खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है

खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है

यदि आप अपने जीवन को बालों के साथ साझा करने के लिए भाग्यशाली हैं और सर्वश्रेष्ठ पेशकश करना चाहते हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं के बारे में जितना संभव हो सके सूचित करना होगा। उदाहरण के लिए, हम हमेशा पसंद करते हैं हमारे कुत्तों के साथ खेलें लेकिन, iquest- क्या हम जानते हैं कि हम उन्हें क्या खेल सकते हैं और क्या नहीं? जैसे कि प्रत्येक कुत्ते और उनके आयु के चरित्र के अनुसार आदर्श खिलौने हैं, ऐसे कई अन्य हैं जो हमारे दोस्तों के जीवन में किसी भी समय उपयुक्त नहीं हैं, हालांकि यह पहली नज़र में प्रतीत हो सकता है।

इस कारण से, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इस मुद्दे पर चर्चा करने जा रहे हैं खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है. इस प्रकार, हम आपको संभावित दुर्घटनाओं और डर से बचने में मदद करेंगे, जो आपके वफादार मित्र की सराहना करेंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: पिट बैल के लिए सबसे अच्छे खिलौने
सूची

हमारे कुत्तों के लिए खिलौने क्यों महत्वपूर्ण हैं?

हमारे कुत्तों के लिए यह हमारे लिए पसंद है, हमें मनोरंजन की ज़रूरत है। कभी-कभी उन्हें इस मनोरंजन को प्राप्त करने के लिए किसी वस्तु की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि उनके साथ या किसी के साथ खेलना उनके लिए पर्याप्त है। लेकिन, हमेशा खिलौने खेल समृद्ध करें और वे इसे और अधिक मजेदार और अलग बनाते हैं।

उदाहरण के लिए, हमारे कुत्ते को एक साधारण खिलौना लाता है, इसके कई फायदे हैं अच्छा मानसिक और शारीरिक विकास में मदद करता है, लेकिन हमें हमें अच्छी तरह से सूचित करना होगा कि प्रत्येक मामले में कुत्ते के खिलौने किस तरह के सबसे उपयुक्त हैं।

इसके बाद, हम आपको बताते हैं और हम विस्तार से खिलौनों और वस्तुओं का उपयोग खिलौनों के रूप में करते हैं जो वास्तव में हमारे वफादार साथी के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

हमारे कुत्तों के लिए खिलौने क्यों महत्वपूर्ण हैं?

खिलौने कुत्तों के लिए निर्दिष्ट नहीं है

यह मूर्खतापूर्ण प्रतीत हो सकता है लेकिन कई बार हम इसके बारे में नहीं सोचते हैं, खिलौने जो हमारे कुत्ते का उपयोग करता है उन्हें विशेष रूप से कुत्तों या बिल्लियों के लिए चिह्नित किया जाना चाहिए. iquest- क्या हो सकता है, उदाहरण के लिए, अगर हमारे वफादार दोस्त बच्चों के लिए खिलौना के साथ खेलता है?

इस मामले में पूरी तरह से बच्चों हमारे कुत्ते तक पहुंच है, जो के लिए खिलौने के प्रकार पर निर्भर करता है, लेकिन अगर उदाहरण के लिए वहाँ लेगो खेल की तरह टुकड़े हैं, यह विशेष रूप से अगर यह चक्कर शावक, जो खेल रहे हैं और कूद हमारे कुत्ते है काफी संभावना है एक टुकड़े के साथ डर और चोक। या, कई अन्य खिलौने हैं जो बच्चों के विभिन्न आयुओं के लिए उपयुक्त हो सकते हैं कि हमारे कुत्ते के लिए खतरनाक हो सकता है, जैसे बोर्ड गेम, पैक और प्रयोगों के किट, पहेली।

