चलो चलें!

!चलो चलें!

अपने कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास
क्या आप जानते थे कि एक कुत्ता निष्क्रिय हो जाता है, बहरा हो जाता है और वजन कम हो जाता है अगर वह घर पर और बिना ध्यान के लंबे समय तक रहता है? ओह, लेकिन केवल इतना ही नहीं, यह किसी प्रकार की व्यवहारिक समस्या विकसित करने की भी संभावना है, जैसे अत्यधिक भौंकने या काटने, और शायद आक्रामक व्यवहार और विनाशकारी व्यवहार विकसित करना होगा। इसलिए, कुत्ते को खुश रखने के लिए अभ्यास न केवल महत्वपूर्ण है, कुत्ते के शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अभ्यास महत्वपूर्ण है।

यह अभ्यास आपके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए भी बहुत अच्छा है, यह आपके प्रिय कुत्ते के साथ समय बिताने का एक शानदार शौक भी है। व्यायाम आपके और आपके कुत्ते के लिए उत्कृष्ट है, इससे उन्हें फिट और सक्रिय रहने में मदद मिलती है। तो दोनों लाभ होगा।

चलना

चलना एक साधारण व्यायाम है जिसे आप और आपके कुत्ते का आनंद लेंगे। इसके अलावा, आपको इसे करने के लिए बहुत दूर जाने की आवश्यकता नहीं है, न ही आपको एक महान स्पोर्ट्स टीम की आवश्यकता है। बस अपने घर के चारों ओर कुछ ब्लॉक चलें, आरामदायक कपड़े और जूते पहनें। ओह, लेकिन यदि आप जंगल, ग्रामीण इलाके, पार्क, समुद्र तट या किसी अन्य जगह पर जाने के लिए जाना चाहते हैं, तो मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपका कुत्ता भी इसे प्यार करेगा और एक साथ एक महान समय का आनंद उठाएगा।




चलने की धीमी और चिकनी गति आपको और आपके कुत्ते को कई तरीकों से मदद करती है: यह मांसपेशियों को टोन करती है, यह आपके दिल में ऑक्सीजन प्रदान करती है, और यह फेफड़ों के लिए फायदेमंद है। यदि आपके कुत्ते को पैदल चलने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है या यदि वह थोड़ा अधिक वजन वाला होता है, तो 15 मिनट की छोटी पैदल दूरी से शुरू करें। कमाई के रूप में समय और गति में वृद्धि।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो ताजा हवा चलने और महसूस करने के लिए पसंद करते हैं, तो दैनिक कुत्ते का 1 या 2 किलोमीटर वह सब कुछ है जो आपके कुत्ते को आकार में रहने की जरूरत है। यदि आपके कुत्ते में बहुत सारी ऊर्जा है तो आप गति और दूरी बढ़ा सकते हैं, आपका कुत्ता निश्चित रूप से इसे प्यार करेगा।

हालांकि, यदि आपके पास लंबी सैर के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आपका कुत्ता आपके घर के चारों ओर कुछ ब्लॉक आपके साथ चलने में प्रसन्न होगा।

सवाल यह है कि अपने कुत्ते, व्यायाम, आकार में कुछ समय बिताना और सबसे अच्छी बात यह है कि आपके कुत्ते का बेहतर व्यवहार होगा। मुझे उम्मीद है कि आप आलसी मालिक नहीं हैं जो कम से कम अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर जाने का समय नहीं लेते !!! ऐसा करने का प्रस्ताव देने में कभी देर नहीं हुई! आपका कुत्ता आपको धन्यवाद देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायामअति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभकुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
अभ्यास के साथ तनाव मुआवजाअभ्यास के साथ तनाव मुआवजा
» » चलो चलें!
© 2022 TonMobis.com