10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं

10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं

Iquest- कौन कहता है कि हम हर दिन कुछ नहीं सीख सकते हैं, और इससे भी अधिक अगर वह ज्ञान हमारे कुत्तों से आता है? बहुत से लोग मानते हैं कि यह हम हैं, इंसान, जो हमारे सबसे अच्छे प्यारे दोस्तों को जीने के लिए सिखाते हैं। हालांकि, कई बार मामला विपरीत है।

कुत्ते अनुस्मारक हैं कि सबसे अप्रत्याशित स्थानों से सबसे अच्छा सबक आ सकता है। अगर हम ग्रहणशील हैं, हम सोचने से ज्यादा सीख सकते हैं , खासकर, जब हम जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं का उल्लेख करते हैं जिनका उपयोग हम स्वीकार करने के लिए करते हैं।

कुत्तों हमारे लिए मनुष्यों के लिए महान शिक्षक हैं। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम इसे एक बहुत ही विशेष सूची के साथ जांचेंगे: 10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं . हमें बताओ Iquest- आपके कुत्ते ने आपको क्या सिखाया? लेख के अंत में हमें एक टिप्पणी छोड़ दें और अपना अनुभव साझा करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें

1. वे खेलना बंद करने के लिए कभी भी बूढ़े नहीं होते हैं

याद रखने के लिए एक जगह रखने और उस समय वापस लाने के लिए जब हम खेले, समय और परिणामों को मापने के बिना, कुछ ऐसा है जो कुत्ते हमें हर दिन सिखाते हैं। उनके लिए खेल, पिल्ले और वयस्क, उनके दैनिक जीवन का हिस्सा हैं।

सबसे सरल चीजें सबसे सुखद हैं.

उदाहरण के लिए, एक छड़ी के साथ खेलना सबसे बड़ा उत्साह है। कुछ अचूक कारणों के लिए (क्योंकि जीवन की जटिलता पर्याप्त कारण नहीं है) वयस्कों हम भूल गए कि हम बच्चे थे , और जैसे ही हम बढ़ते हैं, हम अधिक गंभीर, अनावश्यक और कठोर हो जाते हैं, और हम जीवन में उन चंचल क्षणों को खोजने के महत्व की धारणा खो देते हैं। बाहरी बाहर हो रहा है, भले ही हम हमेशा बच्चे होंगे।

1. वे खेलना बंद करने के लिए कभी भी बूढ़े नहीं होते हैं

2. अधिक सुनने के लिए थोड़ा सा बंद करो

दो की बातचीत नहीं है जिसमें से एक व्यक्ति अपने बारे में बात करना बंद नहीं करता है। यह बहुत भारी और कभी-कभी बेहोश है। हम अपने मानव मुठभेड़ों पर हावी हैं, खुद के बारे में बात करते हैं और बहुत कुछ करते हैं थोड़ा हम सुनते हैं दूसरे व्यक्ति को हमें क्या कहना है।

यह कुछ है जो हमें कुत्तों से सीखना चाहिए। वे ध्यान से सुनते हैं, वे एक-दूसरे को सुनते हैं और वे आपकी बात सुनते हैं। जब आप अपने पालतू जानवर से बात करते हैं, तो वह ब्याज दिखाता है, और ऐसा लगता है कि आप ब्रह्मांड का केंद्र थे। उस पल में और कुछ नहीं है।

आपको कोशिश करनी है, अगर भाषा थोड़ी देर में नहीं आती है, तो हम इसे आराम नहीं देंगे। यह एक है सम्मान और सहानुभूति का संकेत सराहना करने योग्य है। आप देखेंगे कि लोग करीब आना चाहते हैं।

2. अधिक सुनने के लिए थोड़ा सा बंद करो

3. वे भोजन निगलते नहीं हैं, वे इसका आनंद लेते हैं

कुत्ते हर दिन व्यावहारिक रूप से एक ही चीज़ खाते हैं। अगर वह उसका मामला होता तो एक इंसान बोरियत से मर जाएगा। हालांकि, कुत्तों के लिए, उनके croquettes हमेशा एक स्वादिष्टता हैं।

