मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा क्यों है?

मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा क्यों है?

म्याऊ यह हमारी बिल्ली का हमारे साथ संवाद करने का तरीका है, हमारा ध्यान आकर्षित करने और हमें यह बताने की कोशिश कर रहा है कि उसे कुछ चाहिए, Iquest- लेकिन क्या? ExpertoAnimal से इस आलेख में हम इस प्रश्न का उत्तर देना चाहते हैं और इस कारण की पहचान करने में आपकी सहायता करते हैं जिससे आपके प्यारे साथी को रोका जा सकता है।

ज्यादातर मामलों में, हमारे पालतू जानवर को सुनना और इसे समझने की कोशिश करना हमारे हिस्से पर बीमारी, पैथोलॉजी या अपर्याप्त देखभाल की पहचान करना महत्वपूर्ण हो सकता है। पढ़ना और खोजना जारी रखें आपकी बिल्ली बहुत शोर क्यों करती है समाधान डालने और एक खुश और संतुलित पशु प्राप्त करने के लिए शुरू करने के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
सूची

पिल्ला और मेयो

जब हम अपनी मां और भाई बहनों से एक बिल्ली का बच्चा अलग करते हैं, तो यह संभावना है कि यह अक्सर हमारे घर के पहले कुछ दिनों में उगता है। यह ऐसा नहीं करता है क्योंकि इसकी अच्छी तरह से देखभाल नहीं की जा रही है, इस कारण का जवाब देने का कारण बहुत आसान है। अपने जन्म से बिल्ली पिल्ला को अपनी मां से दूर जाने पर आदी होने का आदी होता है ताकि वह इसे जल्दी से ढूंढ सके।

इसे अपनाने से, आप इसका अनुभव करते हैं अलगाव महसूस और, इसलिए, अपने प्रजननकर्ता को फोन करने के लिए मेयो में जाएं। ताकि यह अलगाव जितना संभव हो सके उतना कठिन हो और छोटा बच्चा सही ढंग से विकसित हो, हमेशा यह सलाह दी जाती है कि बिल्ली के बच्चे अपनी मां के साथ दो महीने तक पहुंच जाएं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, वह पिल्ला मौल हमारे साथ पहले दिन पूरी तरह से सामान्य है। इस अर्थ में, आपको क्या करना चाहिए, अपने छोटे साथी को जितनी जल्दी हो सके अपने नए जीवन को अनुकूलित करने की कोशिश करें, उसे आवश्यक बुनियादी देखभाल प्रदान करें और उसे अपने सभी प्यार की पेशकश करें। बेशक, हमेशा बिना खराब या छेड़छाड़ किए, क्योंकि एक खुश, स्वस्थ और संतुलित बिल्ली का बच्चा प्राप्त करने के लिए वह आवश्यक सभी चीजें प्रदान करने के लिए आवश्यक नहीं है। हमें उसे शिक्षित करना होगा।

पिल्ला और मेयो

दर्द के लिए मेयो

उस दिन के कई क्षणों में एक पिल्ला माउल जब हमने इसे अभी अपनाया था, वह पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन जब एक वयस्क बिल्ली ऐसा करती है तो हमें सुनना बंद करना चाहिए, निरीक्षण करना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि यह क्यों है।

अगर हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली का बच्चा बहुत अचानक शुरू हो गया है, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह जांचना है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि किसी तरह का दर्द महसूस करो . ऐसा करने के लिए, हम बहुत धीरे से अपने शरीर के सभी क्षेत्रों टटोलना और उनकी प्रतिक्रिया का निरीक्षण शिकायत करता है, तो जब हम एक निश्चित हिस्सा हम इस सवाल का जवाब मिल गया है खेलते हैं और हम पशु चिकित्सक को तुरंत जाना चाहिए। दूसरी तरफ, जब भी हम झटका या गिरावट देखते हैं, हालांकि पहली नजर में कोई शारीरिक क्षति नहीं होती है, यह संभव है कि आंतरिक परिणाम होंगे जो गंभीर या मामूली हो सकते हैं। इसलिए, झटका के तुरंत बाद हमारे पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना बहुत महत्वपूर्ण है। ज्यादातर मामलों में, झटका के बाद आमतौर पर आंतरिक नुकसान प्रकट होता है।

