एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट

एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट

बहुत से लोग मेरकट आश्चर्य जानते हैं कि यह संभव है कि यह एक पालतू जानवर है, साथ ही यह एक जंगली जानवर है। सच्चाई यह है कि मीरकट छोटे मांसाहारी स्तनधारी हैं जो कालाहारी और नामीबिया के रेगिस्तान के चारों ओर अर्ध-रेगिस्तानी इलाकों में रहते हैं।

वे एक ही परिवार के हैं जो मोंगोस के रूप में हैं, Herpestidae और वे कई व्यक्तियों के बहुत ही सामाजिक कॉलोनियों में रहते हैं जो जोर देते हैं कि वे समुदाय में रहना पसंद करते हैं।

लोग लुप्तप्राय स्तनधारी नहीं हैं, लोग पूछते हैं Iquest- क्या मेरे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक मेरकट है? ExpertoAnimal इस आलेख में इन सवालों के जवाब देने के लिए होता है एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में कोटी
सूची

घरेलू मीरकट्स

सच्चाई यह है कि उनके मिलनसार प्रकृति की वजह से मीरकट को पालतू जानवरों के रूप में अपनाया जा सकता है, लेकिन हां, सख्त और विशेष परिस्थितियों में।

चूंकि वे उपनिवेशों में रहते हैं, इसलिए एक भी मीरकट कभी नहीं अपनाया जाना चाहिए: कम से कम एक जोड़े को अपनाना आवश्यक है उनमें से यदि एक अकेला जानवर अपनाया जाता है, हालांकि शुरुआत में यह युवा होने पर स्नेही हो सकता है, जब यह बढ़ता है तो यह आक्रामक हो जाएगा और कुछ दर्दनाक काटने की पेशकश कुछ हद तक आक्रामक हो सकता है।

वे बहुत ही क्षेत्रीय जानवर हैं, और यदि घर में बाद में इसी प्रजाति का एक और छोटा स्तनधारी पेश किया जाता है, तो यह बहुत संभव है कि वे लड़ें और गंभीर आक्रामकता बन जाएं।

घरेलू मीरकट्स

मेरकट के लिए जगह की कंडीशनिंग

मेरकट हैं कम तापमान और आर्द्रता के प्रति बहुत संवेदनशील है चूंकि वे पूर्व-रेगिस्तान जलवायु से आते हैं और न तो ठंड और न ही अत्यधिक आर्द्रता का सामना कर सकते हैं। इसलिए, मीरकट केवल उन लोगों के साथ आराम से रहने में सक्षम होंगे जिनके पास बड़े क्षेत्र के साथ शुष्क उद्यान है। इसके अलावा, परिधि धातु जाल से घिरा होना चाहिए। एक शुष्क भूमि आवास गीलेर से अधिक उपयुक्त होगा।

यह एक पिंजरे में स्थायी रूप से एक मीरकट को घेरने के लिए एक अस्वीकार्य क्रूरता है: अगर इसे स्थायी रूप से संलग्न करना है तो इसे कभी पालतू जानवर के रूप में रखने पर विचार न करें। जो लोग इस अद्वितीय जानवर को अपनाने पर विचार करते हैं उन्हें जानवरों के प्यार के लिए ऐसा करना चाहिए और उन्हें अपने प्राकृतिक व्यवहार का आनंद लेने के दौरान स्वतंत्र रूप से रहने की अनुमति देना चाहिए।

एक और बात यह है कि बगीचे में बड़े पिंजरे या ढके हुए घर का पता लगाना, दरवाजा स्थायी रूप से खुला रहता है इच्छा में प्रवेश और बाहर निकल सकते हैं और इसे अपने पैर में बदल दें। अपने निजी निवास में आपको भोजन और पानी डालना चाहिए, और जमीन पर शेविंग या रेत जोड़ना चाहिए ताकि मेरकट रात में सो सके।

अगर हमारे पास संसाधन हैं तो हम प्राकृतिक रूप से घोंसला या गुफा भी बना सकते हैं ताकि जानवर अपने नए आवास में वास्तव में आरामदायक महसूस कर सकें।

मेरकट के लिए जगह की कंडीशनिंग

मेरकट की सीमा शुल्क

मीरकट लंबे समय तक धूप लेना पसंद करते हैं। वे प्राणी हैं बहुत सक्रिय है कि वे भूमिगत दीर्घाओं को छिद्रित करते हैं , इसलिए हमेशा संभावना है कि वे बाड़ के नीचे भाग सकते हैं।

अगर किसी को अपने अपार्टमेंट में इन ढीले स्तनधारियों में से कुछ रखना होता है, तो ध्यान रखें कि यह आपके घर में पागल विध्वंस टीम की तरह होगा, यह जानवर के लिए कुछ भयानक और दर्दनाक है जिसे किसी भी मामले में नहीं किया जाना चाहिए। बिल्लियों के कारण उनके गंदे छोटे नाखूनों के कारण होने वाले नुकसान के कारण कुछ विनाशकारी मीरकटों के कारण होने वाले कुल विनाश की तुलना में कुछ भी नहीं होगा।

