स्वाभाविक रूप से दांत को ठीक करने के लिए उपयोगी घरेलू उपचार




हीट रश या दांत एक त्वचा की जलन होती है जो तब होती है जब पसीना ग्रंथियां अवरुद्ध होती हैं। यह शरीर के विभिन्न हिस्सों पर दिखाई देता है और त्वचा पर कई छोटे बाधाओं की विशेषता है। यह एक बहुत ही अप्रिय स्थिति है, क्योंकि आमतौर पर यह तीव्र खुजली के साथ होता है।

आमतौर पर पीठ, छाती, बगल, ग्रेन और कमर लाइन पर दांत दिखाई देता है। बच्चों और अधिक वजन वाले लोगों को मिठाई बुखार से पीड़ित होने की अधिक संभावना है। त्वचा की जलन विशेष रूप से गर्म और आर्द्र परिस्थितियों में देखी जाती है।

मिलिरी बुखार के सामान्य लक्षण हैं: शरीर के हिस्सों में छोटे झटके या पित्ताशय, खुजली और हल्के सूजन शामिल हैं।

दाने की उपस्थिति के मुख्य कारण हैं: आसीन जीवन, जीवाणु संक्रमण, अधिक वजन, अत्यधिक पसीना और अविकसित स्वाट ग्रंथियों (शिशुओं और बच्चों के इस मामले में)।

दिन में दो बार स्नान करने के लिए दलिया का प्रयोग करें। ओट्स में खुजली को शांत करने की क्षमता होती है।

प्यारी गर्मी से बचने के लिए गर्म अवधि के दौरान बहुत सारे तरल पीना बहुत उपयोगी होता है।

गर्म और आर्द्र मौसम के दौरान, त्वचा को शुष्क रखने और मजबूत साबुन से बचने के लिए सलाह दी जाती है।

गर्म पानी और मुलायम धुंध से त्वचा को धोना भी बहुत उपयोगी है। ठंडा ठंडा करने के बाद धीरे-धीरे एक भाग शराब और तीन भागों के पानी से तैयार मिश्रण के साथ कर सकते हैं। पानी उबालने के लिए मिश्रण तैयार करने से पहले और ठंडा होने दें।

एक गिलास पानी के साथ बेकिंग सोडा का एक चम्मच मिलाएं। इस मिश्रण में एक टैबलेट गीला करें और इसे प्रभावित क्षेत्रों पर लागू करें। कांटेदार गर्मी से राहत पाने के लिए दिन में कई बार इस उपचार को दोहराएं। लगभग दस मिनट के लिए संपीड़न रखें।

एक अन्य प्रभावी उपचार में चप्पल के पाउडर, धनिया पाउडर का एक चम्मच, नागार्मस्टा पाउडर का एक चम्मच और ठंडा गुलाब पानी होता है। एक अच्छी पेस्ट प्राप्त होने तक सभी अवयवों को मिलाएं। प्रभावित पेस्ट पर इस पेस्ट को लागू करें।

एक अच्छा पाउडर प्राप्त करने के लिए पापल पेड़ की छाल क्रश करें। ईंट पाउडर के साथ मिलाएं और अपने शरीर पर मिश्रण लागू करें। यह पाउडर आपकी त्वचा को सूखा रखेगा और धब्बे की उपस्थिति को रोक देगा। आप तत्काल राहत के लिए प्रभावित क्षेत्रों पर चंदन के पाउडर को भी छिड़क सकते हैं।

कुछ जंबुल के बीज पीसें और एक पेस्ट तैयार होने तक थोड़ा पानी जोड़ें। यह पेस्ट पूरे शरीर पर लगाया जा सकता है।

पानी में भंग फुलर की धरती से बने ठीक पेस्ट में भी बड़ी और तत्काल राहत मिल सकती है। प्रभावित शरीर के हिस्सों पर पेस्ट फैलाएं और इसे सूखा दें। फिर आप बहुत सारे पानी के साथ आटा कुल्ला खत्म कर सकते हैं।

कुछ हरी धरती की म्यान लें और उस पर कुछ पानी डालें। खुजली वाले इलाकों में यह दवा लागू करें।

यदि आप कुछ नीम के जीवन को पीसते हैं और ठीक पेस्ट पाने के लिए कुछ पानी जोड़ते हैं तो वही लाभ मिल सकते हैं। इस मिश्रण के साथ प्रभावित क्षेत्रों को कवर करें और सूखने के बाद इसे धो लें।

आलू को स्लाइस में काटें और फिर स्लाइस को प्रभावित क्षेत्रों में रगड़ें। आप थोड़ा ताजा अदरक भी बना सकते हैं और फिर इसे पानी में उबालें। एक स्पंज के साथ परेशान क्षेत्रों पर तरल डालो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
"हॉट पैच" क्या है?"हॉट पैच" क्या है?
शरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashesशरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashes
मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या हैमुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?
सेबरेरिक डार्माटाइटिस - सेबरेरिक डार्माटाइटिस का इलाज कैसे करें, इसलिए यह कभी वापस नहीं आता हैसेबरेरिक डार्माटाइटिस - सेबरेरिक डार्माटाइटिस का इलाज कैसे करें, इसलिए यह कभी वापस नहीं आता है
विस्फोट कि वैसे भी इसके साथ?विस्फोट कि वैसे भी इसके साथ?
» » स्वाभाविक रूप से दांत को ठीक करने के लिए उपयोगी घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com