मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?

मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?

iquest- आपकी बिल्ली दिन के दौरान बहुत सोती है और शुरुआती घंटों के एक निरंतर साहसी में बदल गया है? कुछ हद तक, यह समझना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों ने अपने विकास के दौरान मुख्य रूप से रात्रिभोज की आदतें विकसित की - और उनकी इंद्रियों (मुख्य रूप से उनकी दृष्टि) उन्हें एक सफल शिकार की गारंटी देते हुए मंदर रोशनी के नीचे बेहतर प्रदर्शन करने की अनुमति देती है।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपनी बिल्लियों को कल्याण प्रदान करने के लिए अपना आवश्यक विश्राम खोलना होगा। दिन के दौरान एक अधिक उत्तेजक दिनचर्या का प्रस्ताव देकर और अपने पर्यावरण को सकारात्मक रूप से बढ़ाकर हमारे घरेलू फेलिन की रात की गतिविधि को कम करना संभव है। और इस मिशन में आपकी सहायता के लिए, विशेषज्ञ एनीमल आपको कुछ जानने के लिए आमंत्रित करता है खेलकर अपनी बिल्ली को कैसे टायर करें.

आप भी रुचि रखते हैं: कुत्ते को कैसे टायर करें?
सूची

अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लाभ

बिल्लियों के मालिक हैं सक्रिय और जिज्ञासु चरित्र , जंगली में अधिकांश felines की तरह। लेकिन जब वे अपने घर के जीवन में उचित रूप से उत्तेजित नहीं होते हैं, तो वे कई स्वास्थ्य और व्यवहार संबंधी समस्याओं का विकास, अति सक्रिय, तनावग्रस्त या ऊब सकते हैं। वास्तव में, अधिकांश बिल्लियों जो आक्रामक व्यवहार प्रदर्शित करती हैं, उन वातावरणों में आसन्न दिनचर्या का अनुभव करती हैं जो उनकी रुचि के बहुत कम पैदा करती हैं। इसलिए, अगर हम अपने बिल्लियों के लिए दिन में एक स्वस्थ और खुशहाल दिन प्रदान करना चाहते हैं, तो हमें ऊर्जा खर्च करने और तनाव मुक्त करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। iQuest-कैसे? iexcl खेलने!

गेम आपकी बिल्ली को टायर करने के लिए शारीरिक गतिविधि का एक उत्कृष्ट विकल्प हैं और आपके शरीर को निम्नलिखित लाभ भी प्रदान करते हैं:

  • अपनी संज्ञानात्मक क्षमताओं को उत्तेजित करें .
  • अपनी मांसपेशियों और हड्डियों को सुदृढ़ करने में योगदान दें।
  • अपने वजन, अपने चयापचय और अपने कार्डियोस्पिरेटरी लय संतुलन में मदद करें।
  • रोगविज्ञान और व्यवहार की समस्याओं को रोकें तनाव, तनाव और ऊबड़ के संचय से जुड़ा हुआ है।
  • यह सामाजिककरण का समर्थन करता है (मुख्य रूप से एक से अधिक बिल्ली वाले घरों में)।

iexcl- यह सब ट्यूटर्स के लिए बेहतर नींद की रात प्रदान करने के अतिरिक्त लाभ के साथ!

अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लाभ

आपकी बिल्ली को टायर करने के लिए गेम कैसा हैं?

नीचे दिए गए गेम आपके बिल्ली को प्रोत्साहित करने, मनोरंजन करने और टायर करने के उत्कृष्ट विकल्प हैं। लेकिन वे एक साथ आनंद लेने के क्षणों का प्रस्ताव भी देते हैं, ट्यूटर और बिल्ली के बीच दोस्ती और स्नेह के बंधन को मजबूत करते हैं। Iquest- आप अपनी बिल्ली के साथ मजा शुरू करने की क्या उम्मीद करते हैं?

ldquo- जादू wand-

यह अभ्यास शिकार अनुकरण करता है एक छोटी सी चिड़िया, और बिल्लियों बस, iexcl- वे इसे प्यार करते हैं! हमें अपने चरम पर कई रंगों के पंखों के साथ एक छड़ी के रूप में एक खिलौना की आवश्यकता होगी। बाजार में कई विकल्प हैं और आप लकड़ी के छड़ी, एक मजबूत स्ट्रिंग, कुछ रंगीन पेन और बहुत सारी रचनात्मकता का उपयोग करके इसे आसानी से अपने घर में भी बना सकते हैं। छड़ी लहराकर, हम एक छोटी चिड़िया की उड़ान का अनुकरण करते हैं और हमारे घरेलू फेलिनों के शिकार वृत्ति को जागृत करते हैं।