हालांकि यह सच है कि कुत्तों आमतौर पर ऐसा नहीं खाते जैसे कल नहीं थे, इसका मतलब यह नहीं है कि वे इसका आनंद नहीं ले रहे हैं, लेकिन काफी विपरीत हैं। सभी भोजन समृद्ध है क्योंकि यह जीवन है . मक्खन, चावल, पांच सितारा रेस्तरां के भोजन या हमारी मां की विशेषता के साथ रोटी से सभी प्रकार के भोजन में आनंद लेने का प्रयास करें।

3. वे भोजन निगलते नहीं हैं, वे इसका आनंद लेते हैं

4. पहली बार के रूप में ही

जिसे आप पसंद करते हैं उसे देखकर पहली बार रोमांचक हो सकता है। यह उन चीजों में से एक है जो मैं कुत्तों के बारे में सबसे अधिक महत्व देता हूं: आपको फिर से देखने की भावना . आखिरी मुठभेड़ के बाद से केवल 5 मिनट बीत चुके हैं, भले ही सभी कुत्तों को खुशी से पागल हो जाएं।

एक कुत्ता घर के दरवाजे पर इंतजार करता है और जब हम पहुंचते हैं तो हमें गले लगाने के लिए दौड़ते हैं Iquest- हम हमारे बीच ऐसा क्यों नहीं करते? हम लगातार अन्य लोगों की उपस्थिति को स्वीकार करते हैं, जब यह उनकी कंपनी के लिए एक शानदार उपहार है। प्यार और सराहना न केवल इसका मतलब होगा, हम पहले ही जानते हैं कि कुत्ते बात नहीं करते हैं iquest-verdad?, तो यह भी साबित होगा।

4. पहली बार के रूप में ही

5. वे क्रोध से गुजरते हैं




एक कुत्ता अगले दिन कभी नाराज नहीं होगा क्योंकि तुमने उसे रात पहले डांटा था। अधिकांश कुत्ते एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं और थोड़ी देर बाद वे फिर से खेलते हैं जैसे कुछ भी नहीं हुआ। कुत्तों को छोटी याददाश्त का उपहार है और शून्य रान्सर , उस आदमी के विपरीत, जो क्रोध, क्रोध और निराशा की नाव में लगे दिन, महीनों और साल भी व्यतीत कर सकता है।

यह चक्कर लगाना और लागू करना मुश्किल होगा, लेकिन यह बहुत सच है: हर दिन आखिरी हो सकता है, यह बिना भावना के भावनात्मक दिल की धड़कन के साथ बर्बाद करने लायक नहीं है। आपको क्रोध के साथ भी थोड़ा और अनन्य होना है और लड़ाई अच्छी तरह से चुनना है। कार्यों को अच्छे इरादों से निर्देशित किया जाना चाहिए, न कि अहंकार और नाराजगी से।

5. वे क्रोध से गुजरते हैं

6. वे अतीत को सही नहीं करते हैं

अतीत को सही नहीं किया जा सकता है, लेकिन वर्तमान में सुधार किया जा सकता है। कुत्ते केवल रुचि रखते हैं यदि उनके देखभाल करने वाले उसे अब चलने के लिए बाहर ले जाएंगे। कल ऐसा कुछ करने का वादा किया जाएगा जो आज नहीं गिना जाता है।

हमारे वचन को बनाए रखने से हमारे कुत्तों के साथ भी अधिक ठोस संबंध पैदा होंगे। मनुष्यों को उस समय की हमारी गलतियों को ठीक करने के विचार से बहुत जुड़ा हुआ है जो पहले से ही पारित हो चुका है, कि हम क्या हो रहा है की उपेक्षा करते हैं। दुर्भाग्यवश, कहीं हमारे अजीब मानव दिमाग में, हम मानते हैं कि यह हमेशा वहां रहेगा। कल होल्डिंग हमें आज देखने और कल की ओर बढ़ने से रोकती है.

