घर बदलकर पालतू जानवरों में तनाव का ख्याल कैसे रखें?

घर बदलकर पालतू जानवरों में तनाव का ख्याल कैसे रखें?

घर चलाना हर किसी के लिए तनावपूर्ण है। थोड़े समय में कई प्रक्रियाएं, फर्नीचर को स्थानांतरित करने और लोड करने के लिए शारीरिक प्रयास और यहां तक ​​कि, ऐसी जगह छोड़ने का भावनात्मक पक्ष है जहां हम अच्छी यादें रखते हैं।

बहुत उपेक्षित पहलू यह है, ध्यान है कि हम इन परिवर्तनों में हमारे पालतू देना है क्योंकि वे बहुत बदतर महसूस करने के लिए संभावना है, या एक ही तनाव हम अपने आप को अनुभव कर रहे हैं। इसलिए, पहली बात यह मानना ​​है कि हमारे पालतू फर्नीचर का एक और टुकड़ा नहीं है जिसे नए घर, अवधि में ले जाया जाएगा। नहीं, इसे विशेष देखभाल की आवश्यकता है और यहां हमारे पास उनमें से कई हैं:

1) आपको शांतता संचारित करनी होगी के रूप में जाना जाता है, दूसरों पालतू जानवर से -कुछ अधिक बहुत संवेदनशील होते हैं और अपनी भावनाओं का समर्थन करते हैं, इसलिए यदि आप देख, सुन और महसूस जोर दिया है जब यह के साथ काम कर, यह बहुत संभव है कि कि traspases है। इसे लेने या आदेश देने से पहले प्रयास करें, दस के रूप में गिनें जैसा कि आप अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य के साथ करेंगे।

2) यात्रा पर आराम करें : परिवर्तन की अवधारणा के लिए एक अतिरिक्त कारक न जोड़ें, जो आपके पालतू जानवरों के शांत होने के लिए पहले से ही हानिकारक है। इसे एक आरामदायक यात्रा दें जहां आपके पास या अन्य परिवार के सदस्य की नजर में अच्छा वेंटिलेशन और प्रकाश है, इसलिए आपको यह जानने की सुरक्षा है कि वे अभी भी वहां हैं और इसे छोड़ नहीं दिया है। इसी तरह याद रखें अतिरंजित शोर अस्वस्थता में वृद्धि होगी अपने पालतू जानवर का

3) परिवर्तन से पहले अपनी चीजें मत धोएं : आपके खिलौनों की गंध, आपके व्यंजन, आपका कंबल या तकिया, आपको अपने नए घर में उपयोग करने में मदद करेगी। कम से कम शुरुआत में, वे परिवर्तन को कम कर देंगे, जो अगले डेटा से निकटता से जुड़ा हुआ है।

4) अपने पुराने पर्यावरण को मनोरंजन करें : यही कारण है कि आप अपनी सामान्य चीजें और अपने सामान्य घर लाते हैं। ऐसा मत सोचो कि आपके पते का परिवर्तन आपके पालतू जानवर के लिए भी एक नया घर खरीदना चाहिए। बूढ़े को ले लो और इसकी छत का नवीनीकरण करने से पहले इसे दो महीने छोड़ दें। विचार एक जैसा है, कि आपको एक साथ सबकुछ एक साथ अनुकूलित करने की ज़रूरत नहीं है।

5) इसे ऊबने मत दो : जुदाई के अलावा, बोरियत पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्तों में तनाव का मुख्य कारण है, इसलिए कड़ी मेहनत आप घर ले जाने के लिए है के बावजूद अपने दोस्त को उपेक्षा नहीं है। सम्मान अपने भ्रमण और गतिविधियों हमेशा की तरह, कर दिया गया है अगर आप भी उसके साथ साझा कर सकते हैं, निश्चित रूप से आप भी उस समय के प्रसार की सराहना करते हैं।

