बुजुर्ग बिल्लियों के लिए पूर्ण देखभाल गाइड

बुजुर्ग बिल्लियों के लिए पूर्ण देखभाल गाइड

बिल्लियों विशेष रूप से लंबे समय तक रहने वाले जानवर हैं जो आम तौर पर 12 से 18 साल के बीच हमारे साथ जा सकते हैं। अगर आपकी बिल्ली पहले से ही है वह पहले से ही 8 साल का हो गया है , यह आपकी देखभाल के बारे में अधिक सोचने का समय होगा, क्योंकि इसे बुजुर्ग बिल्ली के रूप में माना जाने लगा।

इसी कारण से, अपने आहार, स्वास्थ्य, शारीरिक गतिविधि और यहां तक ​​कि कुछ छोटे विवरणों की निगरानी करना आवश्यक होगा जो किसी भी बीमारी का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

पुरानी बिल्ली का ख्याल रखने के बारे में जानना जटिल है, इस कारण इस लेख में एक्सपीटोएनिमल द्वारा हम आपको चाल और विविध सलाह देने जा रहे हैं ताकि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को इस मीठे और नाज़ुक चरण में सबसे अच्छी परवाह कर सकें। पढ़ना और हमारे अंदर पता लगाना बुजुर्ग बिल्लियों के लिए पूर्ण देखभाल गाइड.

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल के लिए पूर्ण मार्गदर्शिका
सूची

बुजुर्ग बिल्ली की भोजन

दृश्यमान रूप से, बुजुर्ग बिल्लियों ने एक युवा और सक्रिय पहलू को बनाए रखा है जो हमें नहीं सोचता कि उन्हें अत्यधिक देखभाल की ज़रूरत है, लेकिन यह सच नहीं है। आपकी हड्डियों, मांसपेशियों और अंगों को धीरे-धीरे काम करना शुरू होता है और समय बीतने से पीड़ित होता है।

औद्योगिक फ़ीड वे घर के बने आहार से अधिक संतुलित होते हैं और हमारे अंग को उनके अंगों के उचित कामकाज के लिए आवश्यक टॉरिन के साथ प्रदान करते हैं। सूखी फ़ीड, इसके अलावा, बिल्ली के दांतों को रगड़ने और दंत पट्टिका के गठन को सीमित करने की अनुमति देते हैं।

अपने आहार में बदलाव के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें बेहतर गामा वरिष्ठ या प्रकाश . इस प्रकार की भोजन बुजुर्ग बिल्लियों के लिए इंगित की जाती है क्योंकि यह अन्य फ़ीड (दैनिक गतिविधि की प्रगतिशील कमी के लिए आदर्श) से कम है और इसके वजन को नियंत्रित करने की अनुमति देती है, जो इस चरण में आवश्यक है। यह न केवल आपकी आकृति को बनाए रखने में मदद करता है, बल्कि यह आपके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखता है। याद रखें कि बिल्ली में मोटापा कम जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करता है और विभिन्न बीमारियों के लिए एक अधिक predisposition।

यह भी महत्वपूर्ण है कि हमारी बिल्ली हमेशा है ताजा और साफ पानी उपलब्ध है , कि हम उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करने और उसे हाइड्रेटेड रखने के लिए नियमित रूप से बदल जाएंगे। यदि आप देखते हैं कि आप बहुत अधिक नहीं पीते हैं, तो आप समय-समय पर आर्द्र भोजन की पेशकश कर सकते हैं क्योंकि इसमें पानी का उच्च प्रतिशत होता है। हालांकि, यदि आप थोड़ा पानी का सेवन करते हैं तो मूत्र पथ की समस्याओं को रद्द करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है।

बुजुर्ग बिल्ली की भोजन

अपने मुंह की देखभाल करना मौलिक है

भूख की कमी यह दंत पट्टिका के गठन के कारण हो सकता है जो हमारी बिल्ली को दर्दनाक गिंगिवाइटिस का कारण बनता है और इसे अपनी फ़ीड चबाने से रोकता है। दांतों के प्यार पुराने बिल्लियों में अक्सर होते हैं और आमतौर पर बुरी सांस के साथ होते हैं।

बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए विशेषज्ञ एनीमल टिप्स में भी खोजें। बेशक, गंभीर मामलों में आपकी बुजुर्ग बिल्ली को पशुचिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है, यह रक्त परीक्षण होना चाहिए क्योंकि इसे सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है, हस्तक्षेप यूरिया या क्रिएटिनिन के उच्च स्तर के साथ असंगत होता है।

यदि आप देखते हैं कि आप नहीं खाते हैं, तो इसे नमकीन भोजन के साथ उत्तेजित करने का प्रयास करें कि स्वादिष्ट और निगलने के अलावा, बड़ी मात्रा में पानी, पुरानी बिल्लियों के लिए सही है।

घर पर बुजुर्ग बिल्ली की देखभाल

उपरोक्त के अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि जीवन के इस चरण में हम अपने पालतू जानवरों को अतिरिक्त ध्यान देने पर अधिक ध्यान दें। वृद्धावस्था के इस चरण में भी हमारी बिल्ली को स्वस्थ और सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है कि हम अपने पालतू जानवर की उदासीनता से बचकर नियमित आधार पर अपना ध्यान आकर्षित कर सकें। खिलौने, सहवास या लंबे मालिश सक्रिय और स्वस्थ रखने के लिए वे आपके लिए सही विकल्प हैं।

बुजुर्ग बिल्लियों की एक और विशिष्ट देखभाल पर ध्यान दिया जाता है इंद्रियों से संबंधित समस्याएं जैसे अंधापन या बहरापन। जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, वे एक ही घर के भीतर विचलित हो जाते हैं और उन क्षमताओं को खो देते हैं जिन्हें हमें अवलोकन के माध्यम से खोजना चाहिए। सबसे अच्छा संभव व्यक्ति के साथ अपना मंच बिताने के लिए उसे ध्यान देना बंद न करें, यह आप हैं।




मत भूलना उसे नियमित रूप से ब्रश करें बालों को हटाने के लिए बाल जो सफाई करते समय खा सकते हैं। इस अनुष्ठान के दौरान हम आपकी त्वचा की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाभ उठा सकते हैं, आपके बालों की भी और इसके साथ एक अच्छा समय भी साझा कर सकते हैं। पानी या बाँझ गौज में डुबकी मुलायम कागज के साथ नियमित रूप से अपनी आंखों और कानों को साफ करने की भी सिफारिश की जाती है।

उम्र के साथ, हमारी बिल्ली कम सक्रिय होती है और इसके पंजे कम पहनते हैं और अधिक नाजुक हो जाते हैं: समाधान अपने पंजे को ट्रिम करना है, यह हमें यह भी जांचने की अनुमति देता है कि हमारी बिल्ली के पैड अच्छी स्थिति में हैं। इन सबके लिए हम छेड़छाड़ जोड़ते हैं: उसे ध्यान और स्नेह दें हमारी बिल्ली उसके लिए बहुत अच्छी है, वह सहवास और लाड़ प्यार करता है, और Ixcl- आपको बूढ़ा होने पर भी आपको खुश बनाता है!

घर पर बुजुर्ग बिल्ली की देखभाल

बुजुर्ग बिल्ली की पशु चिकित्सा निगरानी

बुढ़ापे के दौरान, बिल्ली की जिंदगी के अन्य चरणों की तुलना में स्वास्थ्य समस्याएं अधिक बार होती रहती हैं। हमें सूचित किया जाना चाहिए और किसी भी शारीरिक परिवर्तन के लिए चौकस हम देखते हैं: बालों के झड़ने, ट्यूमर की उपस्थिति, चलने पर कछुआ आदि। किसी भी लक्षण के मामले में जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि, इस तरह से लागू होने वाले उपचार अधिक प्रभावी होंगे। हमें भूख की कमी, प्यास में वृद्धि, असामान्य आक्रामकता या हमारी बिल्ली उदास लगने जैसी किसी भी व्यवहारिक परिवर्तन के हमारे पशुचिकित्सा को भी सूचित करना चाहिए।

