प्लैंकटन क्या है

प्लैंकटन क्या है

एक सूक्ष्मदर्शी के साथ महासागरों, नदियों, झीलों और झरनों का पानी देखते हुए, हम देखेंगे कि उनमें वे रहते हैं, अस्थायी अपमान, एक नकल प्लैंकटोनिक जीव

. पानी में मौजूदा जीवन रूपों में से अधिकांश सीधे इन छोटे जीवों पर निर्भर हैं, जिनमें सबसे जटिल स्तनधारियों से जुड़ी सबसे सरल मछली शामिल है। plánctonón के महत्व को इस से किया जा रहा है कि कई lañlos पर्यावरण-आत्मीयता प्रकृति में सभी प्राणियों सहित जटिल चेन को एकजुट करती है é के रूप में यहाँ समाप्त होती है, इसके प्रभाव इस लेख पशुओं में पृथ्वी पर जीवन के सभी रूपों को शामिल किया गया .sitio2.xyz हम समझाते हैं योजनाकार क्या है, जो इसे खाता है और पृथ्वी पर कौन है।

  • प्लैंकटन की परिभाषा

हम इन लाखों विषम जीवों को बुलाते हैं जो पृथ्वी की परत को ढंकने वाले पानी में निलंबित रहते हैं।

  • प्लैंकटन की विशेषताएं

    इन लाखों जीवित प्राणियों जो केवल प्लवक वे खुद से आगे बढ़ते हैं, वे मैरी और धाराओं के साथ बहाव करते हैं। इन लिंगों में से अधिकांश केवल माइक्रोस्कोप में मनाए जाने पर कुछ iridescency और केवल वर्तमान रंगों के साथ पारदर्शी हैं। हॉल / एनिजिसी में मिली शैली नीली है और दूसरों के पास लाल रंग है। कुछ लुमिनेसेन्स, जैसे कि नोक्टिलुका उत्सर्जित करते हैं। अधिकांश प्रजातियां, एक मिलीमीटर, अन्य porém, बेहतर plánctonón खर्च Siphonophores, Ctenophores और Acalefas जेलीफ़िश की उदाहरण के रूप में।

  • प्लैंकटन के प्रकार

    प्लैंकटन दो बड़े समूहों में वर्गीकृत किया जा सकता है: फाइटोप्लांकटन और प्लांट प्लैंकटन, क्लिसोफिल रंगीन हरे और ज़ूप्लंकटन वाले यूनिकेल्युलर माइक्रोस्कोपिक पौधों द्वारा सिसिडो।

  • प्लैंकटन क्या है




    प्लैंकटन हरी पौधों के रूप में समझा जाता है (शैवाल) और बैक्टेरिया जो पृथक या उपनिवेशित कोशिकाओं के रूप में दिखाई देते हैं। ज़ूप्लंकटन या प्लैंकटन पशु भी सूक्ष्म जीवों से बना है, या नग्न आंखों के साथ थोड़ा visisveis। मुख्य रूप से, Soel sisídos प्रोटोजोआ (कोशिकीय जानवरों), रोटीफर्स (छोटे जानवरों है कि मापने के 10 मिलीमीटर milísimas और लंबाई में 0.5 मिलीमीटर) 0.5 से 0.25 मिमी से लेकर लंबाई के साथ और क्रसटेशियन।

  • प्लैंकटन कैसे चलता है

    जानवर जो बनाते हैं zooplankton रात भर में गहराई / enigície के लिए वृद्धि, पूरे दिन गहराई को जलाने। यह कई कारकों, जैसे प्रकाश, तापमान, लवणता, गुरुत्वाकर्षण, आदि द्वारा निर्धारित किया जाता है। सबसे प्रमुख की रोशनी की स्थिति होने के नाते। जब यह अधिक तीव्र होता है, तो जानवर गहराई में डूब जाते हैं जहां उनके आगमन की प्रकाश किरणें होती हैं, और जब सूर्यास्त में प्रकाश कम हो जाता है, तो फाइटप्लांकटन पर भोजन करने के लिए चढ़ते हैं।

  • प्लैंकटन पर खिलाने वाले पशु

    स्तनधारियों में से, व्हेल और मछली के बीच, विशाल ट्यूबरन, सबसे बड़े जानवर हैं जो प्लैंकटन पर खिलाते हैं। ग्रोनलांडिया का व्हेल एक विशाल टूथलेस मुंह से लैस है जो संकीर्ण फेरनक्स से जुड़ता है। तैराकी करते समय, "प्लांटन सूप" से भरा मुंह खोलें।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्लैंकटन क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
    महासागरों के अंतर्राष्ट्रीय दिन का जश्न क्यों मनाते हैं? यहां 10 कारण हैंमहासागरों के अंतर्राष्ट्रीय दिन का जश्न क्यों मनाते हैं? यहां 10 कारण हैं
    पृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियोंपृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियों
    रेगिस्तान के जानवरोंरेगिस्तान के जानवरों
    दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
    मैक्सिकन कैरेबियन का जीवमैक्सिकन कैरेबियन का जीव
    समुद्री ट्रॉफिक श्रृंखलासमुद्री ट्रॉफिक श्रृंखला
    हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई हैहाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
    समुद्री जानवरसमुद्री जानवर
    © 2022 TonMobis.com