अपने कुत्ते के साथ पहाड़ों और स्की पर जाएं

अपने कुत्ते के साथ स्कीइंग जाओ

अच्छे कुत्ते के मालिकों के रूप में, हम अपने प्यारे लोगों के साथ उतना समय बिताना पसंद करते हैं जितना हम कर सकते हैं। उनके लिए यह वही है, बारिश हो सकती है, ठंडी हो सकती है या यहां तक ​​कि बर्फ भी हो सकती है, जब तक कि वे हमारे पक्ष में हों, वे खुश हैं। क्या आप पहाड़ से प्यार करते हैं, क्या आप अपने कुत्ते के साथ स्कीइंग जाने की यात्रा की योजना बना रहे हैं और जानना चाहते हैं कि सब कुछ व्यवस्थित कैसे करें?

यह पोस्ट आपके लिए है!

यदि आप अपने कुत्ते को यात्रा के लिए लेने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली हैं, तो यह भाग आपकी जटिलता को मजबूत करेगा। लेकिन बर्फ की यात्रा पर जाना कुत्ते के साथ बहुत कम नहीं है। अग्रिम महत्वपूर्ण तत्वों जैसे कि रहने की लंबाई, जानना महत्वपूर्ण है कि छोटे दिनचर्या के बदलाव हमारे कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं और अन्य चीजों के साथ ठंड के प्रति सहनशीलता को प्रभावित कर सकते हैं।

जिन गतिविधियों को हम करना चाहते हैं, उनके आधार पर, "बर्फ में सर्दी की छुट्टी" शब्द "छुट्टी" शब्द की अवधारणा से जल्दी से दूर हो सकती है। सभी कुत्तों के पास पहाड़ पर आप का पालन करने या कम तापमान का सामना करने के लिए शारीरिक स्थितियां नहीं हैं। यदि आपके कुत्ते को आपके घर की गर्मी में सोफे पर झूठ बोलने के लिए अधिक उपयोग किया जाता है, तो इसके विपरीत काफी आश्चर्यजनक लग सकता है। कुछ दिनों तक ठहरने को सीमित करना और गतिविधियों को प्रत्येक के क्षमताओं में अनुकूलित करना बेहतर हो सकता है। का विकल्प कुत्ते देखभाल करने वाला आप भी सोच सकते हैं। जबकि आप बर्फ से ढके ढलानों को तेज कर रहे हैं, तो आपका कुत्ता आपके देखभाल करने वाले के घर पर चुपचाप इंतजार कर पाएगा।

यदि आपको अपना दिन बेहतर बनाने के लिए कुछ चाहिए तो pic.twitter.com/zxwm8O3B4I

- पशु वीडियो (@animalvid) 2 9 जनवरी, 2018

कुत्ते और बर्फ किसी के दिन बनाने के कई कारण बताते हैं ...

अपने कुत्ते के साथ स्कीइंग जाने के लिए आवास

निश्चित रूप से आवास पहला बिंदु है जिसे आपको अपने कुत्ते के साथ स्कीइंग जाने के लिए व्यवस्थित करना होगा। साइट खोजना महत्वपूर्ण है "कुत्ते दोस्ताना" और पहले से ही सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के साथ जाने में कोई समस्या नहीं होगी। कुछ वेब पेज इस विकल्प को चिह्नित करते हैं लेकिन एक बार जब आप वहां जाते हैं, तो भाषण अलग होता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप सीधे प्रश्न पूछने के लिए फोन से कॉल करें। इसमें कुछ मिनट लगेंगे लेकिन एक बार जब आप वहां हों तो एक और साइट खोजना बेहतर होगा और आपके कुत्ते की उपस्थिति से इनकार कर दिया गया है।

