कैनिन ट्रेनर का उपयोग कैसे करें और कब करें?

वर्तमान में कुत्ते प्रशिक्षकों के पास जाना आम बात है जब वे हमारे पालतू जानवरों में अवांछित व्यवहार करते हैं। इस मौके पर हम बात करेंगे कि कौन से व्यवहार हैं जिनमें हमें कुत्तों के सामने संकोच नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्हें अपर्याप्त माना जाता है। हम भी बात करेंगे उपयुक्त कुत्ते ट्रेनर का चयन कैसे करें

हमारे कुत्ते के लिए।

प्रशिक्षण कुत्ते

यह अंतर करने के लिए क्या व्यवहार एक कुत्ते के स्वभाव का परिणाम है महत्वपूर्ण है, वे जो लोग उनके मालिकों द्वारा दर्ज की गई लेन-देन की गरीब शिक्षण, या अपने स्वयं के ओर से गरीब सीखने हैं में सहज हैं।

कुत्तों के अनचाहे व्यवहार

जैसा कि हमने पहले ही कुछ पहले ही उल्लेख किया है, कुत्तों के दो महान व्यवहार हैं। एक तरफ वे हैं व्यवहार जो उनके कुत्ते की प्रकृति का उत्पाद हैं , जिसे बुरा व्यवहार के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए, लेकिन स्वाभाविक रूप से कुत्तों के व्यवहार के सामान की तरह। यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि ये व्यवहार कुछ हद तक परेशान नहीं हो सकते हैं, क्योंकि यह शायद हमें यह सब परेशान करता है कि हमारे कुत्ते बगीचे में छेद खोदते हैं और खुदाई करते हैं।

डाउनलोड (12)

इन व्यवहारों में से एक जो अवांछित माना जाता है वह उन के अनुरूप हो सकता है बुरा व्यवहार . यह मालिक के साथ-साथ कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। इसका एक उदाहरण अन्य कुत्तों के लिए या यहां तक ​​कि अन्य मनुष्यों के लिए आक्रामकता हो सकता है, स्वच्छ स्वास्थ्य संबंधी व्यवहार, अति सक्रियता इत्यादि।

किसी भी मामले में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कई बार वे मालिक हैं जो अपने कुत्तों में बुरी आदतों को जन्म देते हैं, जिन्हें वे शिकायत करते हैं।

कैनिन ट्रेनर कब और कैसे चुनें?




इन अवांछित व्यवहारों की उपस्थिति के साथ, आदर्श एक कुत्ते ट्रेनर से मदद मांगना है। किसी भी मामले में, पिल्लों की शिक्षा के लिए इन पेशेवरों की मदद मांगना आदर्श होगा, हालांकि जब वे वयस्क होते हैं तो वे भी परामर्श जारी रख सकते हैं।

कुत्तों के प्रशिक्षकों में से एक जो कि हाल के दिनों में लोकप्रिय हो गया है, जो बड़ी संख्या में कुत्तों के साथ हासिल किया गया है सेसर मिलन, बेहतर "कुत्ते आकर्षण" के रूप में जाना जाता है।

प्रशिक्षण कुत्ते-बार्सिलोना-कुत्तों

पहली बात यह है कि सलाह एक विशेषज्ञ को खोजने के लिए है जो हमारी आय फिट बैठता है, क्योंकि कई मामलों में वे बहुत महंगा होते हैं। इसके अलावा, परामर्श के समय, यह इंगित करना आवश्यक है कि कौन से व्यवहार अवांछनीय मानते हैं और हम उन्हें क्यों बदलना चाहते हैं। इस अर्थ में, हमारी इच्छाओं के अनुसार प्रशिक्षक का समर्थन करना क्या है, क्योंकि कई बार वे मानते हैं कि कई चीजें बदलनी हैं, और इसमें कभी-कभी बहुत अधिक कीमत शामिल हो सकती है।

विशेषज्ञ चुनने के समय खाते में ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण है पेशेवर करियर, तुलना करने और चुनने में सक्षम होने के साथ हम अपने कुत्ते को व्यवहार में परिवर्तन की प्रक्रिया को पूरा करना चाहते हैं। साथ ही यह लागत अंतिम निर्णय लेने से पहले कई विचार-विमर्श करने के लिए महत्वपूर्ण है, वहाँ के रूप में प्रदान की एक-दूसरे की वजह से एक प्रशिक्षण प्रक्रिया से बाहर ले जाने के समय में भिन्न हो सकते हैं के विभिन्न तरीकों, सेवा में हैं, इत्यादि

छवियां (5)

अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक विशेषज्ञ की सलाह और ज्ञान रखना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि वह हमेशा जानवर और उसके मालिक दोनों को मदद करने में मदद करेगा अधिक खुश और सामंजस्यपूर्ण जीवन। इसके अलावा, पिछले प्रकाश डाला और कम महत्वपूर्ण नहीं, व्यवहार बदलने की प्रक्रिया के बाद, उसके मालिक के साथ पशु के बीच संबंध है, और अधिक मजबूत करने के लिए अधिक आराम से और बहुत खुश होने के अलावा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
बिल्कुल सही कुत्तोंबिल्कुल सही कुत्तों
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
» » कैनिन ट्रेनर का उपयोग कैसे करें और कब करें?
© 2022 TonMobis.com