मेरे कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे?

मेरे कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे?

इंसान के रूप में, कुत्ते में मोटापा यह एक और अधिक बार समस्या बन रहा है: ऐसा माना जाता है कि यूरोप में लगभग 40% कुत्ते अधिक वजन वाले होंगे। कारण उन लोगों के समान हैं जो मनुष्यों में मोटापे का कारण बनते हैं: बहुत अधिक भोजन, बहुत सारी मिठाई और थोड़ा व्यायाम।

पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस कि चलने की तरह दैनिक जीवन के कुछ कृत्यों में बाधा, बैठना, लेटी: गंभीर संयुक्त समस्याओं के साथ अधिक वजन कुत्तों का एक चौथाई। इसके अलावा अतिरिक्त वसा फेफड़ों और डायाफ्राम पर दबाव बनाता है, सांस लेने और अधिक कठिन बना रही है। मधुमेह और हृदय रोग के रूप में अधिक वजन इस तरह किया जा रहा है की वजह से सभी विकारों, कम किया है अधिक वजन कुत्ते में जीवन की गुणवत्ता में जोड़ा जाता है:, इतनी अच्छी तरह से नहीं ले जा सकते खेलते हैं और पूरी तरह से अपने जीवन का आनंद लें।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको सलाह देंगे ताकि आप खोज सकें अपने कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे , पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि रखते हैं: मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
सूची

1. स्थिति का मूल्यांकन करें

यह जानने के लिए कि क्या आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, एक आसान परीक्षण में शामिल हैं अपनी पसलियों को छूएं : आम तौर पर आपकी पसलियों को दिखाई नहीं देनी चाहिए, लेकिन जब आप उन्हें महसूस नहीं करते हैं, तो उन्हें आसानी से महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, यदि आप उन्हें महसूस नहीं करते हैं, तो संभव है कि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला हो।

एक अन्य विकल्प यह है कि इसका वजन लें और नस्ल के औसत वजन के साथ अपने वजन की तुलना करें: अतिरिक्त 10% से 20% के बीच मोटापे से परे इसे अधिक वजन माना जाता है।

आदर्श आपके कुत्ते के आदर्श वजन को स्थापित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ एक यात्रा है और इस प्रकार मन में पहुंचने का लक्ष्य है। इसके अलावा, आपका पशुचिकित्सक यह निर्धारित करने में सक्षम होगा कि हाइपोथायरायडिज्म समस्या के रूप में कोई कारण अधिक वजन का कारण बनता है।

2. टीम का काम

स्थिति का मूल्यांकन करने और उद्देश्य निर्धारित करने के बाद, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पूरा परिवार निर्णय लेता है कुत्ते को आहार पर रखें और इसके साथ चिपकने के लिए। अन्यथा प्रयास व्यर्थ होंगे: यदि कोई उसे मिठाई देता रहता है जबकि अन्य उसकी विनम्र आंखों का विरोध करते हैं, तो यह काम नहीं करेगा।

अपने कुत्ते को वजन कम करने के लिए हर किसी को अपना हिस्सा सबसे छोटा से सबसे बड़ा रखना चाहिए।

2. टीम का काम

3. पर्याप्त भोजन

भोजन तार्किक रूप से पहले पैरामीटर में से एक है जिसे हमें संशोधित करना चाहिए: अपने पशुचिकित्सा की सहायता से, प्रत्येक दिन आपको आवश्यक भोजन की मात्रा निर्धारित करें।

यदि आप अपनी फ़ीड को एक में बदलने का फैसला करते हैं मुझे लगता है "प्रकाश" अपने कुत्ते पाचन समस्याओं को दूर करने से बचने के लिए इसे प्रगतिशील रूप से करें: नई फ़ीड की एक छोटी राशि को पुराने के साथ मिलाकर और नए फ़ीड के अनुपात के अनुपात से थोड़ा कम करके शुरू करें।

4. भोजन: कुछ छोटे नियम

एक वयस्क कुत्ते को केवल जरूरत है एक या दो भोजन एक दिन , पूरे दिन मुफ्त में फ़ीड छोड़ने से बचें, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने भोजन को निश्चित समय पर और एक विशिष्ट स्थान पर दें।

इसके अलावा, कुत्ते को अपने भोजन के दौरान अकेला होना चाहिए: यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो उन्हें एक ही स्थान पर या एक ही समय में अपना खाना देने से बचें। अन्य जानवरों की उपस्थिति आपके कुत्ते को बनाती है, क्योंकि चिंता का कारण है कि उसका खाना चोरी हो गया है, तेजी से खाएगा। हमारे कुत्ते को जल्दी से खाने से रोकना बेहतर पाचन और तनाव से बचने के लिए उपयोगी है।