अपने कुत्ते के साथ स्कीइंग जाने के लिए गतिविधियां और सुझाव

  • यदि आप अल्पाइन स्कीइंग करने जा रहे हैं, तो सबसे अधिक अभ्यास किया जाना चाहिए, आपको याद रखना चाहिए कुत्तों को पटरियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। विपरीत कुत्तों और मनुष्यों दोनों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है।
  • कुछ स्टेशन पटरियों के नीचे कुत्तों के साथ पहुंच की इजाजत देते हैं, जहां आप स्लेज का उपयोग कर सकते हैं और चल सकते हैं।
  • क्रॉस कंट्री स्की कुत्ते के साथ रहने के लिए यह अधिक सुलभ है। कुछ स्टेशन आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ सबसे अच्छे मार्गों की यात्रा करने के लिए गाइड प्रदान करते हैं।
  • बर्फ के चलने जैसी चरम शारीरिक गतिविधियों में सभी कुत्ते भाग नहीं ले सकते हैं। यदि आपके कुत्ते को खेल खेलने या ठंड बुरी तरह सहन करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो आप इसे बेहतर नहीं लगाते हैं। आप कर सकते हैं यात्रा तैयार करने से पहले अपने पशुचिकित्सक से सलाह के लिए पूछें , अपने कुत्ते की पूरी समीक्षा करने के लिए और आपको बताएं कि आप किस तरह की गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।
  • यदि आपका कुत्ता बालों के मोटी कोट के साथ "कारखाना" नहीं आता है, तो आप उसके लिए बेहतर कोट खरीदते हैं। पहाड़ों में, पारा बहुत नीचे जा सकता है, और इसकी दौड़ के अनुसार, बाल प्रकार, आकार और स्वास्थ्य की स्थिति, आपका कुत्ता ठंडा हो सकता है। बर्फ में प्रत्येक बाहर निकलने के बाद यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे एक तौलिया से अच्छी तरह सूखें।
  • अपने पैड मत भूलना। बर्फ से संपर्क जलन या जलने का कारण बन सकता है। जाने से पहले, आप अपने पैड को एक विशेष बाम या पेट्रोलियम जेली से बचा सकते हैं।
  • हालांकि ऐसा लगता है कि सनस्क्रीन ग्रीष्म ऋतु के समान हैं, हमें उन्हें पहाड़ों में नहीं भूलना चाहिए! वहां सूर्य सूरज हिट और बहुत मजबूत है, इसलिए कई कुत्तों को मनुष्यों को उनकी त्वचा और उनकी आंखों की रक्षा करनी चाहिए (बर्फ में प्रतिबिंबित सौर विकिरण द्वारा)। यही कारण है कि अधिक सौर विकिरण के घंटों में जाने से बचने के लिए बेहतर होगा। जानवरों के लिए भी सनस्क्रीन हैं।

अपने कुत्ते सनस्क्रीन के साथ स्कीइंग जाओ

  • यदि आप स्कीइंग करते समय आवास में अकेले अपने कुत्ते को छोड़ने जा रहे हैं, तो याद रखें कि आपका "छुट्टी घर" आपका सामान्य घर नहीं है। जब किसी कुत्ते को अज्ञात जगह पर अकेला छोड़ दिया जाता है तो उसका व्यवहार बदल सकता है, वह आपकी अनुपस्थिति और तनाव के कारण पीड़ित हो सकता है। आपकी मदद करने के लिए, आप उसके खिलौने, उसके बिस्तर या कुछ कंबल जैसे कुछ परिचित वस्तुओं को ले सकते हैं, जो उसे शांत करने में मदद करेंगे। आप अपनी अकेलापन को कंपनी की कंपनी के साथ कम कर सकते हैं कुत्ते देखभाल करने वाला जब आप रानी या पटरियों के राजा बन जाते हैं तो उसके साथ समय बिताने में खुशी होगी।

कार से यात्रा




कार यह आमतौर पर कुत्तों के लिए परिवहन का सबसे सुविधाजनक तरीका है। उन्हें एक अनुकूलित वाहक या वाहन के पीछे में आसानी से खींचा जा सकता है। वे पिछली सीटों या बूट में यात्रा कर सकते हैं, बशर्ते वे अनुकूलित सुरक्षा उपकरणों से लैस हों (उदाहरण के लिए दोहन, बेल्ट, बाड़)।

हम बिना किसी सुरक्षा उपाय के सीटों के पैर पर झूठ बोलने वाले कुत्ते के साथ यात्रा करने की सलाह नहीं देते हैं। दुर्घटना की स्थिति में, प्रभाव के कारण कार और उसके बाकी के दोनों लोगों के लिए गंभीर परिणाम हो सकते थे।

