घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें

घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें

iexcl- या तो गर्मी की वजह से या क्योंकि यह बहुत लंबा है और उलझन में कटौती का समय है! अपनी बिल्ली के बाल काटना एक विश्राम चिकित्सा हो सकता है, या इसके विपरीत, यह एक नाटक हो सकता है। स्वस्थ और सावधान बाल वाली बिल्ली, एक खुश बिल्ली है।

यह एक महत्वपूर्ण क्षण है जिसमें आपके पालतू जानवर आपके सबसे मूल्यवान खजाने को ठीक करने के लिए अपने सभी विश्वास डालते हैं: आपका फर। इस कारण से और जानवर के साथ बेहतर बंधन बनाने के लिए, कला को महारत हासिल करना सीखना महत्वपूर्ण है।

अगर आप जानना चाहते हैं iquest- घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको चरण-दर-चरण और सर्वोत्तम तकनीकों को देंगे ताकि आप और आपके बिल्ली के साथी के पास सबसे अच्छा अनुभव हो।

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

अगर आपकी बिल्ली अभी भी एक पिल्ला है तो आपके हाथों में एक सुनहरा मौका है इसे इस्तेमाल करने के लिए शुरू करें इस अर्थ में, और समय के साथ, बाल काटने और बनाए रखने की सभी दिनचर्या एक सुखद और विशेष क्षण बन जाती है। ऐसा करने का सबसे अच्छा समय गर्मी के मौसम की शुरुआत में है, इसलिए तापमान बढ़ने पर आप इसे शांत रखने में मदद करेंगे।

यदि, दूसरी ओर, आपकी बिल्ली पहले से ही एक वयस्क है और यह हेयरड्रेसर के रूप में आपका प्रीमियर है, तो आपको चाहिए बहुत धैर्य रखें, सावधान रहें और नाज़ुक रहें पूरी प्रक्रिया में। याद रखें कि पर्यावरण में कैंची और / या ट्रिमर्स होंगे, इसलिए सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण होगी, इसके अतिरिक्त, आप अपने पालतू जानवर को कतरनी नहीं चाहेंगे।

2

पहली बात युद्ध के मैदान को तैयार करना होगा। चुनना एक बड़ी जगह हेयरड्रेसिंग सत्र करने के लिए। एक जगह जहां आप बिना ढेर किए सभी चीजों को रखने के लिए जगह ले सकते हैं, इससे आपको अधिक व्यवस्थित होने और प्रक्रिया के दौरान शांतिपूर्वक स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी। जितना आवश्यक हो उतना समय लेना याद रखें। ExpertoAnimal में हम आपको रसोई में रखने की सलाह देते हैं, वे आम तौर पर बाथरूम से बड़े होते हैं। कैंची (विभिन्न आकार), शिशु तेल, ट्रिमर्स, कपड़े, ब्रश, हेयर क्लिप, कॉम्ब्स और किसी भी अन्य तत्व को जो आपको लगता है, आवश्यक बनाएं।

अपने बालों को काटने से पहले आपको चाहिए उसे आराम से स्नान दो कैंची के पल के लिए इसे तैयार करने के लिए। इसके अलावा, यदि आप खरोंच को खत्म नहीं करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विचार होगा यदि आप अपने पंजे को कम करने का लाभ उठाते हैं। यदि आपकी बिल्ली लगातार डर रही है, घबराहट और यहां तक ​​कि आक्रामक है, तो कुछ को प्रशासित करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें ट्रैंक्विलाइज़र सत्र से पहले।

अपनी बिल्ली को एक तौलिया या कपड़े पर रखें, आपके पास कम बाल आपदा है, बाद की सफाई अधिक सहनशील होगी।

3

के लिए अपने सामान्य कंघी का उपयोग शुरू करें बालों को उलझाओ , इसकी लंबाई की पहचान करें और नटों को खत्म करें जिन्हें कैंची के उपयोग के बिना हटाया जा सकता है। बिल्ली के पूरे शरीर को तब तक मिलाएं जब तक आपको सबसे छिपी हुई गलतियों को न मिल जाए। यह सब आपकी मदद करेगा अपनी काटने की रणनीति की योजना बनाएं . iexcl- बहुत महत्वपूर्ण!

