कुत्ते चिकित्सा के बारे में 5 प्रश्न

कुत्तों और मनुष्यों के बीच स्थापित लिंक बेहतर ज्ञात और मूल्यवान हैं। यह चिकित्सा और स्वास्थ्य सामूहिक सामग्रियों के बीच कुत्ते-सहायता उपचार की प्रगति और सकारात्मक मूल्यांकन का आधार है। यह एक जटिल कार्य है, लगभग व्यावसायिक, विशिष्ट प्रशिक्षण, विशेष कुत्ते और पेशेवर चिकित्सक के साथ कुत्ते तकनीशियनों को शामिल करने वाले मरीजों के शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ। इस आकर्षक गतिविधि में एक विशेषज्ञ बताता है कि ये थेरेपी सत्र कैसे होते हैं.

चिकित्सा में हमारा विशेषज्ञ है अलवारो कैबरेरा, नूरिया, मरियम और एंटोनियो के साथ साथ, "कार्यरत कुत्ते" की उनकी टीम आठ से अधिक वर्षों के लिए इस मांग और नाजुक काम के प्रति समर्पित शरीर और आत्मा को ले जाता है जो। शिक्षा और कुत्तों के प्रशिक्षण की, अपने लंबे करियर और सफलतापूर्वक सहायता प्रदान की चिकित्सा कुत्तों प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न विषयों में लगातार सीखने में अपनी मजबूत पृष्ठभूमि के लिए, हम और अधिक गहराई से कैसे वे अविश्वसनीय कुत्तों कि मदद लोग हैं, जो उसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत काम पता कर सकते हैं।

अलवरो, कुत्तों के साथ चिकित्सा में तकनीशियन के काम को करने के लिए किस प्रकार का प्रशिक्षण आवश्यक है?
हम एक गतिविधि है कि बड़ी जिम्मेदारी है, दोनों कुत्ते, शिक्षा और प्रशिक्षण, और सहायता चिकित्सा की तकनीक रोगियों के विभिन्न समूहों की आवश्यकता है प्राप्त होगा कि के ज्ञान का सही से निपटने में एक मजबूत पृष्ठभूमि के साथ आता है के बाद से काम कर रहे हैं। लोगों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रयास करने के लिए काम करते हैं लेकिन हम भी अंतरिक्ष और काम करने के तरीकों में से एक सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए कुत्तों को अपनी शांत काम को विकसित करने और ध्यान केंद्रित करने के लिए कोशिश करनी चाहिए, इस तरह के उपचार में आवश्यक शारीरिक और मानसिक मांगों के स्तर के बाद से यह बहुत अधिक है

कुत्ते-सहायता वाले थेरेपी को सावधानीपूर्वक संगठन, योजना और नियंत्रण की आवश्यकता होती है। हमें सुधार के लिए कुछ भी नहीं छोड़ना चाहिए।

किस क्षेत्र में, या रोगियों के किस प्रकार के समूह आप चिकित्सा करते हैं?
हम बहुत विविध समूहों के साथ काम करते हैं बच्चे (शिक्षण में सहायता कार्य, एडीएचडी, ऑटिज़्म, डाउन सिंड्रोम या कार्यात्मक विविधता, उदाहरण के लिए) - ए किशोर की उम्र (सामाजिक बहिष्कार, कार्यात्मक विविधता या विभिन्न सीखने की समस्याओं की एक प्रणाली में युवा लोग) - वयस्कों (ऑटिज़्म, कार्यात्मक विविधता, सामाजिक बहिष्कार शासन में लोग, व्यसन वाले लोग या कुछ प्रकार के भावनात्मक विकार के साथ) और बुज़ुर्ग (अकेलेपन, मोटर विकलांगता, सेनेइल डिमेंशिया और इसके अभिव्यक्तियों या अल्जाइमर से प्राप्त भावनात्मक समस्याएं, अन्य रोगों के बीच)।

आम तौर पर, मरीजों का कोई भी समूह जिनके पास एक सहायक थेरेपी योजना होती है उन्हें व्यायाम करने के द्वारा बेहतर किया जा सकता है जिसमें उनका उपयोग किया जाता है मोटर कुत्ते के साथ बंधन। प्रत्येक मामले में सीमा, तकनीकी और क्षमताओं चिकित्सा कुत्ते की कल्पना के स्तर पर है यह सोचते हैं कि तकनीकी प्रशिक्षण टीम (कुत्ते कोच - चिकित्सक - कुत्ता), सफलतापूर्वक परियोजना को पूरा करने के उपयुक्त होना चाहिए ।

