बिल्लियों ने अपने एड़ियों को काट क्यों दिया?

बिल्लियों ने अपने एड़ियों को काट क्यों दिया?
स्रोत: यूट्यूब @ बाड बिल्ली क्रिस

यदि आप एक बिल्ली के साथ घर साझा करते हैं, तो आप शायद पहले से ही एड़ियों पर हमले से आश्चर्यचकित हो चुके हैं। कई शिक्षक अपने फेलिन की इस आदत से चिंतित हैं कि इसका एक संभावित लक्षण देखें आक्रामकता. हालांकि, आम तौर पर, एक बिल्ली जो अपने अभिभावकों के घुटनों का पीछा करती है वह बस है बोरिंग और वह अपने प्राकृतिक शिकार वृत्ति का सकारात्मक अभ्यास करने का कोई और तरीका नहीं ढूंढता है।

Iquest- आपको आश्चर्य है क्यों बिल्लियों ने अपने एड़ियों को काट दिया? इसलिए, हम आपको "विशेषज्ञ हमले" के संभावित कारणों को बेहतर ढंग से जानने के लिए और विशेषज्ञ से बचने के तरीके को जानने के लिए पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं ताकि एक घाव में कोई खेल समाप्त न हो।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है?
सूची

इस व्यवहार को प्रभावित करने वाले कारक

हालांकि वे "पालतू" हैं, बिल्लियों को सहज बनाते हैं शिकार प्रवृत्तियों , साथ ही साथ सभी felines। हालांकि, उनके जंगली रिश्तेदारों के विपरीत, हमारे सूअर शिकारी के रूप में अपने कौशल का अभ्यास करना बंद कर देते थे, क्योंकि उन्हें खाने के शिकार को पकड़ने की आवश्यकता नहीं थी।

एक तरफ, इस घर जीवन कई बीमारियों और पर्यावरण विपरीत परिस्थितियों से उन्हें सुरक्षा करता है, लेकिन जब पर्यावरण संवर्धन की वजह से ध्यान है कि एक बिल्ली स्वस्थ और संतुलित रहने के लिए की आवश्यकता है, उधार नहीं करता है अलग अलग व्यवहार की समस्याओं दिखाई देते हैं। आप सोच रहे होंगे क्यों अपनी बिल्ली बिना किसी कारण के आप पर हमला करता है, हालांकि, सभी व्यवहार बिल्ली में प्रकट एक कारण है और किया जाता है निश्चित उद्देश्यों को प्राप्त करने: भोजन, destress, ध्यान के लिए पूछ ...

Iquest- बिल्लियों अपने पैरों और काटने क्यों खींचते हैं?

अधिकांश बिल्लियों जो अपने अभिभावकों के घुटनों को काटते हैं बिल्लियों में ऊब के 5 लक्षण दिखाते हैं। अकेले बहुत समय बिताकर और नहीं समृद्ध वातावरण , या अपने अभिभावकों से उचित ध्यान न प्राप्त करके, एक बिल्ली का बच्चा सही अवसर प्राप्त कर सकता है अपने प्राकृतिक वृत्ति का प्रयोग करें अपने शिक्षक के टखने पर शिकार। इसके अलावा, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक ऊब या आसन्न बिल्ली बीमारियों और व्यवहार संबंधी समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए कमजोर हो जाती है।

हम इसे नहीं समझ सकते हैं, लेकिन जब हम अपने बिल्ली के बच्चे के साथ खेलते हैं, तो हम उन्हें अपने सहज प्रवृत्तियों का अभ्यास करने का मौका देते हैं। उदाहरण के लिए: क्लासिक वंड खेल (या मछली पकड़ने की छड़ी) का लक्ष्य शिकार के लिए बिल्ली के वृत्ति को उत्तेजित करने के लिए एक पक्षी के आंदोलन की नकल करना है। अगर हम अपने बिल्ली के बच्चे के साथ खेलना बंद कर देते हैं या हमारी अनुपस्थिति के दौरान सक्रिय रहने के लिए खिलौने और सहायक उपकरण प्रदान नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे पाएंगे एक निकास वाल्व हमारे बोरियत के लिए हमारे घुटनों पर हमला करने के लिए।