इस अर्थ में, आपको अपने कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना चाहिए, क्योंकि बच्चों के लिए उपयुक्त अधिकांश खिलौने हमारे कुत्ते के लिए हो सकते हैं, हालांकि यह अभी भी सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, कुत्तों के लिए खिलौना चुनना हमेशा बेहतर होता है । इन सबके लिए, अगर हमारा छोटा लड़का हमारे कुत्ते के साथ रहता है तो घर पर आदेश के महत्व को समझने में मदद करने के लिए यह एक अच्छा तरीका होगा।

खिलौने कुत्तों के लिए निर्दिष्ट नहीं है

भरवां जानवरों और गुड़िया

इस मामले में यह वही होता है, यदि भरवां जानवर या गुड़िया कुत्तों के लिए विशिष्ट नहीं है, तो हम उस भरे हुए जानवर को जोखिम देते हैं, खिलौने की दुकान में या इसी तरह खरीदा जाता है, चाहे बच्चों के लिए या नहीं, हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक घटक.

भरवां भरे हुए जानवरों को विचार करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर उदाहरण के लिए पोरेक्सपैन छर्रों से भरी हुई है जो जानवर भरती है तो खतरे होती है। इसके अलावा, आप इस तरह के सामान आंखों के रूप में गुड़िया हो सकता है, अगर धागे से सिला और इसलिए चिपके या सिले प्लास्टिक का एक टुकड़ा नहीं है, यह बहुत संभव है कि हमारे कुत्ते के समाप्त बूटिंग जबकि खेल रहा है और हो सकता है अनजाने में निगलो जब भी हमें संदेह होता है कि हमारे बालों वाले वफादार ने कुछ निगल लिया है, हमें नहीं करना चाहिए पशु चिकित्सा आपातकाल में जाओ जितनी जल्दी हो सके

भरवां जानवरों और गुड़िया

रस्सी से बने खिलौने फेंको

सबसे पहले इस प्रकार के खिलौने फायदेमंद होते हैं क्योंकि यह हमारे कुत्ते को मजबूत करता है, मनोरंजन करता है और इसे अपने दांतों को साफ करने के अलावा अन्य कुत्तों के साथ साझा कर सकता है, जैसे कि जब हम फिसलते हैं। लेकिन हमें देखना होगा क्योंकि रस्सी के तार असंगत हो जाते हैं या हमारे कुत्ते से छुटकारा पा रहे हैं वह उन्हें आसानी से निगलता है।

सिद्धांत रूप में क्या आमतौर पर इन मामलों में ऐसा होता है कि हम मल में रस्सी के अवशेषों को देखने और यहाँ कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन यह भी नहीं होता है कि उलझ और शौच कठिनाई है, जो धागे और अन्य प्रकार के साथ हो सकता है है हो जाता है केवल खिलौनों के तारों के साथ।

अधिक गंभीर मामलों में, आंतों में प्रतिधारण जैसी समस्या हो सकती है और हमारा कुत्ता उल्टी और मलिनता की नैदानिक ​​तस्वीर से शुरू हो सकता है। हमें पाचन तंत्र में एक विदेशी निकाय की उपस्थिति का निदान करने और स्वाभाविक रूप से निष्कासित होने में मदद करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। इसलिए, हमें अपने कुत्ते के खिलौने की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए और यदि हम देखते हैं कि स्ट्रिंग नष्ट हो जाती है इसे हटा दें और इसे प्रतिस्थापित करें एक नए के लिए।

रस्सी से बने खिलौने फेंको

फ्लाइंग डिस्क या frisbees

कुत्तों के लिए एक और बहुत ही सामान्य खिलौना frsibee या उड़ान डिस्क है। फ्रिसबी स्वयं एक अच्छा खिलौना है क्योंकि बहुत मज़ा लेने के अलावा हमारा कुत्ता आपको बहुत सारी ऊर्जा आसानी से खर्च करने में मदद करता है, लेकिन आपको सामग्री से सावधान रहना होगा जिसमें से उड़ान डिस्क बनाई गई है। आदर्श सामग्री रबर है, क्योंकि हार्ड प्लास्टिक या इसी तरह की सामग्री आसानी से हमारे प्यारे साथी के मुंह और दांतों को नुकसान पहुंचाती है।




