धूम्रपान की बुराई




इस सच्चाई से अवगत होने के बावजूद कि धूम्रपान किसी के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, फिर भी लोग धूम्रपान को व्यक्तिगत पसंद के रूप में मानते हैं। लगभग 25% महिलाएं और चालीस प्रतिशत पुरुष दुनिया भर में धूम्रपान करते हैं। धूम्रपान न केवल आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, बल्कि आपके प्रियजनों की शारीरिक स्थिति और सबसे महत्वपूर्ण रूप से आपके घर के खंडहर भी प्रभावित करता है।

स्वास्थ्य पर तम्बाकू के प्रभाव

1. क्या आपको एहसास है कि तंबाकू का धूम्रपान 3,500 से अधिक रसायनों से बना है और जहर 210 इतने मान्यता प्राप्त हैं, साथ ही चालीस कैंसर के मौत एजेंट भी हैं।

2. एक सिगरेट में निकोटीन होता है जिसे निर्भरता के संदर्भ में हेरोइन के समान प्रभाव माना जाता है।

3. जब एक सिगरेट जलाया जाता है, निकोटीन को एक गैस के रूप में जारी किया जाता है जो तुरंत फेफड़ों में और रक्त में अवशोषित होता है। कुछ सेकंड में श्वास करके, निकोटिन मस्तिष्क में रसायन शास्त्र को बदल देता है जो उत्तेजना की अस्थायी भावना का कारण बनता है।

4. सिगरेट कार्बन डाइऑक्साइड, जो रक्त वाहिकाओं constricts शरीर के माध्यम से पर्याप्त ऑक्सीजन संचारित करने के लिए, विशेष रूप से सबसे महत्वपूर्ण अंगों-मस्तिष्क और हृदय को छोड़ दें।

5. एक सिगरेट में मानक औद्योगिक संयंत्र की एकाग्रता लगभग 650 गुना होती है जिसे सुरक्षित और ध्वनि माना जाता है। असुविधा का वास्तविक स्रोत कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता है।

जानवरों पर तंबाकू की खपत के प्रभाव

सर्वेक्षणों से पता चला है कि आपके जानवर जो धूम्रपान वातावरण को सांस लेते हैं, वे कैंसर के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं और बस मर जाते हैं। धूम्रपान पक्षियों में कैंसर और फेफड़ों की बीमारियों का कारण बनता है, जबकि बिल्ली मूल लिम्फोमा होता है।

धूम्रपान के प्रभाव को कम करने के तरीके

घर के बाहर धूम्रपान करने वाले अपने माता-पिता और दोस्तों को बुलाओ। यह महत्वपूर्ण है कि कोई भी अंदर धूम्रपान न करे, क्योंकि निवास न केवल गंध है, बल्कि कालीन, घर के लिए फर्नीचर और घर का पेंट क्षतिग्रस्त हो जाएगा।

विशेष रूप से जब बच्चे, बच्चे और बच्चे घर पर होते हैं, धूम्रपान न करें या किसी भी रिश्ते को अनुमति न दें। कभी-कभी लोगों को बाहर धूम्रपान करने की सलाह देने की कोशिश की जा सकती है, लेकिन उनके बच्चों के कल्याण के लिए यह आवश्यक है कि उन्हें तंबाकू के धुएं के संपर्क में नहीं आना चाहिए।

आपको अपने घर के अंदर धूम्रपान करने के लिए अपने घर के अंदर काम करने वाले बच्चों और अन्य लोगों को अनुमति नहीं देनी चाहिए।

आपके साथ तर्क करने का प्रयास करें

धूम्रपान करना बंद करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन हानिकारक प्रभावों को समझने की कोशिश करें जो न केवल आप बल्कि आपके प्रियजनों को भी समझें। आप अपने परिवार के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं कि आपके पास धूम्रपान दिनचर्या नहीं है। अस्पताल में पीड़ित और मरने वाले किसी व्यक्ति को देखने के बारे में सोचें। धुआं सही तरीके से नहीं बनाया गया है, लेकिन परिवार केवल खंडहर हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू और कुत्तोंतंबाकू और कुत्तों
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
धूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं हैधूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं है
क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?
धूम्रपान छोड़ने के मंच से मदद कैसे प्राप्त करेंधूम्रपान छोड़ने के मंच से मदद कैसे प्राप्त करें
» » धूम्रपान की बुराई
© 2022 TonMobis.com