Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?

FLUTD क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?
सीसी छवि: अलेक्जेंड्रे एफ जॉर्ज

बिल्लियों बराबर उत्कृष्टता साफ पालतू जानवर से एक हैं, हमेशा अपने कूड़े बॉक्स या यार्ड के लिए जाना जब भी आप कर सकते हैं, जा रहा है एक बहुत ही स्पष्ट और असंभव सुविधा सूचना के लिए नहीं है, लेकिन क्या मामलों इस दिनचर्या बदला जा सकता है?। बिल्लियों स्वतंत्र हैं और उचित रूप में जबकि नियंत्रण में सब कुछ काफी मुख्य रूप से पता के परिवर्तन के साथ जुड़ा estresables कर रहे हैं, लेकिन जब हम इस संभावना को खारिज कर सकते हैं और हमारे बिल्ली अजीब अभिनय शुरू होता है, उसके कूड़े बॉक्स के लिए जा रहा नहीं कर रहा है या नहीं पहुंचता, licks अपने उदर क्षेत्र में सामान्य से अधिक या अक्सर पेशाब, दर्द या खून बह रहा का निरीक्षण ... हम बंद करो और, परामर्श के रूप में यह FLUTD से प्रभावित होने जा सकता है चाहिए।

FLUTD क्या है?

FLUTD या मूत्र पथ के संक्रमण कम की स्थिति है कि मुख्य रूप से मूत्रमार्ग और बिल्लियों में मूत्राशय को प्रभावित की एक किस्म का परिणाम है। यह बीमारी किसी भी उम्र की बिल्लियों को प्रभावित कर सकती है, लेकिन मध्यम आयु और मोटापे से ग्रस्त या विदेश में छोटी गतिविधि आमतौर पर सबसे ज्यादा प्रभावित होती है। यह संबंधित है:

  • का अस्तित्व मूत्र पथ में स्थित हैं जो मूत्रमार्ग या मूत्राशय (urolithiasis के रूप में जाना जाता है) जो उन्हें सामान्य रूप से पेशाब और इस के साथ, अपने शरीर के अंदर विषाक्त पदार्थों को खत्म नहीं कर सकते, इसलिए, नहीं जल्दी से हो हल समस्या के रूप में तब्दील किया जा सकता है रोकता है कुछ और गंभीर है। यदि आप आहार नहीं करते हैं तो इन मामलों में आप विशिष्ट आहार या सर्जरी के साथ पत्थरों को हटाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक कवक, परजीवी, बैक्टीरिया या वायरस से संक्रमण। यह संक्रमण 10 वर्षों में पुरानी बिल्लियों में फ्लुटड का एक बहुत ही आम कारण है और इसके बाद यूरोलिथ होता है।
  • एक और संबंधित स्थिति है मूत्रमार्ग का आंशिक या कुल बाधा , इस स्थिति को आपातकाल माना जाना चाहिए। नर बिल्लियों को मूत्रमार्ग बाधा से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है क्योंकि उनकी मूत्रमार्ग मादाओं की तुलना में संकुचित होती है।
  • FLUTD के रूप में अन्य बीमारियां हैं बिल्ली का बच्चा इडियोपैथिक सिस्टिटिस (सीआईएफ) जो 10 साल से कम उम्र के बिल्लियों में होता है और आमतौर पर सभी पिछले कारणों से बाहर निकलने पर इसका निदान किया जाता है। इसके अलावा hyperthyroidism, मधुमेह, ट्यूमर और जन्मजात दोष वे Flutd का कारण बन सकता है।

मुख्य लक्षण वे साथ जुड़े रहे हैं: बहुत अधिक पानी पीना और पेशाब नहीं कर सकते हैं, या उन्हें चोट करने की कोशिश करने, कुछ मामलों में भी खून बहाना। वे सैंडबॉक्स में पेशाब करना बंद कर देते हैं, संभवतः क्योंकि वे इसे अपने दर्द का कारण मानते हैं और वे इसे घर में कहीं भी और अधिक बार करना शुरू करते हैं। मूत्र जो वे निष्कासित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, इसलिए एक मजबूत गंध के साथ अधिक केंद्रित है। वे निराश दिख सकते हैं, वे नहीं खाना चाहते हैं, वे उल्टी और दस्त हो सकता है।




इलाज यह एंटीबायोटिक्स, मूत्र एसिडिफायर के साथ उपचार और आहार में परिवर्तन (विचार पीएच को संतुलित करना है) से जुड़ा हुआ है। गीले आहार बहुत अच्छे हैं, ऐसे वाणिज्यिक ब्रांड भी हैं जिनके पास इन मामलों के लिए विशेष खाद्य पदार्थ हैं, बेशक आपके पशुचिकित्सक उन्हें अनुशंसा करेंगे।

इसे होने या फिर से प्रस्तुत होने से कैसे रोकें?

समस्या की पुनरावृत्ति को रोकना या रोकना आवश्यक है। चारा बिल्ली को छोटे भागों में दिन में कई बार। आहार को गीले में बदलें, हमेशा ताजा और साफ पानी मुहैया कराएं, अपने बॉक्स को हमेशा साफ रखें और घर में शांत जगहों पर रखें। तनाव को कम करना और दिनचर्या में बदलाव कुछ उपाय हैं जो FLUTD के विकास के जोखिम को कम करने में मदद करेंगे।

हमें हमेशा हमारी बिल्ली के व्यवहार का पालन करना चाहिए, इसलिए हम जल्दी से व्यवहारिक परिवर्तनों का पता लगाएंगे जो हमें एक समस्या देखने में मदद करेंगे। जब हमारी बिल्ली कूड़े के बक्से का उपयोग नहीं करती है तो नैदानिक ​​संकेतों का पालन करना अधिक कठिन होगा, और हमें समस्या की खोज के लिए और भी अधिक ध्यान देना होगा। किसी भी संदेह के सामने हमें परामर्श और सूचित करना न भूलें और पर्यावरण को यथासंभव तनाव मुक्त प्रदान करें ताकि हम सभी शांति और स्वस्थ हों। हैप्पी बिल्ली ... खुश जीवन और बिना किसी चिंता के।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथामबिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
» » Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?
© 2022 TonMobis.com