हमें यह सोचना है कि उस आंदोलन को जिसे कुत्ते को हवा में डिस्क का शिकार करना है इसमें मुंह के लिए एक झटका के साथ एक काटने शामिल है और, इसलिए, यदि सामग्री बहुत कठिन है तो यह इसे चोट पहुंचाएगी। जब हम इसके साथ खेलते हैं तो यह खिलौना अच्छा होता है, लेकिन जब वे घर पर अकेले होते हैं तो यह सबसे अच्छा नहीं होता है।

फ्लाइंग डिस्क या frisbees

टेनिस और गोल्फ गेंदें

टेनिस गेंदों का उपयोग करना बहुत आम है, या यदि कुत्ते इस आकार की गेंद को पकड़ने के लिए कुछ छोटा है तो हमने गोल्फ का चयन किया। यह वास्तव में एक बड़ी गलती है, क्योंकि अगर हम इन गेंदों की रचना को देखना बंद कर देते हैं तो हम उसे पता लगाते हैं वे शीसे रेशा के साथ बने होते हैं. यदि हमारा कुत्ता इन गेंदों के साथ बहुत कुछ नहीं खेलता है तो यह अच्छा होता है कि कभी-कभी कुछ के साथ खेलते हैं, लेकिन यदि यह आपका पसंदीदा खिलौना है और इस गेंद को चबाने से भ्रमित है, तो संभव है कि एक पुराने कुत्ते बनने से पहले भाग के बिना छोड़ा जाए उसके दांतों का। हमें यह सोचना चाहिए कि शीसे रेशा एक सैंडपेपर की तरह काम करती है और तेजी से दांत पहने हुए हैं। ऐसे मामले रहे हैं जिनमें कुत्ते फेंग से बाहर चले गए हैं और लगभग मसूड़ों के स्तर पर बने रहे हैं।

इस मामले में हमें चाहिए गेंद के प्रकार को बदलें और इन तंतुओं वाले लोगों का उपयोग करने से बचें, अगर हमें कुछ वर्षों में जोखिम नहीं होता है तो हमारे कुत्ते को मुंह में गंभीर समस्याएं हो सकती हैं और उसे नरम आहार में जाने के लिए उसे खिलाना मुश्किल होगा, जिसके लिए अधिक व्यापक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है।

टेनिस और गोल्फ गेंदें

खिलौने हमारे कुत्ते के लिए बहुत छोटा है

यह महत्वपूर्ण है हमारे कुत्ते के आकार को ध्यान में रखें, खैर, इस पर निर्भर करता है, एक प्रकार का खिलौना या दूसरा बेहतर होगा। यदि हमारा कुत्ता मध्यम या बड़े आकार का है, तो यह बहुत खतरनाक है कि हम छोटी गेंदें देते हैं जिनके साथ हवा में उन्हें पकड़ना पड़ सकता है।

ऐसे मामले में हमें इसे तुरंत अपने मुंह से बाहर निकालने का प्रयास करना चाहिए यदि हम कुछ सेकंड में देखते हैं जो हम नहीं कर सकते हैं तुरंत पशुचिकित्सा को बुलाओ, यह हमें बताएगा कि स्थिति के आधार पर अन्य चालक क्या उचित हो सकते हैं। यदि आप चकित नहीं हो रहे हैं और इसे निगल लिया है, तो आपको पाचन तंत्र में एक विदेशी निकाय की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और इसके निष्कर्षण पर आगे बढ़ना चाहिए।

इन कारणों से यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि गेंद या खिलौने का आकार जो हम अपने वफादार साथी को देते हैं हमेशा अपने मुंह या बड़े के समान ही.

