आपके कुत्ते आपके बारे में 5 बातें बताते हैं

आपके कुत्ते आपके बारे में 5 बातें बताते हैं

जब हमने कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में अपनाने का फैसला किया हम बाकी के ऊपर एक चुनते हैं हम इसे किसी कारण से करते हैं। कभी-कभी दौड़ प्रमुख या सटीक होगी जो दौड़ की नहीं है, इसकी भौतिक विशेषताओं, उसके चरित्र या अन्य गुण हैं।

जानबूझकर या नहीं, हमारा अंतिम निर्णय एक बेहोश प्रतिक्रिया में उत्पन्न होता है जो हमारे व्यक्तित्व को प्रश्न में कुत्ते के प्रकार से जोड़ता है। असल में आपका कुत्ता आपके व्यक्तित्व, आपके स्वाद और आपकी जीवनशैली के बारे में कई चीजों को प्रतिबिंबित कर सकता है।

सड़क पर लोगों को अपने संबंधित साथी के साथ देखना बहुत दिलचस्प है और यह देखते हैं कि वे कुछ भौतिक विशेषताओं को भी साझा कर सकते हैं। यही वह जगह है जहां प्रसिद्ध कहानियां "कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं"।

Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं आपका कुत्ता आपके बारे में क्या कहता है ? पशु विशेषज्ञ से इस लेख को पढ़ना जारी रखें और आप देखेंगे कि आप और आपका कुत्ता आपके विचार से कहीं अधिक समान हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: आपके कुत्ते को आपके बारे में 8 चीजें पता हैं
सूची

शारीरिक उपस्थिति

कुछ मामलों में, एक कुत्ता बन सकता है एक व्यक्ति का दर्पण . अनजाने में हम एक ऐसे कुत्ते की तलाश करते हैं जो हमारे शरीर में भी हमारे जैसा दिखता है। यह व्यक्तिगत अहंकार को दर्शाता है, साथ ही, इस जीवन के हमारे जीवन में उपस्थिति का महत्व होगा। हालांकि पहले हम बड़े कुत्तों और छोटे या अच्छे कुत्तों वाले महिलाओं से संबंधित थे, आजकल यह अब ऐसा नहीं है:

  • एक जबरदस्त व्यक्तित्व वाले लोग कुत्तों को चुनते हैं जो इस व्यक्तित्व को उनके भौतिक विशेषताओं में भी दिखाते हैं: अफगान ग्रेहाउंड, चीनी क्रीस्ट या कमांडर इसका अच्छा उदाहरण हैं।
  • दूसरी ओर, इस तरह के पिट बुल टेरियर के रूप में प्रकार बैल कुत्ते, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर या पिट बुल टेरियर खेल दुनिया में लोगों से संबंधित हों, की "संभावित खतरनाक कुत्तों" सामाजिक हाशिये से परिचित लोगों को या या उन परिवारों द्वारा जिनके पास इन जातियों को अपनाने के बारे में कोई योग्यता नहीं है, वे सामाजिक कलंक के लिए विदेशी हैं।
  • चिहुआहुआ, लघु Pinscher या bichon frize की तरह छोटे कुत्ते लोग हैं, जो छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं, जबकि बड़े लड़कों बड़ी जगह की मांग से शहरी क्षेत्रों में तो विशिष्ट नहीं हैं में आम है।

उनकी दौड़ के बावजूद, शारीरिक उपस्थिति सीधे हमारे स्वाद और धारणा से संबंधित है कि समाज को इसकी उपस्थिति के बारे में पता चलता है। हमारा शुभंकर होगा खुद का एक छोटा संस्करण . Iquest- क्या यह आपका मामला है?

शारीरिक उपस्थिति

व्यक्तित्व

व्यक्तित्व है एक मुख्य कारक अपने पालतू जानवरों के चयन में: खुले, सहज और बहिष्कृत लोग अपने कुत्ते में समान दिखेंगे और ये सभी पार्कों में कुत्ते पार्टियों की आत्मा होगी। यदि, दूसरी तरफ, आपका कुत्ता वापस ले लिया गया है, अनौपचारिक और डरावना (आप की तरह) शायद आप बाहरी दुनिया में थोड़ा और खोलने और इस नए सामाजिक साहस में अपने कुत्ते को आमंत्रित करने के बारे में सोच सकते हैं।

