अपने कुत्ते के पीछे मत चलाओ

अपने कुत्ते के पीछे मत चलाओ
उसे आपको सताए जाने के लिए बेहतर सिखाओ

पालतू जानवरों के कई माता-पिता अपने जीवन में कुछ समय में होते हैं: कुत्ता भाग जाता है और उसके मालिक के पास दौड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। चाहे ऐसा हो क्योंकि कुत्ता कॉलर से फिसल जाता है या बिल्ली या अन्य जानवर के बाद जाने का फैसला करता है, आपके कुत्ते के बाद चलना एक गंभीर गलती है। कुत्ते का पीछा करना एक सुरंग की तरह है जिसमें बाहर निकलने या वापसी नहीं होती है। मैं आपको बताता हूं क्यों।

यदि आप कुत्ते का पीछा करते हैं, तो नेता कौन है?

हम तर्क दे सकते हैं कि कुत्ते का पीछा करना नेतृत्व के विषय से संबंधित है।
आप नेता हैं जब भी आप चाहें तो उसे खाना दें, आप तय करते हैं कि वह कब चल सकता है या नहीं चल सकता है और आप नियम डालते हैं। सच में, एक नेता किसी को भी सताया नहीं करता है। एक पैक में अल्फा कुत्ता अन्य कुत्तों का पीछा नहीं करता है। तो यदि आप घर पर कुत्तों के साथ रहते हैं, तो आप एक पैक का हिस्सा हैं और आदर्श रूप में आप नेता हैं।

आप, एक नेता के रूप में, सीमा परिभाषित करते हैं। कुत्ते को आप का पीछा करना चाहिए, जिसमें वे चलने या दौड़ने के लिए जाते हैं। आपको उसका पीछा नहीं करना चाहिए। लेकिन वह सब नहीं है।

एक कुत्ता अतुलनीय है

जब मैं लगभग 10 साल का था, तो मैं केवल तीन महीने पुरानी पिल्ला से मिला। एक मध्यम नस्ल कुतिया होने के नाते, mestiza, तब तक यह अपने असली आकार तक पहुंच गया था। हमने खेलना शुरू कर दिया और मैं चाहता था कि वह उसका पीछा करे। मैंने उसे सताया। मुझे नहीं पता कि हमने आंगन को कितने गोद दिए हैं, वह दौड़ रही है, खुश है, और मैं उसके पीछे भी खुश हूं। तो बिच के उत्साह के बावजूद, सेकंड, मिनट, बीस मिनट बीत गए, जब तक कि मैं दौड़ना बंद नहीं कर देता। खेलकर और थकने के अलावा, मैंने उन सभी के साथ क्या हासिल किया?
एकमात्र प्राकृतिक पूरक जो तंत्रिका संबंधी कार्यों में मदद करता है
कुछ भी नहीं। सभी दौड़ पूरे दिन दौड़ना नहीं चाहेंगे, लेकिन अधिकांश करते हैं। एक कुत्ता, विशेष रूप से एक पिल्ला, एक प्रभावशाली ऊर्जा स्तर है। वह कभी टायर नहीं करेगा। आप करेंगे जब आप अपने कुत्ते के बाद दौड़ते हैं तो आपको खुद को निकालने के अलावा कुछ भी नहीं मिलेगा।

कुत्ते के लिए, एक खेल चल रहा है




यदि कुत्ते के बाद आप एक कारण या दूसरे के लिए दौड़ते हैं, तो वह इसे खेलने के लिए निमंत्रण के रूप में ले जाएगा।

कुत्तों और अन्य जानवरों का पीछा करते हुए यह एक कारण है। यह सिर्फ शिकारी की वृत्ति नहीं है, लेकिन अक्सर यह खेल के बारे में है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने गंभीर हैं, हालाँकि स्थिति गंभीर हो सकती है, अगर आप कुत्ते के बाद दौड़ते हैं, तो वह दौड़ते रहेंगे और आप खेल से प्यार करेंगे।