आप के बाद अपनी बिल्ली प्रतिक्रिया नहीं करता है, लेकिन जारी है mewing, आप उनके सभी आंदोलनों और व्यवहार का पालन करता है, तो आप इस तरह के भूख न लगना, बेचैनी, उल्टी, दस्त, बालों के झड़ने, आदि जैसे अन्य लक्षण है विश्लेषण करने के लिए होगा लगता है किसी अन्य लक्षण को प्रकट करने के मामले में, यह संभव है कि आपकी बिल्ली का बच्चा कुछ बीमारी पीड़ित कि केवल एक विशेषज्ञ निदान और इलाज कर सकते हैं।

दर्द के लिए मेयो

तनाव से

वैसे ही कुत्ते विभिन्न प्रकार के भौंकने को उत्सर्जित करते हैं जो वे उनके साथ क्या कहना चाहते हैं, बिल्लियों के कारण होने के कारण कई मेयो भी होते हैं। Iquest- आपने अपनी बिल्ली को पशुचिकित्सा में लेने की कोशिश की है और एक को फिर से शुरू करना शुरू कर दिया है गंभीर गंभीर, मजबूत और लंबा ? तनाव से पीड़ित एक बिल्ली की यह सामान्य प्रतिक्रिया है।

जब भी आप उस प्रकार के मेव की पहचान करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपकी बिल्ली का बच्चा जोर दिया जाता है किसी कारण से और इसलिए, आपको तुरंत इसका इलाज करना चाहिए। इसके लिए, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह उस कारण की पहचान कर रहा है जो उस तनाव को जन्म दे रहा है। एक बार पहचानने के बाद, आपको इसे हल करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों जानवर हैं जिनके लिए सुरक्षा या सुरक्षित महसूस करने के लिए स्वयं की जगह या कोने की आवश्यकता होती है, जब वे धमकी देते हैं, डरते हैं या बस डिस्कनेक्ट और आराम करना चाहते हैं। अगर आपके प्यारे साथी के पास यह नहीं है, तो यह आवश्यक होगा कि आप एक की तलाश शुरू करें या घर की जगह का निरीक्षण करें जिसे आप अपनी जगह स्थापित करने के लिए सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

तनाव से

क्या बिल्ली अकेले बहुत समय बिताती है?

में से एक चिंता के मुख्य लक्षण बिल्लियों में यह मेयो है। यदि आपकी बिल्ली का बच्चा घर पर अकेले लंबे समय तक खर्च करता है, बोरियत और, सामान्य रूप से, अकेलापन उसमें चिंता का विषय विकसित कर सकता है जिसका तत्काल इलाज किया जाना चाहिए। आम तौर पर, अत्यधिक मेयो अक्सर अन्य व्यवहारिक समस्याओं के साथ होते हैं, जैसे कि स्क्रैचिंग फर्नीचर या हाइपरक्टिविटी।

हम मानते हैं कि बिल्लियों क्योंकि वे कुत्तों से अधिक स्वतंत्र हैं, हमारे ध्यान और देखभाल की आवश्यकता नहीं है। ऐसा नहीं है पानी, भोजन और एक स्वच्छ सैंडबॉक्स के अलावा, उन्हें हमें मजेदार और व्यायाम प्रदान करने की आवश्यकता है। स्नेह की कमी के मुकाबले, बिल्ली का बच्चा चिंता का सामना करता है जब वह बहुत समय बिताता है क्योंकि वह ऊब जाता है और मनोरंजन की आवश्यकता होती है। इसलिए, मुझे बुरा व्यवहार होता है या बहुत कुछ होता है।

चिंता के लिए मेरी बिल्ली मेयो, Iquest- मैं क्या करूँ?

इस स्थिति को हल करने के लिए, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम घर में पर्याप्त जगह छोड़ दें ताकि जब आप घर पर न हों तो आप स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सकें। हम आपको बाहर को देख कर एक खिड़की का उपयोग दे ताकि आप अपनी मौजूदगी के बिना मजा कर सकते हैं एक स्क्रैपर और खिलौने खरीद करने के लिए होगा, और बंद कर दिया जा रहा है की उनकी भावना को कम करने और, ज़ाहिर है, इसके साथ खेलने के लिए हमारे समय के एक छोटे से अधिक खर्च । हम आपको एक विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह देते हैं ताकि आप अपनी बिल्ली की व्यक्तिगत जांच कर सकें और अपनी चिंता का इलाज करने के लिए सर्वोत्तम दिशानिर्देशों का पालन कर सकें।

क्या बिल्ली अकेले बहुत समय बिताती है?

