कुत्ते आज्ञाकारिता, आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही फायदेमंद खेल

अभ्यास खेल और गतिविधियों हमारे कुत्तों के साथ यह कई शौकियों के बीच एक पहले से ही अस्थिर वास्तविकता है, जो स्वतंत्र समय साझा करना चाहते हैं, व्यायाम करना और अपने साथी के साथ बांड को मजबूत करना चाहते हैं। इस प्रकार की गतिविधि को बढ़ावा देता है समाजीकरण , स्वास्थ्य और संतुलन कुत्ते के, और हमारे समाज में तेजी से दिखाई दे रहे हैं और मूल्यवान हैं। इस खेल का अभ्यास करने के लिए कई तरीके और विनियम हैं, इस पोस्ट में हम सबसे अधिक अनुवर्ती कुछ के बारे में बात कर रहे हैं: अंतर्राष्ट्रीय कक्षा आज्ञाकारिता (ओसीआई) . कुत्ते अच्छी तरह से शिक्षित, हंसमुख और महान आत्मविश्वास के साथ

यह खेल क्या है?
अंतर्राष्ट्रीय कक्षा आज्ञाकारिता (ओसीआई) इसका उद्देश्य कुत्ते को अपनी मार्गदर्शिका के साथ विकसित करने और उसके साथ सटीक रूप से यथासंभव सटीकता और अभ्यास में अभ्यास की एक श्रृंखला विकसित करने का लक्ष्य है। इसलिए, दोनों के बीच संचार उत्कृष्ट होना चाहिए . यह हंसमुख चरित्र के कुत्तों के लिए एक आदर्श औपचारिकता है, जिसमें खेल के लिए स्वाद, जीवंत और अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सीखने और बातचीत करने की एक बड़ी इच्छा है।

जैसा कि सभी खेलों में, कठिनाई के विभिन्न स्तर होते हैं जिन्हें उचित प्रशिक्षण और नियमित अभ्यास के लिए धन्यवाद देना चाहिए। यह एक है खेल कार्यक्रम जो मालिकों और प्रशंसकों को अपने कुत्ते के साथ एक अद्भुत संबंध स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करता है , और कहा कि बहुत ही सकारात्मक है, खेलते हैं और धैर्य के माध्यम से, हमारे दोस्त अच्छी तरह से शिक्षित है मिल आप शारीरिक और मानसिक और कहा कि व्यायाम आपके मार्गदर्शन और दूसरों सुखद और संतुलित के साथ संबंध।

हम एक विशेषज्ञ के हाथ में आपसे मिलने जा रहे हैं!
इस अवसर पर हम इस खेल के अनुभवी और भावुक मार्गदर्शिका के साक्षात्कार के लिए भाग्यशाली हैं: जोसे सैंज , कार्यकारी समूह के प्रमुख Clickandog, मैड्रिड का, जो वह 2007 से अभ्यास कर रहा है। वह इसका हिस्सा रहा है राष्ट्रीय आज्ञाकारिता टीम विश्व चैंपियनशिप आज्ञाकारिता 2015 में 2014 में और इटली फिनलैंड में आयोजित यद्यपि विभिन्न नस्लों के कुत्तों किया गया है में, वर्तमान में यह तीन सीमा कोल्ली के मालिक: जोली, नव और जूलियट घर पहुंचने के लिए पिछले पीछा "उसके साथ हमने क्लास 1 आज्ञाकारिता तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए, उत्कृष्ट योग्यता के साथ, मूल और सामाजिक आज्ञाकारी प्रमाणपत्र पहले से ही प्राप्त कर लिया है।"

कैनिन आज्ञाकारी, आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही फायदेमंद खेल है
जोसे सेनज़ अपनी सीमाओं में से एक के साथ अभ्यास कर रहा है। फोटो एना लुसीया हेराइज़

इस खेल में शुरू करने के लिए आपको क्या आकर्षित किया?
मुझे आकर्षित करने के लिए एक शिक्षक के रूप में मेरी शिक्षा में विकसित जारी रखने में सक्षम होना था। मैंने देखा है कि आप एक ठोस अभ्यास "का निर्माण करने के लिए" और फिर उन्हें प्रतियोगिता में प्रदर्शन जहां भोजन या खिलौने की मदद पर भरोसा नहीं किया जा सकता था, और है कि मुझे कैसे प्राप्त कर सकता है प्रदर्शन करने के लिए सीखने में दिलचस्पी है।

