"कुछ भी चला जाता है"

हमारे लिए, शिक्षा में, सबकुछ नहीं जाता है

"कुछ भी चला जाता है" यह एक तर्क है जो अक्सर कुछ प्रशिक्षकों को दूसरों के खिलाफ रखता है।
कुछ लोग पुष्टि करते हैं कि समस्या को हल किया जाना चाहिए हां या हां और जितनी जल्दी हो सके, दूसरों को थोड़े समय का इंतजार करना पसंद है और यदि वे देखते हैं कि इसे "मध्यम मार्ग" में फेंकने का हल नहीं किया गया है, तो अन्य मालिक को शिक्षित करना पसंद करते हैं ताकि अपने कुत्ते को समझो, समाधान प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए किस मार्ग का पालन करना है और सिखाएं सहअस्तित्व में सुधार।
यह अंतिम विकल्प जटिल है और कुछ ऐसा करने की आवश्यकता है, कभी-कभी, लगभग असंभव हो जाता है: मालिकों की भागीदारी।
हमें उस "जादूगर" के साथ प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल लगता है, जो स्पष्ट रूप से, मिनटों के मामले में प्रत्येक मामले को हल करते हैं। 
यह स्पष्ट है, समय में एक अच्छा सुधारात्मक सबकुछ हल कर सकता है, इस तरह यह समय की शुरुआत के बाद से या इससे पहले भी हुआ है ... इस तरह सर्कस जानवरों को प्रभावशाली चीजें करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, फिल्मों में कुत्तों, सुरक्षा बलों के कुत्तों, कुत्ते अंधे लोगों, चिकित्सा कुत्तों, आदि के लिए, इन मामलों में क्या होता है वे शायद ही कभी हमें बताते हैं कितने कुत्तों को त्याग दिया गया क्योंकि वे सुधारात्मक नहीं खड़े हो सकते थे, तनाव के कारण कितनी विकसित बीमारियां थीं, कितने लोग अपनी लंबी उम्र और कमजोर हो गए थे, कितने विकसित आक्रामक व्यवहार

यदि दंड और सुधार के माध्यम से शिक्षित करना पर्याप्त बुरा नहीं है, तो मनुष्य उन्हें सब कुछ के लिए उपयोग करते हैं और यदि वे काम नहीं करते हैं, तो हम तीव्रता बढ़ाते हैं। हम अधिक दर्द और कम महसूस करने के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं। और एक ऐसी चीज है जिसे अक्सर अनदेखा किया जाता है: सभी कुत्ते अपनी भावनाओं को समान रूप से प्रदर्शित नहीं करते हैं, हम सुन्दर कुत्तों, बेहद सक्रिय कुत्तों या कुत्तों को सामान्य रूप में पा सकते हैं, जिसमें ऐसा लगता है कि सामान्य सजा अपने टोल नहीं ले रही है और वास्तविक समय बम हैं।

"दृश्य क्षति" को खत्म करने के लिए कवर करें जो एक तेज कॉलर का कारण बन सकता है न कि शारीरिक

वर्षों और कई शोधों में, नए तरीकों की मांग की जा रही है बल का उपयोग किए बिना शिक्षित करें, जिसमें कोशिश की जाती है वह तनाव के स्तर को नियंत्रित करना है जिसके लिए कुत्ते को अपने कार्यों के सीखने और विकास में अधीन किया जाता है। कुत्ता एक ऐसी वस्तु के रूप में जाता है जो महसूस करता है और सोचता है और जिसके द्वारा हमें अपनी भावनात्मक स्थिति को देखना पड़ता है।

