तंबाकू धूम्रपान हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है?

तंबाकू धूम्रपान हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है?

यह सोचने के लिए असामान्य नहीं है कि अगर हम अपने पालतू जानवरों को धूम्रपान करते हैं और शायद अधिक। अगर हमें लगता है कि वे छोटे हैं, तो उनके पास गंध की अधिक विकसित भावना है, निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों को सबसे बुरा हिस्सा लेना होगा . यह बिना किसी संदेह के, धूम्रपान करने का एक और कारण है यदि आप ऐसा करते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों पालतू जानवर हैं जो सिगार की वजह से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। वे विभिन्न असुविधाओं और गंभीर बीमारियों का कारण बनते हैं, यहां मैं कुछ चीजों का विवरण देता हूं जो उनके साथ हो सकते हैं।

धूम्रपान करने वालों के साथ रहने वाली बिल्लियों में ट्यूमर विकसित करने का बहुत अधिक मौका होता है, जैसे कि लिम्फोमा और कैंसर।

बिल्लियों की तरह कुत्ते, करते हैं ट्यूमर और संभवतः कैंसर विकसित करें , खासतौर पर उन लोगों को जो कोली की तरह लंबे समय तक घूमते हैं और यह आकार के लिए बस होता है। अध्ययनों से पता चलता है कि, अगर वे नियमित रूप से धूम्रपान करने के लिए उजागर होते हैं, तो उनके पास रोग से पीड़ित होने का 60% मौका होता है, या तो फुफ्फुसीय या श्वसन।

गंभीर बीमारियों के अलावा, वे अपनी गंध की भावना को भी खराब कर देते हैं और उनके लिए, यह अस्तित्व के लिए एक मौलिक उपकरण है।

यदि आपको लगता है कि सिगार एकमात्र चीज है जो फेफड़ों को प्रभावित करती है, तो आप गलत हैं। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि इसका कारण बन सकता है स्नैप में कैंसर या, यहां तक ​​कि, रक्त में। हम समझाते हैं क्यों? ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर समय बिल्लियों ने अपने फर को चाटना और वह जगह है जहां वे सिगरेट में सभी हानिकारक रसायनों को अवशोषित और केंद्रित करते हैं।




यदि आपके पास कुत्ता या बिल्ली नहीं है, तो मैं आपको बताता हूं कि पक्षियों को सिगरेट के धुएं से संबंधित बीमारियों से भी पीड़ित हैं, जो उनके बालों वाले जोड़े के लिए उल्लिखित हैं।

पालतू जानवरों के साथ धूम्रपान करने वालों की सबसे आम समस्याओं में से एक प्रसिद्ध हैं सिगरेट बट्स , चूंकि कई मौकों में जानवर उन्हें खाते हैं या उनके साथ खेलते हैं। यह एक और कारण हो सकता है कि वे बहुत सारे विषाक्त पदार्थों को अवशोषित क्यों करेंगे।

उदाहरण के लिए, एक पूर्ण सिगरेट खाने से 18 किलोग्राम का कुत्ता बीमार पड़ता है, केवल तभी जब वह ग्यारह में प्रवेश करता है, जहर मर सकता है , इसलिए, संबंध बनाने में ज्यादा कुछ नहीं लगता है। छोटे कुत्तों के साथ क्या होगा या यदि बिल्ली का बच्चा उसी राशि या अधिक खाएगा?

यदि आप अपने पालतू जानवरों को धूम्रपान करते हैं और प्यार करते हैं तो धूम्रपान रोकने के लिए यह सही समय है क्या आप अपने प्यारे दोस्त के लिए इस लत को छोड़ देंगे?

छवि सीसी प्रन्नवीर जयानी

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू और कुत्तोंतंबाकू और कुत्तों
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
» » तंबाकू धूम्रपान हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है?
© 2022 TonMobis.com