मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत




मुलायम ऊतक पुरानी और गंभीर चोटों से ग्रस्त होने के लिए अधिक प्रवण होते हैं। क्षतिग्रस्त मुलायम ऊतक की मरम्मत के लिए सबसे उपयुक्त विधि दृष्टिकोण में हाथों का उपयोग है। एक कैरोप्रैक्टर, ऑस्टियोपैथ, फिजियोथेरेपिस्ट या मालिश चिकित्सक से बात करें, क्योंकि वे मुलायम ऊतक को प्रभावित करने और उन्हें सक्रिय करने की विधि से अवगत हैं।

जो मालिश मालिश के लाभ से संपर्क करते हैं वे इसका उपयोग करने के लिए अनिच्छुक हैं और आमतौर पर घबराहट बन जाते हैं। आम तौर पर, मरीज़ सवाल पूछते रहते हैं, जैसे कि उन्हें अपने कपड़े लेना पड़ता है, अगर वे मालिश चिकित्सक को संदर्भित करते हैं, या अगर वे असहज महसूस करते हैं तो कार्रवाई करने के लिए कार्रवाई करते हैं। ये सामान्य प्रश्न हैं जिन्हें तुरंत हल किया जाना चाहिए।

सबसे पहले, एक स्थानीय मालिश के लिए खोज। अपने परिवार या दोस्तों से संदर्भ प्राप्त करें या अपने क्षेत्र में कई मालिश क्लीनिक खोजें। इसके बाद आप परामर्श चिकित्सक के साथ समय बिताने, मालिश क्लिनिक नहीं ढूंढ सकते हैं। आपको उसे अपनी वर्तमान स्वास्थ्य समस्याओं और स्वास्थ्य के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि चिकित्सक को आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त विधियों का चयन करने के लिए समस्या की जांच करनी चाहिए।

व्यक्तिगत जानकारी के अतिरिक्त, आपको वर्तमान चिकित्सा के लिए अपनी वरीयता भी इंगित करनी होगी। चिकित्सक आपकी सभी प्राथमिकताओं को पूरा करने की कोशिश करेगा, ताकि आप आरामदायक महसूस कर सकें। आम तौर पर, लैवेंडर, कैजुपट, चाय के पेड़ के तेल का उपयोग किया जाता है, लेकिन आप सुगंधित तेलों के बीच चयन कर सकते हैं। इन तेलों का उपयोग जलन और सूजन को शांत करने के लिए किया जाता है। उनमें दर्दनाक तंत्रिका समाप्ति भी शामिल है, जिससे दर्द कम हो जाता है। यदि चिकित्सक सवाल नहीं करता है, तो आप अपने प्रश्न और स्वाद पूछने के लिए स्वतंत्र हैं।

एक और समस्या उन्मूलन कपड़े है। चिकित्सक पसंद करते हैं कि रोगी नंगा, क्योंकि यह उन्हें शरीर के विभिन्न हिस्सों तक आसानी से पहुंचने की अनुमति देता है। लेकिन अगर आप इस स्थिति से असहज महसूस करते हैं, तो अपने चिकित्सक से बात करें। इसके अलावा आपको पूरे शरीर को दिखाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि उन्हें कवर किया जा सकता है। लेकिन अगर आप कपड़े पहनना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे ढीले हैं ताकि चिकित्सक आसानी से आपके शरीर के प्रभावित हिस्सों तक पहुंच सके।
आपको बस मालिश टेबल पर झूठ बोलना है। हालांकि, कभी-कभी, आपको उस हिस्से तक बेहतर पहुंच प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है जो मालिश प्राप्त करेगा। लेकिन अगर यह स्थिति आपको असुविधा का कारण बनती है, तो अपने चिकित्सक को तुरंत बताएं।

जबकि चिकित्सा सक्रिय है, आप अपने चिकित्सक से बात कर सकते हैं या चुप हो सकते हैं। हालाँकि स्थिति बदलती है, बात करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अन्यथा आप चुप नहीं रह सकते हैं।
चिंता न करें अगर इलाज के बाद, आपका शरीर वसा है। चिकित्सक आपको गंदे कपड़े प्राप्त करने से रोकने के लिए इन तेलों को साफ करने में आपकी सहायता करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
राहत घर के लिए मालिश कुर्सियांराहत घर के लिए मालिश कुर्सियां
» » मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत
© 2022 TonMobis.com