शिक्षा की पसंद

जो महान निराशा, सकारात्मक कुत्ता प्रशिक्षण और इथोलोजी साथ गाली एक "कुत्ते दुनिया के चरित्र" के साथ एक साक्षात्कार को सुनने के बाद, हम कुछ विचारों को स्पष्ट करने की कोशिश करेंगे।

"पुराने स्कूल के" कई प्रशिक्षकों का उद्देश्य कुत्ते की शिक्षा को सकारात्मक मानना ​​है। कह रही है कि नियंत्रण के बिना सॉस या पुरस्कार वितरण के होते हैं, भ्रमित और maltinterpretar शब्दावलियों, धोखा कह रही है कि समस्याओं लंबी दौड़ मिनट की बात में हल कर रहे हैं, कि खींचती है और toquecitos सजा का मतलब यह नहीं समझाने की कोशिश, "प्राकृतिक माँ" को समझाने होगा पर करते हुए कहा कि कुत्तों तर्कहीन हैं, वे नेताओं की जरूरत है, उस आदमी को एक "अल्फा" जो कॉलर स्पाइक चोट नहीं है के रूप में व्यवहार करने के लिए है ... तर्क जो "स्थिति" की रक्षा के एकमात्र उद्देश्य के साथ कहा और विरोधाभास है।
हम कुत्ते की शिक्षा के लिए लागू सामान्य ज्ञान पर शर्त लगाते हैं। हम ऐसे उपकरण का उपयोग क्यों करेंगे जो दर्द का कारण बन सकता है अगर हम इसे नुकसान पहुंचाए बिना हासिल कर सकते हैं? क्या हम अल्प अवधि में त्वरित समाधान चाहते हैं या क्या हम ऐसी नौकरी करना पसंद करते हैं जो हमें दीर्घ अवधि में बेहतर परिणाम देगा?

जब हम कुत्ते के साथ काम करते हैं, तो ऐसा होगा अगर हम कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो हम अलग-अलग विकल्पों का चयन कर सकते हैं:


विकल्प ए)। हम प्रश्नों और परीक्षा के उत्तरों को याद कर सकते हैं।
विकल्प बी)। हम इस विषय को सीख सकते हैं और इस प्रकार किसी भी प्रश्न के उत्तर को कम कर सकते हैं।
विकल्प ए यह लगभग सभी दर्शकों के लिए उपयुक्त है, केवल एक ही प्रयास याद रखना है, हमें कुछ भी कम नहीं करना चाहिए या सोचना चाहिए और यह हमारे लिए काम करेगा, बशर्ते हमारे पास सभी प्रश्न और उत्तर हों।
विकल्प बी यह धीमा और थकाऊ है। इसके लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता है, क्योंकि आपको याद रखना है, लेकिन यह भी कम करना और सोचना है। इस विकल्प के साथ हम परीक्षा के किसी भी प्रश्न के लिए तैयार रहेंगे।
कुत्तों के साथ यह वही होता है, हम एक व्यवहार का कारण पा सकते हैं, कारण या ट्रिगर को कम करने के लिए काम करते हैं, उन्हें समझते हैं कि एक विकल्प विकल्प की पेशकश करके सही नहीं है, उन्हें सिखाता है कि अन्य चीजें जिन्हें हम अधिक पसंद करते हैं, ऐसा करना आवश्यक नहीं है। इसे सही करने से हम कारण को खत्म कर देंगे और एक संतुलित कुत्ता प्राप्त करेंगे।
या हम व्यवहार को जल्दी और स्पष्ट रूप से खत्म कर सकते हैं कुत्ते को "बताते हुए" कि अगर वह ऐसा व्यवहार करता है जिसे हम पसंद नहीं करते हैं, तो आगे क्या होता है वह कोई अच्छा नहीं होगा। "कुछ भी अच्छा नहीं" में एक स्केल हो सकता है जिसमें हम एक चीख से डरते हैं, एक डरावना, जब तक आप एक हिट, टैप, पुल या अल्फा टर्न तक नहीं पहुंच जाते। इसे सही करने से समस्या खत्म हो जाएगी, लेकिन कारण वहां रहेगा।
हम इंसानों का फैसला करते हैं कि हमारे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा क्या है, दुर्भाग्यवश कुत्तों के पास कोई विकल्प नहीं है।
वहां कौन होगा जो हमें बेचने के बारे में जानता है कि एक तेज कॉलर या सजा को प्रशिक्षण कॉलर कहा जाता है और कोई नुकसान नहीं होता है और यह एक विशेषज्ञ के हाथों में एक अद्भुत उपकरण है जैसे चॉकिंग हार (शैक्षिक) या कॉर्डन। अन्य लोग इलेक्ट्रिक कॉलर के बारे में भी यही कहेंगे और वे हमें बेचने की कोशिश करेंगे कि वे ढीले डाउनलोड हैं जो कुत्ते को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और विशेषज्ञ हाथों में बहुत अच्छा काम करते हैं। ये लोग टेलीविजन पात्रों या कुछ मीडिया प्रसिद्धि और यहां तक ​​कि राज्य सुरक्षा बलों या प्रशिक्षण स्कूलों में भी भरोसा करेंगे और वे उन लोगों को छोड़ने की कोशिश करेंगे जो बेहतर उपचार के लिए काम करते हैं और विरोधाभासी औजारों के उपयोग को खत्म करने के लिए प्रयास करते हैं, जैसे जानवरों के हिप्पी के समूह जो कुत्तों को मानवीय करते हैं।
उनमें से कई जो अब एक तरह के उपचार की वकालत करते हैं और हम पारंपरिक प्रशिक्षण के माध्यम से चले गए, हम लंबे समय से पहले, घूमने वाले हार, डूबने वाले अन्य, निश्चित रूप से कुछ बिजली के कॉलर, नल, प्रसिद्ध "शतरंज" और "नहीं!", सुधार और सभी प्रकार के खींचते थे। कोई भी पैदा नहीं हुआ है और यदि आप जो देखते हैं या पढ़ते हैं, वह आपको बताता है कि ऐसा है, तो पहले आपको विश्वास होगा कि यह ऐसा होना चाहिए।
लेकिन कभी-कभी सामान्य ज्ञान प्रकट होता है, जो हमें कुछ बताता है वह सही नहीं है। जब आप व्यवहार corregías आप का एहसास है और समान या बुरा दिखाई दिया, जो कुत्तों एक सौ गुना और कोई रास्ता नहीं लड़ने सकता है कि था, जो दूसरों सीमाओं तक सजा की तीव्रता बढ़ाने के लिए पहले से ही एक के हिस्से में प्रवेश किया व्यवस्थित दुर्व्यवहार, कुत्ते जो हमेशा लगातार डर की स्थिति में रहते थे और उन्होंने कुछ भी नहीं दिया। उस पल में आपको एहसास हुआ कि कुछ काम नहीं कर रहा था, कि आपके कुत्तों की खुशहाल उपस्थिति स्टॉकहोम सिंड्रोम से ज्यादा कुछ नहीं थी।
फिर आप उन विकल्पों की तलाश करते हैं जिनमें कुत्ते को शिक्षित करना समुद्री समुद्री सर्जेंट की तरह नहीं है और आपको यह पता चलता है। आप परिणामों वे मिल ट्यूरिड, Kay लॉरेंस, टेरी रयान के रूप में अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर लोगों, मरियम रे इयान डनबर, जीन डोनाल्डसन, जेम्स O`Heare, करेन प्रायर जैसे लेखकों को पढ़ा है और स्पेन में देख देखना शुरू है और आप अच्छा पेशेवरों को खोजने वे आपको दिखाते हैं कि आप कर सकते हैं। आप को शिक्षित और बल या प्रतिकूल उपकरण है कि कुत्तों के साथ संबंध सुधार कर सकते हैं का उपयोग किए बिना एक कुत्ते में सही व्यवहार कर सकते हैं, एक दोस्त के लिए एक रोबोट होने बंद करो। लोग जो सिद्धांतों से दूर कुत्ते भाषा पर शर्त लगाते हैं, वे प्रभुत्व और पदानुक्रमों पर कुत्तों को गलत तरीके से जिम्मेदार ठहराते हैं।
और यह है उस पल में जब आप अपने हाथ अपने हाथों में डालते हैं और खुद से पूछते हैं क्यों? हम और हम जानवरों को इतना नुकसान क्यों जारी रखते हैं जो केवल हमारे साथ सहयोग करना चाहते हैं, कि उनके जीवन में सबकुछ हमें खुश करना और हमारे वफादार साथी बनना है? हम मनुष्यों को उन्हें कम करने के लिए हानिकारक औजारों का आविष्कार क्यों जारी रखते हैं? अगर हम सही से दूर हैं तो हम अपने कुत्ते साथी में पूर्णता क्यों लेते हैं?


हमने पहले से ही एक कैनिन शिक्षा का चयन किया है जिसमें कोई दंड नहीं है, और आप?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करेंकुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करें
क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
मालिकों की भागीदारीमालिकों की भागीदारी
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
प्राकृतिकप्राकृतिक
» » शिक्षा की पसंद
© 2022 TonMobis.com