अवसाद या प्रस्तुति बीमारी के संकेत हो सकती है और हमें उन्हें गंभीरता से लेना चाहिए। भूख की कमी और प्यास में कमी कई विकारों के संकेत हो सकती है: गुर्दे की समस्याएं, जिगर की समस्याएं, गैस्ट्र्रिटिस। बिल्ली की उम्र के दौरान ये समस्याएं अधिक बार होती हैं, इसलिए 8-10 वर्षों से रक्त परीक्षण नियमित रूप से करने की सिफारिश की जाती है। प्रारंभिक निदान करने में सक्षम होने से बुजुर्ग बिल्ली की समस्याओं में सफल उपचार की कुंजी है।

हालांकि हम अपनी बिल्ली में बीमारी के किसी भी संकेत का पालन नहीं करते हैं, यह भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है हर 6 महीने में पशु चिकित्सक के पास जाओ लगभग एक विश्लेषणात्मक और एक सामान्य समीक्षा करने के लिए। हम इस तरह से एनीमिया या एलर्जी को त्याग देंगे जो हमारे द्वारा अनजान हो सकता है।

बुजुर्ग बिल्ली की पशु चिकित्सा निगरानी

आराम करो और आराम करो

बाकी पुरानी बिल्ली के जीवन का एक मौलिक हिस्सा है। 8 साल से हम यह देखना शुरू कर देंगे कि आपको कैसा चाहिए आराम के लिए और अधिक घंटे और यह कुछ सामान्य है, हमें alrmarnos नहीं होना चाहिए। इसी कारण से, एक नया मुलिडिता बिस्तर या विभिन्न कुशन खरीदना बेहद अनुशंसित विचार है। हम आपको आराम करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे आरामदायक जगहें इससे आपको नाराजगी नहीं होगी।

जब भी आप आराम कर रहे हों या आराम कर रहे हों, हम आपको बिना परेशान या परेशान किए शांत वातावरण को प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा और अतिरिक्त युक्तियों के रूप में, यदि हम देखते हैं कि सीढ़ियों पर चढ़ने की लागत है तो हमें उसकी मदद करनी चाहिए और उसे अपनी बाहों में ले जाना चाहिए। रेडिएटर के पास कुछ तकिए लगाने की भी सलाह दी जाती है ताकि हमारी बिल्ली वहां घुमा सके। सब कुछ हम कर सकते हैं अपने जीवन को आसान बनाओ और हमारी पुरानी बिल्ली के लिए सरल अच्छा है।

आराम करो और आराम करो

मध्यम अभ्यास का महत्व

यद्यपि जाहिर है कि आपकी बिल्ली साल पहले की तरह चुस्त नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे अधिक वजन से बचने और उसे मदद करने के लिए सक्रिय रखना जारी रखें अपनी मांसपेशियों को सक्रिय रखें , रक्त परिसंचरण को सक्रिय करें और अपने जोड़ों को मजबूत करें।

यद्यपि आप देखेंगे कि हर बार आपको आराम के अधिक से अधिक घंटों की आवश्यकता होती है, लेकिन उसके साथ खेलने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है दिन में 15 मिनट,इसे सक्रिय रखने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प। खुफिया या शिकार के विभिन्न खेल आपको शारीरिक और मानसिक रूप से उत्तेजित करेंगे। शारीरिक व्यायाम के अलावा

इसका उपयोग न करने से मोटापा की गंभीर समस्या कभी नहीं हो सकती है, जो कुछ आपके जीवन प्रत्याशा को कम कर देता है। यदि यह आपका मामला है, तो विशेषज्ञ एनीमल बताता है कि कैसे मोटापे से बिल्ली को आसानी से और आसानी से व्यायाम करना है।

मध्यम अभ्यास का महत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुजुर्ग बिल्लियों के लिए पूर्ण देखभाल गाइड , हम आपको हमारे गेरियटिक्स अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइडएक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइड
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्ली की उम्र कैसे जानें?बिल्ली की उम्र कैसे जानें?
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
» » बुजुर्ग बिल्लियों के लिए पूर्ण देखभाल गाइड
© 2022 TonMobis.com