10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं

10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं

जैसा कि सभी रिश्ते में है, जहां कुत्तों और मनुष्यों के बीच अक्सर गलतफहमी होती है, हालांकि कुछ अनजान भी जाते हैं। वास्तव में, अपने वफादार दोस्त के साथ इन समस्याओं से बचने के लिए आपको खुद को कई प्रश्न पूछना होगा। उदाहरण के लिए, आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते कैसे सोचते हैं, शारीरिक और मानसिक दोनों ही उनकी मूलभूत ज़रूरतें क्या हैं, और यह भी जानती है कि चीजें उन्हें परेशान करती हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें 10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं और इसलिए आप अपने कुत्ते के साथ संबंधों को बेहतर बना सकते हैं, दो रिश्तों का आनंद ले रहे हैं जो पहले से कहीं अधिक गुणवत्ता वाले हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 5 चीजें जो बिल्लियों मनुष्यों के बारे में नफरत करती हैं
सूची

1. शोर और मजबूत गंध

हेयर ड्रायर, वैक्यूम क्लीनर, कार, फायरक्रैकर्स, छींक, खांसी या कुछ जो गिरता है और बहुत शोर बनाता है, कोई भी जोरदार शोर कुत्तों को परेशान करता है और डरता है. यह सामान्य है, क्योंकि उनके पास एक असाधारण कान है जो उन्हें उन ध्वनियों को सुनने की इजाजत देता है जो हमें बचते हैं और उन कंपनों की धारणा भी रखते हैं जो हमारे से अधिक संवेदनशील हैं। इसलिए, कोई भी शोर जो आपको परेशान कर सकता है, निश्चित रूप से आपका कुत्ता आपको डर देगा। जाहिर है, कुत्तों से उठाए गए कुत्ते हैं जो जोरदार शोर को समझते हैं और इसके आदी हो जाते हैं, इसलिए वे डरते नहीं हैं, लेकिन यह सच है कि ज्यादातर डरते हैं और इससे नफरत करते हैं।

मजबूत गंध का मुद्दा भी कुत्तों के लिए नाजुक चीज है। उनकी सुनवाई की तरह, उनकी गंध मनुष्यों की तुलना में हजारों गुना अधिक शक्तिशाली है। इस वजह से, आपके कुत्ते को मजबूत लगने वाली कोई भी गंध वास्तव में परेशान लगती है. यह सच है कि अगर यह भोजन की गंध है तो उन्हें इतना परेशान नहीं करता है, वे तुरंत उनसे साझा करने के लिए कहेंगे जो इतनी स्वादिष्ट हैं। लेकिन, रासायनिक उत्पादों, व्यक्तिगत स्वच्छता और घरेलू सफाई की गंध की कल्पना करें। वे वास्तव में मजबूत गंध हैं जो हमारे बालों के नाक को परेशान करते हैं, इसलिए वे आसानी से हमें छींक के साथ जानते हैं और कहीं और जाते हैं।

जब भी हम इससे बच सकते हैं या इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, तो हमें अपने कुत्ते को जोर से शोर से डरने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हमें अपने कर की उपस्थिति में मजबूत गंध वाले उत्पादों का उपयोग करने से बचने और इसे दर्ज करने से पहले क्षेत्र को अच्छी तरह हवादार करना चाहिए।

1. शोर और मजबूत गंध

2. बहुत बात करो और हमारे शरीर की भाषा का प्रयोग न करें

कई बार हम अपने कुत्ते के लिए बात करते हैं और यह ठीक है, लेकिन अगर हम बहुत अधिक या अगर हम बात जब तक हम इशारों और कम शब्दों जानने के लिए और कुछ के साथ जुड़ने में आ सकता है सकते हैं कि उपयोग नहीं करते हैं, हम कुछ भी लेकिन ऐसा नहीं होगा हमारे दोस्त को जबरदस्ती वह समझ में नहीं आता कि हम क्या कहते हैं और अंत में वह घबराएगा। पसंद करते हैं कि आप उन्हें अपने शरीर की भाषा के साथ संपर्क करें और अगर आप शब्दों का प्रयोग या बेहतर लग रहा है और कहा कि कुछ उन्हें अपने प्रशिक्षण और पिल्लों से सीखने के दौरान जानने के लिए सक्षम है।

