आप अपने पालतू जानवर की नाखून कैसे कटौती करते हैं?

आप अपने पालतू जानवर की नाखून कैसे कटौती करते हैं?
सीसी छवि: शैनन मैक्जी

पालतू जानवर, एक प्रमुख चिंता का विषय है, खासकर नाखूनों के साथ की आवश्यकता के रूप में यह विशेष रूप से बिल्लियों के लिए एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है, इसका मुख्य सुरक्षा तंत्र, एक बुरा कटौती एक गंभीर समस्या हो सकता है बनाया जा रहा है के बाद से,।

अपने पालतू जानवरों की नाखूनों को फिर से कटौती करने का प्रतीक्षा समय चलने के लिए बाहर निकलने वाली आवृत्ति के आधार पर भिन्न होता है, चूंकि ये अभ्यास जानवर अपने पंजे खर्च करते हैं, लेकिन वैसे भी पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि वे लंबाई के अनुसार हर 15 दिनों में ऐसा करते हैं।

नाखून काट जानवरों का थोड़ा जटिल है, लेकिन यह तब आवश्यक हो जाता है जब आपके पालतू जानवर के पास बहुत लंबा समय हो, क्योंकि इससे उन्हें तोड़ने या मोड़ने का कारण बन सकता है, जिससे उन्हें अपने पैर में दफन होता है, जिससे दर्द और चोट आती है।

बिल्लियों के पास विभिन्न खिलौने या सामान होते हैं जो उन्हें अपने नाखूनों को खर्च करने की अनुमति देते हैं, स्क्रैपर्स घरेलू फेलिन के व्यायाम के लिए आदर्श हैं, फाइल कर सकते हैं और अपने पंजे का ख्याल रख सकते हैं, साथ ही साथ अपने क्लासिक रक्षा तंत्र का अभ्यास कर सकते हैं।

सीसी छवि: लिंडसे टर्नर

अपने प्यारे दोस्त की नाखूनों को कैसे कटौती करें?




आदर्श रूप से, आपके पास प्रजातियों के लिए एक विशेष नाखून क्लिपर होना चाहिए, क्योंकि इंसानों का उपयोग करने वाले व्यक्ति के आधार पर हमारे अंगुलियों के अलग-अलग आकार की वजह से बेकार है।

कट शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पालतू जानवर के पैर पूरी तरह से साफ हैं, ताकि आप उस हिस्से को अच्छी तरह से देख सकें जहां आपको कटौती करनी चाहिए और दुर्घटनाओं से बचें।

जब पैर साफ होते हैं, तो आपको एक रोशनी वाले स्थान की तलाश करनी चाहिए जहां आपका प्यारा दोस्त आरामदायक महसूस करता है। कटौती करने के लिए एक अच्छी सलाह बिल्लियों के पंजे, यह जानवरों के पैरों को कसने के लिए है, क्योंकि वापस लेने योग्य होने के कारण, यह नाखूनों को इतना प्रयास किए बिना छोड़ देगा।

अपने पालतू जानवरों के पंजे का काट विकर्ण होना चाहिए, इसके सफेद भाग पर और सही सामग्री के साथ कर रहे हैं, आप अपने प्यारे दोस्त को प्रभावित करने वाले अन्य कटौती को चोट पहुंचाने से बचेंगे।

आपको नाखून के गुलाबी हिस्से में नसों से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि एक कट का मतलब बहुत अधिक रक्त होता है। नस और नाखून के बीच कम से कम डेढ़ घंटे छोड़ दें। तो आप खुद को बेहतर खरोंच भी कर सकते हैं,

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करेंकुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करें
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
» » आप अपने पालतू जानवर की नाखून कैसे कटौती करते हैं?
© 2022 TonMobis.com