जैसा कि हमने कहा है, यह एक ऐसा पशु है जिसे केवल कुछ स्थितियों में अपनाया जाना चाहिए, यदि हमारे पास पर्याप्त आवास है और यदि हम अपने व्यक्तिगत लाभ के बारे में पहले सोचते हैं। हमें स्वार्थी नहीं होना चाहिए और एक पशु को अपनाना नहीं चाहिए कि हम सही तरीके से देखभाल नहीं कर पाएंगे।

मेरकट की सीमा शुल्क

घरेलू मेरकाट का भोजन

मीरकट की भोजन का 80% बिल्लियों के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाला भोजन हो सकता है। शुष्क और गीली फ़ीड को गठबंधन करना आवश्यक होगा।




एक और 10% ताजा फल और सब्जियां होनी चाहिए: टमाटर, सेब, नाशपाती, सलाद, हरी बीन्स और उबचिनी। आपके आहार का शेष 10% जीव कीड़े, चूहों, अंडे और 1-दिन पुरानी लड़कियां होनी चाहिए।

उन्हें साइट्रस के साथ प्रदान नहीं किया जाना चाहिए.

उन्हें दो प्रकार के कंटेनरों में हर दिन ताजा पानी की भी आवश्यकता होती है: पहला बिल्लियों के लिए सामान्य रूप से एक शराब या बाल्टी होगा। दूसरा एक बोतल-प्रकार का उपकरण होगा, जैसे कि खरगोशों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

घरेलू मेरकाट का भोजन

पशु चिकित्सक पर मीरकट

मीरकटों की आवश्यकता होती है कि उन्हें फेरेट्स के समान रेबीज और डिस्प्लेर टीका दी जाए। यदि विदेशी विशेषज्ञ पशुचिकित्सक इसे सुविधाजनक मानता है, तो वह बाद में हमें बताएगा कि क्या कोई और टीका प्रशासन करना आवश्यक है।

हम आवश्यक जानवरों के जीवन के जिम्मेदार मालिकों के रूप में भी उजागर करते हैं उन्हें फेरेट की तरह चिप को पेश करें.

मेरकट की कैद में औसत जीवन 7 से 15 साल तक होता है, जो हम इन छोटे और सुंदर स्तनधारियों को दिए गए उपचार के आधार पर होते हैं।

पशु चिकित्सक पर मीरकट

अन्य जानवरों के साथ बातचीत

वास्तव में संबंधों पर अटकलें लॉटरी है . हमने पहले से ही टिप्पणी की है कि ये स्तनधारियां बहुत ही क्षेत्रीय हैं, इसलिए वे हमारे कुत्तों और बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिल सकते हैं, या उन्हें मारने के लिए लिया जा सकता है। अगर कुत्ते या बिल्ली हमारे मीरकट के आगमन से पहले घर पर हैं, तो दोनों प्रजातियों के बीच सह-अस्तित्व अधिक व्यवहार्य होगा।

मीरकट बहुत सक्रिय और चंचल हैं, अगर वे अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं तो आप उन्हें अपने खेल में देखकर बहुत ही मज़ेदार क्षणों का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, अगर वे साथ मिलते हैं: याद रखें कि यह एक छोटे से मोंगोस की तरह है, जिसका अर्थ है कि यह किसी भी चीज़ से डरता नहीं है और मास्टिफ़ या किसी अन्य कुत्ते द्वारा डर नहीं जाएगा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना बड़ा है। जंगली में वे जहरीले सांप और बिच्छुओं का सामना करते हैं, जो ज्यादातर मौकों पर जीतते हैं।

अन्य जानवरों के साथ बातचीत

मनुष्यों के साथ बातचीत

यह आवश्यक है कि आप सर्कस या चिड़ियाघर से जानवरों के लिए अनुमोदित खेतों, आश्रय या देखभाल केंद्रों से इस खूबसूरत जानवर को अपनाएं। यह कहना मूल बात है आप कभी अपनाने नहीं जंगली meerkats , वे बहुत पीड़ित होंगे (मरने में सक्षम होने के नाते) और आप कभी भी उन्हें पालतू नहीं कर पाएंगे और उनका स्नेह प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

उस ने कहा, हमेशा चुनें कि क्या आप बहुत छोटे नमूने कर सकते हैं जो आपको और आपके अन्य पालतू जानवरों के अनुकूल होंगे।

यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं और इसका आवास आदर्श है, तो वे बहुत ही चंचल और स्नेही जानवर हैं जो आपके साथ खेलना चाहते हैं, या जब तक आप अपनी बाहों में सोते हैं तब तक आप अपनी घंटी खरोंच करते हैं। इसके अलावा, तथ्य यह है कि वे दैनिक जानवर हैं इसका मतलब है कि रात के दौरान वे परेशान नहीं होंगे, क्योंकि अन्य पालतू जानवर क्रिप्स्कुलर आदतों के साथ करते हैं।

एक अंतिम युक्ति यह है कि सभी लोग जो मेरकट को अपनाना चाहते हैं उन्हें अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए और उनके नए परिवार के सदस्य को उनके ध्यान और आवश्यकता के साथ प्रदान करना चाहिए। हमें स्वार्थी नहीं होना चाहिए और उसे लॉक करने के लिए एक अच्छा जानवर होना चाहिए या उसे हमारे साथ एक दुखद जीवन व्यतीत करना चाहिए।

मनुष्यों के साथ बातचीत

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
का संबंधका संबंध
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
» » एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट
© 2022 TonMobis.com