फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम या पीड़ित - लक्षण और उपचार

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम या एसयूएफ - लक्षण और उपचार

बिल्ली के मूत्र तंत्र में एक मिशन है, अपशिष्ट निपटान , और जो इसे सीधे ले जाने के लिए ज़िम्मेदार हैं वे गुर्दे, मूत्राशय, मूत्रमार्ग और मूत्रमार्ग हैं। इस तरह, हम देखते हैं कि मूत्र हमारी बिल्ली के अस्तित्व में मामूली भूमिका कैसे नहीं खेलता है, जैसा कि यह हमारे अंदर करता है। इसे चयापचय से आने वाले अपशिष्ट पदार्थों और जहरीले घटकों को निष्कासित करना चाहिए और रक्त प्रवाह में जमा किया जा सकता है। के माध्यम से एक ही मूत्र यूरिया का सफाया कर दिया जाता है, इसलिए इस रोग का नाम, क्रिएटिनिन, कैल्शियम और oxalate तरह की उत्पत्ति। इसलिए, यह उत्सर्जित पानी और खनिजों की मात्रा को नियंत्रित करता है।

जब मूत्र प्रणाली का कामकाज पर्याप्त नहीं होता है, तो बिल्लियों को विभिन्न बीमारियों से पीड़ित किया जा सकता है। इसलिए, ExpertoAnimal से हम इसके बारे में बात करना चाहते हैं फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के लक्षण और उपचार (SUF)।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली का बच्चा hyperesthesia - लक्षण और उपचार
सूची

एसयूएफ क्या है?

स्पैनिश भाषी देशों में इसे जाना जाता है एसयूएफ या फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम , जबकि अंग्रेजी में आम नाम FUS है। मुख्य रूप से हमारे समय, जहां हम एक उल्लेखनीय आसीन जीवन बिल्ली बधिया और औद्योगिक फ़ीड गठबंधन की निशानी के रूप में यह परिभाषित करते हैं, इस रोग में जिसके परिणामस्वरूप यह मुश्किल संभालने के लिए और हल करने के लिए कर रही है कभी कभी छिटपुट है।

आज, के रूप में इसके कारणों को परिभाषित करना मुश्किल है , कई परिभाषाओं के अनुकूल होने के कारण कई परिभाषाएं फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के लिए स्वीकार की जाती हैं:

  • लिंग जाली पुरुष कम मात्रा में हार्मोन और उसके मूत्रमार्ग के आकार के कारण बीमारी के अनुबंध का उच्चतम प्रतिशत है। मादाएं भी प्रभावित हो सकती हैं लेकिन यह दैनिक क्लिनिक में अक्सर नहीं होती है।
  • खिला : औद्योगिक फ़ीड और, काफी हद तक, खराब गुणवत्ता फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के मुख्य कारणों में से एक है। खनिजों में बहुत समृद्ध खाद्य पदार्थ, चर्चा के बिना मुख्य अपराधियों हैं। घर का बना आहार या प्राकृतिक फ़ीड चुनने से इन पत्थरों के गठन को रोकने में मदद मिलेगी।
  • भार : मूत्र संबंधी आदतों से बारीकी से संबंधित है, क्योंकि एक अधिक वजन वाली बिल्ली कम पेशाब करती है और अधिक मूत्र पर ध्यान केंद्रित करती है, इस सिंड्रोम का इलाज करते समय एक समस्या। मूत्र सांद्रता से बचने के लिए, और क्रिस्टल जमा से बचने के लिए हमें दिन में 2 से 3 बार सैनिटरी ट्रे में जाने के लिए हमारी बिल्ली लेनी होगी। कम पानी का सेवन, गंदे ट्रे, मोटापा, आदि, चर के कुछ जब इस तस्वीर के रूप में जटिल रोकने का प्रयास कर नियंत्रित किया जाता है कर रहे हैं।
एसयूएफ क्या है?

