चिकित्सकीय सफाई: हमारे विचार से अधिक महत्वपूर्ण है

एक निश्चित उम्र से, कुत्तों में, भोजन मलबे के संचय और बैक्टीरिया की क्रिया के कारण दांतों में टारटर की उपस्थिति होती है। यह व्यक्तियों और नस्ल के आकार के आधार पर भिन्न होता है। दौड़ के लिए, छोटे सबसे अधिक प्रवण होते हैं, क्योंकि उन्हें अधिक व्यवहार और पुरस्कार प्राप्त होते हैं।

पैमाने किसी न किसी सतहों पर और दांतों के बीच जमा होता है और समय के साथ, खराब गंध या हालिटोसिस और जीनिंगविटाइट या मसूड़ों की सूजन की उपस्थिति का कारण बनता है। ये, गाढ़ा लाल और वापस लेना तक पहुंच सकता है, यहां तक ​​कि सबसे उन्नत चरणों में दांत गिरने के गम और हड्डी के बीच रिश्ता कमजोर हो करने के लिए है, जिसके परिणामस्वरूप कर रहे हैं।

लेकिन समस्या केवल झूठ नहीं बोलती है। हमारे कुत्ते के लिए एक बड़ा खतरा है। टारटर में जमा होने वाले बैक्टीरिया रक्त प्रवाह में प्रवेश कर सकते हैं और विशेष रूप से पुराने जानवरों में यकृत या दिल जैसे महत्वपूर्ण अंगों को प्रभावित कर सकते हैं। हम तब अच्छी मौखिक स्वच्छता के महत्व को देखते हैं, अगर निवारक उपाय के रूप में टारटर पहले ही दिखाई दे रहा है तो दोनों सुधारात्मक हो।

कुत्तों के लिए टूथब्रश और टूथपेस्ट हैं। पिल्ले के आदी होने वाले जानवर अपने आवधिक ब्रशिंग में बेहतर दांत स्वास्थ्य पेश करते हैं।

BannerGrainFree




भोजन और स्वच्छता के उद्देश्यों के दृष्टिकोण से, शुष्क भोजन अधिक सुविधाजनक है, क्योंकि इससे कम अपशिष्ट पैदा होता है और फ़ीड क्रोकेट्स घर्षण क्रियाएं करता है जो टारटर प्लेटों के गठन को रोकता है। इसके अलावा बाजार "नाश्ता" या दंत क्लीनर जितना संभव हो उतना पट्टिका को दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया, कुत्तों को दिया जैसे कि वे कैंडी थे, और टैटार गठन कम करने में मदद पर।

जब पेशेवर सफाई की बात आती है, तो यह पशुचिकित्सा है जो उपयुक्त प्रोफिलैक्सिस और उपकरणों के साथ इसे निष्पादित करना चाहिए। वह हमें मार्गदर्शन करेगा कि किस कदम का पालन करना है ताकि हमारा कुत्ता रोगों से मुक्त स्वस्थ मुंह को बनाए रख सके।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
» » चिकित्सकीय सफाई: हमारे विचार से अधिक महत्वपूर्ण है
© 2022 TonMobis.com