5 फायदेमंद कारणों से आपको बाहर जाना चाहिए और अपने कुत्ते के साथ खेलना चाहिए

5 फायदेमंद कारणों से आपको बाहर जाना चाहिए और अपने कुत्ते के साथ खेलना चाहिए
सीसी छवि: जो मॉरिल

बिना किसी संदेह के, वह आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है। उनकी निष्ठा, कोमलता और निर्दोषता ने उन्हें दुनिया के लगभग हर घर में सदस्य बना दिया है, यहां तक ​​कि यह सुनना असामान्य नहीं है कि कई परिवारों का चयन करना चुनता है कुत्तों बच्चों की बजाय और जैसे कि वह पर्याप्त नहीं थे, क्या आप जानते थे कि उनके साथ बाहर जाने से कई लोग मिल सकते हैं लाभ आपके जीवन में?

खैर हम आपको 5 कारण बताते हैं कि आपको बाहर जाना चाहिए और अपने कुत्ते के साथ खेलना चाहिए:

1. आपको आकार में रखता है: सामाजिक नेटवर्क पर होने के नाते विशाल बहुमत के लिए मनोरंजन किया जा सकता है। हालांकि, आसन्न जीवन शैली आपको कार्डियोवैस्कुलर बीमारी से पीड़ित कर सकती है। यही कारण है कि अपने कुत्ते को चलने के लिए कोई बेहतर उपाय नहीं है, भले ही यह ब्लॉक या निकटतम पार्क के चारों ओर घूमता हो, क्योंकि आप गारंटीकृत मज़े के साथ कैलोरी जलाएंगे। बस अपने दैनिक चलने में 15 मिनट लंबा करें ताकि आप 200 से अधिक कैलोरी तक जला सकें। तो, इसके बारे में सोचो, यह एक उत्कृष्ट विकल्प है।

सीसी छवि: benjgibbs

2. लोगों से मिलें: कितनी बार हमें कुछ लोगों के साथ शब्दों का आदान-प्रदान करने के लिए मजबूर किया गया है, जैसे आप, अपने कुत्ते को चलने के लिए लेते हैं? क्या ये कुत्तों की पहचान सिर्फ गंध और खेलना शुरू होती है, इसलिए यह हमें जानवर के मालिक से बात करने के लिए मजबूर करता है। अपने सर्कल और मनोरंजन का विस्तार करने का एक अच्छा तरीका है। अक्सर बड़े पार्कों की कोशिश करें, जहां लोगों की संख्या अधिक है, ताकि आपके पास और आपके कुत्ते से बातचीत करने का अधिक मौका हो, क्योंकि हमारे जैसे, उन्हें भी दोस्त बनाने का अधिकार है।

सीसी छवि: शॉन मैकनेटे

3. नए स्थानों को जानें : अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का इंतजार न करें, लेकिन चारों ओर देखो, पट्टा लें और अपने कुत्ते के साथ स्थानों से मिलने के लिए बाहर निकलें, क्योंकि आप की तरह, वह बाहर निकलने और नए स्थान खोजने के लिए प्यार करता है और प्यार करता है। उन क्षेत्रों में जाने की हिम्मत करें जो आप पहले कभी नहीं गए थे: देश के बाहर, दूर, यह वही बात है, महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने प्रिय पालतू जानवर की कंपनी में बाहर जाना महत्वपूर्ण है।




सीसी छवि: जोनास पार्लबर्ग

4। अपने कुत्ते के मस्तिष्क को व्यस्त रखें: एक महत्वपूर्ण मुद्दा जिम्मेदार पशु स्वामित्व है, क्योंकि यदि आप जिम्मेदारी लेने में सक्षम नहीं हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास न हो। हमारे पास दायित्वों में से एक है उसे मनोरंजन और स्थान प्रदान करना ताकि वह स्वयं मनोरंजन कर सके। चलने के लिए इसे बाहर लेना पूरी तरह से उम्मीदों को पूरा करता है, कुत्ते का मस्तिष्क सामान्य से अधिक सक्रिय होता है। यदि आपका कुत्ता आक्रामक है या फर्नीचर काट दिया गया है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि उसे मानसिक गतिविधि की कमी है, क्योंकि उन्हें खेलने, दौड़ने और स्थानांतरित करने की जगह चाहिए।

सीसी छवि: Vanesilla2011

5. यह आपके पालतू जानवर के मानसिक स्वास्थ्य को उत्तेजित करता है: सभी कुत्तों को दूसरों के साथ होने से लाभ होता है, जो पार्क आमतौर पर जाते हैं वे न केवल कुत्ते के लिए होते हैं, बल्कि विभिन्न कुत्तों के मिश्रण के लिए होते हैं। जो लोग बहुत करीब रहते हैं वे भय और भय विकसित कर सकते हैं, जबकि अपने कुत्ते को नए स्थानों, लोगों, ध्वनियों, गंधों और वस्तुओं के सामने उजागर करने से आप दुनिया को बेहतर ढंग से समझने और स्पष्ट रूप से इसे रोकने में मदद कर सकते हैं। रोगों शारीरिक और मानसिक

सीसी छवि: माइक इंडी

पैनोरमा बहुत सारे हैं, अपने कुत्ते के साथ आप जहां चाहें जा सकते हैं क्योंकि वह हमेशा ऐसा करने के लिए वहां रहेगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रेरणा है, जैसा कि आपने अभी देखा है, यह आपको कई लाभ लाएगा।

के माध्यम से: डॉगस्टर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
एक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियांएक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियां
क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?
स्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगास्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगा
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
घर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिएघर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिए
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटेएक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे
लॉस एंजिल्स में अपने कुत्ते को चलने के लिए सबसे अच्छे स्थानलॉस एंजिल्स में अपने कुत्ते को चलने के लिए सबसे अच्छे स्थान
» » 5 फायदेमंद कारणों से आपको बाहर जाना चाहिए और अपने कुत्ते के साथ खेलना चाहिए
© 2022 TonMobis.com