उस समय मैं एक कोच कोर्स कर रहा था और मैंने कई कुत्ते प्रेमियों से मुलाकात की जिन्होंने स्पेन में पेश किए गए एक अनुशासन का अभ्यास करना शुरू कर दिया था। मुझे यह देखने के लिए कि अन्य लोगों के पास अलग-अलग क्षमताओं और शिक्षा में दृष्टि थी, और उन्होंने एक-दूसरे की मदद की - और दूसरी तरफ, और हमेशा महत्वपूर्ण, मुझे सबसे ज्यादा पसंद करने में अधिक समय बिताने का अवसर मिला: कुत्तों के साथ आनंद लें।

आपके कुत्ते परिवार हैं, घर कुत्ते, है ना?
हां, ज़ाहिर है: मेरे कुत्ते परिवार के तीन और सदस्य हैं। मेरे लिए एक कुत्ता एक साथी है जिसके साथ मैं सीखता हूं और दिन के हर पल का आनंद लेता हूं और इसके साथ ही, मैं खेल प्रतियोगिताओं में हमारी भागीदारी साझा करता हूं। यह जरूरी है कि गाइड और उसके कुत्ते के बीच एक आदर्श संबंध होने के लिए, दोनों एक साथ बहुत समय बिताते हैं और आम गतिविधियों का आनंद लेते हैं।

वे मेरे घर में एक और के रूप में रहते हैं, घर के अंदर चुप रहने की आदत सीखी है या हासिल की है। बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं कि कैसे मैं संपत्ति है कि घर में हैं के साथ तीन सीमा कोल्ली हो सकता है, और हाँ, मुझे पता है तुम सक्रिय हैं, लेकिन जब आप एक खेल का अभ्यास या बस उन लोगों के साथ एक उचित अभ्यास को पूरा, ऊर्जा का निर्वहन और में इस्तेमाल नहीं किसी भी अन्य दौड़ की तरह, "अपना खुद का बनाओ"।

आपने उन्हें शिक्षित करना कैसे शुरू किया?
मैं अपनी शिक्षा शुरू करता हूं क्योंकि वे बहुत ही बुनियादी चीजों के प्रशिक्षण के साथ छोटे होते हैं, जो इस चरण में भविष्य में हमारी मदद करेंगे मैं सामाजिक वातावरण के लिए विभिन्न वातावरण और स्थितियों को जानने की कोशिश करता हूं , लेकिन यह मेरे लिए एक जुनून है: मैं उन्हें, हवाई अड्डे या मॉल के लिए हर दिन नहीं पहनते हैं के रूप में यह उनके लिए तनावपूर्ण हो सकता है और वे इन नई स्थितियों आत्मसात करने के लिए अपने बाकी समय की जरूरत है। लेकिन हाँ मैं उन्हें विशिष्ट वातावरण, शांत और अधिक स्थानांतरित करने के लिए विशिष्ट क्षणों का लाभ उठाता हूं, ताकि ये सभी अनुभव उनके लिए सकारात्मक हों।

फिर प्रशिक्षण प्रत्येक कुत्ते द्वारा चिह्नित किया जाता है: कुछ अपने सीखने में दूसरों की तुलना में तेज़ होते हैं, जिसके लिए मैं जोड़ता हूं कि हमें थोड़ा और दैनिक ट्रेन करना चाहिए, भले ही वे दिन में पांच मिनट हों। लोग हर दिन सीखते हैं, क्योंकि उन्हें यह पसंद है, वे जीवित अनुभवों से सीखना बंद नहीं करते हैं और अच्छे मालिकों के रूप में हमें एक कुत्ते को स्थिर करने में सक्षम होना चाहिए जो हमारे साथ स्थिर रहता है और शांत तरीके से हमारे साथ रहता है।