6) इसे अकेला मत छोड़ो : यदि आप एक अपरिचित माहौल में रहे हैं और यह किसी को नहीं पहचानता है, या बुरा, तो अकेले या अकेला है, अपने तनाव में वृद्धि होगी, के रूप में कार्य करने के लिए कैसे और उसे मार्गदर्शन करने के किसी को भी नहीं है पता नहीं चलेगा। इसके अलावा, अकेलापन आपको ऊबने का समय देगा और निश्चित रूप से ऊर्जा जारी नहीं करेगा, सब कुछ जुड़ा हुआ है।




7) उसे अपने दोस्त के पास ले जाओ : यदि आपका पालतू मिलनसार प्रकार का है, तो उस गुण का लाभ उठाएं और इसे चलने और बाहर निकलने में इसका फायदा उठाएं। एक अच्छा अभ्यास आपके पुराने घर पर एक पुराना दोस्त लेना होगा, उदाहरण के लिए, किसी अन्य रिश्तेदार का कुत्ता जिसे आप पहले ही जानते हैं। यह आपको समझ जाएगा कि बदलाव के बावजूद जीवन वही रहता है, जानवर आमतौर पर अधिक बुद्धिमान और समझदार होते हैं जितना हम सोचते हैं।

8) अपने व्यक्तित्व के प्रति चौकस : द आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन तनाव का सीधा संकेत है , इसलिए हमें अपने आक्रामकता के स्तर पर ध्यान देना चाहिए - भले ही यह पहले से ही था - या घबराहट, भौंकने, घुटने और यहां तक ​​कि काटने में भी दिखाई देता है। इसे विशेष रूप से "आलसी" भी देखा जा सकता है और खेलना या चलना नहीं चाहता, जो फिर तनाव का संकेत है। आम तौर पर, एक अच्छा अनुकूलन, इसका मतलब यह होगा कि आपका कुत्ता अपने रीति-रिवाजों से दूर नहीं जाता है।

9) आपके शरीर के लिए चौकस : तनाव शरीर में प्रकट होता है अपने पालतू जानवर का इसका अर्थ यह हो सकता है कि बहुत अधिक खरोंच, उल्टी हो या दस्त हो, यहां तक ​​कि एक बहुत ही तनावग्रस्त जानवर खुद को क्षति का सामना करना शुरू कर देता है, उदाहरण के लिए। पक्षियों के मामले में, इसका मतलब यह भी हो सकता है कि वे फंस गए हैं। इस प्रकार के पहले संकेत पर हमें सतर्क रहना चाहिए और एक विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। अपने शरीर को बेहतर बनाने के लिए, हम अपने पालतू तनाव विरोधी मालिश दे सकते हैं।

10) अगर तनाव बनी रहती है, तो सावधान रहें : चूंकि आपके पालतू शांत होने के लिए "चेतावनी की स्थिति" रखता है, जो आपकी हृदय गति को बढ़ाता है और आपकी ऊर्जा खपत का स्तर बढ़ाता है। जब इसके भंडार जलने लगते हैं, तो जानवर कमजोर हो जाता है और इसकी सुरक्षा बहुत कम हो जाती है, कारण यह अन्य बीमारियों से संक्रमित होने का बहुत प्रवण होता है।

आपको याद दिलाना हमेशा जरूरी है, ये सामान्य सुझाव हैं। प्रत्येक प्रजाति और इसके भीतर प्रत्येक व्यक्ति एक अलग मामला है जिसे व्यक्तिगत मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। हालांकि, हमारे पालतू जानवरों के साथ घर बदलते समय वे बहुत ही वैध सिफारिशें हैं।

क्या आप पहले से ही इस तनावपूर्ण परिस्थिति से गुजर चुके हैं? अपने अनुभव के बारे में हमें बताएं

Fimoculous सीसी छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
कुत्ते डेकेयरकुत्ते डेकेयर
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
बिल्लियों कैसे चलते हैं?बिल्लियों कैसे चलते हैं?
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
» » घर बदलकर पालतू जानवरों में तनाव का ख्याल कैसे रखें?
© 2022 TonMobis.com