4



एक बार जब आप ब्रशिंग खत्म कर लें, तो बालों के लंबे टुकड़ों को काट लें, जहां आपके पास सभी जगहों में कटौती हो सतह नॉट्स , विशेष रूप से, उन जटिल स्थानों जहां इलेक्ट्रिक ट्रिमर या क्लिपर का उपयोग नहीं हो सकता है या कुछ हद तक खतरनाक है।

क्षेत्र के आधार पर, उपयोग करें विभिन्न आकारों के कैंची . जटिल क्षेत्रों: कान, निपल्स और भेड़ (मादाओं के मामले में) और गुदा के आसपास। नॉट्स के लिए जितना हो सके उतना घना होना याद रखें और फिर हमेशा कैंची के साथ काट लें, ट्रिमर से बचें। जब तक आप कर सकते हैं कटौती।

5

अब यह ट्रिमर की बारी है, एक उपकरण जिसका उपयोग आप बालों की लंबाई के बारे में अधिक कट्टरपंथी बनना चाहते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बिल्ली का फर अत्यधिक लंबा नहीं है, लेकिन बिजली के रेजर का उपयोग होता है यह बहुत खतरनाक हो सकता है . इसका उपयोग करने से पहले, आपको कैंची के साथ उचित रूप से काटना होगा।

ट्रिमर्स बिल्ली के शरीर के लिए होते हैं जिनके पास गर्दन से पूंछ के आधार तक मार्ग होता है, जिससे सीधे और रैखिक आंदोलन होते हैं। बिल्ली की त्वचा की त्वचा के खिलाफ बहुत कठिन मत दबाएं क्योंकि यह असुविधाजनक और खतरनाक भी हो सकता है, ट्रिमर अपना काम करेगा। दोबारा, अपना समय लें क्योंकि बिल्ली ट्रिमर बनाता है कि शोर का प्रशंसक नहीं हो सकता है।

उन क्षेत्रों के संदर्भ में व्यवस्थित करने का प्रयास करें जिन्हें आप कम करते हैं और भागों में जाते हैं। कुछ व्यापक पास करें और फिर पूंछ जैसे अधिक बंद क्षेत्रों में समीक्षा करें।

कोशिश एक ही लंबाई रखें पूरे शरीर में, सिर को छोड़कर, यह एक बहुत ही नाजुक जगह है जहां ट्रिमर का उपयोग नहीं किया जाता है, कभी भी अपनी बिल्ली के चेहरे को दाढ़ी और दाढ़ी देने की कोशिश न करें। सिर और चेहरे के क्षेत्र के लिए, आपके पास सुरक्षित कैंची के साथ वापस आएं। वास्तव में, कई हेयरड्रेसर इन क्षेत्रों को काटने का दुरुपयोग नहीं करते हैं, लेकिन शेष शरीर की तुलना में उन्हें कुछ हद तक लंबे समय तक रखें।

6

रुको और लगातार रहो ताकि आपके पास हो कटौती कैसे चल रही है इसका एक दृष्टिकोण , इस तरह, आप अपनी गरीब बिल्ली को चरम दाढ़ी देकर गुजरने से बचेंगे। अपने भीतर के हेयरड्रेसर को चैनल करें और सबसे अच्छा काम करने का प्रयास करें, आप देखेंगे कि जब आप खत्म करेंगे, तो आपको गर्व महसूस होगा और आपकी बिल्ली बहुत आरामदायक होगी।

उन क्षेत्रों की समीक्षा करें जो असमान हैं, और आखिरकार, अपनी त्वचा से जुड़ी किसी भी शेष फ्लफ या बालों को हटाने के लिए कई बार अपनी बिल्ली को ब्रश करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक schnauzer के बाल कटौती कैसे करेंएक schnauzer के बाल कटौती कैसे करें
तेजी से सांस लेने और शोर के साथ काट के साथ बिल्लीतेजी से सांस लेने और शोर के साथ काट के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएंफारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
» » घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें
© 2022 TonMobis.com