एक बिल्ली उठाते समय 7 सामान्य गलतियों

एक बिल्ली उठाते समय 7 आम गलतियों

Iquest- आपने फैसला किया है आपका स्वागत है बिल्ली आपके घर में? iexcl-बधाई! बहुत स्नेही और मजेदार जानवर होने के अलावा, जो आपके जीवन को खुश कर देगा, बिल्लियों स्वच्छ पालतू जानवर हैं, उन्हें चलने के लिए बाहर ले जाना आवश्यक नहीं है और वे एक फ्लैट में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल हैं।

हालांकि बिल्लियों को बनाए रखने और देखभाल करने में आसान है, अवांछित व्यवहार से बचने के लिए अपने प्रजनन में कुछ सामान्य गलतियों को जानना महत्वपूर्ण है। ExpertoAnimal में हम समझाएंगे कि क्या हैं एक बिल्ली उठाते समय 7 सबसे आम गलतियों अपने काम को आसान बनाने के लिए

आप में भी रुचि हो सकती है: पिल्ला को उठाते समय सामान्य गलतियों

1. सोचो कि एक बिल्ली कुत्ते की तरह है

कुत्तों के विपरीत, जंगली में बिल्लियों अकेले शिकारी हैं, और हालांकि वे एक निर्धारित पदानुक्रम के साथ एकीकृत सामाजिक समूहों का निर्माण कर सकते हैं, बिल्लियों आमतौर पर होते हैं अधिक स्वतंत्र और कम पदानुक्रमिक कुत्तों की तुलना में।

इसलिए, और कई कुत्तों की तुलना में कई बिल्लियों अधिक विनम्र और स्नेही हैं, यदि आप एक बेहद वफादार पालतू जानवर की तलाश में हैं और यह बिना शर्त प्यार और आज्ञाकारिता दिखाता है, तो निराशा और निराशा से बचने के लिए कुत्ते को चुनना सुविधाजनक होता है।

दूसरी तरफ, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब कोई बिल्ली कंपनी की तलाश करती है और उसके मालिक से प्यार करती है क्योंकि वह वास्तव में यह ध्यान चाहता है और क्योंकि वह इसके साथ सहज महसूस करता है, क्योंकि यह उसकी सहजता को मजबूर नहीं करता है या क्योंकि वह संदर्भ संदर्भ मानता है और यह कुछ ऐसा है जो वे मानते हैं बहुत सकारात्मक बिल्लियों के मालिकों।

1. सोचो कि एक बिल्ली कुत्ते की तरह है

2. बिल्ली की शिक्षा की उपेक्षा

कुत्तों की तुलना में बिल्लियों को शिक्षित करने के लिए बहुत जटिल हैं, क्योंकि उनका उल्लेख बहुत कम पदानुक्रमिक जानवर है, जैसा कि उल्लेख किया गया है। जानवर के साथ एक लिंक बनाएँ यह मौलिक है, और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली अपने मालिक को कुछ सकारात्मक मानती है और एक सुखद स्थिति में अपनी उपस्थिति को आत्मसात करती है।

कई मामलों में, कुत्तों के पदानुक्रम का लाभ लेते हुए, एक शिक्षित और संतुलित कुत्ता रखने के लिए, उसे केवल सुसंगत और सरल आदेश देने के लिए पर्याप्त है, लेकिन बिल्लियों को "जीतना होगा"।

उसके साथ नियमित रूप से खेलना, सटीक पल में उसे सही करना वह स्पष्ट आदेशों के साथ कुछ गलत करता है और हिंसा का उपयोग किए बिना बहुत फायदेमंद है। बिल्लियों सकारात्मक प्रशिक्षण के लिए भी अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दे सकते हैं, हालांकि यह आमतौर पर कुत्तों के मामले में आसान और प्रभावी नहीं है।

2. बिल्ली की शिक्षा की उपेक्षा

3. जब वह बहुत छोटा होता है तो उसका स्वागत है

एक बिल्ली उठाते समय बनाई गई सबसे आम गलतियों में से एक है इसे जल्द ही अपनाना , कभी-कभी पैदा होने के लिए लगभग कुछ और नहीं, जब आदर्श रूप से बिल्ली का बच्चा दूध पकाया जाता है तो वह स्वाभाविक रूप से (जीवन के महीने से) होता है।

