सबकुछ कितना जटिल है!

कल मैंने कैनिन व्यवहार के लिए समर्पित कुछ फेसबुक समूहों पर एक नज़र डालने का फैसला किया और सबकुछ वैसा ही था जैसा कि साल पहले था।

वे यादृच्छिक रूप से सलाह देते हैं, कुछ भी विपरीत नहीं होता है और ऐसा लगता है कि कुछ भी चला जाता है। अगर कोई रिपोर्ट करता है कि एक परिषद गलत है, तो वे इस बात से नाराज होने का फैसला करते हैं कि, किसी ऐसे व्यक्ति से नाराज होने के बजाय, जिसने उन्हें बहुत समय पहले कुछ गलत बताया था।

मुझे याद है कि महान वीडियो कहा जाता है क्रूर प्यार (कठिन प्यार: प्रभुत्व और कुत्तों पर ध्यान), जब गेल फिशर हमें बताता है कि सीज़र मिलन और उनके कार्यक्रम के टेलीविजन सेलिब्रिटी के लिए धन्यवाद, हम 50 वर्षों तक कैनिन प्रशिक्षण में वापस चले गए हैं।

और हम समाधान चाहते हैं और हम उन्हें अब चाहते हैं!

कुत्तों और उनकी भाषा के बारे में सीखने के समय हम क्या बर्बाद कर रहे हैं जब हम देखते हैं कि कोई आता है और 20 मिनट में हम कुत्ते के किसी भी लक्षण को हल करते हैं?

cansino कि मन इतनी तेजी से कि कवर एक लक्षण जल्दी से किया जा सकता है, लेकिन एक लक्षण एक बड़ा समस्या के भागने है और वह समस्या इस तरह के एक कम समय में हल नहीं किया जाता है और खराब हो सकते हैं और भी बहुत कुछ इतना काम करता है समझाने है क्या यह समझना हमारे लिए मुश्किल है?

आप हर दिन 8:30 बजे कुत्ते को लेते हैं। वह समय है जब सड़क कुत्तों से भरी हुई है। पहले कुत्ते पर भौंकने तुम्हारा पल के लिए घंटों के लिए देख रहे हैं, दूसरी और तीसरी है ... अच्छी तरह से या या सवारी हर दिन आप और आपके कुत्ते के लिए बहुत तनावपूर्ण हो जाएगा और, आप नहीं आएगा खैर, यह आसानी से उपयोग नहीं किया जाएगा और यह अन्य समस्याओं में गिरावट होगी।
लेकिन कुछ नहीं होता!, आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो आपके कुत्ते के साथ 4 खींचता है और 3 अंगुलियों को रखता है और आप इसे 8:30 बजे प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह रेशम के रूप में चिकना होगा। समस्या खत्म हो गई है, खासकर आपके लिए। फिर, समय के साथ, अगर कुत्ते छोटा भतीजा हम उसके सिर पर हाथ रखना है, लेकिन हे, कुत्ता उसके मुंह एक बंदूक की तरह भरी हुई है (जिसे कोई भी कुत्ते का सम्मान करना सिखाया जाता है) को काटता है ... यह सामान्य है, नहीं कुछ भी नहीं होता है ... इसमें छोटी उंगलियों, खींचने और बुरे निकास के साथ कुछ लेना देना नहीं है ... कि, इसका कोई संबंध नहीं है, न ही यह देखा जाता है, और न ही यह [विडंबना] देखना चाहता है।

और हम सब कुछ सुनते रहते हैं

के फर्नीचर फैलाओ Vicks Vaporub! इसे छोड़ दो! इसे मत दो! वह आप पर हावी होना चाहता है! सिखाओ कि मालिक कौन है! उसे एक फर्म नो बताओ, यह मेरे लिए काम किया!

हल्के से टिप्स, कुछ भी नहीं है 2 या 4 महीने के साथ एक पिल्ला विषम ... अक्सर ... हालांकि contemplásemos प्रभुत्व के सिद्धांत के रूप में हम साल की बहुत सारी बनाने के लिए कुछ किसी को लगता है कि करता है के रूप में एक पिल्ला हमें गुरु करना चाहता है कि कहा गया था के बिना? क्या मास्टरिंग? Pacifiers के क्षेत्र, peeing या poop क्षेत्र का प्रभुत्व? बेतुका पर यह सीमाएं, मुझे खेद है, मैं इसे संभाल नहीं सकता।

यह वीडियो स्पष्ट रूप से बताता है कि कुत्तों में प्रभुत्व की अवधारणा 8 मिनट तक चलती है और मुझे लगता है कि यह स्पष्ट करता है। मैं कहना है कि 8 मिनट में आप पढ़ सकते हैं, सत्यापित और एक बहुत अध्ययन आपको लगता है कि आश्वस्त कर सकते हैं, लेकिन अभी भी तुम पर शक है, तो आप पढ़ सकते हैं और आप वर्तमान जानकारी और नहीं छद्म विज्ञान के साथ या cuñadismos पार्क के साथ विपरीत।

