7 संकेत है कि यह खाना बदलने का समय है

BlogCover

यह एक महान मिथक है कि "कुत्तों को अपने पूरे जीवन में एक ही खाना खाना चाहिए।" वर्तमान में, हमारे कुत्तों का आहार विभिन्न कारकों के आधार पर अनुकूलित होना चाहिए आयु, गतिविधि स्तर और स्वास्थ्य.

क्या आपको लगता है कि खाना बदलने का समय है?

यहां हम आपको 7 संकेत बताते हैं कि आपको भोजन बदलना होगा।

कुत्ते की त्वचा

1. सूखे बाल और त्वचा: ओमेगा 3 और ओमेगा 6 जैसे आवश्यक फैटी एसिड में समृद्ध आहार आपके पालतू त्वचा और कोट स्वस्थ रखने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक हैं।

SeniorGranny

2. `वरिष्ठता`: 7 साल की उम्र से शुरू होने वाले कुत्ते वरिष्ठ कुत्ते बन जाते हैं। मनुष्यों की तरह, पौष्टिक आवश्यकताओं उम्र के साथ बदल जाते हैं। वरिष्ठ कुत्ते के खाद्य पदार्थों में कम कैलोरी और अधिक फाइबर के साथ ही एंटीऑक्सिडेंट होते हैं।

वसा कुत्ता

3. अधिक वजन: आपको यह ध्यान देने के लिए एक विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है कि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, खासकर छोटे कुत्तों में। यदि आपके कुत्ते को कुछ किलो खोने की जरूरत है, तो कैलोरी में एक भोजन कम हो जाता है और सही मात्रा में विटामिन और खनिजों के साथ आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी।




yyyy

4. एक ही भोजन से थक गए: आपका पिल्ला पहले से ही एक ही भोजन खाने से थक सकता है और इसलिए अब नहीं खाते हैं। एक विकल्प है क्रोकेट्स को ड्रेसिंग करना जो उन्हें अलग स्वाद देगा और उन्हें खाना चाहता है। एक और विकल्प गीले भोजन की कोशिश करना है जिसका निरंतरता और स्वाद आपके कुत्ते को फिर से खाएगा।

आलसी कुत्ता

5. सुस्ती / कमजोरी: अगर आपके पिल्ला को हाल ही में बीमारी या सर्जरी हुई है, तो यह समझ में आता है कि यह थोड़ा पहना जाता है। एंटीऑक्सीडेंट के उच्च स्तर वाले खाद्य पदार्थ आपके श्रोणि की वसूली को तेज करने के लिए प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं और उन्हें जल्द ही अपने पैरों पर वापस ले सकते हैं। महत्वपूर्ण: यदि आपका कुत्ता सुस्तता से चलता है या एक पल से दूसरे क्षण में कमजोर होता है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपने आहार में बदलाव करने से पहले पशुचिकित्सा में ले जाएं।

खरोंच कुत्ता

6. बिना कारण के खुजली: कुत्तों में एलर्जी आम हैं, और भोजन कई संभावित कारणों में से एक है। कारण के बावजूद, कम एलर्जी आहार इस संभावना को कम करता है कि आपका कुत्ता एलर्जी विकसित करता है।

देदे

7. पेट की समस्याएं: मनुष्यों की तरह, भोजन भी है कि कुत्तों को अच्छी तरह से गिरना नहीं पड़ता है और यहां तक ​​कि उनके मल की स्थिरता में भी दिखाई देता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि एक उच्च फाइबर भोजन में परिवर्तन करें जो पाचन प्रक्रिया में मदद करता है और आपके कुत्ते के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल स्वास्थ्य में सुधार करता है।

सही आहार चुनना आपके कुत्ते के दीर्घकालिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक है, लेकिन यह पशुचिकित्सा की पेशेवर देखभाल को प्रतिस्थापित नहीं करता है। यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते में इन स्थितियों में से एक हो सकता है और आप खाना बदलना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका पिल्ला पशु चिकित्सक से पहले यह सुनिश्चित कर सके कि आप ऐसा करने के लिए ट्रैक कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटी-डाइट मुँहासा कार्यक्रम - क्या यह काम करता है?एंटी-डाइट मुँहासा कार्यक्रम - क्या यह काम करता है?
मुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करेंमुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें
स्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओस्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओ
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
पेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसेपेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
» » 7 संकेत है कि यह खाना बदलने का समय है
© 2022 TonMobis.com