इस व्यवहार को प्रभावित करने वाले कारक

अन्य कारण जो बिल्ली को पैर काटने का कारण बनते हैं

हालांकि एंगल्स में काटने आमतौर पर उस बिल्ली के बोरियत को दिखाता है जिसमें आवश्यक खिलौने नहीं होते हैं सकारात्मक रूप से अपने सहजता का प्रयोग करें अपने अभिभावकों को चोट पहुंचाने के बिना, बिल्लियों विभिन्न कारणों से काट सकते हैं। परिस्थिति के आधार पर, एक पुसीकैट सामाजिक संपर्क का संकेत है, एक खेल के दौरान overexcited के रूप में स्नेह का एक प्रदर्शन के रूप में, काट सकते हैं, गरीब समाजीकरण, भय या अविश्वास से, क्योंकि वे असुरक्षित महसूस, दूसरों के बीच।




यदि एक बिल्ली आपको धीरे-धीरे काटती है जब आप उसे खिलाते हैं या उसके साथ थोड़ी देर के लिए खेलते हैं, तो शायद वह आपको अपना प्यार और कृतज्ञता दिखा रहा है। यह महत्वपूर्ण है इस व्यवहार को मजबूत न करें और इसे अनदेखा करें और उसे केवल अपने वांछित दृष्टिकोण को पहचानने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके, एक सुरक्षित और शांत तरीके से अपने स्नेह को व्यक्त करने के लिए सिखाएं। याद रखें कि दंडित करना, अलग करना या डांटाना व्यवहार को मजबूत करने के तरीके भी हैं, क्योंकि यदि बिल्ली हमारा ध्यान मांग रही है, तो यह हो रही है।

को एक व्यवहार बुझाना , इसे पूरी तरह से अनदेखा किया जाना चाहिए, केवल इस तरह बिल्ली में, कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है, इसे बाहर ले जाना बंद कर देगा। दूसरी ओर, अगर एक बिल्ली है बीमार या कमजोर महसूस करते हैं कुछ संदर्भ में, यह आपके कल्याण के संभावित नुकसान से बचने के लिए आत्म-रक्षा के रूप में काट सकता है।

यदि आप देखते हैं कि आपके बिल्ली के बच्चे में कमजोरी के लक्षण हैं, लंबे समय तक छिपाते हैं या अलग हैं, और काटने का उपयोग रक्षा के रूप में करते हैं, तो जल्दी से जाना बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक . कुछ बीमारियां आपके व्यवहार में बदलाव कर सकती हैं और दर्द आपको अधिक कमजोर महसूस करता है।

सारांश ... क्योंकि बिल्लियों एक अद्वितीय चरित्र के मालिक हैं, वहाँ हर ध्वनि, इशारा या अभिव्यक्ति है कि बिल्लियों उनके दैनिक में उपयोग अपनी भावनाओं, इच्छाओं और मूड को व्यक्त करने के लिए कोई सटीक व्याख्या है। आपकी बिल्ली एक अद्वितीय और अद्वितीय है, इसलिए उसके व्यक्तित्व की कोई पूर्व निर्धारित परिभाषा नहीं है। इसलिए, के लिए अर्थ की व्याख्या करें काटने और आपके बिल्ली के बच्चे की अभिव्यक्ति के विभिन्न रूपों से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपना समय अपने चरित्र की खोज करने और अपनी शारीरिक भाषा के लिए प्रयास करने के लिए अपना समय दें।

हालांकि, अगर आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली आक्रामक हो गई है या उसके व्यवहार में नकारात्मक बदलाव आया है, तो पशु चिकित्सा विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है बिल्ली का बच्चा नैतिकता. इस पेशेवर के साथ, आप इन परिवर्तनों का कारण पता लगा सकते हैं और विशिष्ट दिशानिर्देशों के आधार पर एक उपचार स्थापित कर सकते हैं।

