मेरा कुत्ता भाग जाता है, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरा कुत्ता भाग जाता है मुझे क्या करना चाहिए?

जब आप जाने देते हैं, दरवाजा खोलते हैं या पार्क में उसे बांधना चाहते हैं तो आपका कुत्ता बाहर चला जाता है, यह बहुत आम है कि कई मालिकों का सामना करना पड़ता है, खासकर युवा और अनुभवहीन नमूने के मालिक।

सवारी कुत्ते के लिए एक विशेष क्षण है कि यदि वह संभव हो तो घबराहट करते हुए वह सबसे ज्यादा आनंद लेना चाहता है पाइप कर सकते हैं. यदि आपको समस्याएं हैं और जानना चाहते हैं अपने कुत्ते को भागने से कैसे रोकें विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

घर पर अपने कुत्ते को शिक्षित करें

यदि आपको कुछ अनुभव भुगतना पड़ा है जिसमें आपको घर लौटने के लिए अपने कुत्ते को फिर से बांधने के लिए काफी खर्च हुआ है, तो आपको मूल आज्ञाकारिता का अभ्यास करना चाहिए और यह है कि आपके कुत्ते को शिक्षित करना स्वामी के रूप में आपकी ज़िम्मेदारी है। आपको अवगत होना चाहिए कि उसके ऊपर नियंत्रण नहीं होने का मतलब यह हो सकता है कि वह खो जाता है, एक अज्ञात कारक से डरता है और यहां तक ​​कि एक अपमान भी भुगत सकता है।

शुरू करने के लिए, अपने कुत्ते को चाहिए आदेश सीखो "देखना"या फिर"यहाँ आओ" कि आप घर पर निम्नलिखित तरीके से अभ्यास करना शुरू कर देंगे:

  1. उन व्यवहारों को प्राप्त करें जो आपकी रूचि पैदा करते हैं, हमेशा आकार में छोटे होते हैं।
  2. अपने कुत्ते से दूर हो जाओ और उसे बुलाओ: "मैक्स यहाँ आओ", हमेशा एक फर्म टोन में।
  3. जब वह आता है, उसे बधाई देता हूं और उसे इलाज के साथ इनाम देता है।

यह संभावना है कि पहले कुछ बार आप इसे अनदेखा करते हैं, हालांकि सिद्धांत रूप में और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के उपयोग के माध्यम से काम करना चाहिए। दैनिक और लगातार घर पर प्रक्रिया दोहराएं (कम से कम आपको प्रत्येक दिन 15 मिनट खर्च करना होगा) जब तक आप आदेश को समझ नहीं लेते।

घर पर अपने कुत्ते को शिक्षित करें

घर के बाहर शिक्षा जारी रखें

एक बार जब हमारा कुत्ता आदेश के लिए सक्रिय रूप से और सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है "यहाँ आओ"हमें कठिनाई का स्तर उठाना चाहिए और यह वही नहीं है जैसा कि हमारे कुत्ते को घर में सभी प्रकार के उत्तेजना से पहले इस तरह से व्यवहार और शांति के साथ पालन करते हैं।

इसके लिए हम आपको एक के साथ करने का सुझाव देते हैं लंबे पट्टा , चलने की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए बहुत फायदेमंद होने के अलावा आपको शिक्षा की इस प्रक्रिया में अपने कुत्ते को अधिक स्वतंत्रता प्रदान करने की अनुमति मिल जाएगी।

अपने आप में स्थित है अधिक से कम शोर के साथ विभिन्न वातावरण , आदेश का अभ्यास करने के लिए। आप समुद्र तट, पैदल यात्री एवेन्यू, किसी भी पार्क जैसे स्थानों और यहां तक ​​कि जंगल में भी जा सकते हैं।




व्यवहार के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते रहें और स्नैक्स हालांकि आप सहवास, प्रशंसा और एक खुश आवाज का भी उपयोग कर सकते हैं। यह सब आपके संबंध को प्रोत्साहित करता है।

घर के बाहर शिक्षा जारी रखें

लंबे पट्टा के बिना अभ्यास करें

बिना छेड़छाड़ के अभ्यास शुरू करने के लिए, अगर आपको अभी भी संदेह है कि आपका कुत्ता आपका पालन नहीं करता है, तो हम आपको प्रस्तावित करते हैं कुछ फंसे जगह की तलाश करें कोई पाइप कैसे हो सकता है? इस तरह आप गारंटी देते हैं कि अगर वह खुद को छोड़ने का फैसला करता है तो आपके कुत्ते को किसी प्रकार का दुर्घटना नहीं होगी।

जैसा कि पिछले मामलों में आप हर बार अपने कुत्ते को बधाई देते रहेंगे, हर बार जब वह आपके पक्ष में लौटता है, हालांकि यह उसके लिए दोहराया जाता है, यह महत्वपूर्ण है, आप उसे याद रखने में मदद करते हैं।

लंबे पट्टा के बिना अभ्यास करें

आपको यह भी पता होना चाहिए ..

यदि पूरी प्रक्रिया का अभ्यास करने के बाद आपका कुत्ता फिर से निकल जाए उसके पीछे मत दौड़ो आप विश्वास करेंगे कि यह एक गेम है और आप से अधिक चलाने की कोशिश करता है। अभी भी रहें और उसे एक मजबूत और दृढ़ आवाज़ से बुलाएं (अत्यधिक चिल्लाने की कोई ज़रूरत नहीं है) ताकि वह समझ सके कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं।

यदि आप वापस आने का फैसला नहीं करते हैं, तो आप धीरे-धीरे इसे प्रकट कर सकते हैं कि आप घर जा रहे हैं। इस झूठी व्याख्या के दौरान बस अपने पालतू जानवर को न खोएं। आम तौर पर कोई कुत्ता अकेले और असहाय होने के नाते आपका अनुसरण करने का प्रयास करेगा, हालांकि आपको यह स्पष्ट होना चाहिए जब वह आपको वापस लौटाता है तो आपको उसे कभी भी डांट या हिट नहीं करना चाहिए चूंकि कुत्ता यह समझ सकता है कि आपकी तरफ लौटने से एक बुरी बात है। अपने कुत्ते में भ्रम पैदा न करें या नकारात्मक व्यवहार का प्रयोग न करें, जो केवल तनाव पैदा करता है जो गंभीर व्यवहार समस्याओं का कारण बन सकता है।

यदि तब भी और पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद आपके पालतू कॉलर को हटाने के बाद आपके पास वापस नहीं आते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप तब तक ऐसा न करें जब तक कि आप एक सुरक्षित स्थान पर न हों जिससे आप बच नहीं सकते। आप एक कैनिन शिक्षक की सेवाओं को भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं ताकि आपको यह बताने के लिए कि आपको क्या करना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता भाग जाता है मुझे क्या करना चाहिए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँबेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
अगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना है
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
» » मेरा कुत्ता भाग जाता है, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com