बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स

बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स

शायद आपने कभी अपनी बिल्ली के मुंह में गंदगी देखी है या यहां तक ​​कि बुरी सांस भी देखी है। यह आपके दांतों पर टारटर के संचय के कारण है, क्योंकि वे मौखिक समस्याओं के साथ बिल्कुल वही हैं।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको कुछ देने जा रहे हैं बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए सुझाव और, इसके अतिरिक्त, हम आपको सूचित करेंगे कि टार्टार क्या है और इसे कैसे रोकें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
सूची

टाटर और क्या बिल्लियों अधिक प्रवण हैं?

कुत्तों में पैमाने को हटाने के सुझावों पर लेख में इस तरह और कैसे है, टारटर दांतों में अवशेषों द्वारा गठित पत्थरों से बना होता है हमारे पालतू जानवरों का। ये अवशेष जमा टैटार प्रपत्र पत्थर है कि दैनिक हमारे बिल्लियों के मुंह में जीवन भर जमा बैक्टीरियल पट्टिका, खाद्य मलबे और खनिज लवण का एक मिश्रण है। टार्टार विशेष रूप से दांतों और मसूड़ों के बीच की जगह में बनाया जाता है। यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह अन्य मौखिक संरचनाओं में फैल जाएगा, जिससे उन्हें प्रभावित किया जा सकता है और इससे भी गंभीर संक्रमण और माध्यमिक बीमारियां पैदा हो सकती हैं।

किसी भी बीमारी के साथ, यह टारटर और इसके परिणामों को रोकने के लिए बेहतर है के साथ सौदा करना है मुंह की समस्याओं के साथ हमारे बालों वाले दोस्त , प्रत्येक मामले में आवश्यक दवा उपचार के अलावा, पशु चिकित्सक द्वारा किए गए पेशेवर मुंह की सफाई करने के लिए सामान्य संज्ञाहरण के लिए बिल्ली के आधार पर उन्हें केवल पूरी तरह से हल किया जा सकता है।

सभी बिल्लियों टारटर और इसके परिणामों से पीड़ित हो सकती हैं, लेकिन कुछ उनके स्वास्थ्य या उम्र के अनुसार अधिक संभावना है:

  • तीन साल से बिल्लियों tartar जमा करने के लिए जाते हैं. यह इस तथ्य के कारण है कि तीन साल के जीवन के साथ वे लंबे समय तक टारटर के उत्पादन के लिए आवश्यक उपरोक्त तत्वों को जमा कर रहे हैं। अगर हम उनके मुंह में जमा इन हानिकारक तत्वों को खत्म करने में उनकी मदद नहीं करते हैं, तो थोड़े समय में हम लक्षणों को देखेंगे और हम संचित टारटर से प्राप्त बीमारियों और समस्याओं का पता लगाएंगे।
  • बिल्ली के दांतों की गुणवत्ता के अनुसार यह हो सकता है कि बहुत कम उम्र से पहले से ही टाटर हो। यह लोगों के साथ एक ही है क्योंकि व्यक्तिगत आनुवंशिक रूप से दांत खराब है और बाहरी सुरक्षात्मक परत बुलाया तामचीनी अपशिष्ट आसानी से दांत की सतह पर पालन करना और जल्दी से समस्याएँ पैदा करता है, तो। इस अनुवांशिक दोष से पीड़ित जानवरों की मुंह की देखभाल का ध्यान बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे स्वयं निरंतर और आवश्यक सफाई प्रदान नहीं कर सकते हैं, उचित अनुवर्ती बिना अपने मुंह को स्वस्थ रखने के लिए बहुत जटिल हैं।
टाटर और क्या बिल्लियों अधिक प्रवण हैं?

मेरी बिल्ली के लिए टारटर के क्या परिणाम हो सकते हैं?

गरीब मौखिक स्वच्छता और हमारे पालतू जानवरों में टारटर का संचय कई समस्याएं और बीमारियां ला सकता है। ये सबसे आम हैं:

  • खराब सांस या हालिटोसिस: यह पहला लक्षण है जो आम तौर पर हमें चेतावनी देता है कि हमारे पालतू जानवरों के मुंह में टारटर बिल्डिंग हो रही है। यह एक बुरी गंध है जो दांतों और मसूड़ों के बीच संचित खाद्य अवशेषों के अपघटन से आता है। यह हमारे पालतू जानवर से दूरी पर पता लगाया जा सकता है जब समस्या पहले ही उन्नत हो रही है। हम अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें हमारे बिल्ली के लिए एक मौखिक संशोधन बनाने के लिए करना होगा और हम आपको सलाह देंगे मुंह से दुर्गंध बंद करो और यह टैटार में पहुंचने से रोकने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, क्योंकि अगर हम नहीं, जल्द ही पालन किया जाएगा समस्या और अन्य बीमारियों को जटिल बनाना व्युत्पन्न होगा।
  • मसूड़े की सूजन: यह बीमारी तब शुरू होती है जब टारटर की उपस्थिति हमारी घरेलू बिल्लियों के मुंह में शुरू होती है। मसूड़ों सूजन हो जाते हैं, लाल हो जाते हैं और जैसे ही वे वापस जाते हैं और अंततः प्रभावित दांत की जड़ की खोज की जाती है। यह उनके लिए बहुत दर्दनाक हो जाता है और जैसे ही हम किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं, हमें अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित उपचार प्रदान करना होगा। यदि हम जल्द ही ऐसा नहीं करते हैं, तो खुली दांत की जड़ तेजी से बिगड़ती है और इसे पुन: स्थापित किया जाता है। जब दाँत और जबड़े या हड्डी के हड्डी के बीच का संघ इतना कमजोर हो जाता है, तो यह प्रभावित दांत के कुल नुकसान और हड्डी के संपर्क को माध्यमिक संक्रमण के संपर्क में समाप्त होता है।
  • पेरीओडोन्टल बीमारी: इस रोग दोनों अतीत पर गिर जाता है और जानवर है कि पीड़ित की मौखिक संरचनाओं की गिरावट में प्रगति है, तो शेष दांत, अपनी जड़ों, जबड़े, जबड़े, तालु, आदि खराब करने के लिए जारी करने के लिए जारी जब प्रभावित होने वाले दांतों का नुकसान होता है, तो मसूड़ों में और जबड़े और मैक्सिला की हड्डियों में माध्यमिक संक्रमण होता है। टार्टार, हैलिटोसिस और गिंगिवाइटिस के साथ क्या शुरू होता है, यह बहुत गंभीर समस्या है जो जानवर की मौत का कारण बन सकता है। यह बिल्ली के पीड़ितों को भी एक बड़ा दर्द पैदा करता है जो उन्हें आसानी से खाने से रोकने के लिए प्रेरित कर सकता है, वास्तव में यह उन लक्षणों में से एक है जो हमें पीरियडोंन्टल बीमारी से प्रभावित जानवर के व्यवहार में सबसे ज्यादा सतर्क करते हैं। इस बीमारी से लड़ने का एकमात्र तरीका यह है कि इसे जल्द से जल्द पहचानना है, पर्याप्त अनुवर्ती अनुवर्ती के अलावा एंटीबायोटिक और एंटी-भड़काऊ उपचार के साथ पेशेवर मुंह साफ करना। यह सब एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए क्योंकि पेशेवर मौखिक स्वच्छता सामान्य संज्ञाहरण के तहत और उचित उपकरण है, और केवल एक पशु चिकित्सक के साथ किया जाना चाहिए पता चल जाएगा कि हम वास्तव में क्या उचित इलाज और लिख।
  • माध्यमिक संक्रमण: ऊपर वर्णित सभी समस्याओं और बीमारियों का समय समय पर इलाज नहीं किया जाता है और हमारे प्यारे दोस्तों में गंभीर माध्यमिक संक्रमण का कारण बनता है। ये संक्रमण आमतौर पर बहुत गंभीर होते हैं, और दिल, आंत्र, यकृत और गुर्दे की समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसलिए उन्हें मृत्यु का खतरा होता है। माध्यमिक संक्रमण है कि मसूड़ों या जबड़े की हड्डी या मैक्सिला में शुरू, उत्पादन फोड़े मुंह के ऊतकों के माध्यम से अग्रिम और नाक, नाक और हमारे पालतू की आंखों को प्रभावित करने वाले खत्म करने के लिए जारी।
मेरी बिल्ली के लिए टारटर के क्या परिणाम हो सकते हैं?

हम घरेलू बिल्लियों में टाटर को कैसे रोक सकते हैं?




जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, टार्टार और उन बीमारियों को रोकने के लिए बेहतर है जो हमारी बिल्ली को पीड़ित करते हैं और इसका इलाज करते हैं। हमारे बिल्ली दोस्तों में ये समस्याएं हम कर सकते हैं कुछ के साथ उन्हें रोकें मौखिक स्वच्छता दिशानिर्देश और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखना. जैसा कि हम अपने साथ करते हैं, एक अच्छा टूथब्रश, एक मुंहवाली, हम जो खाद्य पदार्थ खाते हैं, उसकी निगरानी करते हैं, अन्य चीजों के अलावा हमें टार्टार और जो कुछ भी शामिल होता है, उससे बचने में मदद मिल सकती है। असल में, जैसा कि हम देखेंगे, मौखिक स्वास्थ्य में हम अपने चार पैर वाले दोस्तों से इतना अलग नहीं होते हैं।

टार्टार की उपस्थिति को रोकने से न केवल व्युत्पन्न बीमारियों और उनके परिणामों की एक श्रृंखला की संभावना खत्म हो जाएगी, लेकिन हम अपने दोस्त को भारी दर्द से बचेंगे और हम संज्ञाहरण और दवा उपचार से भी बचेंगे।

कुछ टाटर की उपस्थिति को रोकने के तरीके वे हैं:

  • दैनिक ब्रशिंग: हम अपने बिल्ली साथी के दांतों को रोजाना ब्रश करना चाहिए क्योंकि हम अपने साथ करते हैं। उन्हें छोटे से अनुकूलित करना बेहतर है ताकि वे प्रक्रिया को अनुकूलित और सुविधाजनक बना सकें। आपको बिल्लियों के लिए उपयुक्त टूथब्रश और एक विशेष टूथपेस्ट चुनना होगा। बाद में हम अपने पालतू जानवरों में इस दाँत को ब्रश करने के तरीके के बारे में अधिक विस्तार से चर्चा करेंगे।
  • खिलौने और विशेष पुरस्कार: खिलौने, बिस्कुट, हड्डियां और विशेष फीड हैं जो हमारी बिल्लियों को खेलकर या चबाने से अपने मुंह को साफ करती हैं और बहुत ही सरल और साथ ही उनके लिए पुरस्कृत होती हैं। ये पुरस्कार और खिलौने हमारे पालतू जानवर के दांतों की सतह पर पाए जाने वाले बैक्टीरियल प्लेक के लिए घर्षण तत्वों से बना होते हैं। यह टारटर के गठन को रोक देगा और, यदि यह पहले से मौजूद है, तो हम इसे नरम करने और इसे खत्म करने में मदद करेंगे। इनमें से कुछ सामग्री रबर या रस्सी खिलौने, सलाखों, स्ट्रिप्स, कुकीज़, कार्रवाई के साथ फ़ीड हैं मौखिक देखभाल और हड्डियों, जिन्हें हम जानवरों और पशु चिकित्सा केंद्रों के लिए दुकानों में पाएंगे।
  • अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य का रख-रखाव: यह महत्वपूर्ण है कि हमारे मित्र के पास हमेशा अच्छा स्वास्थ्य हो और यदि हम किसी भी चीज के लक्षणों का पता लगाते हैं तो हम उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए यह प्राथमिक है कि हम अपनी बिल्ली को अपनी विशेषताओं, स्वस्थ और संतुलित के लिए पर्याप्त आहार प्रदान करते हैं। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप चुस्त, सक्रिय और स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त व्यायाम करें। यह सब हमारे चार पैर वाले साथी से कई बीमारियों और समस्याओं को दूर रखने में हमारी मदद करेगा।
  • लक्षणों का निरीक्षण: अधिक गंभीर समस्याओं और बीमारियों की रोकथाम के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि जब भी हम किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं जो हमारे पालतू जानवर के मुंह में समस्याओं का संकेत दे सकता है, तो हमें तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए। कुछ सबसे आम लक्षण और व्यवहार हैं:
  1. अत्यधिक बुरी सांस हैलिटोसिस न केवल संचित टारटर, गिंगिवाइटिस या पीरियडोंटॉल बीमारी के कारण होता है। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब हम अपने बिल्ली के बच्चे में हैलिटोसिस का पता लगाते हैं तो हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाते हैं। अन्य बीमारियां हैं, जैसे पाचन तंत्र, जो बुरी सांस पैदा कर सकती हैं। इसके अलावा, मधुमेह, गुर्दे की समस्याएं और परजीवीकरण अन्य समस्याएं हैं जो हमारे पालतू जानवरों में इस बुरी सांस को दे सकती हैं।
  2. प्रचुर मात्रा में लापरवाही।
  3. अपने पैरों के साथ अक्सर अपने चेहरे या मुंह को खरोंचना और सोफा, दीवारों, फर्नीचर इत्यादि जैसी वस्तुओं के खिलाफ, बिना किसी नज़र में ऐसा लगता है कि आपके पास कुछ परेशानी हो सकती है जो आपको परेशान कर सकती है।
  4. अवसाद (खाने की इच्छा की कमी, खेलना, हिलना आदि)
  5. जिस तरह से आप इसे करते हैं उसे खाने या बदलने से रोकें।
  6. दांतों की कमी जो हम जानते हैं कि अपेक्षाकृत हाल ही में अभी भी थे।
  7. मसूड़ों और दांतों के बीच सर्रो।
  8. मलिनकिरण, विभाजन या भागों के टूटने आदि के साथ दाँत की गुणवत्ता का नुकसान
  9. मसूड़ों सूजन, खून बह रहा है और लाल।
  10. हमारी बिल्ली के मुंह में गांठ, पॉलीप्स या फोड़े।
  11. पीरियडोंन्टल बीमारी के उन्नत मामलों में, हम आंखों के नीचे गांठ और फोड़े देखेंगे, जहां बालों वाले दोस्त का स्नाउट शुरू होता है।
हम घरेलू बिल्लियों में टाटर को कैसे रोक सकते हैं?