हालांकि चरम देखभाल और पर्याप्त भोजन (स्तनपान कराने वाली बिल्लियों के लिए विशेष दूध) को बड़ी समस्याएं नहीं मिलनी चाहिए, लेकिन जानवरों के स्वास्थ्य के लिए उस अवधि में अपनी मां के साथ रहने के लिए फायदेमंद है, जो कि सबसे अच्छा भी सिखा सकता है व्यवहार आपकी प्रजातियों के विशिष्ट।

दूसरी ओर, हमें महत्व को नहीं भूलना चाहिए सामाजिककरण की अवधि [1] [2] जानवरों के जीवन के दो और सात हफ्तों के बीच होता है, जिसमें उत्तेजना को पेश करना सुविधाजनक होता है जिसे आप अपने जीवन के दौरान जान लेंगे ताकि बाद में यह उन्हें कुछ नया नहीं मान सके और खतरनाक।

एक पिल्ला उनके टीकाकरण अवधि पूरा नहीं किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आप दुनिया में एक "बिल्ली बुलबुले" asylee हो जाना चाहिए और आप घर मनुष्यों व पशुओं के आमंत्रित नहीं कर सकते कि के रूप में बिल्ली है कि यह में रहता है के बिना एक पिल्ला है टीकाकरण खत्म करो

बेशक, यदि अन्य जानवर घर पर आते हैं जहां बिल्ली का बच्चा है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि वे आक्रामक नहीं हैं, बीमार नहीं हैं और ठीक से टीकाकरण और डिवार्म किया गया है।

3. जब वह बहुत छोटा होता है तो उसका स्वागत है

4. बिल्ली को टीका या डिवार्म न करें

एक बिल्ली की देखभाल करते समय एक और आम गलती यह नहीं है कि उसे स्वास्थ्य देखभाल की ज़रूरत है, यह सोचकर कि यह घर छोड़कर लगभग पूरी तरह से खाता नहीं है, यह बीमारियों या बंदरगाह परजीवी नहीं हो सकता है।

हालांकि यह सच है कि नहीं होने के कारण बाहर की पहुंच बीमार होना ज्यादा कठिन है, यह भी असंभव नहीं है, इसलिए इन समस्याओं को रोकने के लिए बेहतर है।




जाहिर है घर पर रहने वाले बिल्लियों में जोखिम आउटडोर का उपयोग के साथ बिल्लियों में के रूप में ही नहीं है और वहाँ टीकों है कि पहले से प्रशासित करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यह एक पशु चिकित्सक बिल्लियों के लिए एक टीकाकरण कार्यक्रम की स्थापना करनी चाहिए देखने के लिए आवश्यक है प्रत्येक जानवर की जीवन विशेषताओं के लिए विशिष्ट।

बाह्य deworming (fleas और ticks, विशेष रूप से) और आंतरिक deworming (आंतों के कीड़े के खिलाफ) के बारे में, हालांकि यह कुत्तों के मामले में कम सख्त हो सकता है, यह सलाह दी जाती है कि यह deworm आंतरिक रूप से हर 3 महीने और एक पिस्सू लागू करें और विशेष रूप से महीनों में, प्रतिकूल उत्पाद पर टिकटें गर्मी . बिल्लियों में deworming के बारे में और जानें।

इसके अलावा, कुछ स्थानों पर कानून को कुछ बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण और आंतरिक डुबकी में न्यूनतम आवृत्ति बनाए रखने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, स्पेन में वर्तमान में रेबीज बिल्लियों को टीकाकरण करना और वर्ष में एक बार, एक प्रभावी उत्पाद के साथ आंतरिक रूप से डुबोना अनिवार्य है। पट्टकृमि (एक प्रकार का टैपवार्म)।

4. बिल्ली को टीका या डिवार्म न करें

5. बिल्ली या बिल्ली को निर्जलीकरण की संभावना का आकलन न करें

इन जानवरों के प्रजनन के मौसम बिल्लियों के मालिकों के साथ-साथ बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के लिए असुविधाजनक व्यवहार कर सकते हैं। यह मौसम वसंत-गर्मी में होता है, जिसमें बिल्लियों (मौसमी polyestrics) है डाह के बारे में एक सप्ताह लंबा , एक या दो सप्ताह के ब्रेक के साथ।

