जब आप एक शिक्षक के पास जाते हैं

dog_training_lower_im

कुछ मालिक को शिक्षित करने, कुत्तों में प्रशिक्षण या संशोधित व्यवहार में अलग तरीके से अनजान हैं का मानना ​​है कि वे सब, एक ही काम करते हैं दूसरों के बारे में सोच ट्रेनर एक समय में अपने कुत्ते की समस्या का समाधान होगा, आप जादू बटन खोजने के लिए और रीसेट कर देगा ।

इस सब के लिए दोष शायद अवधारणाओं, विज्ञापनों के गोलमाल में है और कुत्तों की इस दुनिया भर में भ्रामक लेबल: प्रशिक्षकों, शिक्षकों, ethologists, कुत्ते psicolólogos, व्यव्हार, पारंपरिक प्रशिक्षण, सकारात्मक व्यवहार संशोधन में प्रशिक्षण, आदि

और यह स्पष्ट है, एक ही नहीं होगा घर पर के रूप में एक धातु कॉलर अपने कुत्ते को डूबने और आपको बता आप के लिए किसी और कि आपको बता है कि आप को दंडित नहीं किया जाना चाहिए झुंड का नेतृत्व करने के लिए है कि करने के लिए तैयार के साथ एक व्यक्ति को पेश करेंगे अपने कुत्ते को और उसके व्यवहार को पुनर्निर्देशित करने के लिए कैसे।

एक सकारात्मक कुत्ते शिक्षक के पास जाने पर चीजें ध्यान में रखी जानी चाहिए:

  • शिक्षक एक यात्रा पर कुत्ते को "ठीक" मत करो। यह आपको इस अनुचित व्यवहार को खत्म करने के लिए दिन-दर-दिन आधार पर कैसे आगे बढ़ना सिखाएगा। लेकिन आप दैनिक काम करते हैं।



dog_hoops_small

  • थोड़ा उपयोग करने के लिए कि एक घर में अनुशंसित दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है अगर कोई सदस्य मुफ्त में जाने का फैसला करता है, उन्हें छोड़ दें और जो भी आप चाहते हैं। विफलता के लिए यह सबसे बड़ी गारंटी है।
  • कुछ समय के लिए लंबे समय तक होने वाली समस्याओं को मजबूत किया गया है कुछ सत्रों में समाप्त नहीं किया गया है। सकारात्मक शिक्षा व्यवहार को प्रभावित नहीं करती है, कुत्ते को अन्य विकल्पों की पेशकश करके उन्हें संशोधित करती है। यह वह कुत्ता है जो समय निर्धारित करता है।
  • मालिक-कुत्ते बंधन मालिक द्वारा अपने कुत्ते के साथ स्थापित किया जाता है, न कि शिक्षक। यह वह मालिक है जो उस प्रभावशाली-भावनात्मक बंधन को काम करना चाहिए जब आप अपने कुत्ते के साथ होते हैं, तो एक अनुमानित व्यक्ति होने के नाते और जिसमें कुत्ता भरोसा कर सकता है।

