आपके पिल्ला के लिए 5 सोसाइजेशन चालें

समाजीकरण यह शिक्षा प्रक्रिया है जिसके द्वारा अपने पिल्ला अपने साथियों के साथ और अन्य जानवरों, लोगों (वयस्क और बच्चों) के साथ ठीक से संबंधित हैं, परिचित और इस तरह के यातायात शोर और सड़क अगर की हलचल के रूप में उत्तेजनाओं उपेक्षा की अनदेखी करने के सीखता है वह शहर में रहता है, और उसके लिए वे तनाव या अलार्म के किसी भी कारण का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
पिल्ला की सही शिक्षा के लिए यह आवश्यक है और इस तरह, यह एक संतुलित वयस्क कुत्ता बन जाता है, सुरक्षित और मिलनसार, अपने परिवार में पूरी तरह से एकीकृत, अपने पर्यावरण में स्वीकार किया जाता है और जिसके साथ आप यात्रा कर सकते हैं और हमेशा बिना डर ​​के आपके साथ ले जा सकते हैं आक्रामक या डरावना व्यवहार या व्यवहार विकसित करें।

हमें सामाजिककरण के बीच अंतर करना चाहिए पशुशावक , जो एक दैनिक प्रक्रिया है कि मालिक एक कुत्ते के साथ बाहर निकलता है जो पूरी तरह से जानता है और उसे सामाजिक बनाने में मदद करता है, और सामाजिककरण कुत्ता वयस्क कि कम उम्र में ही socialized नहीं किया गया है और दीर्घस्थायी व्यवहार कि इन मामलों धैर्य और दृढ़ता में संशोधित करने के लिए और अधिक मुश्किल हो जाता है सबसे अच्छा उपकरण हैं हो सकता है, और एक पेशेवर से सलाह लेनी प्रक्रिया स्वयं के लिए बहुत सुधार कर सकते हैं कुत्ते के कल्याण।

अपने पिल्ला के लिए 5 socialization चालें

1. नई स्थितियों: बिना जल्दी लेकिन बिना रोक के
यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला नई स्थितियों, वातावरण और अनुभवों को पूरा धीरे-धीरे, तनाव पैदा करने के बिना: लगातार जब छात्रों को छोड़ एक स्टेशन स्कूल गेट पर लाने नहीं है, या, या मॉल के लिए, या सभी दिन खर्च कचरा ट्रक के शोर को सुनना।

आप सबसे रोजमर्रा के इशारे से शुरू कर सकते हैं यात्राओं प्राप्त करें जो अकेले आते हैं और कुल विश्वास के साथ कुत्तों को भी लाते हैं- एक दर्ज करें लिफ्ट उसके साथ और लोगों को उसे पकड़ने या उसकी उपस्थिति में चुप रहने दें और उदाहरण के लिए, दरवाजे खोलने और बंद करने से घबराओ मत। पिल्ला का सामाजिककरण पर्यावरण की विविधता और विभिन्न स्थितियों की संख्या के रूप में व्यापक और पूर्ण हो सकता है जो उन्हें जानने और आत्मसात करने की अनुमति देता है।

05-टिटैनियम ग्रोथ 600X120

2. अन्य कुत्तों के साथ जुड़ें
अन्य conspecifics से मिलने से पहले पिल्ला पहले से ही टीकाकरण किया जाना चाहिए। सड़क पर आपके पहले दौर में यह महत्वपूर्ण है कि हम आपको बातचीत करने की अनुमति दें कुत्ते जिनके हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं और वे उनके साथ सही तरीके से व्यवहार करेंगे (आक्रामकता के बिना) क्योंकि ये पहले अनुभव पिल्ला के लिए निर्णायक हैं। यदि पार्क में अन्य पिल्ले पहले ही खेलेंगे तो यह हमारा पहला उद्देश्य होगा, क्योंकि छोटे लोगों में से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हम हमेशा इन रिश्तों पर चौकस रहेंगे, हम चुपचाप संपर्क करने और खेलने के लिए चुपचाप झुका सकते हैं, सभी पिल्ला को अपने पट्टा पर या सुरक्षित स्थान पर चेक कर सकते हैं और जिससे वह भाग नहीं सकता और दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है।




चूंकि पिल्ला अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करता है और अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों में प्रगति करता है, यह सुविधाजनक है कि हम चलने के मार्ग को बदलते हैं और कुत्तों के मुठभेड़ के अन्य पार्कों और स्थानों पर जाते हैं, ताकि इसमें अलग-अलग और सुखद अनुभव हो।

3. विभिन्न क्षेत्रों
यदि कुत्ता शहर में रहता है तो यह फायदेमंद है कि हम उसे मैदान या समुद्र तट पर ले जाते हैं, उदाहरण के लिए, ताकि वह जानता हो अन्य परिदृश्य , साधन और ध्वनियां, और यह समेकित कर रही है कि उदाहरण के लिए लहरों, रेत या पक्षियों के शोर के रूप में आपको चीजों से डरना नहीं चाहिए।

4. हर रोज़ वस्तुओं, उन्हें अनदेखा करने के लिए उन्हें जानने के लिए
वहाँ वस्तुओं रहे हैं और हमारे लिए उपयोगी कोई दिलचस्पी से रहित हैं लेकिन यह है कि पिल्ला के लिए अनूठा हो सकता है, को पकड़ने के लिए या इच्छा डर के कारण: बैग, प्रैम या शॉपिंग, स्कूटर और बाइक, छाते , वैक्यूम क्लीनर, पहियों के साथ सूटकेस, डिब्बे, हेयर ड्रायर, इत्यादि। आपको उन्हें "प्रस्तुत करना" दिखाना होगा धीरे-धीरे, उन्हें कोई महत्व देने के बिना, उन्हें गंध करने की इजाजत दी जाती है, उन्हें उनके आगे रखा जाना चाहिए और उन्हें आसानी से पहचानना चाहिए, जब तक उनकी उपस्थिति इतनी अनैतिक और निर्दोष न हो कि वे उन्हें अनदेखा करते हैं और डर नहीं देते

अगर हम बाइक को आगे बढ़ाने या एक शॉपिंग कार्ट के लिए में फेंक करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और इस व्यवहार "हास्यास्पद" या समय में महत्वहीन लगता है, यह उनके जीवन भर दोहराने की संभावना है, और कहा कि वास्तव में हो जाएगा एक बड़ी समस्या

5. अगर हम सुरक्षित महसूस करते हैं, तो वह भी
अंतिम लेकिन शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारा दृष्टिकोण जब हमारे पिल्ला की मदद करने की बात आती है। यदि हर बार जब हम नई परिस्थितियों को साझा करते हैं तो वह हमारे व्यवहार और संकेतों में शांति और सुसंगतता को समझता है, वह सुरक्षित महसूस करेगा, हमें भरोसा करें। कुत्ते हमारे विचार से ज्यादा तेज़ी से सीखते हैं और जीवन के इन पहले महीनों में जो कुछ भी वे खोजते हैं, वे अपने वयस्क व्यवहार पर निर्भर करते हैं। अपने कुत्ते के जीवन में सबसे खूबसूरत और निर्णायक चरणों में से एक में मालिक की अधिकतम भागीदारी के इस चरण में स्नेह, दृढ़ता और थोड़ी कल्पना आवश्यक है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
नया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षानया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षा
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
सामाजिककरण की कमीसामाजिककरण की कमी
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
» » आपके पिल्ला के लिए 5 सोसाइजेशन चालें
© 2022 TonMobis.com