माउव क्योंकि वह खाना चाहता है

यह एक साधारण सवाल की तरह प्रतीत हो सकता है लेकिन, Iquest- आपकी बिल्ली वह सब कुछ खाती है जो उसे चाहिए? यह संभव है कि आपकी बिल्ली का बच्चा भूख लगी हो दैनिक भोजन खुराक कि आप उसे और अधिक भोजन के लिए पूछने के लिए बहुत कुछ देते हैं। उनके वजन और आकार के आधार पर, आपको भोजन की मात्रा या अन्य मात्रा प्रदान करनी चाहिए जिसे आपको खाद्य पैकेज में परामर्श लेना चाहिए या पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए।




यदि आप पहले से ही आवश्यक राशि प्रदान करते हैं और अभी भी देखते हैं कि आपकी बिल्ली बहुत भेड़िया है, तो आपको क्या देखना चाहिए भोजन का प्रकार तुम क्या देते हो बिल्ली की भोजन सूखी और गीली फ़ीड के संयोजन पर और जहां तक ​​संभव हो, घर का बना आहार पर आधारित होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को देखें जिसमें हम आपको सभी को बिल्ली के खाने के बारे में बताते हैं।

यदि आपके पालतू जानवर को वह भोजन पसंद नहीं है जिसे आप उसे देते हैं, या हमेशा एक ही फ़ीड प्राप्त करने से ऊब जाते हैं, तो वह खाने से रोक देगा और मेयो के माध्यम से किसी अन्य प्रकार की फ़ीड का दावा करेगा। इन मामलों में, बिल्लियों आमतौर पर भोजन, रेफ्रिजरेटर या जगह के कटोरे के पास मेयो करते हैं जहां हम पुरस्कार और व्यवहार करते हैं जो हम देते हैं।

माउव क्योंकि वह खाना चाहता है

आप हमें देखकर खुश हैं

जिस तरह बिल्लियों के पास है नमस्ते कहो जब वे हमें देखते हैं यह मेयो, caresses और कुछ मामलों में, licks के माध्यम से है। हालांकि यह विश्वास करना मुश्किल है, बिल्लियों भी बहुत स्नेही हो सकते हैं, हमें दिखाएं कि वे हमारे साथ खुश हैं और हमारी उपस्थिति के बारे में खुश हैं। इसलिए, जब वे अनुपस्थित होने के बाद घर आते हैं, तो वे सीट सकते हैं, जैसे कि जब वे लंबे झपकी से जागते हैं या हम घर के गलियारे के माध्यम से उनके साथ पार करते हैं।

Iquest- हम क्या करते हैं? स्नेह के एक शो के साथ ग्रीटिंग लौटें, जो एक हल्का स्पर्श या स्नेह का स्पर्श हो सकता है। हम नहीं चाहते हैं कि आप यह समझें कि बहुत ज्यादा भोजन करना अच्छा है और आप इसे किसी भी कारण से नहीं कर सकते हैं, हम सिर्फ आपको यह देखना चाहते हैं कि हम इसे देखकर भी खुश हैं। इसलिए, हमारे हिस्से पर एक अतिरंजित दृष्टिकोण आवश्यक नहीं होगा।

वह हमारा ध्यान रखना चाहता है

जैसा कि आप देख सकते हैं, सभी कारणों से सवाल नहीं है कि एक बिल्ली बहुत शोर क्यों नकारात्मक बनाती है। जब हमने अपनी बिल्ली को देखो किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं है, हम उसके लिए सबसे अच्छा आहार प्रदान करते हैं चिंता से ग्रस्त नहीं है और न केवल म्यू जब हम देखते हैं, लेकिन यह अन्य अवसरों पर होता है, सबसे अधिक संभावना है हमारे ध्यान खींचने के लिए चाहते हैं क्योंकि हम जिस समय की आवश्यकता है उसे समर्पित नहीं करते हैं.

जैसा कि हमने पिछले खंडों में चर्चा की थी, बिल्लियों को भी ध्यान देने और दिन के दौरान जमा ऊर्जा को जलाने के लिए उनके साथ खेलने का समय बिताना पड़ता है। मेयो को कम करने के अलावा, हम एक खुश, स्वस्थ, संतुलित पालतू जानवर पाएंगे और उसके साथ हमारे बंधन को मजबूत करेंगे।

क्या आपने एक भटक बिल्ली को अपनाया है?