कुत्ते से सहायता प्राप्त थेरेपी भीतर से देखा गया

कुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा के अभ्यास के विभिन्न क्षण। फोटो अलवरो कैबरेरा "त्राबोजो कॉन पेरोस" की सौजन्य।

थेरेपी कुत्तों को क्या आवश्यक विशेषताओं चाहिए? कुत्ते जो आपके और आपकी टीम के साथ काम करते हैं?
यह जानना महत्वपूर्ण है कि सभी कुत्ते सहायक चिकित्सा नहीं कर सकते हैं या सभी थेरेपी कुत्ते किसी भी प्रकार के थेरेपी के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यह काम जटिल है और न केवल कुत्ते की ऊंचाई है, बल्कि इसमें भी रवैया है: कुत्ते के पास फिटनेस हो सकती है, लेकिन जरूरी काम के आनंद का एक रवैया भी होना चाहिए, क्योंकि इसे खुशी और अच्छी भावनाओं को व्यक्त करना है, एक हंसमुख रवैया यह उसके साथ उपयोगकर्ता का लिंक अधिक बनाता है और यह प्रभावशाली कनेक्शन अभ्यास की प्रभावशीलता का आधार है।




वर्तमान में हमारे सहायक थेरेपी कुत्ते हैं ilu और ब्रैंडन -Labradores-- तुला shy- -Cocker-- टिब्बा -छुआहुआ- और बोंगो एक जर्मन शेफर्ड

उपकरण

"कुत्तों के साथ काम" टीम।

चूंकि आप विभिन्न प्रकार के मरीजों के लाभ के लिए काम करते हैं, आप अभ्यास या चिकित्सीय सत्रों को यथासंभव सफल होने के लिए कैसे प्रोग्राम करते हैं?
एक चिकित्सा कार्यक्रम के विकास के लिए, पहली बात यह है कि केंद्र की चिकित्सकीय टीम के साथ जरूरी बैठकों की संख्या की व्यवस्था करना है जहां आप काम करने जा रहे हैं। बैठकें उनके साथ योजनाबद्ध हैं और वे हमारी चिकित्सक और हमारी टीम के कुत्ते तकनीशियनों द्वारा भाग लेती हैं जो इस प्रक्रिया में हस्तक्षेप करेंगे।

केंद्र की उपचारात्मक टीम के साथ, चिकित्सा समूह की चिकित्सीय उद्देश्यों को चिकित्सा की आवश्यकता होती है जो उपयोगकर्ताओं की प्रोफाइल के अनुसार निर्धारित की जाती हैं। यह सलाह दी जाती है कि रोगियों का यह समूह अधिकतम से मिलने के लिए समान रूप से समरूप हो, जिसमें सबसे कम अभ्यास के साथ चिकित्सकीय लाभों की सबसे बड़ी संख्या शामिल होनी चाहिए।

इस कदम के बाद, कुत्ते कोच का फैसला करता है जो कुत्तों हस्तक्षेप करेगा और अभ्यास की प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा एक बार पहले से ही काम के कार्यक्रम सत्रों मे पहली संबंध शुरू, एक मध्यम होगा सेट ( सबसे) चिकित्सा और भावात्मक उद्देश्यों को मजबूत बनाने और कुत्तों के साथ उपयोगकर्ताओं को खोल, ताकि अंतिम प्रक्रिया उपयोगकर्ताओं के लिए भावनात्मक रूप से उल्टा नहीं है के लिए एक पूरा होने (यह सबसे जटिल हिस्सा है)।

कुत्ते से सहायता प्राप्त थेरेपी भीतर से देखा गया

आपको क्या लाभ है कि कुत्ते-सहायता चिकित्सा रोगियों के लिए प्रदान करता है?
इस समस्या का संक्षेप में पता करने के लिए मुश्किल है और "अंतहीन प्रश्नावली" की आवश्यकता होगी, लेकिन मेरे अनुभव से मैं समूहों, जिनके साथ हम काम में आता है इन लोगों को गंभीर रूप से अपनी क्षमताओं के कई कम हो गई है के जोखिम लगता है, फिर भी कभी नहीं खो गया है प्रभावशाली क्षमता है और यही वह रोगी है जो रोगियों में जागता है या पुनर्जीवित होता है। कभी-कभी मैं अपने आप को नियंत्रित करने के लिए नहीं अपने खुद के उत्साह से दूर ले पाने के तरीके के लोग हैं, जो इतना खो दिया है दुनिया में सबसे खुश हैं देखने के लिए जब कुत्तों के साथ काम करने की है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों
सहायता कुत्तों: असाधारण कामसहायता कुत्तों: असाधारण काम
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
पुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelonaपुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelona
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
» » कुत्ते चिकित्सा के बारे में 5 प्रश्न
© 2022 TonMobis.com