बिल्लियों में यूरोलॉजिकल सिंड्रोम: एक साधारण समाधान के साथ एक गंभीर समस्या

बिल्लियों में यूरोलॉजिकल सिंड्रोम: एक साधारण समाधान के साथ एक गंभीर समस्या

क्या आपने कभी सुना है कि एक बिल्ली की मृत्यु हो गई क्योंकि "उसका मूत्राशय अवरुद्ध है"? यह एक बहुत ही गंभीर (और दुर्भाग्य से बहुत ही सामान्य) समस्या कई जानवरों और उनके मालिकों के जीवन को प्रभावित करता है, और उस जानकारी की कमी बस ज्यादातर मामलों में होती है क्योंकि यह वास्तव में बहुत आसानी से रोका जा सकता है और यह प्राणघातक बनने के बिना।

बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम एक बीमारी है जो मुख्य रूप से देती है घरेलू बिल्लियों वयस्कता में नर, और यह मूत्राशय को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन मूत्र पथ (मूत्रमार्ग)।

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम क्या है?

यह सिंड्रोम वयस्क जीवन के पहले महीनों से समय के साथ विकसित होता है, हालांकि यह जानना बहुत मुश्किल है कि यह आपकी बिल्ली को प्रभावित करने के लिए कब शुरू हो रहा है। क्या ज्यादातर होता है कि बिल्ली मूत्र पथ भरा हुआ या पथरी या "पत्थर" सोडियम है कि गरीब आहार के कारण बनते हैं से बाधित कर रहे हैं, और मूत्र के प्रवाह को अवरुद्ध में पहुंचते हैं। यह बीमारी उनके लिए बहुत दर्द का कारण बनती है, और अगर यह समय से पहले इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है क्योंकि यह आमतौर पर संक्रमण का कारण बनता है।

पुरुष बिल्लियों को उनके शरीर रचना के कारण इस सिंड्रोम को विकसित करने के लिए बहुत प्रवण होते हैं, और हालांकि यह विश्वास करना मुश्किल है, वे भी अधिक बिल्लियों हैं जिन्हें निर्जलित किया गया है।

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम का उत्पादन क्यों होता है?




जैसा कि हमने उल्लेख किया है, यह सिंड्रोम मूत्र पथ की बाधा के कारण है। हालांकि यह रातोंरात नहीं होता है, यह मुख्य रूप से आपकी बिल्ली की जीवनशैली और आहार के कारण होता है (हालांकि ट्यूमर जैसे अन्य कारक भी शामिल हो सकते हैं)।

एक बिल्ली का भोजन आहार अस्वास्थ्यकर भोजन से बना है जो कम पौष्टिक मूल्य के साथ होता है। कई ब्रांड विपणन वसा और नमक वाली उत्पादों (विशेष रूप से उन है कि अधिक किफायती हैं) जरूरी भोजन है, जो पशुओं के लिए फायदेमंद है की गुणवत्ता में सुधार के बिना उत्पादन की मात्रा में वृद्धि करने के लिए। ये घटक है कि बिल्लियों के मूत्रमार्ग की दीवारों पर जमा क्योंकि, जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों सिर्फ मांस खाने के हैं, इसलिए सभी अन्य घटक अनावश्यक है और अपने पालतू जानवरों के लिए अधिकतम करने के लिए बचा जाना चाहिए। कुछ और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ इसे देखते हैं।

फेलीन मूत्रविज्ञान सिंड्रोम को कैसे रोकें?

फेलिन मूत्र सिंड्रोम को रोकें अपने पालतू जानवर के लिए जिम्मेदार रहें. एक तरफ, भोजन इस बीमारी के विकास के लिए एक मौलिक जोखिम कारक है, इससे बचने के लिए पहला कदम केवल अपने पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ भोजन में थोड़ा और निवेश करना है। ब्रांडों के संबंध में, आप मार्गदर्शन करने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं जिसके लिए अधिक गुण हैं और आपकी बिल्ली के मूत्र चैनलों में सोडियम के संचय को रोक सकते हैं।

दूसरी ओर, इस रोग के लक्षण मुश्किल है क्योंकि बिल्लियों वापस लेने के लिए जब वे बीमार लग रहा है, उनके आकाओं और छिपे हुए अपेक्षा से छुपा समय या अंधेरे में खर्च हो जाती हैं हो सकता है के लिए देखते हैं। हालाँकि, कुछ संकेत हैं जो स्थिति को और भी खराब होने से पहले आपको सतर्क कर सकते हैं:

  • पेशाब की बढ़ी हुई आवृत्ति (मूत्र)
  • पेशाब करने के लिए दोहराए गए प्रयासों को दोहराया गया
  • लिंग की सूजन
  • अपने पालतू जानवर के व्यवहार में परिवर्तन: बेचैनी, चिंता, निराशा।

आप अपनी बिल्ली में इन संकेतों पर ध्यान देते हैं तो आप तुरंत, एक पशु चिकित्सक, जो दूर करने के लिए क्या मूत्र नलिकाओं को ढक रहा है एक कैथीटेराइजेशन प्रदर्शन करेंगे करने के लिए उसे ले जाना चाहिए तथापि के बाद कि आप अपने पालतू के पोषण की आदतों को बदलने पर विचार करना चाहिए, ताकि आप रह सकते हैं आपकी तरफ से एक लंबा और खुशहाल जीवन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार है
मूत्राशय की बाधा के साथ घरेलू बिल्लीमूत्राशय की बाधा के साथ घरेलू बिल्ली
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
मूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चामूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चा
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?
बिल्लियों में मूत्र असंतोष - कारण और उपचारबिल्लियों में मूत्र असंतोष - कारण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों है
बिल्लियों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
» » बिल्लियों में यूरोलॉजिकल सिंड्रोम: एक साधारण समाधान के साथ एक गंभीर समस्या
© 2022 TonMobis.com