न केवल नाश्ता: दूध और अंडे भी आपकी त्वचा के लिए हैं!




कुछ दूध और अंडे त्वचा को प्रदान कर सकते हैं के कई लाभों से अवगत नहीं हो सकता है। वास्तव में, बाजार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं जिनमें इन अवयव शामिल हैं। कुछ लोग सीधे स्वस्थ और युवा जीवन के लिए उनका उपयोग करते हैं। आम तत्वों के बारे में और जानने के लिए, बाथरूम में नाश्ते भी आपका साथी हो सकता है।

दूध मास्टर है

लोगों को इष्टतम सिस्टम परिणामों के लिए प्रत्येक दिन कम से कम 3 कप या 24 से 32 औंस दूध पीने की सलाह दी जाती है। संक्षेप में, उत्पाद मजबूत हड्डियों को विकसित करने के लिए जाना जाता है, लेकिन यह आवश्यक विटामिन और खनिजों में भी समृद्ध है जो इसे त्वचा के कल्याण में एक अच्छा विकल्प बनाते हैं। त्वचा के लाभों के बाद दूध स्नान बहुत लोकप्रिय हो गए हैं।

सबसे पहले, दूध में कैल्शियम होता है, जो मजबूत हड्डियों को बहाल करने, बनाए रखने और बनाए रखने में मदद करता है। यह इष्टतम तंत्रिका समारोह, मांसपेशी संकुचन और पर्याप्त जमावट के रखरखाव में भी बहुत महत्वपूर्ण है। दूध प्रोटीन में समृद्ध है।

एक गिलास में लगभग 8 ग्राम होते हैं, जो शरीर की वृद्धि और मरम्मत में सुधार कर सकते हैं और मस्तिष्क के ऊतक के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। उत्पाद में पाया जाने वाला विटामिन ए त्वचा के लिए अच्छा है, क्योंकि यह कोशिका विकास और प्रतिरक्षा प्रणाली के उचित कार्य को नियंत्रित करता है। विटामिन बी 12 तंत्रिका तंत्र और रक्त कोशिकाओं के गठन को भी बढ़ाता है। विटामिन डी और फास्फोरस हड्डियों के लिए अच्छे हैं। नियासिन, रिबोफ्लाविन, पोटेशियम और तंत्रिका तंत्र के कार्य में सुधार और रक्तचाप को स्थिर करने के लिए जो ऊतकों को बेहतर परिसंचरण की ओर ले जाता है।

दूध का उपयोग कैसे करें

प्रतिदिन दूध की खपत आंतरिक चिकित्सा के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है जिसमें शरीर में सामान्य कार्यों को नियंत्रित करने वाले विटामिन और खनिज को प्रारंभिक चरणों में मुँहासे के विकास को रोकने की अनुमति दी जाती है। जोखिम को कम करने के लिए पर्याप्त आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के लिए मुंहासे चेहरे के ऊतकों के लिए अपर्याप्त ऑक्सीजनेशन के कारण हो सकते हैं। दूध-आधारित साबुन और लोशन भी होते हैं जिनमें लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा को उत्तेजना और विटामिन ए और डी के माध्यम से त्वचा को नरम करता है, जो त्वचा के प्रतिरोध और नरमता को बढ़ाता है। कई साबुन वास्तव में बकरी के दूध से व्युत्पन्न होते हैं क्योंकि इसकी मानव त्वचा के समान अम्लता होती है। कुछ लोग गाय के दूध के लिए एलर्जी हैं।

बकरी का दूध भी मुख्य घटक है जिसका प्रयोग अधिकांश दूध स्नान में किया जाता है जो स्पा और त्वचाविज्ञान क्लीनिक में पेश किए जाते हैं। सूखे फल, लैवेंडर, बीज और सब्जियों जैसे प्राकृतिक स्रोतों से प्राकृतिक आवश्यक तेल जैसे अतिरिक्त लाभों के लिए मिश्रण में अन्य अवयवों को भी जोड़ा जाता है। वास्तव में, कुछ स्टोर और ऑनलाइन स्टोर हैं जो आपके दूध-आधारित साबुन बनाने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं और अपनी त्वचा के प्रकार और आवश्यकताओं के आधार पर इच्छित सभी सामग्री डालते हैं।