तुम सिर्फ एक आवारा बिल्ली को अपनाने और आपने देखा कि एक बहुत जब भी आप दृष्टिकोण meows हैं, आगंतुकों आते हैं, एक अजीब शोर, आदि सुनता है, संभावना है कि आप करते हैं, क्योंकि यह धमकी दी और बचाव की मुद्रा में लगातार महसूस करता है। ध्यान रखें कि लंबे समय तक आप सभी प्रकार के खतरों से अवगत हो गए हैं, हो सकता है कि आप अन्य बिल्लियों के साथ लड़ाई कर सकें या यहां तक ​​कि कोई आपको चोट पहुंचा सकता है। इन मामलों में, बिल्लियों को उत्सर्जित करता है कि वे मानते हैं कि खतरे में हैं और अधिक हैं एक चीख के समान मजबूत, लंबा, तेज और लंबा। ताकि आप यह जान सकें कि कार्य कैसे करें, हम अनुशंसा करते हैं कि आप सड़क के बिल्लियों को अपनाने के सुझावों पर हमारे लेख से परामर्श लें।

क्या आपने एक भटक बिल्ली को अपनाया है?

गर्मी में बिल्ली?

जब बिल्लियों गर्मी में होते हैं, तो वे उत्सर्जित होते हैं बहुत लंबा, उच्च और उच्च मेयो पुरुष बिल्लियों के लिए आपकी कॉल में आना और पुन: उत्पन्न करने में सक्षम होना। आम तौर पर, जब वे इस चरण में होते हैं तो आम तौर पर सामान्य से अधिक स्नेही प्रस्तुत करते हैं, फर्श को कुचलने के लिए अपनी सहजता और यहां तक ​​कि रोते हैं।

इस पल के दौरान उसे शांत करने के लिए, आपको जरूरी है अधिक ध्यान देना , उसे सामान्य से अधिक स्नेह दिखाएं और उसके साथ बहुत कुछ खेलें। यदि आप इसे दोस्ताना नहीं चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप सावधानी बरतें और बचने से बचने के लिए सभी घरेलू बिक्री बंद करें या बिल्लियों को अपने घर में प्रवेश करने से रोक दें।

आपकी बिल्ली बड़ी हो जाती है

जब बिल्लियों बुढ़ापे तक पहुंच जाती हैं तो वे किसी भी कारण से मेयो नहीं करते हैं, एक गहरी और लंबी आवाज उत्सर्जित करते हैं। वे इसे घर के किसी भी स्थान और दिन के समय में कर सकते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्ली पूरी स्थिति में है, ExpertoAnimal से हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशुचिकित्सा की आवधिक यात्राओं को बढ़ाएं।

दूसरी ओर, ध्यान रखें कि एक पुरानी बिल्ली को एक युवा बिल्ली के समान देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है। यदि आप उन्हें उपलब्ध नहीं करा रहे हैं, तो संभव है कि मेयो बढ़ेगा और आपका स्वास्थ्य खराब हो जाएगा। आपको जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए, बुजुर्ग बिल्लियों की देखभाल पर हमारे लेख को देखें।

अगर आपकी बिल्ली बहुत शोर बनाती है, तो इसे अनदेखा न करें

जैसा कि आप देखते हैं, ऐसे कई कारण हैं जो निर्धारित कर सकते हैं क्यों एक बिल्ली बहुत सी चीजें . उनमें से कुछ गंभीर स्वास्थ्य कारणों का उल्लेख करते हैं जिन्हें पशुचिकित्सा की मदद की आवश्यकता होती है ताकि वे बीमारी का निदान कर सकें और सर्वोत्तम उपचार शुरू कर सकें। किसी भी मामले में, अज्ञानता कभी समाधान नहीं होना चाहिए। हमारी बिल्ली जो हमें बताना चाहता है उस पर ध्यान देना, समय में किसी बीमारी की पहचान करने की कुंजी हो सकती है, एक मानसिक विकार का इलाज करना जो केवल खराब हो सकता है, यह महसूस कर रहा है कि हम सही भोजन नहीं देते हैं या महसूस करते हैं कि हम सभी को नहीं देते हैं देखभाल की जरूरत है

भी, हमें कभी हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए एक व्यवहार को सही करने के लिए। इस अधिनियम के साथ हम केवल एक चीज हासिल करेंगे कि हमारी बिल्ली हमारे बारे में डरती है और मेयो की तीव्रता को बढ़ाती है। जैसा कि हमने पूरे लेख में चर्चा की है, इसलिए उन कारणों को ढूंढना सबसे अच्छा है जो उनका कारण बनते हैं और इसका इलाज करते हैं।

अगर आपकी बिल्ली बहुत शोर बनाती है, तो इसे अनदेखा न करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा क्यों है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?
» » मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा क्यों है?
© 2022 TonMobis.com