मेरी राय में, अभ्यास में से प्रत्येक को अपनी कठिनाई होती है, उनके हिस्सों को प्रशिक्षण देना आसान होता है। सबसे कठिन बात यह है कि छोटे व्यवहारों की पहेली को इकट्ठा करना और उन्हें विभिन्न परिस्थितियों में सामान्य बनाना है। सभी प्रशिक्षण प्रशिक्षण की योजना बनाने और इसे सही तरीके से ले जाने के लिए गाइड की क्षमता पर आधारित है।

कैनिन आज्ञाकारी, आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही फायदेमंद खेल है
प्रतियोगिता के लिए तैयार फोटो: बेलेन मोरॉन।

आपके लिए कौन सा अभ्यास आसान है और आपको लगता है कि ओसीआई में सबसे कठिन क्या है?
कुछ गाइडों को एक अभ्यास में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जिसे हाल ही में विनियमन में संशोधित किया गया है, इस अभ्यास को आमतौर पर "बॉक्स" के नाम से जाना जाता है।
पिछले नियमन में इस साल 10 मीटर, एक शंकु में कुत्ते भेजने, कि मार्कर या शंकु के दो मीटर के भीतर एक को रोकने बनाने के लिए हो रही है, और बाद में इसे 3 × 3 मीटर के एक वर्ग को भेजने के परिष्करण शामिल कॉल के साथ ही - अब शंकु हटा दिया गया है, जिससे कठिनाई को जोड़ना अब कुत्ते के पास सीधे जाने का कोई संदर्भ नहीं है। इसलिए कुछ प्रतिस्पर्धी कुत्ते इन शिपमेंट्स को दो मीटर के त्रिज्या के बाहर रहने के जोखिम के साथ एक सीधी रेखा नहीं बना रहे हैं जो विनियमन को चिह्नित करता है।

इसलिए हम कह सकते हैं कि जब एक कुत्ते ने व्यवहार और प्रवृत्तियों को हासिल किया है, तो यह थोड़ा और मुश्किल है, क्योंकि पहले से ही समेकित व्यवहार को संशोधित करना आवश्यक है। यह तब होता है जब शिक्षक को एक पैटर्न निर्धारित करने के लिए रुकना पड़ता है, फिर से एक व्यवहार सिखाने में सक्षम होता है और कुत्ते की इन संभावित प्रवृत्तियों से बचने के लिए, जो आपको प्रतिस्पर्धा में कई अंक खो सकता है।




लेकिन यह एक अवांछित व्यवहार को वांछित करने के लिए गाइड के संकल्प की क्षमता के रूप में इतना कठिनाई नहीं है . यह खेल विषयों की सुंदरता है, जिसे हमेशा एक महान नौकरी पाने के लिए प्रशिक्षण में संभावित विफलताओं को अद्यतन और सुलझाना चाहिए।

कैनिन आज्ञाकारी, आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही फायदेमंद खेल है

पूर्ण रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए, आप आमतौर पर कितनी बार ट्रेन करते हैं और नियमितता के साथ? क्या आपको कुछ विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता है?
प्रतिस्पर्धा करने के लिए ट्रेन करने के लिए कोई अन्य नुस्खा नहीं है। यदि आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और सकारात्मक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा और समय समर्पित करना होगा, और इन प्रशिक्षणों के साथ आप अपने कुत्ते को सभी पहलुओं में बेहतर होने में मदद करेंगे: शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से।

मेरे मामले में, मैं अपनी प्रत्येक सीमा के साथ हर दिन बीस या तीस मिनट ट्रेन करने की कोशिश करता हूं, हालांकि यह हमेशा मेरे लिए संभव नहीं है। मुझे लगता है कि सप्ताह में तीन दिन अच्छी तरह से प्रशिक्षण, आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे, जब तक आप एक सही प्रशिक्षण करते हैं। यह प्रशिक्षण के घंटों के बारे में नहीं है, लेकिन प्रशिक्षण की गुणवत्ता के बारे में है, और कैसे सब कुछ आराम अवधि होनी चाहिए।

