कुत्ते अपने खिलौने क्यों हिलाते हैं

कुत्तों के लगभग एक सौ प्रतिशत काटने, हिला और उन लोगों के साथ अपने पहले संपर्क लेने से एक प्राकृतिक और तत्क्षण एक सहज तरीके से खिलौने खींच, चाहे अनुभूत, teethers या किसी भी आकार या करने के लिए सामग्री, कभी कभी अपने शेक तो ऊर्जावान और "नाराज" कर रहे हैं कि यह उस समय प्रकट होने को नष्ट कर देगी! इस उत्सुक व्यवहार का कारण क्या है, जो कि अधिकांश कुत्ते किसी भी उम्र में साझा करते हैं?

एक अवास्तविक स्मृति
मजबूती से पकड़े हुए हिला खिलौना एक शिकारी के रूप में अपने अतीत की स्मृति है,: हालांकि हमारे पिल्ला या वयस्क कुत्ते के आकार और आकृति विज्ञान या कुछ भी के पहलू में बहुत छोटा है भेड़िया की हमें याद दिलाता है खेलने आप अपने पूर्वजों की प्राकृतिक व्यवहार की नकल उतार रहे हैं की इन पैटर्न के माध्यम से, जिसमें "गुड़िया" शिकार का प्रतिनिधित्व करती है। आम तौर पर, उन्हें अक्सर जोरदार हिलाने दिया जाता है और इस प्रकार उनकी प्रकृति के इस हिस्से को संतुष्ट किया जाता है।

इस चंचल रवैये में कुछ भी नकारात्मक नहीं है, जब तक यह चिंता, जुनून या आक्रामकता उत्पन्न नहीं करता है। यदि ऐसा है, तो यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि यह आपके चैनल को अपर्याप्त तरीका है या नहीं उदासी या निराशा, क्योंकि यह एक विनाशकारी आदत बन सकती है जो खिलौने से परे फैली हुई है, फर्नीचर या घरेलू उपकरणों को प्रभावित करती है।

उनके व्यवहार को देखते हुए हमें उनके असली स्वभाव के बारे में सुराग मिलेगा: यदि आप खिलौना को हिलाते हुए या उन्हें अपने साथ देखकर उन्हें कताई और झुकाव देखते हैं जमीन पर सामने पैर और उठाया रैंप, देखें, आमतौर पर एक स्पष्ट है खेल के लिए निमंत्रण और मनोरंजन के लिए।

इसके विपरीत, यदि आप अपने कुत्ते को आप की तरह पर "बग़ल में" मुंह में खिलौना पकड़े, लग रहा है गुर्राता की तरह या जब आप इसे वापस चाहते हैं आप दांत पता चलता है कि नोटिस, आप का एक संकेत हो सकता है प्रमुख व्यवहार.

खेल का महत्व: वयस्क होने के लिए सीखना
कुत्तों को विशेष रूप से छोटी उम्र में खेलने के अपने बड़े हिस्से का एक बड़ा हिस्सा खर्च करते हैं। खिलौने बोरियत से लड़ने में मदद करते हैं, और मन की शांति और भावनात्मक आराम प्रदान करते हैं, कुछ व्यवहारिक समस्याओं के विकास को रोकने में भी मदद करते हैं। प्ले आवश्यक है पिल्ला का विकास के लिए करने के लिए और परिपक्व एक संतुलित में दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप है, इसलिए इसे काटने के नियंत्रण के रूप में समाजीकरण और सीखने पहलुओं के हिस्से के रूप में उसके साथ खेल खेलने के लिए प्रत्येक दिन समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है संपर्क सहिष्णुता या आंदोलन नियंत्रण।




यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के खिलौने हैं बीमा और विशेष रूप से उन दोनों के लिए डिजाइन किया गया है, जो इसकी रचना में और इसके डिजाइन में दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुल या आंशिक अभिसरण है जो गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बाधाओं या यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है।

एक अनुचित खिलौने के साथ अकेले कुछ घंटों के लिए पिल्ला छोड़कर हमें बहुत नाराज हो सकता है, जो कैनिन एक्सेसरीज़ में विशेषज्ञता रखने वाले ब्रांडों से खिलौनों का उपयोग करके दुर्घटनाओं को रोकने और बेहतर रूप से हमारी पर्यवेक्षण के तहत बेहतर है।

सही विकल्प , और खिलौनों का अच्छा उपयोग, दोनों कुत्ते के लिए अकेले मजा करने और हमारी कंपनी में ऐसा करने के लिए, हमारे कुत्ते के सामाजिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो अक्सर अनजान हो सकता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की हैखिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है
मेरा कुत्ता सीढ़ियों से डरता हैमेरा कुत्ता सीढ़ियों से डरता है
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती हैकुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैंकुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैं
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
बिल्ली खिलौने कैसे चुनेंबिल्ली खिलौने कैसे चुनें
» » कुत्ते अपने खिलौने क्यों हिलाते हैं
© 2022 TonMobis.com