घर के अंदर रहने वाली बिल्लियों में, इस बार बहुत अधिक समय तक चल सकता है क्योंकि, घर की रोशनी और तापमान कम या ज्यादा स्थिर होने के कारण, पशु के जीवों में मौसमी परिवर्तनों का पता लगाना मुश्किल होता है।

इस अवधि में, कई पुरुष होते हैं चले जाओ गर्मी में एक बिल्ली का पता लगाने और वे दिखा सकते हैं आक्रामक अन्य पुरुषों के साथ कभी-कभी छील पैदा होते हैं जिनके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इसे पशु को कास्ट करके आंशिक रूप से सही किया जा सकता है।

बिल्लियों में जिनके पास घर के बाहर पहुंच है, नसबंदी आवश्यक है, अन्यथा मालिक अवांछित के रूप में कई लोगों के साथ थोड़े समय में हो सकता है।

इसके अलावा, नसबंदी कर सकते हैं रोगों को रोकें (जैसे गर्भाशय या अंडाशय के ट्यूमर, उदाहरण के लिए) और मूत्र चिह्न जैसे व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने में मदद करें।

5. बिल्ली या बिल्ली को निर्जलीकरण की संभावना का आकलन न करें

6. बिल्लियों में बाल गेंदों को निगलना न भूलें

आम तौर पर, वे आमतौर पर बिल्लियों को खिलाने में बड़ी गलतियां नहीं करते हैं, लेकिन उनमें से एक निगलने के कारण पाचन समस्याओं को रोकने के लिए उत्पाद का योगदान नहीं करना है बालों की गेंदें.

बिल्लियों में बालों की गेंदों पर हमारे pos में समझाया गया है, फेलिन बहुत साफ जानवर हैं जो खुद को नियमित रूप से तैयार करते हैं और हेयरबॉल को निगल सकते हैं, और यह कारण समाप्त हो सकता है उल्टी और कब्ज या दस्त.

सौभाग्य से, माल्ट के आधार पर पशु चिकित्सा केंद्रों और विशेष दुकानों में उत्पाद उपलब्ध हैं, जो बहुत उपयोगी हैं। हेयरबॉल के कारण होने वाली समस्याओं को रोकने के लिए एक और समान रूप से सफल और अधिक आरामदायक विकल्प एक विशिष्ट फ़ीड खरीदना है।

6. बिल्लियों में बाल गेंदों को निगलना न भूलें

7. जाली बिल्लियों में अधिक वजन

बिल्ली को उठाते समय दूसरी गलती हो सकती है अपना वजन नियंत्रित करें , विशेष रूप से जानवरों में निष्फल . कृत्रिम जानवरों को हार्मोनल मुद्दे के कारण वजन कम होता है, इसलिए कम कैलोरी आहार या निर्जलित बिल्लियों के लिए एक विशिष्ट प्रदान करने की अनुशंसा की जाती है, जो पहले से ही इस तथ्य को इस रचना में मानता है।

वैसे भी, भले ही एक फ़ीड का उपयोग किया जाता है प्रकाश, आपको निर्माता के निर्देशों के बाद बिल्ली को दी गई राशि की मात्रा को मापना होगा, क्योंकि कम कैलोरी होने से जानवर अधिक फीड खाएगा, अगर इसे सामान्य वजन दिया जाता है, तो वजन घटाना जारी रहेगा।

यदि आप बिल्लियों में अधिक वजन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम आपको बिल्लियों में मोटापे के बारे में हमारी पोस्ट पढ़ने की सलाह देते हैं।

7. जाली बिल्लियों में अधिक वजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली उठाते समय 7 आम गलतियों , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

संदर्भ
  1. होरविट्ज़ डी।, मिल्स डी।, 2012. बीएसएवीए कैनिन और बिल्ली का बच्चा व्यवहार चिकित्सा का मैनुअल.
  2. Houpt ए 2011। पशु चिकित्सकों के लिए घरेलू पशु व्यवहार पशु वैज्ञानिक. 5 वें एड विली-ब्लैकवेल।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
बिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियोंबिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियों
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
» » एक बिल्ली उठाते समय 7 सामान्य गलतियों
© 2022 TonMobis.com