कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियों

हमारे पालतू जानवर असहज कार्यालय कुर्सियों में बैठे घंटे या कार के सामान रैक से भारी गांठ उठाने में व्यतीत नहीं करते हैं। वास्तव में, वे अपनी पीठ सीधे समय के सबसे अधिक रखने के लिए, razГіn क्यों जब तक कि हम अक्सर दर्द espalda.В भुगतना लेकिन फिर भी सही मुद्रा के साथ एक कुत्ता समय-समय पर वापस lesiГіn ग्रस्त हो सकते हैं।

कुछ पीठ की चोटों को एक साधारण पेशी दर्द में कम कर दिया जाता है, जिसे आप स्नेही पेट प्राप्त करते समय जानवरों को रोते या सिकुड़ते समय देखेंगे। आपको सीढ़ियों पर चढ़ने या सुबह उठने में कठिनाई होने की भी संभावना है। साथी जानवरों को इंटरवर्टेब्रल डिस्क में भी चोट लग सकती है। ये चोटें तीव्र दर्द, मांसपेशियों के नियंत्रण की कमी और रीढ़ की हड्डी में भी गंभीर क्षति उत्पन्न कर सकती हैं जो पक्षाघात का कारण बन सकती है।

प्रोन समस्याओं mГЎs वापस करने के लिए दौड़ यहां लंबा शरीर और कम, dachshunds की तरह साथ © llas हैं, pequinГ © रों, shittzu, या congГ © neres mГЎs के रूप में महान danГ © रों, doberman और चरवाहा alemГЎn बड़े । इसके अलावा, मोटे जानवरों को पतली लोगों की तुलना में चोटों से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है। इन समस्याओं का मुकाबला करने के लिए यहां कुछ उपाय दिए गए हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

गर्मी लागू करें। एक गर्म या गर्म शुष्क संपीड़न छोटे मांसपेशियों के संकुचन या हल्के पीठ दर्द के मामले में बड़ी राहत प्रदान कर सकता है। हीट tambiГ © n circulaciГіn को सक्रिय करता है, पशु या pГіngalo द्वारा curaciГіn.В SiГ © एसआईटी की प्रक्रिया को तेज उसकी गोद समर्थन करते हैं और धीरे दर्दनाक क्षेत्र पर सेक। उसी समय, जानवरों को अभी भी रहने के लिए कानों का सामना करना पड़ता है। यदि आपका मित्र अभी तक काफी समय तक बना रहता है, तो 15 मिनट के सत्रों में दिन में तीन बार संपीड़न लागू करें।

आराम करने के लिए Obligelo . पीठ की चोट को और भी खराब होने से रोकने के लिए, पशु को शांत और घर के करीब रखें जब तक कि यह ठीक न हो जाए। बनाओ mГЎs 3 या 4 हफ्तों के लिए संभव के रूप में अभी भी रह curarse.В को lesiГіn कुत्ता या एक पिंजरे में बिल्ली रखें अवसर है करने के लिए उनके आंदोलनों से अधिक से बचने के लिए एक आसान तरीका है। एक पट्टा है जब आप सड़क में खींच निकलता जा रहा से बचने और mГЎs daГ ± o.В बाकी विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब कोर्टिकोस्टेरोइड या अन्य fГЎrmacos साथ पशु के दौर से गुजर उपचार दर्द को कम करने और बनाने के लिए आप LlГ © घूंघट सूजन यह संभव है कि जानवर इतना अच्छा महसूस करता है कि यह भूल गया है कि इसमें एक घाव है, जो इसे सामान्य रूप से व्यवहार करने और अपनी बीमारी को बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकता है।

देखभाल के साथ अभ्यास पुन: पेश करें। जब जानवर शीर्ष रूप में वापस आ जाता है, तो इसे दौड़ के साथ मनाएं। इसे एक मध्यम अभ्यास के साथ शुरू करना है और धीरे-धीरे प्रयास में वृद्धि करना है।




छोटी सैर देने के लिए घूंघट लें। लगभग 200 मीटर के साथ शुरू करें और सप्ताह के अंतराल सप्ताह में वृद्धि करें। प्रक्रिया क्रमिक होना चाहिए।

उसे एस्पिरिन दें, लेकिन पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें। हल्के पीठ के दर्द से जल्दी से छुटकारा पाने के लिए, पशुचिकित्सा एस्पिरिन गोलियों की कम खुराक की सिफारिश कर सकता है। कुत्तों के लिए एक सुरक्षित खुराक 325 मिलीग्राम टैबलेट है जो हर 5 किलो शरीर के वजन में 2 बार होता है। हालांकि, एस्पिरिन बिल्लियों के लिए इना ± daГ किया जा सकता है, तो हम परामर्श या तो veterinario.В dГ © इबुप्रोफेन या एसिटामिनोफेन जानवरों compaГ ± Гa बिना प्रबंधन कभी नहीं।

अपना वजन नियंत्रित करें चूंकि मोटापा वापस समस्याओं की प्रवृत्ति को बढ़ा सकता है, जानवर को पतला रखने की कोशिश करें। यह जांचने के लिए कि आपका वजन सही है या नहीं, धीरे-धीरे झंडे पर हाथों को छूएं। यदि आप पसलियों की गिनती कर सकते हैं, तो जानवर अच्छे आकार में है। हालांकि, अगर आप केवल एक गद्दीदार सतह महसूस कर सकते हैं, तो समय-समय पर संतुलित वजन घटाने के आहार को निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा से बात करने का समय है।

चोटों का पता कैसे लगाएं

साथी जानवरों में, जैसे लोगों में, सभी पीठ दर्द अलार्म के कारण नहीं है। जानवरों को हमारे जैसे मांसपेशियों के अनुबंध का सामना करना पड़ता है। लेकिन एक इंटरस्कर्ब्रल डिस्क में घाव से एक साधारण पेशी दर्द को कैसे अलग किया जा सकता है, जिसके लिए पशुचिकित्सा का तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होती है?

एक अच्छा तरीका है «proprioception reflexВ» की जांच करना। जबकि जानवर खड़ा है, एक पिछड़े पैर में से एक को चालू करें ताकि पैर की पीठ जमीन पर बनी रहे। कुत्ते को पैर उठाना चाहिए और 2 सेकंड में सही स्थिति में इसका समर्थन करना चाहिए `` कम। अगर ऐसा नहीं होता है, तो रीढ़ की हड्डी में घाव हो सकता है। एक आपात स्थिति पर विचार करें, और पशुचिकित्सा को बुलाओ। यहां तक ​​कि यदि पशु परीक्षण पास करता है, तो दर्द को दो दिनों से अधिक समय तक चलने पर पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। तंत्रिका चोटें हमेशा प्रकट नहीं होती हैं, और अगर जानवरों का तेज़ व्यावसायिक ध्यान नहीं होता है तो जानवर को गंभीर नुकसान हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पग अपने हिंद पैर पर लंगड़ा रहा हैपग अपने हिंद पैर पर लंगड़ा रहा है
पीठ दर्द का उपचार और रोकथामपीठ दर्द का उपचार और रोकथाम
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
पीठ दर्द को दूर रखेंपीठ दर्द को दूर रखें
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
क्या आपको पीठ दर्द का प्रबंधन करने में समस्याएं हैं?क्या आपको पीठ दर्द का प्रबंधन करने में समस्याएं हैं?
» » कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियों
© 2022 TonMobis.com