, चॉकलेट एक भूख पदार्थ है। एक यौगिक थियोब्रोमाइन कहा जाता है, के रूप में cafeГna शामिल जब मात्रा importantes.В चॉकलेट लगभग 9 गुना mГЎs थियोब्रोमाइन दूध चॉकलेट युक्त pastelerГa में किया जाता कुत्तों और बिल्लियों के लिए खतरनाक है, विशेष रूप से खतरनाक है, लेकिन किसी भी दो वर्ग समस्याएं पैदा कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपकी पालतू बिल्ली चॉकलेट का टुकड़ा चुरा लेती है तो डरो मत। 8 किलो का एक पशु के लिए थियोब्रोमाइन की tГіxica खुराक 1.000 मिलीग्राम, चॉकलेट pastelerГa की 800 ग्राम में राशि है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने कितना खाया, पशु चिकित्सक से पूछें।

पौधों से इसे सुरक्षित रखें . ऐसे philodendron, कांटा वेरा और यू, जो जानवरों gГЎstricos या यहाँ तक कि जहर में समस्याएं पैदा कर सकता के रूप में कई houseplants हैं। आमतौर पर, ताकि चोट पत्ते निगल करने के लिए की जरूरत है, लेकिन कुछ मामलों में चबाने के सरल कार्य जानवरों के लिए trastornos.В अन्य खतरनाक पौधों का कारण बन सकती caladium, सिक्लेमेन, foxglove, अजगर पेड़, कर रहे हैं हॉली, muГ © rdago, उत्सुक बिल्लियों या कुत्तों की पहुंच से बाहर विंग, poinsettias और rododendro.В प्लेस houseplants पढ़ें। यदि आपके पास पौधे हैं और यह सुनिश्चित नहीं हैं कि वे आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

दवा की खुराक से अधिक न करें . आश्वस्त है कि अगर एक दवा काम करती है, तो एक उच्च खुराक भी बेहतर काम करेगी, कई स्वामी अपने पशुओं को निर्धारित राशि को दोगुना या तीन गुना करते हैं और, सचमुच, अपने पशुओं को उनके अच्छे इरादे से मार देते हैं। अन्य बार, वे उन्हें एक खुराक देना भूल जाते हैं, और फिर वे त्रुटि की भरपाई करने के लिए अगले व्यक्ति को डुप्लिकेट करते हैं। हमेशा दवा के उपयोग के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उन्हें क्रियात्मक रूप से लिखें। यदि आपके पालतू पशु के इलाज के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो जोखिम न लें और पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

उसका कोट भरें। सभी जहर इंजेक्शन द्वारा कार्य नहीं करते हैं। कभी-कभी, यह पर्याप्त है कि वे जानवर की त्वचा के संपर्क में आते हैं ताकि वे चोटों या मौत का कारण बन सकें। इस तरह के ± ओएस पिस्सू baГ के रूप में भी सामान्य परिस्थितियों में अनुकूल उत्पादों, tГіxicos अगर letra.В के तल पर दिए गए निर्देशों का पालन नहीं कर रहे Гa ± अपने पशु compaГ की त्वचा एक पदार्थ tГіxica, bГЎГ से अवगत कराया गया है, तो हो सकता है ± एलो तुरंत। एक अच्छा कुल्ला, एक्सपोजर के 12 घंटे बाद भी, उत्पाद की एकाग्रता को कम करने में मदद मिलेगी। प्राथमिक चिकित्सा उपायों मानव के लिए समान हैं: प्रभावित क्षेत्र को कम से कम 10 मिनट पहले पानी से कुल्लाएं इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। प्रारंभिक कुल्ला के बाद, आप जितना संभव हो उतना जहर हटाने के लिए अपने बालों को एक शैम्पू या डिश वॉशर से धो सकते हैं। यहां तक ​​कि पानी के साथ एक साधारण धो भी उपयोगी हो सकता है।

उपयोगी जहर से सावधान रहें। SГ कभी-कभी इस्तेमाल कीटनाशकों domГ © sticos स्थानों में चींटियों या अन्य कीटों, pГіngalos जहां जानवरों फिर भी ± Гa acceder.В compaГ नहीं कर सकते, मात्रा के रूप में pequeГ usГ © ± में उन लोगों के लिए, माउस जहर करने के लिए पर्याप्त उन्मूलन करने के लिए या तिलचट्टा, लेकिन अपने पालतू जानवर जहर नहीं है।

एयर एलो . यदि आपका साथी जानवर कार्बन डाइऑक्साइड, प्राकृतिक गैस या अन्य प्रकार के गैसों के उच्च स्तर से अवगत कराया गया है, तो इसे जल्द से जल्द बाहर छोड़ दें। फिर, पशु चिकित्सक को तत्काल बुलाओ।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

जहर के मामले में जल्द ही इलाज किया जाता है, जानवर के जीवन को बचाने की संभावना अधिक होती है। चूंकि जानवर कहने में असमर्थ हैं कि वे कहां चोट पहुंचाते हैं या उन्होंने क्या खाया है, आपको चेतावनी संकेतों को जानना चाहिए ... फिर पशु चिकित्सक को तत्काल बुलाएं।

अलार्म संकेतों में से हैं:

  • व्यवहार में परिवर्तन। जानवर थरथरा या बेचैन दिखाई दे सकता है। ऐसा लगता है कि आपका कदम डरावना या असुरक्षित है, कि आपको दौरे हैं या आप चेतना खो देते हैं। कुछ मामलों में, आपका मुंह डोलोल से भरा जाएगा और आपका मुंह साफ़ हो जाएगा।
  • नकसीर . चूहों और अन्य कृन्तकों को मारने के लिए उपयोग की जाने वाली कीटनाशकों में अक्सर एक रासायनिक पदार्थ होता है जो शरीर के किसी भी छिद्र में रक्तचाप का कारण बन सकता है।
  • गैसिंग जैसे श्वसन संबंधी कठिनाइयों। यदि आपका जानवर कार्बन एनहाइड्राइड से अवगत कराया गया है, तो आपके होंठ और मसूड़ों को एक नीला रंग रंगा जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?
बिल्लियों में जहरबिल्लियों में जहर
मधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझावमधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझाव
अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करेंअपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें
कुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैंकुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपाय
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिएएलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक नशा से बचने के लिए 14 सुझाव जहर
© 2022 TonMobis.com