गेंद बजाना

यह शायद सबसे अधिक है सरल और किफायती हमारी सूची से। इस गतिविधि को करने के लिए हमें केवल एक गेंद और हमारी बिल्ली के साथ मजा करने के लिए बहुत सारी स्वभाव की आवश्यकता होगी। आदर्श जानवरों के लिए उपयुक्त गेंद को प्राथमिकता देना और उन लोगों से बचना है जो घंटी या लालच लाते हैं और बहुत शोर करते हैं।

शुरुआत करने के लिए, बस गेंद को फेंक दें और वास्तव में एक्रोबेटिक पिरोएट्स करते समय हमारी बिल्ली को एरेस के माध्यम से उड़ें। iexcl-Ni कल्पना नहीं कर सकता कि यह दोनों के लिए कितना मजेदार होगा!

Iquest- क्या हम मछली पकड़ने जा रहे हैं?

यह प्रस्ताव समान है ldquo-magic-wand, लेकिन एक मछली पकड़ने साहसिक simulates . हमें एक लंबी रस्सी या मजबूत धागा और खिलौना की आवश्यकता होगी जो हमारी बिल्ली द्वारा पसंद की जाती है। हम खिलौने को कसकर कसकर बांधते हैं और यह फेंकने के लिए पर्याप्त है जैसे कि यह हमारी बिल्ली की जिज्ञासा जागने के लिए एक हुक था। सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसे अपनी बिल्ली बनाने, दरवाजे या अन्य समान सतह पर फेंकना है खिंचाव, कूद और व्यायाम अपने पकड़ पकड़ने के लिए।

iquest- क्या हम छिपाने और तलाश करते हैं?

न केवल बच्चों को छिपाने और तलाशने के खेल के साथ मजा आता है, हमारे पालतू जानवर भी इस गतिविधि का आनंद लेते हैं। शुरू करने के लिए, अपनी बिल्ली तक पहुंचने तक अपनी बिल्ली को कॉल करें (तार्किक रूप से, उस स्थान से जहां वह आपको नहीं देख सकता)। फिर, आप उसे कॉल करते समय कमरे बदल सकते हैं। एक आसान स्तर से शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आपकी बिल्ली को निराश न किया जा सके उसे इनाम दें एक बार जब मैं तुम्हें ढूंढूं.




अपनी बिल्ली के शरीर और दिमाग को उत्तेजित करने के अलावा, छिपाने के लिए उसे अपनी कॉल का जवाब देने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए एक उत्कृष्ट गतिविधि है। और सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी भी खिलौना या अतिरिक्त वस्तु की आवश्यकता के बिना आज इसे शुरू कर सकते हैं।

Iquest- क्या आपको इन बिल्ली के खेल पसंद आया? तो के लिए मजेदार गतिविधियों के अन्य विकल्पों की खोज जारी रखने के लिए अपनी बिल्ली टायर, हमारे लेख को पढ़ना बंद मत करो ldquo-10 games मेरे gatordquo मनोरंजन करने के लिए।

आपकी बिल्ली को टायर करने के लिए गेम कैसा हैं?

एक बिल्ली को अकेले होने पर कैसे टायर करें?

कई बार, हमारा काम हमें दिन के दौरान हमारी बिल्लियों के साथ खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं देता है। और घर पर अकेले बहुत समय बिताकर, जानवर ऊबने की अधिक संभावना है, दिन के दौरान कई घंटे सोते हैं, और रात में खेलना चाहते हैं। इस कारण से, आप खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछ सकते हैं: "अगर मैं पूरे दिन घर पर नहीं हूं तो मैं अपनी बिल्ली को टायर कैसे कर सकता हूं?" खैर सबसे अच्छा है खिलौनों और सहायक उपकरण के साथ अपने पर्यावरण को समृद्ध करें जो उसे अपने आप मनोरंजन करने की अनुमति देता है।

iquest- कैसे अपनी बिल्ली के लिए पर्यावरण को समृद्ध करने के लिए? एक व्यावहारिक और प्रभावी विकल्प विभिन्न फर्श और सहायक उपकरण के साथ एक स्क्रैपर देना है, जो बिल्लियों के लिए एक असली मनोरंजन पार्क के रूप में कार्य करता है। आप खुद को भी बना सकते हैं बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर - आसान तरीका।