567202-40012-40

  • दो समान कुत्ते नहीं हैं। ऐसे मामले हैं जिन्हें कम समय में हल किया जा सकता है और ऐसे मामले हैं जिनके लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है। कई मालिकों के लिए पर्याप्त धैर्य के साथ खुद को बांटने के लिए यह बहुत जटिल और कठिन है। वे कोशिश करेंगे, लेकिन इस बीच उन्हें कई छद्म सुझाव मिलेगा जिसमें वे आपको बताएंगे कि इसमें काफी समय लगता है, यह सामान्य नहीं है, कि यह काम नहीं कर रहा है, टीवी पर ... खुश टीवी ... आदि।
  • दिशानिर्देश शिक्षक को दें उन्हें पत्र का पालन करना चाहिए।  यही वह है जिसे आपने उसे किराए पर लिया, और उसके लिए आपको यह बताने के लिए नहीं कि आपके पास कितना अच्छा कुत्ता है! या यह कितना स्मार्ट है! यह उत्सुक है कि कई अवसरों में, कभी-कभी 4 या 5 पैटर्न होते हैं, केवल आधे और कभी-कभी खराब होते हैं।
  • यदि शिक्षक आपको बताता है कि आपको कुछ समय से कुछ क्षेत्रों से बचना है, वह कुत्ते की समस्या में सुधार के उद्देश्य से करता है कुछ ट्रिगर्स से बचने के लिए, कुत्ते पार्क में अपनी दोस्ती खोना नहीं।
  • यदि पशुचिकित्सक, पड़ोसी या पार्क मित्र आपको अन्य चीजों को करने के लिए कहता है और उन्हें सुनने का फैसला करता है, तो शिक्षक को किराए पर न लें। अपना समय या पैसा बर्बाद मत करो!

8160804_f260

  • यदि शिक्षक, उदाहरण के लिए, एक लंबे पट्टा का प्रस्ताव करता है और अपने कुत्ते के साथ वापस लेने योग्य या छोटे पट्टा को समाप्त करता है, तो वह कहता है क्योंकि उसने इसके साथ कुछ समस्या देखी हो सकती है और अधिक खर्च जोड़ने के लक्ष्य के साथ नहीं।
  • अगर शिक्षक आपको अपने कुत्ते को विशेष रूप से भोजन के साथ या सिर्फ खिलौने के साथ पुरस्कृत करने के लिए कहता है, यह उस उपचार के लिए बहुत अनुकूल नहीं है जिसे मालिक अपने जोखिम पर निर्णय लेता है। जब हम हैं, शायद एक कुत्ते से पहले जो शारीरिक संपर्क को सहन नहीं करता है, उसे सहारा के साथ पुरस्कृत करें।
  • शिक्षक आपको उन चीजों को बता सकता है जिन्हें कभी-कभी आप सुनना नहीं चाहेंगे। यह संभव है कि 60 किलोग्राम का कुत्ता, विश्व चैंपियन का बेटा और जिसे आस्तीन काटने के लिए प्रशिक्षित किया गया था, डर और असुरक्षा से पीड़ित है। यह संभव है कि 2 किलोग्राम के पिल्ला को यह पसंद न हो कि आपके पास यह पूरे दिन आपकी बाहों में है या जब आप कुत्ते को गंध आते हैं तो आप इसे दोहन से उठाते हैं, यह अधिक है, यह शारीरिक संपर्क से नफरत कर सकता है। यह भी संभव है कि लंबे बाल के साथ आपका सुंदर सफेद पिल्ला, कुत्ते के रूप में व्यायाम करना, घास में, रेत में, मिट्टी में खेलना पसंद करता है और पूरे दिन फोम स्नान के साथ नहीं होता और कोलोन में भिगोया जाता है। यह कुत्ते पर निर्भर करेगा, न कि मालिक क्या सुनना चाहता है।
  • यदि यात्रा के दौरान आप कुत्ते के बारे में अधिक जानने के लिए नाटक करने वाले शिक्षक से अधिक जानना चाहते हैं, तो पैसे बर्बाद न करें और इसे कुछ अच्छे सामाजिक कार्य में समर्पित करें।
  • पहले जांचें कि यह कैसे काम करता है, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधियों और स्वयं को परिचित करें। आपको समय मिलेगा और आप परामर्श का अधिक लाभ उठाएंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
मैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लबमैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लब
सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!
मुफ्त Adiestroमुफ्त Adiestro
पुस्तक: सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रशिक्षणपुस्तक: सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रशिक्षण
मैड्रिड के कैनाइन हैंडलर सबसे मूल्यवान मूल्यवानमैड्रिड के कैनाइन हैंडलर सबसे मूल्यवान मूल्यवान
» » जब आप एक शिक्षक के पास जाते हैं
© 2022 TonMobis.com