कुत्तों में प्रभुत्व

लेकिन लोग पूछते हैं, क्योंकि उन्हें मदद की ज़रूरत है और हर कोई एक पेशेवर के पास जाने का जोखिम नहीं उठा सकता है

सच है, बहुत से लोगों को मदद की ज़रूरत है और कई अन्य लोग उन लोगों का लाभ उठाते हैं जिन्हें सहायता चाहिए और इन सभी के बीच, सभी प्रकार की पार्क सलाह।

कई युक्तियाँ "यह मेरे लिए काम करती है" होने के साथ समाप्त होती है और इसके साथ सबकुछ कहा जाता है ... कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या काम करता है, लेकिन किसी मालिक और उसके कुत्ते को इसकी अनुशंसा नहीं की जा सकती है, जो फोटो या वीडियो से ज्यादा नहीं जानी जाती है जो हमें सॉसेज का उपयोग करने या उसे डांटने या पानी के स्प्रे का उपयोग करने के लिए फेसबुक पर रखता है या उसे चलने के लिए 2 घंटे ले जाता है। वे आपको बताने जा रहे हैं कहानी जैसा कि उनके साथ था, लेकिन किसी और चीज का मूल्यांकन किए बिना और आपके कुत्ते और इसकी परिस्थितियों के बारे में कम।

आप क्योंकि हम अगर आप खाने के बारे में चिंता, या रोता और क्रोध या करने के लिए उच्च संवेदनशीलता के साथ कुत्ते के साथ एक कुत्ते पर हैं एक भौतिक बीमारी है या बहुत छोटे (शारीरिक या मानसिक रूप) है पता कर सकते हैं नहीं है नहीं या मालिक नरक में रहती है जहां आपको बाहर निकलने का ख्याल रखना है। अगर है कि कुत्ते को अच्छी तरह से सड़क के लिए अनुकूल है, हम नहीं जानते, तो मालिक एक अच्छा हैंडलिंग बेल्ट करता है, अपने कॉलर या दोहन पता नहीं है, तनाव है कि हर दिन कुत्ते को प्रभावित कर सकता पता नहीं है, हम कुछ नहीं जानते।

क्या हम किसी को वीक्स वापोरब का उपयोग करने के लिए इतनी खुशी से बता सकते हैं? क्या यह है कि हमने नहीं सीखा है कि यह एक जहरीला उत्पाद है और श्लेष्म को प्रभावित करता है? क्या होगा यदि कुत्ता इसे निगलता है? ओह, ठीक है, एक परिचित व्यक्ति के चचेरे भाई ने मुझे बताया और मैंने इसका इस्तेमाल किया और यह मेरे लिए काम किया, बस इतना ही!

क्या हम किसी को धातु लिंक पट्टा का उपयोग करने के लिए कह सकते हैं क्योंकि उनका कुत्ता सवारी पर पट्टा काटता है? क्या होगा अगर दांत या फेंग खींचा जाए? आह, यह मेरे लिए बहुत अच्छा था और उसने काटना बंद कर दिया। खैर, क्या भाग्य, ध्यान में रखकर कि आपके कुत्ते को कितना उत्साहित किया गया और उसे उस व्यवहार को अपनाने से रोक दिया क्योंकि वह धातु को काटना पसंद नहीं करता था। क्या आपने कुत्ते के चिंता स्तर के बारे में सोचना बंद कर दिया था जिसे आप इसकी सिफारिश कर रहे हैं? क्या आपको लगता है कि यह जानने के बिना एक लक्षण को कवर करने की सिफारिश करना अच्छा है? आह, यह है कि आप एक पेशेवर हैं, पेशेवर नहीं, यह देखने के लिए कि क्या आप अपनी राय देने में सक्षम नहीं हैं। लेकिन क्या आपको एहसास नहीं है, अल्मा डी कन्तरो, कि आपकी सलाह न केवल कुत्ते की चीज को नुकसान पहुंचा सकती है, बल्कि एक और गंभीर समस्या उत्पन्न कर सकती है?

पेशेवर समाधान नहीं देते हैं!

