कैसे माता-पिता धोखे के बच्चे से निपटते हैं

धोखाधड़ी क्या है

धोखाधड़ी धोखाधड़ी, बेईमानी या भ्रामक है, और आपका बच्चा विभिन्न तरीकों से और विभिन्न सेटिंग्स में धोखा दे सकता है। वह एक परीक्षा में धोखाधड़ी के नोट्स को छीन सकता है, कंप्यूटर में प्रवेश करने या इंटरनेट से कुछ कॉपी करने के लिए झूठ बोल रहा है और इसे अपने विचार के रूप में बंद कर सकता है। मनोविज्ञान Today.com इतनी अस्पष्ट धोखाधड़ी के लिए फार्मूला को परिभाषित करता है "+ झूठ + चोरी।"

मैं देख सकता हूं कि आपका बच्चा ट्रिक्स क्यों है

समझें कि आपके बच्चे की चाल मौलिक क्यों हैं। व्यवहार खत्म करने में सक्षम होने से पहले इसके पीछे कारणों को समझना आवश्यक है। आपका बच्चा धोखा दे सकता है क्योंकि उसे लगता है कि वह परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए पर्याप्त नहीं है या अपने साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त एथलेटिक नहीं है। आपके पास ऐसा प्रोग्राम हो सकता है जो इतनी मांग कर रहा है कि उसे लगता है कि उसके पास अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है या वह महसूस कर सकता है कि वह प्यार नहीं करता है, और ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा में धोखा दिया जा सकता है।


शांत रहो


आपके बच्चे के घोटाले के लिए आपकी पहली प्रतिक्रिया क्रोध से इनकार कर सकती है। जो भी आपकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया है, शांत रहें। धोखे को संबोधित करने के लिए एक स्पष्ट दिमाग और समझ की एक स्वर की आवश्यकता होती है। क्या आप चाहते हैं कि आपका बेटा आप पर भरोसा करे और आपके साथ ईमानदार हो? सीबीएसएन्यूज.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, आप सत्य प्राप्त करने से पहले अपने बच्चे के दो या तीन इनकारों का इंतजार कर सकते हैं। धैर्य रखें और धोखे से जुड़े अपराध को हाइलाइट करें। शिक्षक, कोच, या यदि आवश्यक हो, तो एक चिकित्सक, अपने बच्चे की समस्या से निपटने के लिए कैसे काम करें।

परिणामों की व्याख्या करें

धोखाधड़ी के परिणामों को हाइलाइट करें। अपने बच्चे को एहसास करें कि धोखाधड़ी को झूठ बोलना, चोरी करना और छुपा देना है। यदि आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो उसे अपनी भावनाओं को महसूस करें। इस बात पर जोर दें कि धोखाधड़ी परिवार के सदस्यों, शिक्षकों और दोस्तों को निराश कर सकती है। KidsHealth.org कहता है कि धोखाधड़ी आपके बच्चे को सीखती है और कम आत्म-सम्मान को बढ़ावा देती है। यह वयस्कता में गंभीर परिणाम भी पैदा कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा जलाएं - केवल इस दुविधा को हल करने के लिए रणनीतियांवसा जलाएं - केवल इस दुविधा को हल करने के लिए रणनीतियां
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » कैसे माता-पिता धोखे के बच्चे से निपटते हैं
© 2022 TonMobis.com