हमारे पालतू जानवरों के मुंह से टारटर को रोकने और हटाने के लिए युक्तियाँ

ExpertoAnimal से हम आपको देना चाहते हैं उपयोगी टिप्स ताकि आप अपने वफादार साथी की मदद कर सकें मौखिक बीमारियों को रोकने के लिए और यदि वे प्रकट हुए हैं तो उनसे लड़ने के लिए:

  • टूथ ब्रशिंग के आदी। यह बहुत बेहतर है अगर हम इसे हर दिन कर सकते हैं, लेकिन यदि यह नहीं है, तो सप्ताह में औसतन तीन बार यह टारटर को खरोंच रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। हमारी बिल्ली को हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे आसान प्रक्रिया बचपन से ही उसे पढ़ाना शुरू कर रही है। जब भी एक छोटा बिल्ली का बच्चा हम पानी से गीला एक बाँझ गौज पारित करेंगे और हर दिन दांतों की सतह पर धीरे-धीरे हमारी उंगली पर घुमाएंगे। बाद में, जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो हमें आपको टूथब्रश और बिल्लियों के लिए परिचित होने के लिए विशेष टूथपेस्ट सिखाना शुरू करना चाहिए। फिर हम धुंध के बजाय ब्रश और पानी के बजाय विशिष्ट पेस्ट का उपयोग करेंगे। हम वही करेंगे, हम इसे हर दिन दांतों की सतह पर धीरे-धीरे पारित करेंगे। शुरुआत में आप ब्रश को कम और थोड़ा कम बनाकर लंबे समय तक बना सकते हैं क्योंकि हमारे साथी का उपयोग अभी हो रहा है। जैसा बिल्लियों टूथपेस्ट के बजाय इसे थूक से बाहर के रूप में हम निगल, हम पालतू विशेषता भंडार और पशु चिकित्सा केन्द्रों में बेचा बिल्लियों के लिए एक विशेष पेस्ट का उपयोग करना चाहिए। यह कोई फ्लोराइड है, जो अत्यधिक उन्हें विषैला होता है और इसलिए मनुष्य के लिए एक टूथपेस्ट का उपयोग कभी नहीं युक्त टूथपेस्ट है। यह घरेलू बिल्लियों के लिए पास्ता को अच्छा बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न स्वादों में भी आता है। अगर हम इन टूथपेस्ट का उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं तो हम क्लोरोक्साइडिन का उपयोग कर सकते हैं जो पशु चिकित्सा केंद्रों और विशेष दुकानों में स्प्रे में बेचा जाता है। यह उत्पाद हमारे मुंह की तरह है जो हमें साफ करने, कीटाणुशोधन, कैलकुस पत्थरों को नरम बनाने और हमारी सांस में सुधार करने में मदद करता है। हम क्या ब्रश हमारी बिल्ली, हो सकता है छोटे बच्चों के लिए एक के लिए सबसे अच्छा है के बारे में सोचना चाहिए कि हम पहले ही कार्य करते हैं या हम दुकानों में पशु मॉडल है कि सबसे अच्छा फिट दोनों हमारे जैसे हमारे प्यारे इसे और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए मिल सकता है।
  • अच्छी खाने की आदतें रखने के लिए अपने बिल्ली के बच्चे को सिखाओ। हम जानते हैं कि कई बिल्ली के बच्चे केवल पैट, मांस और अन्य मुलायम खाद्य डिब्बे खाने के लिए पसंद करते हैं, जो निश्चित रूप से स्वादिष्ट हैं लेकिन दंत स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छे नहीं हैं। हमें यह सोचना चाहिए कि गीले और मुलायम भोजन बिल्लियों के मुंह के नुकीले और क्रैनियों में बहुत आसानी से जमा होते हैं और इन अवशेषों को खत्म करना मुश्किल होता है। इसलिए, यह बेहतर है कि हम अपने साथी जानवर को शुष्क फ़ीड खाने के लिए आदत दें जो इन सतहों को खरोंच करने वाले दांतों को साफ करने में मदद करेगा। समय-समय पर एक इनाम के रूप में हम उन्हें नरम भोजन के डिब्बे की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन बुनियादी या केवल भोजन के रूप में नहीं।