हम उन्हें नहीं देंगे। हम नहीं कर सकते बहुत सामान्य चीजों को छोड़कर और यह सामान्य ज्ञान होना चाहिए और जो हमने पहले ही उल्लेख किया है, उसके लिए हम जानते हैं कि हम किसी भी प्रकार के ज्ञान, मालिक के पास, पर्यावरण के नजदीक नहीं जानते हैं।




जानकारी के बिना, हम कैसे कह सकते हैं कि मालिक को जोखिम के बिना क्या करना है? आप क्यों कुछ व्यवहार, कुत्ते के साथ गुस्सा आ कुछ भी हल नहीं समझा सकता है, कि कुछ चीजें कुत्ते पर-उत्तेजित कर सकते हैं, कि अन्य बातों के खतरनाक और यह सब प्रशिक्षण, शोध के वर्षों के बाद किया जा सकता है और ज्ञान को साझा करें।

हम एक प्रकार की दोहन या खिलौनों की सिफारिश कर सकते हैं, हम आपको बताएंगे कि आपको पट्टा झटका नहीं देना चाहिए, अपने कुत्ते को चूसना चाहिए, उसके साथ संघर्ष में प्रवेश न करें, लेकिन कोई जादू व्यंजनों.

सबसे सामान्य बात यह है कि आप एक पेशेवर के पास जाएं, क्योंकि वह वह है जो आपकी मदद कर सकता है। यह सबसे अच्छी सलाह है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। और इसके लिए, आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपको अपने कुत्ते को समझने के लिए सिखाया जाना चाहिए और आपको बताएं कि चीजों को कैसे करना है और कुत्ते को सर्कस बंदर में नहीं बदलना है।

लेकिन यह है कि प्रत्येक पेशेवर एक अलग बात कहता है!

खैर लगभग हाँ, आपको यह भी जांचना चाहिए।

इस "कुत्तों" में बहुत अलग पहलू हैं:

  • क्लासिक, जिसमें कुत्ते के लिए सबकुछ है प्रभाव और जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है, आवश्यक होने पर सुधारात्मक या भौतिक बल का उपयोग किया जाएगा। तीव्रता और पेशेवर पर सुधार है कि प्रदर्शन और अक्सर ग्राहक है कि "उन सुधार" चीजें हैं जो कुत्ते को प्रभावित नहीं करता हैं और कुछ नहीं होता (बिजली कॉलर, चोक (जो हार को कम करने कहा जाता है को समझाने की कोशिश की आवृत्ति या शैक्षिक), और अल्फा छूता भूमिकाओं (कुत्ता फ्लिप और यह पेट धारण) और कहते हैं कि कुत्तों खुद को और चिल्ला आवाज, टग्स के बीच करते हैं कि, आदि)।
  • वह जो दंड का उपयोग नहीं करता है. कुछ क्या कॉल करेंगे सकारात्मक में शिक्षा, संज्ञानात्मक, या जो भी उनके साथ होता है। पहली बात यह मानना ​​नहीं है कि कोई ऐसा कहता है सकारात्मक में शिक्षित या सजा के बिना, ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कभी-कभी यह एक है विपणन रणनीति, जैसे कि खुद को कुत्ते मनोवैज्ञानिक कहते हैं, ऐसा कुछ जो न तो मौजूद है और न ही उम्मीद है। दंड का उपयोग नहीं करता है, इसे कुत्ते या किसी अन्य के साथ उपयोग नहीं करता है, कोई अपवाद नहीं है, और कुत्ते के कल्याण और बनाए गए बंधन का अत्यधिक महत्व है।
  • और फिर वहां पशु चिकित्सक है, शिकारी जिसके पास एक रिहाला है, दोस्त 3 कुत्तों के साथ है, जीजाजी कौन देखता है खराब फ्लीस और वे आपको अपने विशेष अनुभव के आधार पर चीजें बताएंगे या वे क्या सोचते हैं, उन्होंने बिना किसी इरादे के देखा है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको असंतुष्ट कर देगा।

वहां कोई भी होगा जो आपको आता है और आपको 20 सत्र बेचना चाहता है जब आपको केवल एक चीज चाहिए जो आपके कुत्ते को समझना है, पता है कि क्या गलत है और आपको बताएं कि क्या करना है। पुल बनाने के तरीके के बारे में जानने के लिए आपको अपने कुत्ते की जरूरत नहीं है!

कौन आया और हल अपने कुत्ते के व्यवहार आधारित सत्र में यह एक गेंद या सॉसेज या कुछ और बनाने yonki होगा। तो कुत्ते बाइक या दूसरे कुत्तों पर भौंकने नहीं है और jaleos में मिल जाएगा, लेकिन केवल गेंद आप हमेशा ले ... के लिए आँखें है यह एक और एक स्थान से समस्या स्थानांतरण कहा जाता है, इसे ठीक करने और नहीं दिख रहा है बहुत में अक्सर पार्कों।

तो अपने आप को सूचित करें कि आप किसके किराए पर लेते हैं, उससे पूछें और उन्हें मोटरसाइकिल बेचने न दें।

यदि आप "बहुत बेकार" नहीं हैं, तो यह संभव है कि बहुत कम लागत के लिए आप समस्या को हल करें, दूसरों को उत्पन्न न करें और अपने कुत्ते के साथ सबसे अच्छे तरीके से रहना सीखें और अपने कुत्ते को सर्कस जानवर में घुमाने के बिना सीखें। मैंने उन लोगों से मुलाकात की है जिन्होंने टूटे हुए बिस्तरों पर अधिक खर्च किया है और एक अच्छा कुत्ते शिक्षक की लागत के मुकाबले दोहन और कॉलर का परीक्षण किया है।

यह सिर्फ एक बार मैंने फोन किया और यह काम नहीं किया!