यह सच है कि कुत्ते मनुष्यों की मूल भावनाओं को समझते हैं, लेकिन वे शरीर की भाषा और आवाज के स्वर के माध्यम से ऐसा करते हैं। निश्चित रूप से, वे हमारी पूर्ण मौखिक भाषा को नहीं समझते हैं, केवल उन बुनियादी शब्दों को जिन्हें हम उन्हें सिखाते हैं। इसलिए, वह चलो बहुत बात करते हैं और हमारे शरीर की भाषा का उपयोग नहीं करते हैं उन्हें बहुत भ्रमित करते हैं. हमें सीखना होगा कि कैसे हमारे कुत्ते से बात करें और हमारे शरीर के साथ उसके साथ संवाद कैसे करें। एक परीक्षा लें, अपने कुत्ते को एक भी शब्द बताने के बिना पूरे दिन बिताएं। अतिसंवेदनशीलता के बिना, केवल जघन्य, और शरीर की भाषा के साथ संवाद करने की कोशिश करें। यद्यपि आप एक सीटी की तरह ध्वनि का उपयोग कर सकते हैं, एक शब्द न कहने का प्रयास करें, आप देखेंगे कि आप पूरी तरह से संवाद करते हैं और आपका वफादार मित्र अधिक आराम से है।

2. बहुत बात करो और हमारे शरीर की भाषा का प्रयोग न करें

3. हमारी नकारात्मक ऊर्जा और हम उन्हें समझने के बिना क्यों झगड़ा करते हैं

हो सकता है कि जब हम बुरे मूड में हों या हम अपने कुत्ते से नाराज हो जाएं क्योंकि उसने ऐसा कुछ किया है जिसे हम पसंद नहीं करते हैं, हम उस क्रोध और नकारात्मकता को प्रेषित करते हैं क्योंकि हम किसी अन्य व्यक्ति के साथ करेंगे। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, कैनड्स वे समझ में नहीं आ रहे हैं कि हम उन पर क्या चिल्ला रहे हैं और अधिकांश समय वे समझ में नहीं आते कि हम ऐसा क्यों करते हैं. जाहिर है यह ऐसा कुछ है जो उन्हें बहुत परेशान करता है, वे बुरा महसूस करते हैं, उन्हें नकारात्मक ऊर्जा मिलती है और वे नहीं जानते कि क्यों।

कुत्ते को डांटते समय हमें सामान्य गलतियों से बचने के लिए सीखना है। उनमें से एक यह समझने में सक्षम होने के बिना ऐसा करना है कि क्यों, लंबे समय से बीत चुका है और दूसरी गलती आक्रामक है। ऐसे कई प्रभावी तरीके हैं जो आपको बेहतर समझेंगे और एक-दूसरे का आनंद लेना जारी रखेंगे।

3. हमारी नकारात्मक ऊर्जा और हम उन्हें समझने के बिना क्यों झगड़ा करते हैं

4. संरचना की कमी

कुत्तों को नियमित रूप से पसंद है, हालांकि हम इसे बदलते हैं ताकि यह बहुत उबाऊ न हो, और वे एक संरचना चाहते हैं, क्योंकि वे अधिक सुरक्षित और शांत महसूस करते हैं। कम से कम बुनियादी प्रशिक्षण के बिना एक अनियंत्रित कुत्ता, एक दुखी कुत्ता होने वाला होगा, क्योंकि इसमें परिवार और अन्य कुत्तों या जानवरों के साथ असुरक्षा और गलतफहमी होगी। यही कारण है कि कुत्तों को पसंद नहीं है कि एक और चीज है संरचना की कमी आपके परिवार में

इस संरचना और सीखने में कई पहलुओं को शामिल करना चाहिए, जो समूह को अन्य चीजों के साथ चलने और भोजन करने की ओर ले जाते हैं। इसके लिए, सबसे पहले अपने कुत्ते के लिए उचित प्रशिक्षण पर खुद को निर्देश देना बेहतर होगा।