देखभाल के मामले में, सब कुछ कुत्ते और गतिविधि के स्तर पर निर्भर करता है: गतिविधि की उच्च तीव्रता के लिए अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। मेरे लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही स्वास्थ्य में हैं, एक अच्छा आहार और वार्षिक जांच आवश्यक है।

कुत्ता दुनिया लगातार विकास हो रहा है, और हम भौतिक चिकित्सा, स्वीमिंग, एक्यूपंक्चर, आदि हो सकता है ... हमारे पालतू जानवरों के लिए अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए और तेजी से गाइड करने के लिए प्रतियोगिताओं में मनाया, warmups करने के लिए बहुत महत्व देने के लिए और खींच प्रतिस्पर्धा से पहले और बाद में। जाहिर है कुत्ते के बारे में चिंता बढ़ रहा है, और, एक खिलाड़ी की देखभाल के साथ उन्हें कोशिश आदेश चोटों को रोकने और हमेशा अपने कल्याण को बढ़ावा देने में किया जाता है। यह उन लोगों के लिए एक बुनियादी पहलू है जो हमारे कुत्तों के साथ खेल का अभ्यास करते हैं।

आपको क्या लाभ लगता है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति को लाता है जिसके पास कुत्ता है और ओसीआई सीखने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहता है? एक विशेषज्ञ के रूप में, आप क्या सलाह देंगे?
हमारे पालतू जानवर के साथ जो भी अनुशासन या गतिविधि है, उसके पास कई फायदे हैं, खासकर रिश्ते या इसके साथ संबंध में, जिससे कुत्ते के साथ संचार में सुधार होता है, जिससे एक महान टीम बन जाती है।

लगभग सभी कुत्ते गतिविधियों या विषयों का अभ्यास कर सकते हैं, क्योंकि संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला और सभी स्तरों के लिए है। हमारे कुत्ते की परवाह किए बिना या तो एक या अन्य दौड़ आप खेल कर सकते हैं, और मानव एथलीटों का चयन की तरह कितनी दूर वे जानते हैं कि वे चलाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, हम अपने कुत्ते के साथ हमारे स्तर निर्धारित करते हैं, हमेशा अपने कल्याण के लिए बाहर देख सकते हैं और स्वास्थ्य, और थोड़ा सा विकसित हो। इस समय वहाँ कुत्तों, आज्ञाकारिता, चपलता, खोज, Canicross, आदि के साथ वहाँ विभिन्न खेल विषयों पर काम कर रहे सभी जातियों के कुत्ते हैं मैं आपको उनमें से कुछ कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं!

हालांकि मैं अंतरराष्ट्रीय कक्षा आज्ञाकारिता या किसी अन्य अनुशासन का अभ्यास करने से पहले सिफारिश करता हूं, मेरे लिए यह आवश्यक है कि बुनियादी आज्ञाकारिता हो, क्योंकि यदि हम बुनियादी अभ्यास करने में सक्षम नहीं हैं, तो हम प्रतिस्पर्धा जैसे अन्य जटिल गतिविधियों को करने की संभावना पर शायद ही विचार कर सकते हैं . जब मैं सुनता हूं तो मैं जो जोड़ता हूं, वह बहुत मुश्किल है, मेरा जवाब नहीं है, आपको सिर्फ शिक्षा का ज्ञान होना चाहिए और अपने पालतू जानवरों को समय समर्पित करना होगा।

यदि आप अपने कुत्ते के साथ कोई गतिविधि करना चाहते हैं, तो मैं आपको अपने आप को सूचित करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, सामाजिक नेटवर्क के लिए धन्यवाद, हम देख सकते हैं कि हम अपने कुत्ते की विशेषताओं के लिए कौन सी गतिविधि को बेहतर या बेहतर अनुकूलित करते हैं। और एक बार पेशेवर के संपर्क में, या तो कैनिन केंद्रों में या पूरे समूह या कार्य क्लबों में जो पूरे स्पेन में मौजूद हैं, हम किसी भी अनुशासन का अभ्यास करने के लिए आवश्यक ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँअपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँ
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
हमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेलहमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेल
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
तैरना कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास हैतैरना कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
» » कुत्ते आज्ञाकारिता, आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही फायदेमंद खेल
© 2022 TonMobis.com