और यह अक्सर नहीं होता है। दूसरी तरफ होने के कारण मुझे दूसरी कक्षा कक्षा की तुलना में एक ही सत्र में एक ही चीज मिली।

सबसे पहले मालिक टीवी पर एक शो की उम्मीद करते हैं और जब आप इसे नहीं देते हैं, तो पहली निराशा होती है। यदि आप कुत्ते को कुछ भी नहीं बताते हैं, तो वह कैसे जान पाएगा कि उसे नहीं करना है?

आप प्रभुत्व को नष्ट करने, दंड का मुद्दा ... कुछ ऐसा जो अनावश्यक होना चाहिए लेकिन आग्रह पर, आपके पास "एक और बार" बताने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कुत्ते की मुख्य समस्या का विश्लेषण करने के बाद कुछ दैनिक परिस्थितियों को हल करने का विवरण दें।

कैसे घर पर कार्य करने के लिए,, सड़क पर से कुछ प्रदर्शनों है, लेकिन जैसा कि मालिकों पल को दंडित करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, संघर्ष को पकड़ने के लिए आप ऐसा नहीं करेंगे और आप की जरूरत नहीं है। इसके अलावा, कुत्ते, पहले से कहीं ज्यादा बेहतर व्यवहार करने लगता है निश्चित रूप से आप एक दोहन, एक लंबे पट्टा, का उपयोग सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें, चिल्लाओ मत,, झटके देना नहीं है कुत्ते ने एक समझ में आता है शरीर की भाषा का उपयोग लेना देना नहीं है और आप स्वाभाविक रूप से ले जाने और कोमलता ... और, ज़ाहिर है, अपनी उपस्थिति, एक अजनबी जो समझते हैं और शत्रुतापूर्ण या तनावपूर्ण नहीं करने के लिए प्रयास करता है।

लेकिन फिर यह कक्षा में बच्चों के साथ होता है, कि आप पूछते हैं कि क्या सबकुछ सही ढंग से समझा गया है, अगर उन्होंने ड्राइंग की प्रतिलिपि बनाई है और वे कहते हैं "हाँ!" लेकिन जब आप कई तालिकाओं को याद करते हैं, तो यादृच्छिक रूप से, आपको एहसास होता है कि कुछ ड्राइंग के निचले हिस्से में गायब हैं, अन्य ग्रंथों और दूसरों ने जो कुछ सोचा है उसे रखा है।

लेकिन निश्चित रूप से, आप छोड़ते हैं और समस्या अभी भी वहां है, आपको इसे हर दिन काम करना है, यह टीवी पर नहीं है या उन शानदार प्राणियों की तरह है जो कुत्ते को "ठीक" करते हैं जैसे कि यह एक उपकरण था। यदि आपको जो बताया गया है, उसे करने में आपको बहुत कठिनाई है, तो आपको अधिक बार कॉल करना पड़ सकता है या अतिरिक्त सत्र की आवश्यकता हो सकती है और यदि आप अधिक सक्षम हैं, तो आप उपलब्धियों पर टिप्पणी करेंगे और अपने कुत्ते के साथ आगे बढ़ेंगे, जो सामान्य होना चाहिए।

और यदि कोई इच्छा या रवैया नहीं है, तो आपने अपना शिक्षक एक शिक्षक को बुलाया है क्योंकि आप जिम के लिए साइन अप करके इसे खो देंगे जो आपने वास्तव में जाने की योजना नहीं बनाई थी ... लेकिन यह जिम की गलती नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता हैवीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता है
एक बच्चा अपने मृत कुत्ते को एक पत्र लिखता है और उसने जवाब दियाएक बच्चा अपने मृत कुत्ते को एक पत्र लिखता है और उसने जवाब दिया
कुत्ता आपकी भावनाओं का थर्मोस्टेट हैकुत्ता आपकी भावनाओं का थर्मोस्टेट है
कुत्ते के शीर्ष परकुत्ते के शीर्ष पर
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
कैनिन आज्ञाकारिताकैनिन आज्ञाकारिता
मालिकों की भागीदारीमालिकों की भागीदारी
कैनिन की जानकारीकैनिन की जानकारी
» » सबकुछ कितना जटिल है!
© 2022 TonMobis.com