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के लक्षण

अच्छे नतीजे पाने के लिए और प्रभावित बिल्ली को जितनी जल्दी हो सके स्वस्थ होने के लिए, प्रारंभिक पहचान हमेशा कुंजी होती है। इसके लिए, आपको मुख्य पर ध्यान देना चाहिए फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के लक्षण :

  • पेशाब करते समय कठिनाई और / या दर्द।
  • सिस्टाइटिस।
  • मूत्र में रक्त।
  • छोटी राशि और / या ट्रे के बाहर की Urinations।
  • उदासीनता या ब्याज की कमी।
  • आपकी सामान्य स्थिति में सुधार।
  • भूख की कमी
  • आंशिक या पूर्ण मूत्रमार्ग बाधा (पशु चिकित्सा आपातकालीन) हो सकती है।

यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं, तो इलाज शुरू करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच न करें।

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के लक्षण

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम का निदान और उपचार

अगर हमारी छोटी बिल्ली पहले से ही बीमार है, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह पशुचिकित्सा पर जाना है, क्योंकि जैसा कि हम लक्षणों में व्याख्या करते हैं, यह एक है पशु चिकित्सा तत्कालता और इस समय उनकी जिंदगी मुख्य बात है।

iquest- एसयूएफ का निदान कैसे किया जाता है?




मामलों के कई जवाब हैं और यह पशु चिकित्सा निदान पर निर्भर करेगा, जहां हमारे जानवर की नियमित खोज के माध्यम से, मूत्र नमूना माइक्रोस्कोप के तहत अपने अवलोकन के साथ और एक अल्ट्रासाउंड आवश्यकता के मामले में, हम निश्चित निदान पर पहुंचेंगे।

एसयूएफ का उपचार

प्रत्येक पेशेवर मामले की गंभीरता का मूल्यांकन करेगा और उपचार के लिए दवा का प्रशासन करने की सुविधा को देखेगा या नहीं। इसी तरह, हाथ में निदान, आप संभव अनब्लॉक करने के रूप में मालिकों युद्धाभ्यास gavage द्वारा या बहुत गंभीर मामलों में सर्जरी में सूचित कर सकते हैं।

हमारे रूप में, मालिकों के रूप में, हमारी बिल्ली को सबसे खराब संकल्पों से गुज़रने से रोकने के लिए मामलों की शुरुआती पहचान है।

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम का निदान और उपचार

एक अलग और निवारक उपचार

एक समग्र पशुचिकित्सा के रूप में मैं चिंतित हूं, मैं मूत्रविज्ञान सिंड्रोम के इलाज के संबंध में अपना व्यक्तिगत और व्यावसायिक दृष्टिकोण देने से नहीं रोकना चाहता था। परंपरागत पशु चिकित्सकों को खारिज किए बिना, मैं एक पशुचिकित्सक के रूप में स्नातक होने के लिए भी गया, सालों से मैंने पारंपरिक मामलों के साथ इन मामलों का इलाज नहीं किया है। एक अच्छा एनामेनेसिस या मालिकों से पूछताछ करने से हमें सही चुनने का मौका मिलता है होम्योपैथिक दवा प्रत्येक मामले के लिए।

के साथ संभालती है बाख फूल , स्वस्थ भोजन और, सबसे साहसी, कुछ में के सत्र रेकी , वे आमतौर पर relapses से बचने में मदद करते हैं। यह एक बीमारी है जिसे हम सबसे स्वस्थ तरीके से इलाज कर सकते हैं, आपको बस आराम क्षेत्र को बदलने और छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। चलो प्राकृतिक पर वापस देखो, हम पहले से ही अपने या अपने मानव परिवार के लिए प्रयास करते हैं, Iquest- क्यों उनके साथ भी नहीं?

एक अलग और निवारक उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम या एसयूएफ - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की Urogenital प्रणालीकुत्ते की Urogenital प्रणाली
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारकुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता हैमेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
» » फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम या पीड़ित - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com