कुत्ते की शिक्षा के संबंध में भी यही है। अनदेखी वह भी अलग है असभ्य कर सकते हैं और लगातार दूसरे कुत्तों और उनके मालिकों को गुस्सा दिलाती, कभी कभी यह संकेत हो सकता है कि उसके मालिक को कुछ हद तक उपेक्षित रहा है, एकांतप्रिय और उसके साथ पर्याप्त समय खर्च नहीं करता है। हालांकि, यह एक निश्चित मानक नहीं है, क्योंकि जिम्मेदार मालिकों के मामले हैं जो अपने प्यारे साथी के बुरे व्यवहार को सही नहीं कर सकते हैं। उनके लिए, हम जितनी जल्दी हो सके एक चिकित्सक के पास जाने और पेशेवरों के हाथों में स्थिति छोड़ने की सलाह देते हैं।

कुत्तों जो सक्रिय होने के बजाय अति सक्रिय हैं अक्सर प्रायः उन लोगों के पालतू जानवर होते हैं जो खेल को अपने जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा मानते हैं और जो "क्रॉसफिट" या "बूटकैम्प" जैसी गतिविधियों से प्यार करते हैं। उदाहरण के लिए, मेरे पास एक दोस्त है जो एक ट्रायथलीट है और एक पालतू जानवर के रूप में जैक रसेल टेरियर है। हालांकि, एक अति सक्रिय कुत्ता भी एक संकेत हो सकता है कि उसका मालिक उचित आवृत्ति के साथ नहीं चलता है या वह इसके साथ अभ्यास नहीं करता है।

एक कुत्ता भी प्रशिक्षित, लगभग सैन्य शैली, निश्चित रूप से एक सख्त व्यक्तित्व और जीवनशैली के साथ एक मालिक होगा जो बहुत मांग कर रहा है। iquest- क्या बातें कहती हैं आप का कुत्ता?

व्यक्तित्व

आपके कुत्ते को घर कैसे मिला है?

जिस तरह से अपने पालतू जानवरों पर पहुँच गया है अपने नए घर से आपके व्यक्तित्व के बारे में कई सुराग दे सकता है: यदि आप हमेशा एक कुत्ते चाहता था, लेकिन आप को गंभीरता से उठाया था नहीं है और एक दिन आप एक पालतू जानवर की दुकान और एक पिल्ला के साथ लवण में चलते हैं हथियार, यह एक संकेत है कि आप आवेग की प्रवृत्ति हो सकती है। यह जीवित प्राणियों के व्यापार के प्रति निष्क्रिय दृष्टिकोण और त्याग किए गए जानवरों में थोड़ी रुचि भी दर्शाता है। यह मत भूलना कि आश्रयों में भी दौड़ के कुत्ते हैं जिन्हें लोगों द्वारा भी "आवेगपूर्ण" छोड़ दिया गया है।




यदि दूसरी ओर आप एक विधिवत व्यक्ति हैं, बहुत संगठित और यहां तक ​​कि अनिश्चित भी हैं, तो आप पालतू जानवर होने से पहले साल पढ़ने, पूछने और शोध करने में व्यतीत कर सकते हैं। यदि आपका मामला यह है कि आपके पास वंशावली और प्रतिस्पर्धा के माता-पिता चैंपियन के साथ एक शुद्ध कुत्ता है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप अन्य उपलब्धियों जैसे कि मोर अनुष्ठान को अपनी उपलब्धियां दिखाना पसंद करते हैं। हालांकि, ऐसे लोगों के मामले भी हैं जो कुत्तों के व्यापार को बढ़ावा देने का फैसला करते हैं क्योंकि वे नहीं जानते कि आश्रयों में रखे कुत्तों की बड़ी संख्या में एक नया घर इंतजार कर रहे हैं।

iquest- क्या आपने अपने कुत्ते को आश्रय या केनेल में अपनाया था, या क्या आपने उसे सड़क से बचा लिया है? ठीक है तो आपके पास एक है उदार, निराश और दयालु व्यक्तित्व . कुत्ते की एक विशेष नस्ल की तलाश करने से अधिक, एक जीव के जीवन का हिस्सा बनने के लिए आपको क्या रूचि है और यह कि आपका हिस्सा है, इसका मतलब है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आसानी से सहानुभूति रखते हैं।

आपके कुत्ते को घर कैसे मिला है?