4. भोजन: कुछ छोटे नियम

5. शिक्षा में भोजन की भूमिका

आपको हमेशा व्यवहार नहीं करना चाहिए: अपने कुत्तों को शिक्षित करने के लिए हम अपने कुत्ते के अधिक वजन में अतिरिक्त भाग में उपयोग किए जाने वाले पुरस्कारों के रूप में व्यवहार का उपयोग करते हैं। अन्य हैं हमारे कुत्ते को पुरस्कृत करने के तरीके : अपने पसंदीदा खिलौने के साथ सहवास या खेलना स्वस्थ विकल्प हैं।




हमें पता होना चाहिए कि हमारे कुत्ते को सबसे ज्यादा संवेदनशीलता कैसे प्राप्त की जाती है: यदि कैंडी के रूप में इनाम वह है जो आप पसंद करते हैं और आप इस खुशी को देना बंद नहीं करना चाहते हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं कैंडी दीपक , या आप इसे एक-एक करके फ़ीड के हर अनाज दे सकते हैं।

मेज से बचे हुए पदार्थों से बचें: खाने के दौरान कुत्ते को भोजन नहीं मांगना चाहिए, यह उसकी शिक्षा और उसके स्वास्थ्य के लिए बुरा है।

6. शारीरिक व्यायाम

आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए, आपके कुत्ते को हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है, आपको प्रोत्साहित करने के लिए आप अलग-अलग हो सकते हैं सवारी और खेल . शारीरिक व्यायाम एक कुत्ते की आवश्यकता है, कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में कम व्यायाम की आवश्यकता होती है, लेकिन सामान्य शारीरिक व्यायाम अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए आवश्यक है।

लेकिन मांसपेशियों की समस्याओं से बचने के लिए अभ्यास को धीरे-धीरे किया जाना चाहिए: यदि आपका कुत्ता आसन्न है और आमतौर पर खेल नहीं करता है, तो इसे थोड़ा कम इस्तेमाल करें। यदि आपके पास है एक पिल्ला संयुक्त समस्याओं से बचने के लिए, जब तक वह एक वर्ष का नहीं हो जाता तब तक उसके साथ लंबी सैर न करें।

मोटे कुत्तों के लिए विभिन्न प्रकार के व्यायाम होते हैं: गेंद या छड़ी फेंकना, आप चपलता जैसे कुत्ते के खेल भी आजमा सकते हैं, या आप अपने कुत्ते, बाइक की सवारी के साथ चल सकते हैं या अपने कुत्ते के साथ चल सकते हैं।

अपने कुत्ते के व्यायाम को करने के कई तरीके हैं और यह नरम अभ्यास से अधिक तीव्र खेल तक जाता है, इसके अतिरिक्त आपके कुत्ते के साथ एक शारीरिक गतिविधि उसके साथ आपकी जटिलता को मजबूत करेगी।

6. शारीरिक व्यायाम

7. निर्धारण

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका प्यारा कुत्ता कितना प्यारा है जब वह भोजन मांगता है, आपको विरोध करना होगा, और यह हमेशा आसान नहीं होगा।

आप घर पर कैंडी नहीं है, तो यह करता है, तो आप अपने आप को या अपने परिवार के लिए भोजन तैयार करते हैं कम मुश्किल हो जाएगा, अपने कुत्ते को अपने परिवेश को यह न दें, दरवाजे बंद यदि आवश्यक हो तो: वास्तव में बदल रहा है आहार की तरह नहीं हो सकता है और वह कोशिश कर सकते या शौकीन के साथ धमकी चोरी आप केरितास को भोजन दे।

कुत्ते में अधिक वजन आमतौर पर उस व्यक्ति के कारण होता है जिसकी तेजी से आसन्न जीवनशैली होती है, जिससे आपके कुत्ते को भी तेजी से आसन्न जीवनशैली मिलती है। सौभाग्य से, अपने पशुचिकित्सा के साथ एक स्वास्थ्य समस्या का फैसला करने के बाद, जीवन की अच्छी गुणवत्ता बहाल करने से आपके कुत्ते को अपना आदर्श वजन और लंबे समय तक और बेहतर स्वास्थ्य के साथ रहने की अनुमति मिल जाएगी।

यदि आप अपने कुत्ते की मोटापे के लिए और चीजों को जानना चाहते हैं तो कुत्तों में मोटापे को रोकने के लिए युक्तियों के साथ हमारी पोस्ट पर जाने में संकोच नहीं करते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
» » मेरे कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे?
© 2022 TonMobis.com