6. वे अतीत को सही नहीं करते हैं

7. पूरी तरह से लाइव

जब वह खिड़की से अपना सिर चिपकता है तो कुत्ते को देखने के लिए पर्याप्त है। पल जीना उनकी महान शिक्षाओं में से एक है। कुत्तों को अपने सिर अतीत में नहीं बदलते हैं, उनके पास अपेक्षाएं होती हैं, न ही वे अपने जीवन के लिए लघु, मध्यम या दीर्घकालिक योजनाओं को विस्तृत करते हैं। आपका दिनचर्या सबसे सरल दिनचर्या है, और साथ ही, ले जाने के लिए जटिल: खाने, झुकाव, खेलना, सोना और प्यार करना।

कुत्ते गंध नहीं करते हैं, फूलों की इच्छा रखते हैं और जब भी वे सहारा लेते हैं तो उनकी आंखें बंद कर देते हैं। अगली बार जब आप ड्राइव के लिए जाते हैं, तो अपना सिर ले लें, आप एक कुत्ते की तरह महसूस करेंगे पल जीना.

7. पूरी तरह से लाइव

8. बुलेटप्रूफ प्यार करो

एक कुत्ते को आपको प्यार करने से पहले कई वर्षों से आपको जानने की ज़रूरत नहीं है। वे बहुत संवेदनशील और सहज हैं और वे जान लेंगे कि उनका प्यार कौन देना है , लेकिन वे उसे हमेशा देने के लिए नहीं ले जाएगा। आपका पिल्ला अपने प्यार को तब तक सहन नहीं करेगा जब तक आप उन्हें नहीं दिखाते कि आप इसे चाहते हैं - वह आपको अपनी भावनात्मक पहल पर देगा। वे इसके बारे में हजारों बार नहीं सोचते हैं, वे सिर्फ आपको देते हैं। अधिक प्यार, बेहतर।

8. बुलेटप्रूफ प्यार करो

9. वे हैं जैसे वे हैं

एक मुक्केबाज कभी जर्मन चरवाहा बनना नहीं चाहेगा, और एक बुलडॉग उस पैरों को नहीं लेना चाहेगा जो ग्रेहाउंड है। वे हैं जैसे वे हैं और अपनी त्वचा में बहुत सहज हैं।

एक अत्यधिक और मूल्यवान समय हम इंसानों को दर्पण को देखते हुए खो देते हैं हमारे पास जो नहीं है वह है और हम कौन हैं . हम खुद को पूर्णता के एक संस्करण के अनुसार देखना चाहते हैं जो वास्तव में अस्तित्व में नहीं है, बल्कि हमारी सभी विशेषताओं के साथ हमें स्वीकार करने के बजाय, जो भी हो सकता है।

और यह है कि जीवन बहुत उबाऊ होगा यदि हम सभी समान थे, बिना किसी विविधता और मौलिकता, जिसमें जानवरों और मनुष्यों सहित। आत्म और दूसरों की स्वीकृति खुशी की असली कुंजी है।

9. वे हैं जैसे वे हैं

10. वफादारी और विश्वसनीयता सम्मान का स्रोत है

वफादार होने के नाते, सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है और दुर्भाग्यवश, विलुप्त होने का खतरा है ... और भरोसेमंद होने का जिक्र नहीं है। कुत्ते की तुलना में दुनिया में कोई और वफादार जानवर नहीं है, वह अच्छे समय और बुरी परिस्थितियों में है। कुत्ता अपने जीवन पर विश्वास करता है, उसकी देखभाल करने वाला, बंद आंखों के साथ . ऐसे लोग हैं जो अपने कुत्ते में अन्य लोगों की तुलना में अधिक विश्वास करते हैं, यहां तक ​​कि अपने निकटतम सर्कल में भी।

उपस्थित होने और एक अच्छे दोस्त होने के नाते, पिता, साथी, भाई और प्रेमी हमें कई तरीकों से समृद्ध करते हैं और हमें अपने चारों ओर मजबूत, सकारात्मक और शाश्वत संबंध बनाते हैं। कम स्वार्थी और अधिक उदार, वफादार और भरोसेमंद होने के बारे में सोचें।

10. वफादारी और विश्वसनीयता सम्मान का स्रोत है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते वाक्यांशकुत्ते वाक्यांश
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?
» » 10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं
© 2022 TonMobis.com