एक पालतू जानवर के साथ प्रवास - दस्तावेज़ीकरण और पालन करने के लिए कदम

एक पालतू जानवर के साथ प्रवास - दस्तावेज़ीकरण और पालन करने के लिए कदम

पालतू जानवर हमारे परिवार का हिस्सा हैं, इसलिए जब हम किसी दूसरे देश में जाने से कोई संदेह नहीं है पर विचार हम हमारे साथ आना चाहते हैं, लेकिन प्रक्रियाओं क्या पालन करने के लिए कर रहे हैं के बारे में कई सवाल हो सकते हैं। दूसरे देश में जाना बहुत ही भारी हो सकता है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह पूरी तरह से संगत है एक पालतू जानवर के साथ सहअस्तित्व के साथ अनुकूलन।

जब आप किसी नए देश को स्वीकार करने की बात आते हैं तो पालतू जानवर के साथ मिलकर आपको और लाभ मिल सकते हैं। एक जानवर की कंपनी आपको नॉस्टल्जिया और अकेलापन के क्षणों को दूर करने में मदद कर सकती है जिसे कभी-कभी अज्ञात जगह में महसूस किया जा सकता है। इसके अलावा, इससे पहले कि आप आप पशु केन्द्रों, देखभाल करने वालों या वॉकर के लिए खोज सकते छोड़ जो आपके क्षेत्र में हो सकता है अगर आप कई घंटे पहले घर से दूर खर्च करने के लिए जा रहे कम चिंतित महसूस करने के लिए।

किसी को भी जो एक पालतू जानवर, जो कुछ भी है, आप इसे के साथ बनाया बड़ा बंधन है, इसलिए उसके पीछे छोड़ने का विचार है कि जब हम छोड़ देश समझ से बाहर है और क्या करना है नहीं जानते हुए भी की अनिश्चितता तड़पना तक पहुँच सकते हैं इसे हमारे साथ ले जाने के लिए। ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको उन बुनियादी चरणों को दिखाना चाहते हैं जिनके लिए आपको अनुसरण करना होगा एक पालतू जानवर के साथ प्रवास करते हैं और यदि आप अपने जीवन में एक नया रोमांच करने का निर्णय लेते हैं तो आप इतना खो नहीं पाते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: सांप के काटने से पहले पालन करने के लिए कदम
सूची

पालन ​​करने की प्रक्रिया

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपने बारे में सूचित करने से पहले कानून गंतव्य के देश में जानवरों के संबंध में। यही है, एक सामान्य नियम कुत्ते और बिल्लियों को दुनिया के लगभग सभी देशों में स्वीकार किया जाता है, हालांकि, घोड़ों, कृंतक, सांप, कछुए, पक्षियों आदि जैसे अन्य जानवरों को स्वीकार किया जाता है। जब वे प्रवास करते हैं तो वे थोड़ा और समस्याग्रस्त हो सकते हैं, और उन्हें उस देश में भी भर्ती नहीं किया जा सकता है जिस पर आपने जाने का फैसला किया है। यदि आपको संदेह है क्योंकि आपके पास एक विदेशी पालतू जानवर है, तो आप गंतव्य के देश के वाणिज्य दूतावास में जा सकते हैं ताकि वे आपको उन सभी प्रक्रियाओं के बारे में सूचित कर सकें जिन्हें आपको पालन करना होगा।

यदि आप कुत्ते के साथ प्रवास करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि ऐसे देश हैं जहां वे संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, जैसे पिट बैल जैसे कुत्तों की कुछ नस्लों को स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आपके पास पीपीपी दौड़ है, तो आपको सभी प्रक्रियाओं को शुरू करने से पहले अपने साथी को गंतव्य के देश में स्वीकार कर लिया जाना चाहिए।

इस तरह, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह है खुद को दूतावास या वाणिज्य दूतावास में सूचित करें गंतव्य के देश में पालतू जानवर के प्रवासन की स्थितियां, विशेष रूप से:

  • यदि कोई विशिष्ट प्रमाण पत्र है, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया या कनाडा जैसे कुछ देशों को विशेष प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है।
  • यदि आवश्यक हो आधिकारिक पशु निर्यात प्रमाण पत्र दूतावास या, जो Apostille द्वारा मान्य या तो आवश्यक नहीं है है ने समर्थन किया है।

यदि आप किराए पर रहने जा रहे हैं और आप गंतव्य के देश में एक घर की तलाश में हैं, तो हमेशा मालिक को चेतावनी देना याद रखें कि जब आप पहुंचते हैं तो अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए आपके पास पालतू जानवर हैं।

पालन ​​करने की प्रक्रिया

दस्तावेज

आम तौर पर एक पालतू जानवर के साथ माइग्रेट करने के लिए आपको टीकाकरण प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और निर्यात के लिए स्वास्थ्य परमिट की आवश्यकता होगी।

आप यह सुनिश्चित करें कि अपने पालतू गंतव्य देश में आप प्राप्त कर सकते हैं कर दिया है, यह समय इन दस्तावेजों को प्राप्त करने के लिए है, जो प्रमाणित करने के लिए है कि पशु पूरी तरह से स्वस्थ dewormed और टीका लगाया है, करना है प्रक्रिया शुरू करने के लिए (आमतौर पर अनिवार्य टीकाकरण किया जाता है रेबीज की, हालांकि यह प्रत्येक देश पर निर्भर करता है, कुछ और पूछ सकता है)।

टीकाकरण प्रमाण पत्र

सामान्य रूप से और जब तक गंतव्य के देश को अधिक विनिर्देशों की आवश्यकता नहीं होती है, इसमें निम्नलिखित जानकारी होनी चाहिए:

  • पशु डेटा: दौड़, रंग, वजन।
  • रेबीज की जगह और तारीख गोली मार दी।
  • टीका का नाम और क्रम संख्या।
  • टीका की प्रभावशीलता का समय।



अगर उन्हें देश में प्रवेश करने के लिए और अधिक टीकों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें दूसरों के साथ भी भरना होगा।

पशु चिकित्सा स्वास्थ्य प्रमाण पत्र

यह दस्तावेज एक लाइसेंस प्राप्त नैदानिक ​​पशुचिकित्सा द्वारा जारी किया जाएगा और, जैसा कि पिछले एक की तरह है, हमें देश में प्रवेश करने के लिए आवश्यक डेटा के बारे में सूचित करना होगा। सामान्य रूप से, इसकी अवधि होगी अधिकतम 10 दिन , हालांकि कुछ देशों को इसकी सीमाओं में प्रवेश करने से पहले 48 जारी किए जाने की आवश्यकता है, इसलिए हमें इसे छोड़ने से पहले ही करना होगा। सामान्यतः, इसमें निम्न शामिल होना चाहिए:

  • मालिक की जानकारी
  • पशु डेटा: नाम, प्रजातियां, नस्ल, जन्मतिथि, पशु की भौतिक विशेषताओं।
  • जानवर की पहचान संख्या।
  • जानवरों की उत्पत्ति का देश और जिन देशों में यह पिछले दो वर्षों में रहता है।
  • रेबीज टीकों का डेटा: टीका, स्थान, नाम और टीका की संख्या, वैधता, पशुचिकित्सा की पहचान जिसे प्रशासित किया गया है।
  • किए गए प्रयोगशाला के पहचान डेटा के साथ जानवर को रक्त परीक्षण के परिणाम प्रस्तुत किए जाने चाहिए।
  • पशुचिकित्सा द्वारा किए गए नैदानिक ​​परीक्षा के परिणाम।

निर्यात प्रमाण पत्र

यह दस्तावेज प्रतिनिधिमंडलों की कृषि के क्षेत्र के आधिकारिक पशु चिकित्सकों और सरकार के उप-प्रतिनिधिमंडलों द्वारा जारी किया जाएगा। प्रत्येक देश में हम एक अलग तरीके से आगे बढ़ते हैं, इसलिए हमें हमें पहले से सूचित करना होगा।

निर्यात प्रमाण पत्र के विभिन्न मॉडल हैं, कुछ सामान्य हैं और अन्य विशिष्ट हैं , लेकिन यह गंतव्य के देश की आवश्यकताओं पर निर्भर करता है और अभियान के समय वे हमें बताएंगे कि क्या आवश्यक है।

ये सभी दस्तावेज एक ऐसी भाषा में होना चाहिए जिसे गंतव्य के देश में आसानी से समझा जा सके, या तो देश का स्वयं या अंग्रेजी में।

हेग के प्रेषक

कुछ देशों को यह आवश्यक है कि निर्यात प्रमाणपत्र को हेग के प्रेषक के वैधीकरण द्वारा मान्य किया जाए या एक कौंसुलर मान्यता हो। यह एक बार फिर, आप गंतव्य के देश के दूतावास या वाणिज्य दूतावास में परामर्श कर सकते हैं। ये सत्यापन आधिकारिक दस्तावेज़ में दिखाई देनी चाहिए।

दस्तावेज

विमान पर

उसी तरह, यदि आप विमान द्वारा जाने जा रहे हैं, तो आपको गंतव्य के देश में प्रवेश करने के लिए प्रक्रियाओं के बारे में सूचित करना होगा, आपको उस एयरलाइन से संपर्क करना चाहिए जिस पर आप उड़ान भरने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप पालतू जानवरों की अनुमति दें और, उस मामले में, मांग क्या हैं। कुत्ते या बिल्लियों होने के मामले में, वे आमतौर पर निम्नलिखित होते हैं:

  • उन्हें अच्छी तरह से हवादार और गुणवत्ता पिंजरों में ले जाया जाना चाहिए ताकि वे यात्रा के दौरान नहीं खुल जाएं। इस लेख में आपको अपने पालतू जानवर को पिंजरे के आदी होने के लिए कुछ सुझाव मिलेगा।
  • कुछ एयरलाइनों में, छोटे जानवर जो 10 किलोग्राम से अधिक नहीं होते हैं, केबिन में सामान के सामान के रूप में यात्रा कर सकते हैं।
  • आपको अपने पालतू जानवर को पहले से सूचित और पंजीकृत करना होगा।
  • सरीसृप, कीड़े आदि के मामले में अगर वे उन्हें स्वीकार करते हैं तो उन्हें माल के रूप में जाना चाहिए।

यदि आप हवाई जहाज से यात्रा करने जा रहे हैं तो यहां आपको अनुसरण करने के लिए कदम मिलेंगे। सीमा शुल्क प्राधिकरण आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सभी दस्तावेजों के लिए पूछेंगे कि पशु कानूनी रूप से यात्रा करता है। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि ऐसे देश हैं जो अनुरोध करते हैं एक संगरोध स्टेशन में जानवर का अलगाव , जैसा कि ऑस्ट्रेलिया का मामला है।

विमान पर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के साथ प्रवास - दस्तावेज़ीकरण और पालन करने के लिए कदम , हम आपको जानवरों के साथ यात्रा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
तैरना कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास हैतैरना कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्याबिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
पालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूपपालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूप
» » एक पालतू जानवर के साथ प्रवास - दस्तावेज़ीकरण और पालन करने के लिए कदम
© 2022 TonMobis.com