  • खिलौने और विशेष पुरस्कार। यह, जैसा कि हम ऊपर उल्लेख किया है, गेंदों, रस्सियों और अन्य खिलौने, लाठी, हड्डियों, और दूसरों के बीच में फ़ीड स्ट्रिप्स, दंत पट्टिका में जीवाणुओं के लिए घर्षण घटकों के साथ। आप उन्हें खरीद सकते हैं या आप उन्हें घर पर बना सकते हैं। खिलौने और पुरस्कार के इन प्रकार उन्हें अपनी पूरी समारोह मज़ा, भोजन और दंत चिकित्सा देखभाल के लिए आदर्श बना, हमारे पालतू जानवरों से प्यार करते हैं। हमारे बिल्ली चबाने के रूप में बहुत उपयोगी खिलौने रस्सी एक ही बात हम दांत साफ कराने कर रही होगी हैं, लेकिन हम देखना चाहिए कि अभी तक भी नहीं मिलता है और तारों गलती से निगल, इसलिए यदि हम खिलौना है कि देखना रस्सी पहले से ही बहुत क्षतिग्रस्त है हम इसे एक नया पेशकश करके हटा देंगे।
  • पेशेवर मुंह की सफाई: यदि आपके पास पर्याप्त पहुंच जमा टैटार और देखते हैं कि हम खत्म नहीं कर सकते हैं या टूथपेस्ट या chlorhexidine, एक आहार या खिलौने, आदि के साथ सामान्य ब्रश करने के साथ, हम केवल हमारे पशु चिकित्सक विशेषज्ञ के पास जाना होगा चाहिए और इसके हस्तक्षेप और अधिक गंभीर माध्यमिक बीमारियों जैसे हम इस लेख में पहले चर्चा विकसित कर रहे हैं के लिए समय में प्रक्रिया को रोकने के लिए आवश्यक हो जाता है। और यहां तक ​​कि अगर यह एक periodontal रोग है भी हम अच्छे पेशेवर दंत स्वच्छता के साथ इलाज के लिए उपचार शुरू करना चाहिए। पशु चिकित्सक एक मुंह सामान्य संज्ञाहरण के तहत हमेशा हमारे बिल्ली सफाई, एक एनेस्थेटिस्ट की मदद और एक पशु चिकित्सा सहायक के साथ प्रदर्शन करना चाहिए। इस प्रक्रिया टैटार, खाद्य मलबे, पट्टिका और खनिज, दांत के तामचीनी को नुकसान पहुँचाए बिना प्लेटों पट्टिका fractionate करने में लगे थे अल्ट्रासाउंड के रूप में उनके लिए विशेष उपकरणों के साथ साथ हटा दिया जाता है। प्रक्रिया के दौरान अगर वहाँ कुछ बहुत ही क्षतिग्रस्त दांत अप्रतिलभ्य द्वारा किया जा रहा खो दिया जा सकता है। ये दांत मुंह पैमाने का पालन किया गया है में हैं, लेकिन लंबे समय से कार्यक्षम होने के और अगर वहाँ छोड़ दिया अंत में गांठ और फोड़े संक्रमण का पालन का उत्पादन नहीं रह गया है।
  • सामान्य संज्ञाहरण का लाभ उठाएं जिसके लिए आपको अपनी बिल्ली को दायित्व से अधीन रखना होगा। हो सकता है कि अन्य स्वास्थ्य के मुद्दों या एक सरल नसबंदी की वजह से, और हम अपने प्यारे सामान्य संज्ञाहरण के माध्यम से जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। हम जानते हैं, यह नहीं स्वस्थ बहुत बार सामान्य संज्ञाहरण के तहत होने के लिए है, इसलिए अगर हम मानते हैं कि हमारे साथी हमें हमारे पशु चिकित्सक पर टिप्पणी करने के लिए विशेषज्ञ द्वारा एक दंत स्वच्छता की जरूरत जिम्मेदार होगा सामान्य संज्ञाहरण के तहत एक ही आपरेशन में अगर जो चाहिए उस महत्वपूर्ण कारण के लिए बिल्ली को पास करें, आप पेशेवर मुंह की सफाई कर सकते हैं।
हमारे पालतू जानवरों के मुंह से टारटर को रोकने और हटाने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
बिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
» » बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com