4. संरचना की कमी

5. उन्हें आंखों में पूरी तरह से देखो, उन्हें चेहरे से ले जाएं और उन्हें सिर पर पॅट करें

कुत्तों को वास्तव में कुछ भी पसंद नहीं है हम एक-दूसरे की आंखों में देखते हैं. यदि आपने कभी ऐसा किया है, तो आपने देखा होगा कि जब हम इसे करते हैं तो वे यह देखने से बचते हैं, लेकिन शायद आपने खुद को उस व्यक्ति के साथ पाया है जो आपकी आंखें अधिक रखता है और यहां तक ​​कि आप पर भी झुका हुआ हो सकता है। कैनड्स के लिए लंबे समय तक आंखों का संपर्क चुनौती के बराबर है, इसलिए अगर कोई दूर दिखता है तो वह विनम्र हो जाता है और इसके बजाय यदि वह इसे पकड़ता है और दूसरा इसे हटा देता है, तो वह प्रभावी होगा। कुत्तों को ऐसा करना खतरनाक है जिसे हम नहीं जानते हैं, वे आक्रामक बन सकते हैं। एक बात यह है कि आंखें पार हो जाती हैं और दूसरी बात चुनौती देना है, इसलिए कुत्ते की तलाश न करने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपको बहुत परेशान हो सकता है।

इसके अलावा, अन्य चीजें जिन्हें हम अक्सर करते हैं चेहरे से उन्हें हिलाकर उन्हें सिर पर पेंट करना है. यह एक गलती है, क्योंकि वे बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं। कि हम उन्हें चेहरे से ले जाते हैं उन्हें फंस जाता है, वे फंस जाते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह ऐसा कुछ है जो वे उनके बीच नहीं करते हैं। अपने सिर को पट्टी या टैप करने से उन्हें परेशान होता है और इससे उन्हें कुछ नुकसान भी हो सकता है। उनके ऊपर एक हाथ वे प्रभावशाली के रूप में समझते हैं, अगर यह उन्हें सिर पर भी मारता है तो उन्हें बहुत परेशान करता है। वे इशारा करते हैं कि हमारे लिए बहुत सामान्य हैं, लेकिन उनके लिए उनके अलग-अलग अर्थ हैं, इसी कारण से हमें इसे करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यदि आप एक कुत्ता स्वागत करने के लिए करीब प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप बेहतर दूर एक छोटे से अलग उसे देख रही है और आप सूंघ और, पता है एक बार आप स्ट्रोक स्वीकार कर सकते हैं अनुमति देता है एक छोटे से हाथ प्रसार के बिना रह सकते हैं।

5. उन्हें आंखों में पूरी तरह से देखो, उन्हें चेहरे से ले जाएं और उन्हें सिर पर पॅट करें

6. अतिरिक्त में चुंबन और गले लगाओ




ऐसी कई चीजें हैं जो हमारे लिए सामान्य हैं और हम ऐसा करना पसंद करते हैं, जैसे कि हमारे प्यारे लोगों को कई चुंबन देना, छेड़छाड़ करना और देना, लेकिन वे सब कुछ नहीं समझते हैं। कुत्तों में हम गले लगाते हैं या चुंबन नहीं करते हैं। उनके लिए गले लगाने और चुंबन करने के लिए लगातार बहुत भ्रमित है।

एक तरफ, गले लगाकर हम उन्हें और उनके लिए अवरुद्ध करते हैं पैर को दूसरे के ऊपर रखें इसका मतलब है कि आप अपना प्रभुत्व स्थापित करना चाहते हैं, आप इसे एक खेल के रूप में ले सकते हैं लेकिन कुछ हद तक। यद्यपि कुत्ते बहुत स्नेही हैं और यह भी विनम्र हैं कि अगर वे गले लगाते हैं, तो अधिकांश उन्हें सहन नहीं करते हैं। दूसरी तरफ, हमारे चुंबन उनकी चोंच की तरह हैं और वे कई कारणों से चाटना करते हैं, उनमें से एक तब होता है जब वे सबमिशन दिखाना चाहते हैं, इसलिए कभी-कभी जब हम उन्हें चूमते हैं तो वे समझ सकते हैं कि हम विनम्र हैं. इसलिए, हम आपको भ्रमित संकेत भेज रहे हैं और यह आपको अस्थिर करता है और आपको असहज महसूस करता है।