कुत्ते वस्तुओं नहीं हैं, हालांकि कानून और कुछ अभी भी उन पर विचार करते हैं



हमारे घरों के कुत्तों के साथ यह वही है, आप एक तेज कॉलर डालने का चयन कर सकते हैं ताकि आप फेंक न सकें और आपको कोई भी कारण नहीं मिलेगा जो आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करता है। बदले में, हमारे पास एक कुत्ता होगा जिसके लिए चलने का तथ्य दंड होगा, एक और कुत्ता ढूंढने का तथ्य एक और सजा होगी, एक पेड़ में एक पीई गंध रोकने का तथ्य और सजा होगी ... और सजा प्रभाव, भावनात्मक और शारीरिक रूप से अगर हम यह देखते हैं कि यह काम करता है, तो हम हाँ कहेंगे, लेकिन शिकार के लिए एक उच्च लागत पर, इस मामले में कुत्ते, बल्कि सभी "कुत्ते की दुनिया" के लिए भी।
हम कहते हैं कि के लिए "पूरे कुत्ते की दुनिया" क्योंकि "दंड" दोनों कुत्ते को परेशान करने की ओर ले जाता है, जिससे दोनों रिश्ते बिगड़ते हैं जो अक्सर उसे छोड़कर कोई विकल्प नहीं छोड़ता है, बल्कि आंदोलन के माध्यम से अपने क्रोध और निराशा को दूर करने के लिए, एक आक्रामकता जो हमें सभी को प्रभावित करेगी: वह व्यक्ति जो इसे प्राप्त करता है, वह कुत्ता जो निश्चित रूप से उथल-पुथल और सभी कुत्तों और कुत्ते प्रेमियों को समाप्त कर देगा क्योंकि उनके साथ सह-अस्तित्व पर सवाल उठाया जाएगा। 
व्यक्ति के प्रति हर आक्रामकता के लिए, एक कुत्ता पार्क कम! और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जनता को यह देखना मुश्किल होता है कि आक्रामकता होने पर कुत्ते खतरनाक नहीं होते हैं। कोई भी यह देखने के लिए रुकने वाला नहीं है कि आक्रामकता क्यों हुई, कुत्ते ने ऐसा करने के लिए क्या किया, कुत्तों के खतरे पर सवाल उठाया और मालिकों को सभी प्रकार की बाधाओं को रखने का प्रयास किया ताकि आबादी जो कुत्तों से सुरक्षा तक पूरी तरह से गुजरती है। 

क्या वे सिर्फ काटते हैं क्योंकि हम उन्हें उस राज्य में ले जाते हैं?

दंड के अतिरिक्त बिना किसी प्रभाव को प्राप्त करने की खोज हमेशा आसान नहीं होती है। कुत्ते को इस व्यवहार के लिए उपस्थित होना चाहिए जो अनुचित लगता है, प्रत्येक विशिष्ट मामले और सभी के लिए समाधान और विकल्प ढूंढें कुत्ते की भावनात्मक स्थिति और सह-अस्तित्व में सुधार के उद्देश्य से।
हमसे पूछें कुछ प्रश्न हमें मदद कर सकते हैं: 

  • कुत्ता ऐसा क्यों व्यवहार करता है? 
  • क्या वह ऐसा करता है क्योंकि उसने अभी तक यह नहीं सीखा है या क्योंकि वह सबसे बुरी तरह से है जो केवल मुझे चोट पहुंचाता है? 
  • क्या वह ऐसा करता है क्योंकि उसके पास उसके लिए बहुत अच्छा परिणाम है या क्योंकि वह राक्षस है? 
  • आप क्या करते हैं एक सामान्य मानसिक स्थिति का परिणाम है या कोई समस्या हो सकती है? 
  • क्या आप पूरे ज्ञात ब्रह्मांड पर हावी होना चाहते हैं या नहीं जानते कि स्थिति का प्रबंधन कैसे करें?
  • क्या वह डर सकता है?
  • इसे पसंद नहीं हो सकता है?
और कुछ विचारों को दूर करें जैसे कि प्रभुत्व और पदानुक्रम हमें कुत्तों से शुरू करने के लिए सभी के लिए एक महान पक्ष करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचायापालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचाया
कदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहींअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइडघर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड
चरम स्थितियांचरम स्थितियां
मालिकों की भागीदारीमालिकों की भागीदारी
» » "कुछ भी चला जाता है"
© 2022 TonMobis.com