अपनी रचनात्मकता को और भी अधिक व्यायाम करने और अपनी बिल्ली की जिज्ञासा को प्रोत्साहित करने के लिए, हम कार्डबोर्ड बक्से के साथ मैज बनाने की सलाह देते हैं, जहां सड़क के अंत में एक इनाम आपको इंतजार कर रहा है। और आप दूर होने के दौरान अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करने और टायर करने के लिए सरल और पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करके, इन 5 घर का बना बिल्ली खिलौने जैसे आर्थिक और रचनात्मक विकल्पों का भी उपयोग कर सकते हैं।

क्या आपने पहले से ही अपनी बिल्ली को एक छोटा भाई देने के बारे में सोचा है?

"iquest- और अगर मेरी बिल्ली अकेले खेलने से थक जाती है और मैं पूरे दिन काम करता हूं?"। इन मामलों में, अपने भाई को थोड़ा भाई या बहन देने की संभावना पर विचार करना सबसे अच्छा है। इस तरह, खिलौनों और सहायक उपकरण के साथ अपने पर्यावरण को समृद्ध करके, वे दिन के दौरान अपनी ऊर्जा को एक साथ खर्च कर सकते हैं और रात में आराम कर सकते हैं। बेशक, इस महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले, अपनी बिल्ली के बारे में जानें और अपनी जरूरतों के हिसाब से कार्य करें . यदि आप एक मिलनसार बिल्ली का बच्चा नहीं हैं, तो आपको किसी अन्य विकल्प की तलाश करनी चाहिए, जैसे किसी ऐसे व्यक्ति से पूछना जिसे आप उसके साथ समय बिताने के लिए भरोसा करते हैं।

यदि आपको अंततः लगता है कि यह सबसे अच्छा विकल्प है, तो नए परिवार के सदस्य के आगमन के लिए बिल्ली को पूर्व-तैयार करना महत्वपूर्ण है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि फेलिन बहुत क्षेत्रीय जानवर हैं और अपने पर्यावरण में अज्ञात जानवर के प्रवेश के खिलाफ कुछ आक्रामक व्यवहार दिखा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्लियों के साथ मिलें, अपनी बिल्ली को नई बिल्ली को पेश करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, वयस्क बिल्ली को सामाजिक बनाने और सभी के ऊपर, हमारी युक्तियों को पढ़ने के लिए मत भूलना।

क्या आपने पहले से ही अपनी बिल्ली को एक छोटा भाई देने के बारे में सोचा है?

अपनी बिल्ली को खिलौने और सामान की पेशकश करते समय देखभाल करें

हमारी बिल्ली के पर्यावरण को बढ़ाने पर सबसे महत्वपूर्ण देखभाल करना है अपनी सुरक्षा की गारंटी दें. बहुत छोटे खिलौनों या सामानों की पेशकश करने की अनुशंसा नहीं की जाती है जिनमें सहायक उपकरण और छोटे गहने होते हैं जिन्हें आसानी से जारी किया जा सकता है। ये तत्व पशु के गले में फंस सकते हैं, जिससे घुटने का गंभीर खतरा पैदा हो सकता है।

जब खिलौने निगलने या उनके साथ उलझने से रोकने के लिए लंबे समय तक तार या धागे होते हैं तो खिलौने बिल्ली की पहुंच के भीतर नहीं होनी चाहिए। खिलौनों और गतिविधियों से बचने के लिए भी सिफारिश की जाती है जो कि बिल्ली में निराशा या चिड़चिड़ापन की भावना उत्पन्न कर सकती हैं। आदर्श अधिक खेल पसंद है उद्देश्य जो जानवर को अपने शिकारी वृत्ति का सकारात्मक प्रयोग करने की अनुमति देते हैं और अपने शिकार को पकड़ने की सफलता का आनंद लें।

यदि आप अपनी बिल्ली को खुफिया खेल पेश करना चुनते हैं, जैसे कि गुफाओं (या छेद) और पहेली (पहेली) के साथ छिपाने वाले स्थानों को जानवरों की उम्र के लिए उचित प्रस्ताव चुनना महत्वपूर्ण है। यदि हम एक बहुत ही युवा बिल्ली को अत्यधिक जटिल खेल का प्रस्ताव देते हैं, उदाहरण के लिए, हम असफल प्रयासों को दोहराए जाने के लिए उसे उजागर करके अपनी इच्छा को निराश कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली कैसे टायर करें? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
» » मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?
© 2022 TonMobis.com