इसलिए, यह उन्हें गले लगाने के लिए और उन्हें एक चुम्बन देना, लेकिन यह अति है और अक्सर मारना जैसे लक्षण के लिए देखने कि कुत्ते आप बनाने के लिए नहीं सावधान रहना होगा, तंत्रिका हो ठीक है, उसके कान वापस रख, जम्हाई या यहाँ तक कि सिखाना दांत, चीजें जो दिखाती हैं कि वे स्थिति के साथ आसानी से नहीं हैं।

6. अतिरिक्त में चुंबन और गले लगाओ

7. पट्टा का सही ढंग से उपयोग नहीं करना और जल्दी में चलना

यह बहुत आम बात है कि जब हम अपने कुत्ते को चलते हैं तो हम गलत करते हैं, लेकिन अगर हम चलने का आनंद लेना चाहते हैं और हमारे प्यारे को बुरा महसूस नहीं करते हैं तो हमें उन्हें सही करना सीखना है। कभी-कभी हम पट्टा झुकाव रखते हैं, हम लगातार खींचते हैं, हम उसे अपने आस-पास घूमने नहीं देते हैं, इत्यादि। कई बार हम बहुत कम मिनट चलते हैं और हम कहीं भी या पैदल चलने के लिए जल्दी में हैं।

अच्छी तरह से पट्टा का उपयोग नहीं करना और सवारी के दौरान जल्दी में होना यह ऐसा कुछ है जो हमारे कुत्ते को निश्चित रूप से बहुत पसंद नहीं है। उसे अपने आस-पास का पता लगाने और दूसरों से संबंधित होने के लिए बहुत समय चाहिए। वह स्नीफ करना, खुद को राहत देने और दूसरों के साथ खेलने के लिए रुकना चाहते हैं, यह सामान्य है। हमें अपने कुत्ते की बुनियादी जरूरतों से अवगत होना चाहिए और अच्छी तरह से पट्टा का उपयोग करना सीखना चाहिए और शांत चलना चाहिए जिसमें आप आनंद ले सकते हैं।

7. पट्टा का सही ढंग से उपयोग नहीं करना और जल्दी में चलना

8. उन्हें अनावश्यक रूप से तैयार करें

बेशक, अगर यह बहुत ठंडा है या हमें किसी भी चोट या समस्या के लिए अपने कुत्ते के शरीर के कुछ हिस्सों को कवर करने की ज़रूरत है, तो उसे विशेष स्वेटर के साथ भी स्वेटर या विशेष कपड़े पहनें, ठीक है और इन मामलों में सिफारिश की जाती है। हमारे वफादार दोस्त क्या समर्थन नहीं करते हैं, या कम से कम उनमें से अधिकांश, वह है हम उन्हें खुद के लिए या सजावटी के साथ तैयार करते हैं, न कि सभी कार्यात्मक चीजों पर. वे आरामदायक महसूस नहीं करते हैं अगर वे अच्छी तरह से नहीं चल सकते हैं या यदि वे ऐसा कुछ लेते हैं जिसे वे चाहते हैं तो हटाया नहीं जा सकता है। कुछ इसे सहन करने के लिए जानने के लिए, लेकिन कई समझ में नहीं आता क्यों किसी को उन्हें बहुत पास जाते है, घूर रहा है या यहां तक ​​कि उन पर हंसते हैं, लेकिन हमारे लिए यह प्यार से वे समझ में नहीं आता है, बस मानता है कि अधिक ध्यान आकर्षित करने और परेशान । यहां तक ​​कि उन्हें लगता है कि दूसरे कुत्तों उन्हें काफी सामान्य बात दृष्टिकोण करने की हिम्मत नहीं है, लेकिन वे अस्वीकृति का कारण है और इसलिए अंत में उन्हें मानसिक तनाव महसूस कारण बनता है।