मेरी बिल्ली को मेरे एंगल्स काटने से रोकने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

यद्यपि हम समझ सकते हैं कि हमारे एंगल्स की तरफ कूदने का कार्य हमारे बिल्ली का बच्चा में स्वाभाविक और स्वाभाविक है, सच्चाई यह है कि इस संवेदनशील क्षेत्र में काटने से परेशान और बहुत दर्दनाक हो सकता है। इसलिए, हम कुछ व्यावहारिक सुझावों का सारांश देते हैं ताकि आप अपने बिल्ली के बच्चे के इन हमलों से बच सकें और अपने घर में एक स्वस्थ सह-अस्तित्व उत्पन्न कर सकें।

  • पर्यावरण संवर्द्धन : निश्चित रूप से, आपको काम करने और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए बाहर जाना है। इसका मतलब यह भी है कि आपको घर पर अकेले अपना बिल्ली का बच्चा छोड़ना होगा। व्यवहार की समस्याओं और तनाव या बोरियत के लक्षणों को रोकने के लिए, एड़ियों पर हमला करने की तरह, यह आवश्यक खिलौने, स्क्रेपर्स चढ़ाई अलमारियों, छुपा स्थानों, और अन्य सामान है कि आप रहने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से अपने अनुपस्थिति के दौरान उत्तेजित अनुमति देने के साथ अपने वातावरण को बेहतर बनाने के लिए है। पशु विशेषज्ञ में, हम आपको अपनी बिल्ली के लिए 5 DIY खिलौने या उत्कृष्ट DIY घर का बना स्क्रैपर बनाने का तरीका भी सिखाते हैं। वे सस्ते और मजेदार हैं: iexcl- इसे याद मत करो!
  • गुणवत्ता के क्षण : यहां तक ​​कि यदि आप अपने छोटे से अकेले मस्ती करने के लिए बहुत सारे खिलौने पेश करते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप अपने साथ खेलने और गुणवत्ता के क्षणों को साझा करने के लिए विशेष रूप से एक समय आरक्षित करें। यहां तक ​​कि यदि आप थके हुए घर जाते हैं, तो अपने साथी के साथ कुछ मिनट बिताना याद रखें। संदेह के बिना, आपको पछतावा नहीं होगा।
  • एक साथी देने पर विचार करें : अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली अकेले खेल रही है और बोरियत के एपिसोड बनी रहती है, तो आप इसे "छोटा भाई" या "छोटी बहन" देने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, अपनी बिल्ली के स्वभाव पर ध्यान देना और समाज की डिग्री की डिग्री का विश्लेषण करना याद रखें। यदि आप मानते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति की उपस्थिति आपकी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकती है, अचानक सह-अस्तित्व को लागू करने से पहले सोसाइज करना याद रखें और अपनी बिल्ली को नई बिल्ली को सही ढंग से प्रस्तुत करें।
  • निवारक दवा : जैसा कि हमने उल्लेख किया है, कुछ रोगविज्ञान तनाव और आपके बिल्ली के बिल्ली के व्यवहार को संशोधित कर सकते हैं। इसलिए, अपनी बिल्ली को स्वस्थ और संतुलित रखने के लिए, अपने पूरे जीवन में पर्याप्त निवारक दवा प्रदान करना आवश्यक है। हर 6 महीने नियमित रूप से पशु चिकित्सक का दौरा करते हैं, जबकि उत्कृष्ट गुणवत्ता के लिए एक संतुलित आहार प्रदान करने और शारीरिक और मानसिक रूप से उत्तेजित रखते हुए, पत्र और समय-समय पर स्वच्छ टीकाकरण का सम्मान करने के लिए याद रखें।
मेरी बिल्ली को मेरे एंगल्स काटने से रोकने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों ने अपने एड़ियों को काट क्यों दिया? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
बिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्यबिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्य
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
» » बिल्लियों ने अपने एड़ियों को काट क्यों दिया?
© 2022 TonMobis.com