अंडे के मुद्दे

अंडे के यौगिकों में बड़ी संख्या में एल्बमिनिन होता है जो छिद्रों और सतह की फर्म के रूप में त्वचा के खिंचाव पर सूखने के प्रभाव के लिए जाना जाता है। सूखी त्वचा की मांग पर एक फिल्म से फ्लेक और त्वचा हो सकती है। एक्ट एल्बम भी त्वचा को कठोर बनाता है और गंदगी को छिड़कने और मुर्गियों के कारण होने के जोखिम को कम करने के लिए छिद्रों को बंद करता है। तेल की त्वचा वाले लोग आमतौर पर ऐसे होते हैं जिन्हें अंडे प्रदान करने वाले लाभों की आवश्यकता होती है।

अंडे का उपयोग कैसे करें

जब उपभोग किया जाता है, तो अंडे के दूध की तुलना में काफी कम लाभ होता है, हालांकि वे अभी भी ऊतक की मरम्मत और त्वचा प्रोटीन की प्रोटीन सामग्री के विकास में मदद कर सकते हैं। अंडे आमतौर पर शुद्ध रूप में या मिश्रण में अन्य अवयवों के साथ संयोजन में शीर्ष रूप से लागू होते हैं। अशुद्धियों को कम करने और एलर्जी प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले अंडों का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। सबसे अच्छा विकल्प अनाज के साथ खिलाया जैविक खेत मुर्गियों का होगा।

घर पर एक फर्मिंग मास्क बनाया जा सकता है। बस एक कटोरे में 1 कच्चे अंडे, 1 बड़ा चमचा शहद और अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल मिलाएं। एक बार सबकुछ अच्छी तरह मिलाया जाता है, पूरे चेहरे को ढककर 15 से 20 मिनट तक सूखने दें। एक बार मास्क पूरी तरह से सूखा हो जाने के बाद, एक साफ तौलिया के साथ अपने सूखे चेहरे को सहने के बाद गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्लाएं और फिर ताजे पानी के साथ कुल्लाएं। आपको कसने के कुछ छिद्रों का क्षण महसूस करना चाहिए और त्वचा के कुछ toning देखना चाहिए। एक और उपयोगी तरीका एक अंडा सफेद को हराया जाएगा जब तक यह फोमनी न हो जाए। आंखों के नीचे एक पतली परत रखें और फिर दूसरी परत जोड़ने से पहले 3-5 मिनट के लिए छोड़ दें। 5 मिनट के बाद ताजे पानी के साथ कुल्ला। यह एक त्वरित eyelift प्रदान करता है जो कई घंटों तक रहता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
पालतू जानवरों की भोजन परपालतू जानवरों की भोजन पर
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
अपनी त्वचा देखभाल आहार को और अधिक प्रभावी कैसे बनाएंअपनी त्वचा देखभाल आहार को और अधिक प्रभावी कैसे बनाएं
पुरुषों के लिए सबसे अच्छी त्वचा देखभाल के लिए आपका अंतिम गाइड - 4 रहस्यों ने अवयवों का खुलासा कियापुरुषों के लिए सबसे अच्छी त्वचा देखभाल के लिए आपका अंतिम गाइड - 4 रहस्यों ने अवयवों का खुलासा किया
हाइड्रेशन के आवश्यक तत्वहाइड्रेशन के आवश्यक तत्व
एक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझावएक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझाव
सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करेंसक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें
सौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सीसौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सी
» » न केवल नाश्ता: दूध और अंडे भी आपकी त्वचा के लिए हैं!
© 2022 TonMobis.com