तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है

हालांकि हम पूरी आबादी के लिए तम्बाकू धुएं की हानिकारकता से अवगत हैं, दोनों सक्रिय धूम्रपान करने वालों और निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों, कभी-कभी हमें यह नहीं पता कि हमारे कुत्ते भी निष्क्रिय धूम्रपान करने वाले हैं यदि वे एक ही घर में सक्रिय धूम्रपान करने वालों के साथ रहते हैं और स्कॉटलैंड में ग्लासगो विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों की एक श्रृंखला ने अभी पुष्टि की है कि हमने पहले ही क्या माना है: कुत्ते जो धूम्रपान वातावरण में रहते हैं और उनके स्वास्थ्य को खराब करते हैं।
चूंकि धूम्रपान आपका स्वयं का निर्णय है, यहां तक ​​कि आपके जोखिमों को जानने के लिए, हमें अपने प्यारे लोगों के बारे में सोचना चाहिए, और चूंकि वे निर्णय नहीं ले सकते हैं, इसलिए हम कम से कम जीवन की खराब गुणवत्ता से बचने के लिए धूम्रपान के बिना एक खाली स्थान का सम्मान करने की कोशिश करेंगे ।

वैज्ञानिकों की इस टीम द्वारा किए गए अध्ययनों से पता चला कि कुत्तों में सबसे प्रमुख नुकसान उन कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं जो लंबे समय तक विभिन्न प्रकार के कैंसर (श्वसन पथ और / या मुंह में कैंसर) और वजन में काफी वृद्धि करते हैं।

जानवरों के साथ धुएं की एक ही जगह साझा करना उन्हें बच्चों से भी ज्यादा प्रभावित करता है, क्योंकि कम ऊंचाई पर होने पर वे तंबाकू के धुएं से रसायनों को श्वास लेते हैं जो कालीन और अन्य सतहों पर रहते हैं। खासतौर पर कुत्तों में, जैसे गैल्गोस या कोलीज़, साइनसिसिटिस और राइनाइटिस में काफी हद तक कुत्ते में, काफी हद तक, फेफड़ों का कैंसर (मैं दोहराता हूं, धूम्रपान करने वाले जो घर के अंदर धूम्रपान करते हैं)। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि पग या बुलडॉग जैसे फ्लैट-स्नेटेड कुत्तों को गंभीर श्वास की समस्याएं होती हैं जब वे हवा में श्वास लेने वाली हवा को सही ढंग से ऑक्सीजन नहीं कर सकते हैं।




धूम्रपान करने वालों के साथ रहने से व्युत्पन्न अन्य कुत्ते स्वास्थ्य समस्याएं:

तंबाकू धुआं के लिए एलर्जी: लगातार छींकना, सांस लेने, खांसी इत्यादि के दौरान सीटी करना।
आई असुविधा: अत्यधिक लापरवाही, संयुग्मशोथ आदि।
समस्याओं को सुनना
पुरानी थकान
विघटनकारी बीमारियां
आदि
इसमें कोई संदेह नहीं है: धूम्रपान करने वालों के साथ रहने वाले कुत्तों को धुएं मुक्त जगहों में रहने वाले कुत्तों की तुलना में फेफड़ों के कैंसर के विकास के 60% अधिक होने की संभावना है। तो यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो कृपया अपने कुत्ते के पास या उसके आस-पास के कमरे में ऐसा न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू और कुत्तोंतंबाकू और कुत्तों
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
धूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं हैधूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं है
» » तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
© 2022 TonMobis.com