अपने कुत्ते के बाद चल रहा है, एक खतरा

यदि आप उसके पीछे जाने के लिए उपयोग करते हैं, तो वह भी इसका इस्तेमाल करेगा। जिस दिन आपको उसे आने या आपातकाल होने की आवश्यकता है और आपको उसे आने की जरूरत है, वह नहीं आएगा। उस दिन, कुछ भी हो सकता है। आपका कर्तव्य है कि बच्चों सहित, अपने परिवार को सिखाना, कि उन्हें कुत्ते के बाद कभी नहीं चलना चाहिए। उन्हें सिखाओ कि कुत्ते को हमेशा मनुष्यों का पालन करना चाहिए।

कॉल करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

कॉल मौजूद सबसे महत्वपूर्ण आदेश है। यह आपके कुत्ते के जीवन को बचा सकता है। सबसे पहले, आपके कुत्ते को अपना नाम पहचानना चाहिए और पता है कि जब भी आप उसका नाम कहते हैं, तो कुछ अच्छा होता है। जब वह आपका नाम पहचान लेता है और जब भी आप इसे कहते हैं तो चेहरे पर दिखता है, उसे कॉल दिखाएं। इसके लिए, मैंने उसका नाम दिया। जब मैं आपको देखता हूं तो "आओ" और पीछे की तरफ दौड़ें। यह आपको खेलने के लिए आमंत्रित करता है। एक बार जब मैं तुम्हारे पास जाता हूं, तो आपको उसे स्वादिष्टता के कई टुकड़े देना पड़ता है। इसे बहुत खुशी से प्राप्त करें और इसे सहारा दें। जितना अधिक आप कुत्ते को प्रशिक्षित करेंगे, उतना अधिक स्थान आप वापस ले सकते हैं। तो अपने कुत्ते को बुलाओ, लेकिन आगे बढ़ने की बजाय, पिछड़ा भागो। वह तुम्हारे पास आएगा। उसे पुरस्कृत करें! अपने कुत्ते को सिखाएं जो आपके पास आ रहा है महान पुरस्कार है। इसके अलावा, जब आप खिलौने या साथी के साथ खेल रहे हैं और आप "नमस्कार" जाते हैं, तो खेल और प्रसन्नता के साथ बधाई देते हैं। इससे पता चलता है कि आप वास्तव में महान हैं और आपसे अधिक बार आते हैं। उन्हें कुछ नकारात्मक के लिए बुलाओ, जैसे पार्क छोड़ना या उसे अपने पिंजरे में रखना। बस जाओ और कुछ भी कहने के बिना इसे प्राप्त करें। आप के आने के बाद अपने कुत्ते को दंडित न करें।

क्या होगा अगर कुत्ता भाग जाए?

आप मूर्खता से बैठ नहीं सकते, लेकिन आप उसके पीछे नहीं दौड़ सकते हैं। तब आप क्या कर सकते हैं? मैं क्या करूँगा दृढ़ कदम, शांत और बिना चलने के। कोशिश करें कि वह नहीं जानता कि आप उसके पीछे जा रहे हैं या वह इसे एक खेल के रूप में ले जाएगा। अपनी अंतर्ज्ञान का उपयोग करें और कम से कम व्याकुलता के समय में जब आप सफलता की उच्च संभावना के साथ स्वयं को मानते हैं, तो अपनी सबसे सुखद आवाज के साथ कॉल का उपयोग करें। यह आपके कुत्ते को दिखाने के बारे में है कि यह एक खेल है और उसे आपको पालन करना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करेंअपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
लैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुएलैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुए
बड़े परिवार: पैक के सिरबड़े परिवार: पैक के सिर
मोबाइल पर अत्याचार करने वाले कुत्ते के साथ क्या करना हैमोबाइल पर अत्याचार करने वाले कुत्ते के साथ क्या करना है
नेतृत्व कौशल कैसे विकसित करेंनेतृत्व कौशल कैसे विकसित करें
» » अपने कुत्ते के पीछे मत चलाओ
© 2022 TonMobis.com