सोचो कि आपका कुत्ता मानव नहीं है, इसे मानवकृत करने की कोशिश न करें क्योंकि इससे असंतुलन और समस्याएं आ जाएंगी। कपड़ों के सही टुकड़ों के साथ वास्तव में जरूरी होने पर उसे तैयार करें।

8. उन्हें अनावश्यक रूप से तैयार करें

9. उन्हें अक्सर जमे हुए

हमारे लिए प्रत्येक दिन साफ ​​करना सामान्य है, कुत्तों के लिए यह नहीं है। वे अपने तरीके से साफ रहते हैं, उन्हें दूसरों के साथ संवाद करने के लिए अपने शरीर की गंध की आवश्यकता होती है। तो अगर हम उन्हें वास्तव में अक्सर दूल्हे करते हैं हम उन्हें कोई भी काम नहीं कर रहे हैं . एक बात है कि अगर आप ज्यादा, साफ गन्दा है काफी एक और है कि हम शैंपू के साथ हर कुछ मिनट नहाया रहे हैं और perfumándolos बदबू आ रही है हम प्यार करते है। इससे उन्हें करने के लिए जा नहीं है, वे खुद को पसंद है और उत्पादों हम उन्हें बहुत परेशान कर सकते हैं के रूप में हम ने कहा है का उपयोग के मजबूत गंध गंध आती है।

ऐसा नहीं है कि घर पर या कुत्ता समय-समय पर सैलून सौंदर्य में हमारे कुत्ते bañemos अच्छा है, लेकिन हम यह कर सकते हैं नहीं बहुत बार क्योंकि, अच्छी तरह से वे अपनी खुशबू की जरूरत है अच्छी तरह से संवाद करने के लिए, त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा के हानिकारक परतों हो सकता है और कर सकते हैं उन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्या का कारण बनता है। हम हाँ asearlos सकता है, लेकिन इसका अत्यधिक उपयोग न।

9. उन्हें अक्सर जमे हुए

10. उबाऊ या अनुपस्थित हो

कुत्ते ऊब नहीं खड़े हो सकते हैं, वे चीजें करना चाहते हैं और अपना समय आपके साथ साझा करना चाहते हैं। तो उन्हें कुछ भी पसंद नहीं है उन्हें मत सुनो और उबाऊ हो. बेशक वे नफरत करते हैं जब आप अनुपस्थित हैं, वे कभी भी सुनिश्चित नहीं होते हैं कि आप कब वापस आ जाएंगे या यदि आप करेंगे, इसलिए जब आप कुछ ही मिनट पहले वापस लौटते हैं तो वे आपकी महान खुशियाँ आपको नहीं देखते हैं। लेकिन उनके लिए सबसे बुरा, बिना किसी संदेह के, जब उनका वास्तविक मानव साथी कभी वापस नहीं आ जाता है। उनके साथ सबसे बुरी चीज यह हो सकती है कि वे चलो छोड़ दो, वे कभी नहीं समझेंगे कि आगे बढ़ने में परेशानी क्यों है।

तो आप जानते हैं, उबाऊ नहीं है और अपने वफादार साथी के साथ बहुत सी बातें करते हैं, यह भी कम से कम समय अनुपस्थित होने का प्रयास है, लेकिन सब से ऊपर, कभी हार।

10. उबाऊ या अनुपस्थित हो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
बुरा कुत्ताबुरा कुत्ता
बिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजेंबिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजें
बिल्लियों के रूप में देखते हैंबिल्लियों के रूप में देखते हैं
पालतू कहानियां: मेरी घुसपैठ बिल्ली इसके साथ नहीं चली गईपालतू कहानियां: मेरी घुसपैठ बिल्ली इसके साथ नहीं चली गई
5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
एक बिल्ली माँ के रूप में मेरा अनुभवएक बिल्ली माँ के रूप में मेरा अनुभव
» » 10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
© 2022 TonMobis.com