यदि यात्रा कई घंटों तक चली जाएगी, तो नियम मानव यात्रियों के लिए समान हैं। हम हर दो घंटों में ब्रेक ले लेंगे ताकि वह अपने पैरों को थोड़ा सा बढ़ा सके, खुद को राहत दे और पानी पी सके . भोजन के लिए, बेहतर उल्टी से बचने के लिए, यात्रा के दौरान या बस जाने से पहले कुत्ते को खिलाना बेहतर नहीं है। अगर कुत्ते को कार से चक्कर आती है, तो गंतव्य पर आने के बाद उसे खिलाना बेहतर होगा, और बड़े दिन से पहले उसे छोटी यात्रा के साथ तैयार करना होगा।

विमान या ट्रेन से यात्रा करें

यदि आपको पहाड़ पर जाने के लिए विमान या ट्रेन लेनी है, तो हम आपको सलाह देते हैं अपने कुत्ते के लिए उत्पत्ति के क्षेत्र में देखभाल करने वाले की तलाश करें और इस यात्रा से बचें . ट्रेन द्वारा, उदाहरण के लिए, केवल छोटे कुत्ते एक परिवहन बैग में यात्रा कर सकते हैं। विमान के अनुसार, उनके वजन के अनुसार, कुछ कुत्ते केबिन (बैग या वाहक में) में यात्रा करने में सक्षम होंगे और अन्य को पिंजरे में तहखाने में जाना होगा। वे कुत्ते के लिए बहुत अप्रिय यात्रा की स्थिति हैं और कुछ दिनों के लिए परेशान करने लायक नहीं है।

सामान्य रूप से

यदि आप यूरोपीय संघ के भीतर यात्रा करते हैं, तो आपके कुत्ते को अपने दस्तावेज़ों को अद्यतित करने की आवश्यकता होगी, जिसमें एक शामिल है यूरोपीय पासपोर्ट जहां आपका चिप नंबर परिलक्षित होता है। आपके शॉट्स भी अद्यतित होना चाहिए, खासकर रेबीज। ध्यान में रखने के लिए एक और मुद्दा है स्वच्छ , कुछ क्षेत्रों में परजीवी होते हैं जो हमारे निवास के क्षेत्र में मौजूद नहीं होते हैं, लेकिन वे उस स्थान पर होंगे जहां आप जाएंगे और यह महत्वपूर्ण है कि यही कारण है कि आप संरक्षित हैं। यह सच है कि सर्दियों की तुलना में गर्मी में ये स्थितियां अधिक होती हैं, लेकिन इलाज से रोकथाम बेहतर होता है।

यदि आप एक वाहक खरीदने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि इसे कुत्ते की ऊंचाई से 5 सेमी अधिक और इसकी लंबाई से 10 सेमी अधिक मापना चाहिए, ताकि यह बिना किसी समस्या के घूम सके और आराम से झूठ बोल सके। अंदर आप रख सकते हैं एक कंबल या एक घर तौलिया, अपनी गंध करने के लिए और अपने कुत्ते को शांत करने में मदद करें।

अंत में, ध्यान रखें कि आहार में परिवर्तन कुत्तों में गैस्ट्रिक असुविधा का कारण बन सकता है। यह से बेहतर है आप अपने सामान्य भोजन के लिए पर्याप्त बैग लेते हैं पूरे प्रवास के लिए, या आप अपने अवकाश गंतव्य में इस विशेष ब्रांड की बिक्री के निकटतम बिंदु के बारे में जानकारी चाहते हैं।

इन सभी सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए, पैक करने का समय है! हमें आशा है कि आप इस पलायन का आनंद लेंगे, और यदि आपका बर्फ के मौसम के बाहर पहाड़ों और प्रकृति का आनंद लेने जैसा है, तो हमारे पदों को मार्गों से न चूकें अपने कुत्ते के साथ करने के लिए लंबी पैदल यात्रा .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
छुट्टी पर मेरे कुत्ते को छोड़ने के लिए कहांछुट्टी पर मेरे कुत्ते को छोड़ने के लिए कहां
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
छुट्टी पर अपनी मछली का ख्याल कैसे रखेंछुट्टी पर अपनी मछली का ख्याल कैसे रखें
सर्दी में कुत्ते पैड की देखभालसर्दी में कुत्ते पैड की देखभाल
बस यात्रा के लिए भोजनबस यात्रा के लिए भोजन
» » अपने कुत्ते के साथ पहाड़ों और स्की पर जाएं
© 2022 TonMobis.com