पत्थरों एक वस्तु का एक और स्पष्ट उदाहरण है कि कुत्तों अक्सर खिलौनों के रूप में उपयोग करते हैं या जब हम पहाड़ के साथ चलते हैं और गेंद को भूल जाते हैं तो हम उन्हें इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर हमें एहसास नहीं होता कि वे उनके साथ खेलकर पत्थरों को निगल सकते हैं। इसके अलावा, भले ही वे एक बड़े पत्थर से खेलते हैं, फिर भी यह एक समस्या है क्योंकि यदि वे पत्थर चबाने के लिए स्वयं को समर्पित करते हैं तो वे अपने मसूड़ों को चोट पहुंचाने या दांत तोड़ने को समाप्त कर देंगे। हमें देखना चाहिए कि जब हम उन्हें पहाड़ या समुद्र तट पर ले जाते हैं और हमें हमेशा एक उपयुक्त खिलौना ले जाने की कोशिश करनी होती है, खासकर अगर हमारे कुत्ते को पत्थर पसंद हैं, क्योंकि एक और खिलौना जिसके साथ वह आदी है, वह उन्हें भूल सकता है।

खिलौने हमारे कुत्ते के लिए बहुत छोटा है

बहुत पहना या टूटे खिलौने

हालांकि यह हमारे कुत्ते का पसंदीदा खिलौना है, जब एक खिलौना बहुत टूटा हुआ है, तो इसे हटा दिया जाना चाहिए, तो हम बिना किसी इच्छा के कुछ हिस्सों को निगलने का जोखिम उठाते हैं।

सभी कुत्ते, लेकिन सभी पिल्लों और घबराहट प्रकृति के ऊपर, अपने खिलौने, कंबल, बिस्तर इत्यादि को नष्ट कर देते हैं। यह आसानी से हवा-अप खिलौने भी पहना के मामले में हो सकता है, हमारे दोस्त एक टुकड़ा निगल सकता है और पशु चिकित्सक के पास एक आपात यात्रा बनने खत्म कर सकते हैं के रूप में इस के लिए चौकस होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

यह बहुत ही छोटे-छोटे टुकड़ों की बात आती है या एक छोटी राशि है जो किया जाता कर दिया गया है, सबसे अगले मल में अवशेष खोजने के लिए संभावना कर दिया गया है, लेकिन यह भी हो सकता है कि एक जाम आंतों में होता है और स्थिति जटिल हो जाता है । तो जैसे ही हम देखते हैं कि खिलौने के टुकड़े फर्श पर गायब या बिखरे हुए हैं, इसे हटाने और हमारे कुत्ते को एक नया प्रस्ताव देने के लिए सबसे अच्छा है।

बहुत पहना या टूटे खिलौने

घरेलू वस्तुओं

कई बार ऐसे कुत्ते होते हैं जो खिलौनों को खेलने के लिए घर से चीजों का उपयोग करना पसंद करते हैं। यह हमें परेशान करने के अलावा हमारे कपड़े, फर्नीचर, सजावटी वस्तुओं, सोफा, आदि को नष्ट कर देता है, यह स्वास्थ्य के लिए एक खतरा है हमारे साथी का। इसके अलावा वे वस्तु के अवशेषों के कुछ हिस्सों को निगल सकते हैं जिन्हें उन्होंने नष्ट कर दिया है, शायद इनमें से कुछ चीजों में कुछ जहरीले उत्पाद होते हैं और हमारे कुत्ते को जहर दिया जाता है। यह भी बहुत आम है कि हमारे कुत्ते को हमारे कचरे को खोजना पसंद है, इस मामले में खतरे एक जैसे हैं।

iquest- हम इस व्यवहार के बारे में क्या करना चाहिए? जाहिर है, शुरुआत से इसे सही करने की कोशिश करें ताकि सफलता की संभावना अधिक हो। हमें अपने कुत्ते को यह समझने के लिए अवश्य मिलना चाहिए कि वह किस चीज के साथ खेल सकता है और वह किस चीज के साथ खेल नहीं सकता है। इस प्रशिक्षण और सामाजिककरण की सजा के बजाय सकारात्मक सुदृढीकरण की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

घरेलू वस्तुओं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
जब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेमजब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेम
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
कुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelonesकुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelones
एक पिल्ला के लिए सही खिलौनेएक पिल्ला के लिए सही खिलौने
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
» » खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है
© 2022 TonMobis.com