देखभाल और स्वच्छता

Iquest-Peinas और हर समय अपने कुत्ते को bathes? iquest- क्या आप ऐसे कपड़े खरीदते हैं जो मौसम और व्यक्तिगत हार के साथ जाते हैं? आपके कुत्ते की देखभाल और उपस्थिति एक ऐसा क्षेत्र है जो आपके बारे में चीजों को प्रकट कर सकता है। आपके पालतू जानवर प्रतिबिंबित करेंगे कि आप अपनी व्यक्तिगत छवि के रखरखाव पर कितना जोर देते हैं। यह एक कुत्ता भी व्यवस्थित नहीं है, जिसने बालों में नटों और परजीवी की उपस्थिति के साथ उपेक्षित किया है।

आपके कुत्ते पर कोट का प्रकार भी आपके व्यक्तित्व का संकेतक है। यदि आप एक सावधानीपूर्वक और व्यवस्थित व्यक्ति हैं, तो आप कुत्ते को छोटे फर के साथ चुन सकते हैं। यदि आप सबसे अधिक निस्संदेह प्रकार में से एक हैं, तो आप कोट के प्रकार के बारे में बहुत ज्यादा परवाह नहीं करेंगे।

इसी प्रकार, यह एक नियम नहीं है, निश्चित रूप से, किसी को भी घर से बाल रखने का विचार पसंद नहीं है और ऐसे कई लोग हैं जिनके पास एक सुंदर कोट के साथ कुत्ते हैं, क्योंकि वे प्यार करते हैं कि वे कैसे दिखते हैं और पसंद करते हैं कंघी और braids बनाओ.

देखभाल और स्वच्छता

अन्य संकेतक

पर जो लोग खुद का ख्याल रखना पसंद करते हैं , वे एक स्वस्थ जीवन जीते हैं और अपने पर्यावरण के बारे में परवाह करते हैं, वे अपने कुत्ते को अधिक ध्यान से खिलाते हैं। यही है, वे अपना समय तैयार करते हैं, उदाहरण के लिए, कुत्तों के लिए स्वादिष्ट घर का बना मफिन और जब भी वे सुपरमार्केट जाते हैं तो वे उनके बारे में सोचते हैं और उन्हें मिठाई खरीदते हैं। हालांकि, इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि यदि आप अपने कुत्ते को डिब्बाबंद भोजन या फ़ीड (पेरीरिना) के साथ खिलाते हैं, तो आप एक बाएं पीछे के व्यक्तित्व हैं और उनके कल्याण की परवाह नहीं करते हैं।

आप क्या कह रहे हैं कि आप एक हैं व्यावहारिक व्यक्ति जो व्यावहारिकता के साथ चीजें लेना पसंद करते हैं और जो कुत्ते के भोजन के पारंपरिक ब्रांडों पर निर्भर करते हैं।

एक कुत्ता जो घर के सभी हिस्सों के माध्यम से आरामदायक महसूस करता है, लेकिन कुछ सीमाओं का सम्मान करता है, वह का शुभंकर है शिक्षित व्यक्ति , कि एक ही समय में यह परिवार का हिस्सा मानता है। यदि आप अपने बिस्तर को अपने पालतू जानवर के साथ साझा करना चाहते हैं, तो शायद आप बहुत प्यारे और प्यारे व्यक्ति हैं जो स्नेह के भौतिक संकेतों की सराहना करते हैं।

जिन मालिकों का कुत्ता घर से बाहर रहता है, जो उसे अंदर या उसे बंधने नहीं देते हैं, वे हैं स्वामित्व वाले आवेग वाले लोग , लेकिन साथ ही, वे उदासीन हैं और एक साथी के बजाय अपने कुत्ते को संबंधित मानते हैं। यह मत भूलना कि कुत्ते को अंदर या बाहर जाना चाहिए या नहीं, हमें हमेशा अंदर जाना चाहिए क्योंकि यह एक सामाजिक जानवर है जिसके लिए स्नेह और सहयोग की आवश्यकता है।

अब, Iquest- आपको क्या लगता है कि आपके कुत्ते की नस्ल आपके बारे में कहती है? इन सभी डेटा के साथ आप पहले से ही जांच सकते हैं कि आपका कुत्ता आपके बारे में पूर्ण प्रतिबिंब है या बस कुछ बारीकियों को साझा करें।

अन्य संकेतक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आपके कुत्ते आपके बारे में 5 बातें बताते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
छोटे पुरुष कुत्तों के लिए नामछोटे पुरुष कुत्तों के लिए नाम
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैंकुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
» » आपके कुत्ते आपके बारे में 5 बातें बताते हैं
© 2022 TonMobis.com