तेल की त्वचा को नियंत्रित करना क्यों जरूरी है




यदि आप त्वचा से बचना चाहते हैं जो दोष, काले और अन्य त्वचा की खामियों से ग्रस्त है, तो आप अत्यधिक तेल त्वचा को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। किशोरावस्था के दौरान यह बहुत सक्रिय हो सकता है और कई किशोरों के लिए यह बहुत कठिन समय हो सकता है, क्योंकि स्पॉट त्वचा पर दिखाई देते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि त्वचा की न केवल न केवल त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने में मदद करने के लिए तेल की त्वचा का ख्याल रखा जाता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई व्यक्ति स्वयं को सुनिश्चित करता है और महसूस नहीं करता कि उन्होंने कुछ गलत किया है, इसलिए उन्हें परेशान त्वचा है एक ही समय में

तेल की त्वचा तब उत्पन्न होती है जब त्वचा की ग्रंथियां अधिक सक्रिय हो जाती हैं और फिर अतिरिक्त सेबम के उत्पादन शुरू होती हैं। यह त्वचा को बहुत उज्ज्वल बन सकता है और त्वचा के छिद्रों को बड़ा कर सकता है और आहार, हार्मोनल स्तर, गर्भनिरोधक और यहां तक ​​कि नमी के स्तर जैसे कई कारण भी हो सकते हैं।

किशोरों के बीच तेल की त्वचा को देखना बहुत आम है जो आक्रामक हार्मोनल गतिविधि के माध्यम से जा रहे हैं। लेकिन समय के साथ, तेल की त्वचा को कम करने के लिए बहुत आम बात है और इसलिए वयस्कता में आने वाले विज्ञापनों की संभावना कम है। समय के साथ त्वचा की स्थिति में क्रमिक सुधार देखना सामान्य बात है।

लेकिन ऐसे मामले हैं जिनमें तेल की त्वचा दूर नहीं लगती है और यह बहुत दर्दनाक हो सकती है। त्वचा को नियमित रूप से पानी से धोना जरूरी है जो बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है। हां, वास्तव में, अतिरिक्त वसा को हटाने के लिए पानी ठंडा होना चाहिए, लेकिन त्वचा को सूखने के बिना।

जब कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करने की बात आती है तो इसे भी लिया जाना चाहिए क्योंकि कई वास्तव में आधार तेल हैं ताकि यह केवल एक मौजूदा समस्या को खिला सके। सावधान रहें कि अल्कोहल वाले कॉस्मेटिक उत्पादों में से कोई भी त्वचा पर लागू नहीं होता है, और इससे त्वचा को निर्जलित हो जाता है। तेल की त्वचा के इलाज के लिए यही कारण मुश्किल हो सकता है, थोड़ा सा ", क्योंकि यह अतिरिक्त वसा को हटाने और त्वचा को शुष्क बनाने के बीच संतुलन खोजने के बारे में है।

यहां तक ​​कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक स्वस्थ आहार भी बनाए रखा जाता है, यह भी महत्वपूर्ण है कि शरीर और त्वचा हमेशा पोषक तत्वों का सही स्तर हो। तेल की त्वचा अक्सर शरीर में असंतुलन का परिणाम हो सकती है और यह आम बात है कि यदि शरीर आंतरिक रूप से स्वस्थ है तो यह बाहरी रूप से दिखाई देगा।

उन खाद्य पदार्थों से बचें जो आपके लिए अच्छे नहीं हैं, जैसे बर्गर और फ्राइज़। आप समय-समय पर खा सकते हैं, लेकिन यह नियमित आधार पर आपका मुख्य आहार नहीं होना चाहिए। फलों और सब्जियों जैसे इलाज के लिए जाने वाले खाद्य पदार्थों को खाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि अतिरिक्त शराब का सेवन नहीं किया जाता है। पानी की प्यास पीते समय और आप कभी ज्यादा पी नहीं सकते। यह शरीर को सभी विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है जो शरीर में अधिक प्रभावी ढंग से पाए जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
बिल्ली त्वचा घाव हैबिल्ली त्वचा घाव है
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
मुँहासे त्वचा टोन देखभालमुँहासे त्वचा टोन देखभाल
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
तेल त्वचा कितनी गंभीर है?तेल त्वचा कितनी गंभीर है?
» » तेल की त्वचा को नियंत्रित करना क्यों जरूरी है
© 2022 TonMobis.com